ekterya.com

अपने एंड्रॉइड फोन पर किसी भी एप्लिकेशन से एपीके फ़ाइल कैसे निकालें

किसी एपीके फ़ाइल को किसी भी अनुप्रयोग के लिए एक पैकेज फ़ाइल है जिसे आप निकालने और फिर दूसरे डिवाइस पर उपयोग कर सकते हैं। ऐप्पल के आईओएस के विपरीत, एंड्रॉइड एप्लीकेशन किसी भी फोन से जुड़ा नहीं हैं। आप अपने डिवाइस पर स्थापित किसी भी एप्लिकेशन से एपीके फ़ाइल निकाल सकते हैं और फिर इसे किसी अन्य एंड्रॉइड डिवाइस पर स्थानांतरित कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

टूल डाउनलोड करें
अपने एंड्रॉइड फोन पर किसी भी ऐप का एक्ट्रेस एपीके फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
Google Play Store खोलें किसी भी इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन से एपीके फ़ाइल निकालने के लिए, आपको एपीके निष्कर्षण कार्यक्रम की आवश्यकता होगी। इस कार्य को पूरा करने के लिए सबसे लोकप्रिय अनुप्रयोगों में से एक एपीके एक्स्ट्रेक्टर है, इसका उपयोग करने के लिए फोन के लिए आवश्यक नहीं है निहित।
  • आपकी एंड्रॉइड फोन पर किसी भी ऐप के एन्टर करें एपीके फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एपीके एक्स्ट्रेक्टर डाउनलोड और इंस्टॉल करें। निचले दाएं में आवर्धक कांच आइकन स्पर्श करें एक खोज फ़ील्ड खुलेगी "एपीके एक्स्ट्रेक्टर" का उपयोग करने के लिए सबसे आसान अनुप्रयोगों में से एक है, लेकिन आप "एप्प बैकअप" जैसे अन्य एप्लिकेशन भी डाउनलोड कर सकते हैं पुनर्स्थापना "," मास्टर सहेजें "या" सुपर टूलबॉक्स "
  • अपने एंड्रॉइड फोन पर किसी भी ऐप के एडीट्रैक एपीके फ़ाइल का शीर्षक चित्र 3
    3
    डाउनलोड करें और एक फ़ाइल प्रबंधक स्थापित करें। उन्हें निकालने के बाद आपको एपीके फाइल खोजने के लिए एक फाइल मैनेजर की आवश्यकता होगी। आप एएसटीआरओ फाइल मैनेजर, ईएस फाइल एक्सप्लोरर और एक्सप्लोरर सहित Google Play Store में फ़ाइलों का प्रबंधन करने के लिए कई निःशुल्क एप्लिकेशन पा सकते हैं।
  • भाग 2

    एपीके निकालें
    अपने एंड्रॉइड फोन पर किसी भी ऐप का एक्ट्रेस एपीके फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    एपीके एक्स्ट्रेक्टर आवेदन खोलें। जब आप एपीके एक्स्ट्रेक्टर एप्लिकेशन शुरू करते हैं, तो आपके डिवाइस पर स्थापित सभी एप्लिकेशन की एक सूची दिखाई देगी।
  • आपकी एंड्रॉइड फोन पर किसी भी ऐप का एक्ट्रेस एपीके फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 5



    2
    वह अनुप्रयोग चुनें जिसे आप निकालना चाहते हैं। तब तक स्क्रॉल करें जब तक आप उस एप्लिकेशन को नहीं खोजते जिसके लिए आप एपीके फ़ाइल निकालना चाहते हैं। जब आप कोई एप्लिकेशन चुनते हैं, तो यह एक एपीके फ़ाइल बन जाएगी और यह डिवाइस के भंडारण में सहेजा जाएगा। इसमें कुछ क्षण लग सकते हैं
  • Video: Jio Phone Whatsapp App Update | JIO Phone में Whatsapp आ गया जल्दी से इस सेटिंग को ऑन करलो |

    अपने एंड्रॉइड फोन पर किसी भी ऐप का एक्ट्रेस एपीके फ़ाइल शीर्षक वाला छवि चरण 6
    3
    अपने डिवाइस पर एपीके खोजें। फ़ाइलों को प्रबंधित करने और एपके एक्स्ट्रेक्टर को आपकी एपीके फाइल सहेजे जाने के स्थान पर नेविगेट करने के लिए अपना एप्लिकेशन खोलें। यह आमतौर पर एसडी कार्ड पर "एपीके एक्स्ट्रेक्टर" नामक फ़ोल्डर में स्थित है। सत्यापित करें कि एपीके फ़ाइल वहां है
  • भाग 3

    किसी अन्य फ़ोन पर एपीके स्थानांतरित करें
    अपने एंड्रॉइड फोन पर किसी भी ऐप का एक्ट्रेस एपीके फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 7

    Video: Kisi भी एंड्रॉयड फोन मेरे आवेदन kaise छिपाएं करे 2017 | ऑनलाइन चालें और प्रदान करता है।

    1
    अपने कंप्यूटर पर फ़ाइल स्थानांतरण किसी अन्य डिवाइस पर एपीके फ़ाइल को ट्रांसफर करने का एक तरीका अपने फोन को कंप्यूटर से कनेक्ट करके, फ़ाइल को उसमें स्थानांतरित करना और फिर फ़ाइल को एक नए डिवाइस पर वापस स्थानांतरित करना है।
    • अपने फोन को कैसे कनेक्ट करें और फ़ाइलों को स्थानांतरित करने के बारे में अधिक विवरण देखने के लिए यह मार्गदर्शिका पढ़ें।
  • Video: how to download Tekken 3 for android

    अपने एंड्रॉइड फोन पर किसी भी ऐप के एन्टर करें एपीके फ़ाइल का शीर्षक चित्र 8
    2
    मेल से फाइल भेजें. आप एपीके फ़ाइल को ईमेल संदेश में संलग्न कर सकते हैं और फिर वह संदेश अपने ईमेल में भेज सकते हैं। बस नए डिवाइस पर मेल खोलें और अपने फोन पर लगाव डाउनलोड करें।
  • यह विधि काम नहीं करेगा अगर एपीके फ़ाइल आपकी ईमेल सेवा द्वारा स्थापित संलग्नक की सीमा से अधिक है। यह आम तौर पर 20 या 25 एमबी के करीब है यदि आपकी फ़ाइल बड़ी है, तो इस खंड में अन्य चरणों का प्रयास करें।
  • अपने एंड्रॉइड फोन पर किसी भी ऐप के एन्टर करें एपीके फ़ाइल का शीर्षक चित्र 9
    3
    एपीके फ़ाइल को क्लाउड स्टोरेज सेवा में अपलोड करें. आप फ़ाइल अपलोड करने के लिए Google Drive, Dropbox या Amazon Cloud Drive जैसी सेवा का उपयोग कर सकते हैं। फिर आप उस डिवाइस से उस डिवाइस को दूसरी डिवाइस का उपयोग कर डाउनलोड कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com