ekterya.com

वर्डप्रेस में डिफ़ॉल्ट भाषा को कैसे बदला जाए

अनुवाद उपलब्ध होने तक, वर्डप्रेस उपयोगकर्ताओं को अपनी पसंद की भाषा में ब्लॉग या सामग्री को प्रबंधित करने की अनुमति देता है। इसमें शामिल सटीक प्रक्रिया आपके द्वारा इंस्टॉल किए गए वर्डप्रेस के संस्करण पर निर्भर करता है। यदि आप कई भाषाओं में ब्लॉग करना चाहते हैं, तो आपका सर्वश्रेष्ठ विकल्प प्लगइन स्थापित करने के लिए हो सकता है

चरणों

विधि 1

वर्डप्रेस 4 में डिफ़ॉल्ट भाषा बदलें
वर्डप्रेस चरण 1 में डिफ़ॉल्ट भाषा को बदलें शीर्षक वाला छवि
1
वर्डप्रेस संस्करण 4 के लिए इस पद्धति का उपयोग करें यदि आप अपने वर्डप्रेस साइट को अपडेट करते हैं, तो 4 सितंबर, 2014 तक वर्डप्रेस वर्जन 4 या उसके बाद का संस्करण चलाया जाएगा। वर्डप्रेस के पिछले संस्करणों को नीचे अपनी सेक्शन लाइनों में वर्णित एक अलग और कुछ और जटिल तरीके की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, यह तरीका उन ब्लॉगों के लिए है जो उपयोग करते हैं वर्डप्रेस सॉफ्टवेयर, लेकिन वे तृतीय-पक्ष सर्वर पर होस्ट किए गए हैं यदि आपका ब्लॉग शीर्षक में ".wordpress.com" है, तो नीचे WordPress.com विधि की जांच करें
  • यदि आपको याद नहीं आया कि आपने कब अद्यतन किया है, तो यात्रा करें (तोनामोफ्योर नाम) .com / readme.html और वर्डप्रेस संस्करण संख्या के लिए पृष्ठ के शीर्ष पर खोज करें।
  • शीर्षक वाला छवि Wordpress चरण 2 में डिफ़ॉल्ट भाषा बदलें
    2
    एक वर्डप्रेस भाषा फाइल डाउनलोड करें वर्डप्रेस को कई भाषाओं में अनुवाद किया गया है प्रत्येक अनुवाद में एक फाइल है जो विस्तार ".mo" के साथ समाप्त होती है आप चाहते हैं कि भाषा का पता लगाने के द्वारा आप इन फ़ाइलों को प्राप्त कर सकते हैं इस सूची में, एक ही पंक्ति पर "अधिक" पर क्लिक करके और फिर "डाउनलोड भाषा पैक" पर क्लिक करके यदि आपको एक डाउनलोड लिंक नहीं दिखाई देता है, तो अनुवाद अधूरा हो सकता है या Wordpress संस्करण 4 के लिए अपडेट नहीं किया जा सकता है।
  • शीर्षक की छवि Wordpress चरण 3 में डिफ़ॉल्ट भाषा बदलें

    Video: किसी भी मोबाइल का भाषा कैसे बदलें // How to change language of any mobile

    3
    सही फ़ाइल पहचानें यदि भाषा पैक में कई "। MO" फ़ाइलें हैं, भाषा-कोड भाषा कोड के लिए खोज करता है, भी देश कोड अगर भाषा कई देशों में बोली जाती है फ़ाइल का नाम हमेशा प्रारूप का पालन करेगा codigodeidioma.mo या codigodeidioma_CODIGODEPAIS.mo.
  • उदाहरण के लिए, en.mo यह एक सामान्य अंग्रेजी अनुवाद है en_GB.mo ग्रेट ब्रिटेन के क्षेत्रीय वर्तनी का उपयोग करते हुए एक अंग्रेजी अनुवाद है
  • वर्डप्रेस चरण 4 में डिफ़ॉल्ट भाषा को बदलकर शीर्षक छवि
    4
    साइट निर्देशिका में फ़ोल्डर / भाषाओं को ढूंढें या बनाएं। निर्देशिका पर जाएं / wp-content वर्डप्रेस साइट सर्वर पर अगर वहाँ अभी तक एक फ़ोल्डर बुलाया नहीं है / भाषाओं, उस नाम के साथ बिल्कुल एक बनाओ
  • शीर्षक वाला छवि Wordpress में चरण 5 में डिफ़ॉल्ट भाषा बदलें

