ekterya.com

मोबाइल फोन को चोरी से कैसे बचा सकता है

मोबाइल फोन के मुताबिक या सेल फोन

वे और अधिक सुरुचिपूर्ण, अधिक लोकप्रिय और अधिक महंगा हो गए, वे चोरी करने के लिए और अधिक अतिसंवेदनशील भी बन गए। फिर भी, कई चोर आपकी वायरलेस सेवा तक पहुंचने में अधिक रुचि रखते हैं और संभावित रूप से, अपनी पहचान चोरी. अच्छी तरह से कैसे अपने फोन को आप करने के लिए वापस अपने रास्ते पाता है, या कम से कम, आप इसे कैसे करना मुश्किल कर सकते हैं सुनिश्चित करने के लिए खोज करने के लिए जब तक आप एक नया फोन मिल रहा है के सभी बाधाओं के साथ सौदा (या अपने बिल पर अनाधिकृत शुल्क के लिए भुगतान करते हैं) आप क्या करेंगे करना चाहते हैं चोर उसके पास से कुछ मिलता है

चरणों

स्टेफ़ल चरण 1 होने से मोबाइल फोन को सुरक्षित रखें
1
विवरण सहेजें. अपने फोन पर सारी जानकारी का रिकॉर्ड बनाओ और उसे सुरक्षित स्थान पर रखें रजिस्ट्री में निम्न तत्व शामिल हैं:
  • आपका फोन नंबर
  • ब्रांड और मॉडल
  • रंग और उपस्थिति विवरण
  • पिन या सुरक्षा लॉक कोड
  • IMEI नंबर (जीएसएम फोन में)

  • एक मोबाइल फोन को चोरी चरण 2 होने से सुरक्षित रखें
    2

    Video: मोबाइल गुम या चोरी होने पर location का कैसे पता करें | find your phone

    एक सुरक्षा चिह्न जोड़ें. अपने फोन और बैटरी पर अपना ज़िप कोड और घर नंबर लिखने के लिए एक पराबैंगनी पेन का उपयोग करें। यह हानि या चोरी की स्थिति में आपकी संपत्ति के हिस्से के रूप में आसानी से पहचाने जाने की अनुमति देता है। यह सुविधाजनक भी होगा यदि आप अपने फोन पर वैकल्पिक संपर्क नंबर या ईमेल पता लिखते हैं। यदि आप इसे वापस करने का इरादा रखते हैं, तो यह आपके फोन को आपसे संपर्क करने में मदद करेगा पराबैंगनी पेंसिल का निशान हर दो महीने मिटा दिया जाएगा, इसलिए इसे पुनः लिखने के लिए जब आप इसे आवश्यक देखते हैं
  • स्टेपिंग चरण 3 होने से एक मोबाइल फोन को सुरक्षित रखें
    3

    Video: सिर्फ एक application आपका मोबाइल चोरी होने से बचा सकता है

    अपना फोन लॉक करने के लिए सुरक्षा लॉक कोड या पिन का उपयोग करें यह चोर के लिए इसे कम मूल्यवान बना देगा और इन्हें आपके में संग्रहीत निजी नंबरों तक पहुंच से इनकार कर देगा सिम कार्ड.
  • स्टेफ़ल चरण 4 होने से मोबाइल फोन को सुरक्षित रखें
    4
    अपने फोन को अपने नेटवर्क ऑपरेटर के साथ रजिस्टर करें यदि आपका फोन चोरी हो गया है, तो तुरंत उन्हें नुकसान की सूचना दें अपने IMEI नंबर का उपयोग करके, वे आपके फोन और आपके खाते के विवरण को रोक सकते हैं। कुछ वायरलेस सेवा प्रदाता यह करने के लिए तैयार हैं, और कुछ नहीं करते हैं। यदि वे करते हैं, तो आप किसी भी नेटवर्क के माध्यम से फोन का उपयोग करने से किसी को भी रोकांगे, भले ही सिम कार्ड बदल दिया जाए
  • ध्यान रखें कि एक बार फ़ोन निष्क्रिय हो जाने के बाद, इसे फिर से उपयोग नहीं किया जा सकता, भले ही आप इसे पुनर्प्राप्त करें।
  • इस कॉल का रिकॉर्ड रखें, तारीख, समय, उस व्यक्ति का नाम जिसे आपने बताया था, उसने क्या कहा, और उसका विस्तार एक लिखित पुष्टि के लिए पूछें कि आपका फोन अक्षम था। यदि आपके खाते में चोर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हैं तो यह महत्वपूर्ण है।
  • 5
    अपना फ़ोन नंबर अक्षम करें अपने फोन की हानि या चोरी की रिपोर्ट करने के अलावा, आपको अपने फोन नंबर को भी अक्षम करना होगा (खाता नहीं) ताकि उस नंबर पर कोई शुल्क नहीं लिया जा सके। ऐसा होने पर चोर को पता चलता है कि किसी दूसरे फोन के माध्यम से अपने खाते का उपयोग कैसे करें, या यदि आपका ऑपरेटर फोन को ब्लॉक करने से इनकार करता है। याद रखें कि, जैसा कि ऊपर उल्लेख किया है, कई चोरों के बजाय अपने सेवा का उपयोग कर अपने फोन की बिक्री, विशेष रूप से समय यह आपको लगता है कि अपने फोन को नहीं है पता चलता है क्षण तक चोरी हो गया था के बाद से से लाभ होगा। जैसा कि पिछले चरण में है, जब आप अनुरोध करते हैं कि आपके खाते को अक्षम किया जाए, तो इसका विस्तृत रिकॉर्ड रखें।
  • स्टेफ़ल चरण 6 होने से मोबाइल फोन को सुरक्षित रखें
    6
    अपने ऑपरेटर को तत्काल औपचारिक जांच का अनुरोध करें कुछ अवसरों पर यह ऑपरेटर को आपके क्रेडिट को इकट्ठा करने और व्यभिचार करने से रोक सकता है (यदि कुछ चीजें बदसूरत हों)



