ekterya.com

प्लाज्मा टीवी की बेहतर छवि गुणवत्ता कैसे प्राप्त करें

प्लाज्मा टीवी खरीदने पर, यह स्पष्ट है कि आप अच्छी गुणवत्ता की छवि की अपेक्षा करते हैं, लेकिन कई कारक हैं जो इसे रोक सकते हैं। कम गुणवत्ता वाले केबल, पुराने स्रोत (जैसे वीसीआर जैसे उपकरण) और यहां तक ​​कि खराब स्थान भी एक अच्छा टेलीविजन की छवि को नीचा कर सकते हैं कई संशोधनों और कैलिब्रेशन के साथ, जो आप इस लेख में पाएंगे, आप काफी प्रयास किए बिना अपने अनुभव को काफी सुधार कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपनी टीम में सुधार करें

एक प्लाज्मा टीवी चरण 1 से उत्तम चित्र गुणवत्ता प्राप्त शीर्षक वाली छवि
1
अपने उपकरण का मूल्यांकन करें यदि आपने अभी एक नया टीवी खरीदा है तो आपको एहसास होगा कि आपके पुराने केबल्स और अन्य स्रोत नए अतिरिक्त नहीं संभाल सकते। वे बहुत पुरानी हैं या आपके एचडीटीवी के साथ असंगत हैं सबसे अच्छी तस्वीर पाने के लिए, आपको एचडीएमआई केबल्स की ज़रूरत है जो आपके ध्वनि सिस्टम से भी जुड़ा हो सकता है। पुरानी डीवीडी प्लेयर, वीसीआर और अन्य स्रोत भी छवि की गुणवत्ता में एक बड़ा हिस्सा खेलते हैं। आपको अपने पुराने उपकरण को बदलना पड़ सकता है, लेकिन नए उपकरणों को छवि की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए समायोजन में बदलाव की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक प्लाज्मा टीवी चरण 2 से बेहतर चित्र गुणवत्ता प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने बाह्य उपकरणों को अपडेट करें अपनी डीवीडी देखने पर बेहतर तस्वीर प्राप्त करने के लिए, आपको एक डीवीडी प्लेयर की ज़रूरत होती है जो आपके प्लाज्मा टीवी पर न्याय कर सकती है। प्रगतिशील स्कैन या उच्च गुणवत्ता वाले कनवर्टर प्रोसेसर के साथ एक को देखें। (सस्ते खिलाड़ियों में अपकेंद्रीकरण अधिक महंगे प्लाज्मा या एलसीडी टीवी के अप-रूपांतरण के रूप में प्रभावी नहीं है)। आप ब्लू-रे या उच्च परिभाषा डीवीडी प्लेयर में भी निवेश कर सकते हैं। छवि की गुणवत्ता में सुधार के लिए 16x9 छवि आउटपुट के लिए अपने डीवीडी प्लेयर, केबल या उपग्रह कनवर्टर सेट करें। एक HDMI या घटक केबल का उपयोग करने के लिए अपने टीवी को डीवीडी प्लेयर से जुड़ें.
  • एक प्लाज्मा टीवी चरण 3 से बेहतर चित्र गुणवत्ता प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने वीडियो केबल्स में सुधार करें अपने प्लाज्मा टीवी की उच्च परिभाषा की छवि को पूरी तरह से सराहना करने के लिए, आपको एचडी हाई डेफिनिशन सिग्नल का समर्थन करने वाली अच्छी गुणवत्ता वाला वीडियो केबल का उपयोग करना होगा (आप डिजिटल विज़ुअल इंटरफेस (डीवीआई) केबल्स का उपयोग भी कर सकते हैं, लेकिन ये वे ऑडियो सिग्नल प्रेषित नहीं करते हैं।)। एचडीएमआई केबल्स (हाई डेफिनिशन मल्टीमीडिया इंटरफेस) और घटक केबल्स (जो लाल, हरे और नीले हैं) आपके टेलीविज़न पर उपग्रह या केबल कनवर्टर से उच्च परिभाषा सिग्नल प्राप्त करने के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं। अधिक महंगी केबल्स से अतिरिक्त $ 10 डॉलर खर्च न करें क्योंकि अतिरिक्त लाभ नहीं देते हैं
  • एक प्लाज्मा टीवी चरण 4 से बेहतर चित्र गुणवत्ता प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    4
    इसे साफ रखें स्क्रीन पर उंगली के धब्बे, धब्बे, धूल और बाल आपकी छवि की गुणवत्ता को कम कर सकते हैं। एक सप्ताह में एक बार कम से कम एक नरम माइक्रोफ़ाइबर के साथ अपने टेलीविजन को साफ करें यदि आपको दाग को साफ करने की आवश्यकता नहीं है, जो दूर नहीं हैं, तो आप टेलीविजन के लिए एक सफाई पैकेज प्राप्त कर सकते हैं जो आम तौर पर $ 10 डॉलर है और स्क्रीन के लिए एक विशेष समाधान के साथ-साथ एक सफाई वाले कपड़े या दस्ताने भी हैं।
  • एक प्लाज्मा टीवी चरण 5 से बेहतर चित्र गुणवत्ता प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    5
    प्रकाश को समायोजित करें उज्ज्वल रोशनी आपके प्लाज्मा टीवी पर छवि खो जाएगी यह विशेष रूप से फ्लोरोसेंट रोशनी या सूर्य के प्रकाश के साथ सच है अपने कमरे का प्रकाश थोड़ा गहरा और, यदि संभव हो तो, अपने कमरे में धूप के प्रवेश को ब्लॉक करके अंधा कर या अपने टीवी को एक खिड़की वाले कमरे में जगह दें।