    Video: Learn Japanese in Hindi lesson 4 (हिरागाना लिखने की विधि)

    5
    अपने फ़ोल्डर / भाषाओं में फ़ाइल अपलोड करें आपके फ़ोल्डर / भाषाओं में वांछित भाषा से मेल खाने वाली। Mo फ़ाइल लोड करें यदि आपने अपने सर्वर पर कोई फ़ाइल अपलोड नहीं की है, तो आपको करना होगा एक एफ़टीपी ग्राहक का उपयोग करें या आपकी होस्टिंग सेवा द्वारा प्रदान की गई फ़ाइल प्रबंधन प्रणाली। वर्डप्रेस विंडोज के लिए FileZilla या मैक के लिए साइबरडक की सिफारिश करता है।
  • शीर्षक वाला छवि Wordpress चरण 6 में डिफ़ॉल्ट भाषा बदलें
    6
    व्यवस्थापक सेटिंग में भाषा बदलें। एक व्यवस्थापक के रूप में अपनी साइट पर लॉग इन करें। सेटिंग्स> सामान्य> साइट भाषा पर क्लिक करें आपके द्वारा डाउनलोड की गई। फ़ाइल के अनुरूप भाषा का विकल्प चुनें। चयनित भाषा अब साइट की डिफ़ॉल्ट भाषा होगी।
  • विधि 2

    वर्डप्रेस 3.9.2 या पिछले संस्करणों में डिफ़ॉल्ट भाषा बदलें
    वर्डप्रेस चरण 7 में डिफ़ॉल्ट भाषा को बदलकर शीर्षक छवि
    1
    भाषा फ़ाइलों को डाउनलोड करें आप वेब पेज से जिन भाषा फ़ाइलों की ज़रूरत है उन्हें आप प्राप्त कर सकते हैं अपनी भाषा में Wordpress. फ़ाइल का एक उदाहरण निम्न उदाहरण की तरह होगा: fr_FR.mo
    • दोनों प्रारंभिक अक्षर ( `fr` फ्रेंच) कोड करने के लिए ISO-639 भाषा, देश कोड ISO-3166 के बाद (उदाहरण में, _FR फ्रेंच) देखें। इस तरह, .mo फ़ाइल को fr_FR.mo कहा जाएगा
  • शीर्षक में छवि को डिफ़ॉल्ट भाषा को बदलें Wordpress चरण 8
    2
    वर्डप्रेस स्थापना में भाषा फ़ाइल की प्रतिलिपि बनाएँ। जब आप अपने कंप्यूटर पर सही / मो फ़ाइल डाउनलोड करते हैं, तो आपको "wp-content / languages" निर्देशिका में इसे अपने सर्वर पर कॉपी करना होगा। अगर आपने अंग्रेजी में वर्डप्रेस स्थापित किया है, तो "भाषाओं" निर्देशिका बनाएं।
  • वर्डप्रेस चरण 9 में डिफ़ॉल्ट भाषा बदलें शीर्षक
    3
    Wp-config.php फ़ाइल को संशोधित करें वर्डप्रेस स्थापना की रूट निर्देशिका में "wp-config.php" नामक एक फ़ाइल है इस फाइल में सभी सेटिंग्स शामिल हैं जो आपको डेटाबेस एक्सेस करने और अन्य तत्वों को प्रबंधित करने की अनुमति देती हैं। फ़ाइल को डाउनलोड करने के बाद, आपको इसे टेक्स्ट एडिटर एप्लिकेशन में खोलना होगा
  • शीर्षक में छवि को डिफ़ॉल्ट भाषा में बदलें Wordpress चरण 10