  • स्टेपिंग चरण 7 होने से मोबाइल फोन को सुरक्षित रखें
    7
    तुरंत एक पुलिस रिपोर्ट जमा करें समय पैसा है, सचमुच एक चोर अंतरराष्ट्रीय कॉल करने में कुछ घंटों में आपके सेलफोन बिल में $ 10,000 से अधिक जोड़ सकता है, और ऐसा हो सकता है कि आपको बिल का भुगतान करने के लिए कहा गया हो। कुछ फोन कंपनियों को इस बात का सबूत की आवश्यकता हो सकती है कि फ़ोन वास्तव में चोरी हो गया था, बजाय खो दिया एक पुलिस रिपोर्ट, सबूत है, जो अपने वायरलेस सेवा प्रदाता अधिक सहकारी हो कर देगा रूप में कार्य करता है, खासकर यदि seguro.Si अभी भी उस में अपने वायरलेस प्रदाता के साथ समस्या हो रही है कि वे एक समय पर ढंग से फोन या आपके खाते को अक्षम नहीं है शामिल है, और जोर देते हैं आप चोर द्वारा किए गए शुल्क का भुगतान, उन्हें पता है कि तुम, संघीय संचार आयोग (एफसीसी) के साथ एक शिकायत दर्ज करने के अपने राज्य में कर कार्यालय का इरादा है, और आयोग उपयोगिता स्थिति से पहले (पीयूसी) (या अपने देश में समकक्ष अधिकारियों)।
  • स्टेफ़ल चरण 8 होने से एक मोबाइल फोन को सुरक्षित रखें
    8

    Video: अगर Phone चोरी हो जाये तो ये App आपको चोर का Photo और उसकी Location आपको देगी

    अपने फोन की स्क्रीन के लिए एक चूने का हरा जेल बनाएं। इससे आपका फोन एक पुराने मोनोक्रोम मॉडल की तरह दिखाई देगा। एक बहुत ही अनुभवी प्रशंसक फोन पर सभी एसएमडी एल ई डी को एक चूने वाले हरे रंग के साथ बदल सकते हैं (आदर्श रूप से स्क्रीन को कवर ही नहीं, बल्कि कीबोर्ड भी)। इस तरह आप सबसे चोरों को विचलित कर देंगे, हालांकि, यह पुराने आइटमों की तलाश में चोरों के एक दुर्लभ समूह को आकर्षित कर सकता है।
  • स्टेफ़ल चरण 9 होने से मोबाइल फोन को सुरक्षित रखें
    9
    एक विरोधी चोरी कार्यक्रम स्थापित करें ऐसे प्रदाता हैं जो आपके फोन के लिए आधुनिक एंटी-चोरी कार्यक्रम प्रदान करते हैं। कार्यक्रम आपको अपने फोन से दूर से संपर्क करने और इसे अपने नियंत्रण में रखने की अनुमति देता है। उदाहरण के लिए, सिम्बियन और एंड्रॉइड के हालिया रिलीज़ किए गए समाधानों में से एक है चोरी की सूचना - अन्य लोग विंडोज मोबाइल या ब्लैकबेरी (गैजेटट्रक,) के लिए सहायता प्रदान करते हैं।
  • स्प्रिल्प चरण 10 होने से एक मोबाइल फोन को सुरक्षित रखें
    10
    फ़ोन को कभी भी अपनी नज़रों से नहीं छोड़ें जब तक आप सो रहे हों, ज़ाहिर है, हमेशा अपनी आँखें फोन पर रखें।
  • युक्तियाँ