  • विधि 2
    सेटिंग समायोजित करें

    एक प्लाज्मा टीवी चरण 6 से उत्तम चित्र गुणवत्ता प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    1
    एक डिजिटल वीडियो अंशांकन डिस्क खरीदें कॉन्फ़िगरेशन डिस्क के रूप में भी जाना जाता है, क्योंकि यह एक निर्देशित अनुकूलन प्रक्रिया प्रदान करता है जो पेशेवर स्तर पर छवि गुणवत्ता में सुधार कर सकती है। यह बहुत सुविधाजनक है यदि आप नहीं जानते कि छवि को अच्छी तरह से देखने के लिए कुछ सेटिंग कॉन्फ़िगर करने के लिए कैसे करें। आपको बस इतना करना होगा कि आपका डिस्क डीवीडी प्लेयर पर खेलें, निर्देशों का पालन करें और कॉन्फ़िगरेशन प्रक्रिया में सभी चरणों को पूरा करें डीवीडी "डिज्नी वाउ: वर्ल्ड ऑफ वंडर" (जो करीब $ 18 डॉलर का खर्च करता है) छवि को बेहतर बनाने के लिए मार्गदर्शिकाएं प्रदान करता है।
  • एक प्लाज्मा टीवी चरण 7 से उत्तम चित्र गुणवत्ता प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    छवि मोड का चयन करें पेशेवरों द्वारा डिज़ाइन किए गए पहले से शामिल विकल्पों का उपयोग करना, कम से कम जोड़तोड़ की संख्या के माध्यम से छवि प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है। इन्हें आपके अनुभव को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिस पर आप अपने टीवी या मीडिया में देख रहे हैं या आप देख रहे सामग्री की शैली के आधार पर प्रकाश के आधार पर:
  • मानक (सामान्य चमक, विपरीत और तीव्रता का सामान्य स्तर)
  • चमकीला या गतिशील (इसके विपरीत, चमक और तीव्रता के स्तर में वृद्धि)
  • फिल्म या फिल्म (फिल्मों के लिए सर्वश्रेष्ठ कॉन्फ़िगरेशन तैयार की गई है, रचनाकारों द्वारा डिजाइन की गई छवि)
  • खेल (त्वरित गति के लिए एक तेज छवि)
  • गेम (संकेत देरी के साथ वीडियो गेम खेलने के लिए, छवि की गुणवत्ता कम कर देता है)
  • एक प्लाज्मा टीवी चरण 8 से उत्तम चित्र गुणवत्ता प्राप्त शीर्षक वाला चित्र