    Video: मोबाइल के कैमरे से किसी भी भाषा को बदले || अंग्रेजी से हिंदी अनुवाद

    4



    भाषा रेखा संपादित करें निम्न पंक्तियां "wp-config.php" फ़ाइल में दिखाई देंगी:
  • परिभाषित (`WPLANG`, ) -
  • उन्हें बदलें ताकि आप अपने सर्वर पर प्रतिलिपि की गई फ़ाइल का उपयोग कर सकें। यदि आप फ़्रेंच के पिछले उदाहरण का उपयोग करते हैं, तो आपको इस तरीके से उल्लिखित लाइन को संपादित करना होगा:
  • परिभाषित करें (`WPLANG`, `fr_FR`) -
  • शीर्षक में छवि को डिफ़ॉल्ट भाषा में बदलें Wordpress चरण 11
    5
    अपने ब्राउज़र के साथ, व्यवस्थापक के डैशबोर्ड पर जाएं। ब्लॉग उस भाषा में दिखाना चाहिए जिसे आप चाहते थे
  • विधि 3

    एक नई भाषा कॉन्फ़िगरेशन के लिए ऐड-ऑन का उपयोग करें
    शीर्षक में छवि को बदलें डिफ़ॉल्ट भाषा में Wordpress चरण 12
    1
    ऐड-ऑन इंस्टॉल करने का तरीका जानें वर्डप्रेस प्लगइन्स आपकी साइट को डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स के बाहर बदल देती हैं। वे से डाउनलोड किया जाना चाहिए वर्डप्रेस ऐड-ऑन निर्देशिका. अधिकांश ऐड-ऑन स्वचालित रूप से स्थापित हो सकते हैं, लेकिन आप उन्हें संपूर्ण फ़ोल्डर को निर्देशिका में डाउनलोड करके भी अपने आप स्थापित कर सकते हैं / wp-content / plugins / आपकी साइट का एक बार डाउनलोड करने पर, आपकी साइट पर प्लग इन मेनू का उपयोग करके प्लगइन सक्रिय करें।
  • वर्डप्रेस चरण 13 में डिफ़ॉल्ट भाषा को बदलकर शीर्षक छवि
    2
    नई भाषाओं को स्थापित करने के लिए एक प्लगइन का उपयोग करें पूरक WP देशी डैशबोर्ड यह आपको भाषा फ़ाइलों को डाउनलोड करने और एक सरल यूजर इंटरफेस के माध्यम से स्थापित करने की क्षमता देता है। हालांकि, यह केवल वर्डप्रेस 2.7 से संस्करण 3.61 के साथ संगत है। डाउनलोड इंटरफ़ेस को आपके सर्वर पर सीधे लिखने की आवश्यकता हो सकती है, जिसे कुछ वेब सर्वरों द्वारा अनुमति नहीं है
  • वर्डप्रेस चरण 14 में डिफ़ॉल्ट भाषा को बदलकर शीर्षक छवि
    3
    एक बहुभाषी प्लगइन स्थापित करें यदि आप एक से अधिक भाषाओं में एक ब्लॉग लिखना चाहते हैं, तो एक बहुभाषी प्लगइन आपके जीवन को आसान बना सकता है। हालांकि, चूंकि वे ब्लॉग पोस्ट बनाने के तरीके को बदलते हैं, इसलिए आपकी साइट को खराब किए बिना उनका उपयोग करने के बारे में जानने में कुछ समय लग सकता है। प्रयोग सीखने के लिए एक परीक्षण साइट बनाने की सिफारिश की गई है। यहां कुछ विकल्प दिए गए हैं:
  • Bogo या Polylang वे मुफ्त विकल्प हैं दो इंटरफेस बहुत अलग हैं, इसलिए यदि आपको कोई पसंद नहीं है, तो इसे निष्क्रिय करें और दूसरे को आज़माएं
  • WPML इसके लिए आपको इसे खरीदने की आवश्यकता है, लेकिन अगर आपको मदद चाहिए, तो यह एक पूर्ण तकनीकी सहायता सेवा के साथ आता है
  • शीर्षक में छवि को डिफ़ॉल्ट भाषा में बदलें Wordpress चरण 15
    4
    अन्य ऐड-ऑन के लिए खोजें वहाँ हजारों ऐड-ऑन उपलब्ध हैं, इसलिए आप हमेशा एक चाहते हैं जो आप चाहते हैं। यह उपयोगी हो सकता है यदि आप किसी फ़ंक्शन या विकल्प की तलाश कर रहे हैं जो आपकी भाषा के लिए विशिष्ट है, जैसे किसी वर्णमाला या स्क्रिप्ट को दूसरी भाषा में परिवर्तित करना।
  • विधि 4

