ekterya.com

कैसे अपने टीवी जांचना

यदि आपने अपने लिविंग रूम को सजाने के लिए सिर्फ एक नया एचडी टीवी खरीदा है या सिर्फ अपने वर्तमान टीवी की छवि को सुधारना चाहते हैं, तो जांच लें कि यह पहला कदम है। खराब कैलिब्रेटेड टीवी में एक खराब छवि गुणवत्ता होगी, जिसके परिणामस्वरूप खराब अनुभव होगा। एक विकल्प यह है कि आप पेशेवरों को यह आपके लिए जांचना है, लेकिन यह थोड़ी महंगा निवेश है। इसके बजाय, आप कुछ चरणों में अपने टीवी को जल्दी से जांचना सीख सकते हैं।

चरणों

अपने टीवी चरण 1 के कैलिब्रेट करें छवि का शीर्षक

Video: श्री कृष्ण ने अर्जुन को अपने विराट रूप के दर्शन दिये | Geeta | Shree Krishna Story | Prabhu Leela |

1
फैक्ट्री सेटिंग्स को पुन: लागू करें ये सेटिंग वे हैं जो आपके कारखाने से बाहर निकलते समय प्रभावी थीं।
  • ये कॉन्फ़िगरेशन आपको स्थायी रूप से बनाए रखना चाहिए क्योंकि वे बहुत अधिक पर्यावरण चमक के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, हालांकि, आपको फ़ैक्टरी सेटिंग्स को संशोधित करना चाहिए ताकि आप अपने खुद के वातावरण के लिए छवि को जांचते समय इसे आधार के रूप में उपयोग कर सकें।
  • आपके टीवी चरण 2 में कैलिब्रेट करें चित्र शीर्षक
    2
    छवि में किसी भी प्रकार के गतिशील परिवर्तन को अक्षम करता है। कुछ टेलीविजन एक पर्यावरणीय संवेदक से सुसज्जित हैं जो कि पर्यावरण के अनुसार स्वचालित रूप से छवि का रंग बदलने के लिए उपयोग किया जाता है। दुर्भाग्य से, गतिशील मोड छवि की चमक को बढ़ाना है, इसलिए उन्हें बंद करना बेहतर होता है।
  • अपने टीवी चरण 3 के कैलिब्रेट करें छवि का शीर्षक
    3

    Video: Jio Phone में है सिर्फ 2MP कैमरा और 4GB मेमोरी, फोन के फीचर्स हुए लीक

    चमक के स्तर को समायोजित करता है चमक सेटिंग एक चमक नियंत्रण नहीं है दरअसल, क्या नियंत्रण अंधेरे का स्तर है चमक बढ़ाना वास्तव में अंधेरे को कम करता है जब आप स्क्रीन को देखते हैं तब तक आपकी आंखों को सहज महसूस होने तक चमक के स्तर को समायोजित करें



  • आपके टीवी चरण 4 में कैलिब्रेट करें छवि शीर्षक
    4
    विपरीत स्तर समायोजित करें इसके विपरीत सेटिंग वास्तव में इसके विपरीत के लिए एक नियंत्रण नहीं है, लेकिन सफेद की चमक को संशोधित करने के लिए विपरीत स्तर को समायोजित करें जब तक कि आप गहरे काले, हल्के काले, काले और सफेद रंग के बीच अंतर नहीं कर सकते।
  • आपका टीवी कैलिब्रेट करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    तीव्रता के स्तर को समायोजित करता है तीक्ष्णता का स्तर छवि को जानकारी देता है ताकि इसे और अधिक परिभाषित किया जा सके। यदि आपके टीवी उच्च परिभाषा है, तो सबसे अधिक संभावना है कि इसे और अधिक स्पष्टता की आवश्यकता नहीं है यदि आपका टीवी उच्च परिभाषा नहीं है, तो तीव्रता का स्तर छवि की गुणवत्ता को सुधारने में मदद कर सकता है।
  • आपका टीवी कैलिब्रेट करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    डाई सेटिंग्स स्पर्श न करें अधिकांश टेलीविज़न में डाई सेटिंग्स को सही ढंग से कैलिब्रेट किया गया है क्योंकि वे फ़ैक्टरी छोड़ देते हैं, इसलिए वर्तमान विन्यास इष्टतम होने की संभावना है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके टीवी में एक विशेषता है जो आपको अंशांकन प्रोफाइल को सहेजने की अनुमति देती है, तो प्रत्येक इनपुट डिवाइस के लिए एक अंशांकन करें उदाहरण के लिए, वह छवि जिसकी आपकी डीवीडी प्लेयर प्रोजेक्ट छवि से भिन्न होती है जो केबल प्रदान करती है, इसलिए, यदि आप बेहतर छवि गुणवत्ता चाहते हैं, तो आपको प्रत्येक डिवाइस के लिए एक कॉन्फ़िगरेशन होना चाहिए।
    • अपने टीवी को वर्ष में कम से कम एक बार कैलिब्रेट करें। समय के साथ, आपके टेलीविज़न द्वारा उत्सर्जित प्रकाश की गुणवत्ता और रंग नीचा दिखता है इसलिए इसके लिए वार्षिक अंशांकन की आवश्यकता होती है।
    • यदि आपके टीवी में एक विशेषता है जो आपको अंशांकन प्रोफाइल को सहेजने की अनुमति देती है, तो इसे दो बार जांचें: दिन के लिए एक प्रोफ़ाइल और रात के लिए एक जब तक कि आपके टेलीविज़न एक कमरे में न हों जो खिड़कियां न हों, सूरज की चमक आपके दृष्टिकोण को प्रभावित करेगी। दिन के दौरान, रात के दौरान आपको उज्ज्वल सेटिंग का उपयोग करना चाहिए, सेटिंग गहरा होनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com