    Video: TURISTIČKI ROTOR TURIZAM PLUS EMISIJA BR. 7

    3
    इसके विपरीत समायोजित करें विपरीत और चमक जैसे दो बुनियादी सेटिंग्स के बीच संतुलन तुरंत छवि गुणवत्ता में सुधार कर सकते हैं जब इसके विपरीत सेट करते हैं तो इसमें एक चमकदार छवि सफेद तत्वों के साथ चुनती है, जैसे आकाश में बादलों। इसके विपरीत उपलब्ध विपरीत के 50% से शुरू होना चाहिए। ध्यान रखें कि इसके विपरीत, आपके टीवी का जीवन कम हो जाएगा, खासकर यदि आप 75% से ऊपर के स्तर के विपरीत समायोजित करते हैं इस बिंदु पर बादल सफेद स्पॉट की तरह दिखेंगे, जिसका मतलब है कि आपके विपरीत बहुत अधिक है।
  • एक प्लाज्मा टीवी चरण 9 से बेहतर चित्र गुणवत्ता प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    4
    चमक समायोजित करें चमक को सेट करने के लिए आपको इसमें गहरे तत्वों के साथ एक गहरे चित्र का चयन करना होगा, उदाहरण के लिए, काली पृष्ठभूमि पर एक काली जैकेट अगर अंधेरे छवि में केवल silhouettes, तो चमक को बढ़ाने का प्रयास करें कम चमक सेटिंग विस्तार और रंग की गहरे चित्रों को वंचित कर सकती है, जो छवि को सपाट दिखती है।
  • युक्तियाँ

    • उच्च गुणवत्ता वाली केबल खरीदने की ज़रूरत नहीं है (प्रीमियम ब्रांड से) सामान्य केबल काफी अच्छी तरह से काम करेंगे, हालांकि सस्ता लोगों को खरीदने के लिए अच्छा नहीं है, क्योंकि आपकी स्क्रीन पर छवि केवल आपके केबल या उपग्रह सेवा संचरण के समान ही होगी। टेलिविजन खुद खराब सिग्नल में सुधार करने के लिए बहुत कुछ नहीं कर सकते
    • अधिकांश सेटिंग्स समायोजन की औसत श्रेणी के करीब होने चाहिए। यह टिंट और तीक्ष्णता सेटिंग्स पर भी लागू होता है
    • सबसे महत्वपूर्ण चीजें जिन्हें आपको अपनी टेलीविज़न सेटिंग्स को मैन्युअल रूप से समायोजित करते समय याद रखना चाहिए, ये है कि काले और सफेद स्तर को प्राकृतिक (काले और नीले, उज्ज्वल सफेद) देखना चाहिए।
    • जब आप लंबे समय के लिए एक अंधेरे कमरे में टीवी देखते हैं, तो आपकी आंखें थके हुए हो सकती हैं। इसका मुकाबला करने और अपने संपूर्ण अनुभव को बेहतर बनाने के लिए, टेलीविज़न के पीछे 6000 के फ्लोरोसेंट लाइट जोड़ें। यह टेलीविज़न को दिखाएगा, आपकी आँखों पर प्रभाव को कम करने के लिए जब दृश्य एक अंधेरे दृश्य से बहुत उज्जवल एक को बदल जाएगा 6500K दिन का रंग तापमान है, जो आपके प्लाज्मा स्क्रीन के लक्ष्य में होना चाहिए। (लेकिन यहां तक ​​कि एक मंदगमन गरमागरम प्रकाश कुछ भी नहीं है)।

    चेतावनी

    • लंबे समय तक प्लाज्मा स्क्रीन पर कोई भी छवि न छोड़ें, क्योंकि इससे उस चित्र को उस स्थान पर छपी रहेंगे।
    • कभी भी घर्षण क्लीनर के साथ स्क्रीन को साफ न करें, खासकर उन अन्य सतहों जैसे विंडो के लिए डिज़ाइन किए गए इसके अलावा स्क्रीन पर स्क्रीन के लिए विशेष समाधान को लागू करना सुनिश्चित करें और स्क्रीन पर सीधे न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com