    Wordpress.com ब्लॉग में भाषा बदलें
    शीर्षक वाला छवि Wordpress चरण 16 में डिफ़ॉल्ट भाषा बदलें
    1
    WordPress पर होस्ट किए गए ब्लॉगों के लिए इस पद्धति का उपयोग करें यूआरएल "(elnombredetublog) .wordpress.com" है, तो सर्वर और सॉफ्टवेयर है कि अपने ब्लॉग चलाता है वर्डप्रेस है। इस स्थिति में, बाद में बताए अनुसार, भाषा सेटिंग्स को बदलना बहुत आसान है।
  • शीर्षक वाला छवि Wordpress चरण 17 में डिफ़ॉल्ट भाषा बदलें
    2
    जिस भाषा में आप लिखते हैं उसे बदलें अपने WordPress खाते तक पहुंचें और अपने ब्लॉग के डैशबोर्ड पर जाएं। बाईं ओर पैनल में "सेटिंग्स" पर क्लिक करें, फिर ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग करके जिस भाषा में आप लिखते हैं उसे चुनें।
  • आप कैसे अपने डैशबोर्ड पर पहुंचने के लिए पता नहीं है या आप सेटिंग बटन नहीं मिल सकता है, अपने WordPress खाते तक पहुँच है, तो करने के लिए नेविगेट "(elnombredetublog) .wordpress.com / WP-व्यवस्थापक / विकल्प-general.php"।
  • शीर्षक वाला छवि Wordpress चरण 18 में डिफ़ॉल्ट भाषा बदलें
    3
    भाषा इंटरफ़ेस बदलें। आप विन्यास संदेश, सचेतक और अन्य यूजर इंटरफेस चाहते हैं किसी अन्य भाषा में प्रदर्शित किए जाते हैं, बाएँ फलक में "उपयोगकर्ता" पर क्लिक करें, फिर "व्यक्तिगत सेटिंग" नीचे संक्षिप्त सूची पर । "इंटरफ़ेस भाषा" विकल्प ढूंढें और ड्रॉप-डाउन मेनू से भाषा का चयन करें।
  • दोनों विन्यास यह भाषा इंटरफ़ेस विकल्प और विकल्पों भाषा ब्लॉग लेखन के बीच स्विच करने के लिए आसान बनाने, विकल्प के अंतर्गत अन्य के लिए एक लिंक भाषा शामिल हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप कई ब्लॉगों के एक नेटवर्क के साथ एक "बहु-साइट" वर्डप्रेस है, तो आप "नेटवर्क व्यवस्थापक"> "सेटिंग" का उपयोग करके की भाषा के लिए डिफ़ॉल्ट बदल सकते हैं। जैसा कि ऊपर वर्णित है, आपको अभी भी सही भाषा फाइल की आवश्यकता होगी।

    चेतावनी

    • अगर आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं, तो अपनी साइट निर्देशिका में फ़ोल्डर्स को स्थानांतरित या नहीं हटाएं आप अपनी साइट को बर्बाद कर सकते हैं।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com