ekterya.com

अपनी वेबसाइट सुरक्षित कैसे करें

जो वेबसाइट सुरक्षित नहीं है वह हैकर हमलों और वायरस का शिकार होने की संभावना है। वेबसाइट के स्वामी के रूप में, आप एक सुरक्षित साइट चाहते हैं यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए कि आपकी वेबसाइट कैसे सुरक्षित है।

चरणों

आपकी वेबसाइट को सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1

Video: How to Make Websites | वेबसाइट बनाना सीखे

लगातार अपनी वेबसाइट का कोड अपडेट करें नया संस्करण उपलब्ध होने पर हर बार कोड बेहतर बनाएं सुनिश्चित करें कि जैसे ही नया संस्करण रिलीज़ हो जाता है, आप ऐसा करते हैं। इसमें कोई फर्क नहीं पड़ता कि इसमें नई सुविधाएं शामिल हैं या नहीं यहां तक ​​कि सिंगल-पॉइंट अपडेट कोड में त्रुटियों की मरम्मत के लिए काम करते हैं।
  • आपकी वेबसाइट सुरक्षित
    2
    वेबसाइट सुरक्षा में सुधार के लिए मजबूत पासवर्ड का उपयोग करें उन शब्दों का प्रयोग करने से बचें, जो आपको अनुमानित करना आसान है या कुछ भी बताते हैं। सबसे मजबूत पासवर्ड में संख्या, अक्षरों और विशेष वर्ण शामिल होने चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके पासवर्ड दोनों अपरकेस और लोअरकेस हैं और कम से कम 10 वर्ण लंबा हैं आप सशक्त पासवर्ड जेनरेट करने में सहायता के लिए आप कीपस और लास्टपास जैसे ऐप्स का उपयोग कर सकते हैं।
  • आपकी वेबसाइट सुरक्षित
    3
    अपने प्रशासनिक ईमेल पते को सुरक्षित करें सुनिश्चित करें कि जिस व्यवस्थापकीय ईमेल पते का उपयोग आप अपनी वेबसाइट पर लॉग इन करने के लिए करते हैं वह सुरक्षित है यह ईमेल पता आपके संपर्क पृष्ठ पर आपके द्वारा उल्लिखित किसी भी पते से पूरी तरह से अलग होना चाहिए। इस पते को छिपाकर रखने से आपको स्कैमर होने से बचने में मदद मिलेगी (फ़िशिंग ईमेल)फ़िशिंग) आपके मेजबान कंपनी के ईमेल के रूप में प्रच्छन्न है
  • आपकी वेबसाइट को सिक्योर करें शीर्षक 4 छवि
    4



    अपने डेटाबेस में तालिका का उपसर्ग बदलें यदि आपकी वेबसाइट एक ब्लॉग या फ़ोरम कोड का उपयोग करती है, तो आप डेटाबेस में तालिका के डिफ़ॉल्ट उपसर्ग को बदल सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक वर्डप्रेस ब्लॉग में इसकी तालिका में उपसर्ग "wp" है यदि आप तालिका के उपसर्ग को बदलते हैं, तो हैकर आपकी वेबसाइट से जानकारी प्राप्त करना अधिक कठिन होगा।
  • आपकी वेबसाइट को सुरक्षित करने वाला शीर्षक छवि 5
    5
    पासवर्ड के साथ अपने डेटाबेस को सुरक्षित रखें अधिकांश मामलों में यह पासवर्ड स्थापित करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन ऐसा करने से अधिक सुरक्षा प्रदान की जाती है। अपने डेटाबेस के लिए एक पासवर्ड सेट करना आपकी वेबसाइट के प्रवाह को बिल्कुल भी प्रभावित नहीं करेगा।
  • Video: SattaKing.Tips पर ID कैसे बनाये - Registration - Tips & Trick

    आपकी वेबसाइट को सिक्योर करने वाली छवि शीर्षक चरण 6
    6
    स्थापना फ़ोल्डर निकालें एक बार जब आपने अधिष्ठापन समाप्त कर लिया है, आपके कंप्यूटर पर इंस्टॉलर फ़ोल्डर की आवश्यकता नहीं है। एक हैकर दूरस्थ रूप से आपके कंप्यूटर तक पहुंच सकता है और इंस्टॉलर को फिर से चला सकता है। यदि आप प्रवेश करने का प्रबंधन करते हैं, तो आप अपना डेटाबेस खाली कर सकते हैं और अपनी वेबसाइट और उसकी सामग्री को नियंत्रित कर सकते हैं। एक अन्य विकल्प इसे हटाने के बजाय स्थापना फ़ोल्डर का नाम बदलने के लिए है
  • आपकी वेबसाइट सुरक्षित 7 शीर्षक वाला छवि
    7
    एक्सटेंशन का उपयोग करें जो सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत प्रदान करते हैं एक्सटेंशन आपकी वेबसाइट के कोड की मुख्य कार्यक्षमता को तेज कर सकते हैं अतिरिक्त सुरक्षा जोड़ने और उन्हें स्थापित करने वाले एक्सटेंशन देखें। उन्हें डाउनलोड करें और उन्हें स्थापित करने के लिए दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • आपकी वेबसाइट को सिक्योर करें शीर्षक 8 छवि
    8
    प्रौद्योगिकी ब्लॉग पढ़ने से अद्यतन रहें यदि आप मुख्य प्रौद्योगिकी ब्लॉगों का पालन करते हैं, तो आप नवीनतम त्रुटियों और वायरस पर अपडेट रह सकते हैं जो इंटरनेट पर प्रकट हुए हैं। इस जानकारी के साथ अद्यतित होने से आपको एक कदम आगे रहने और खतरे से आपकी साइट की सुरक्षा करने की सुविधा मिल जाएगी।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com