    • मोबाइल फोन बहुमूल्य हैं, दोनों आपके लिए और संभावित चोरों के लिए, इसलिए सार्वजनिक रूप से उन्हें उपयोग करते समय सावधान रहें बहुत अधिक दिखाए जाने से बचें, या बहुत भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में बात करने के लिए इसका इस्तेमाल करें जहां आप इसे आसानी से छीन सकते हैं।
    • यदि आपके पास मोबाइल मैनेजमेंट और आईफ़ोन है, तो आप अपने आईफोन को ढूंढने वाले उपकरण का उपयोग कर सकते हैं (एक आईपैड के लिए भी, भले ही यह आलेख आईपैड के साथ काम नहीं करता है)
    • कम से कम कुछ स्प्रिंट फोन (और शायद अन्य प्रदाताओं) पर, यदि डिफ़ॉल्ट लॉक कोड 1234 नहीं है, तो कोड आपके सेल फ़ोन नंबर का अंतिम 4 अंक हो सकता है उदाहरण के लिए, यदि आपका सेल फोन नंबर (123) 456-78 9 0 है, तो डिफ़ॉल्ट लॉक कोड 7890 हो सकता है।
    • आईएमईआई अंतर्राष्ट्रीय मोबाइल उपकरण पहचान (अंतर्राष्ट्रीय मोबाइल उपकरण पहचान) और अपने फ़ोन के लिए 15 एकल अंक के एक नंबर के लिए कम है, तो आप इसे बैटरी के नीचे देख कर प्राप्त कर सकते हैं, या # 06 * # टाइप करके सबसे फोन।
    • अगर मौके से आप अपने फोन की हानि या चोरी से ग्रस्त हैं, तो कंपनी आपको इसे वापस करने में ज्यादा मदद नहीं दे सकती, या कम से कम आपका नंबर, क्योंकि उन्हें लगता है कि आप चोर हो सकते हैं विश्वास करने के लिए वे मालिक टेलीफोन का एक विस्तृत इतिहास कह रहे थे ... आमतौर पर बता कितने घंटे फोन, कितनी बार फोन बदल दिया गया था, कैसे आप अपने सेवा, आदि के लिए भुगतान किया था इस्तेमाल कर रहे थे मौका है आपको यह दिखाना होगा कि आप वास्तव में फोन की वास्तविक मालिक हैं, जैसे आप वास्तव में हैं।
    • अगर आपके पास नोकिया 60 फोन (जैसे ई 61, 6620, आदि) या कुछ अन्य हैं, तो आप एक दूरस्थ लॉक कमांड को सक्रिय कर सकते हैं यह आपको दूरस्थ रूप से इसे ब्लॉक करने के लिए अपने फ़ोन पर एक पाठ संदेश (एसएमएस) भेजने की अनुमति देता है यदि आपका फोन इस सुविधा का समर्थन नहीं करता है, तो भी आप यह कर सकते हैं जैसे चीफ अवेयर जैसे उत्पादों का उपयोग कर।
    • यदि आप यूनाइटेड किंगडम में हैं, तो आंतरिक मंत्रालय और पुलिस आपको यात्रा करने के लिए सलाह देते हैं immobilisé. यह एक ऐसी सेवा है जिसे आप मुफ्त में शामिल कर सकते हैं और आपको अपने संपर्कों के विवरण के खिलाफ अपनी टीम को पंजीकृत करने की अनुमति प्रदान कर सकते हैं। अगर फोन ठीक हो गया है, तो पुलिस इस जानकारी का उपयोग कर सकती है और चोरी किए हुए फोन के आईएमईआई नंबर के बारे में एक बयान जारी कर सकती है, सामान्य रूप से यह फोन के लिए स्थानीय पुलिस स्टेशन पर दिखने के लिए पर्याप्त है।

    चेतावनी

    • जब भी आप सड़क पर चल रहे हों, हमेशा अपने जैकेट या कोट की अंदर की जेब के अंदर फोन को अच्छी तरह से रखें
    • अपने मोबाइल फोन को कभी-कभी छोड़ दें इसे छीनकर केवल एक सेकंड लेता है इसे सुरक्षित और दृष्टि से बाहर रखें
    • किसी भी परिस्थिति में आपको अपना पिन कोड या सिम लॉक कोड प्रकट नहीं करना चाहिए, जब तक कोई अधिकृत अधिकृत नहीं हो।
    • अपना सुरक्षा कोड न खोएं प्रदाता आपको पिन कोड दे सकते हैं, लेकिन आपके फोन पर स्थापित सुरक्षा कोड को आमतौर पर निर्माता के पुनरारंभ प्रोग्राम के द्वारा रीसेट किया जा सकता है। इसका मतलब है कि आपको मरम्मत केंद्र पर जाना होगा या मरम्मत के लिए उपकरण भेजना होगा।
    • इस संभावना को ध्यान में रखें कि आप अपना फ़ोन खो चुके हैं, और जो व्यक्ति इसे मिला है, उसे वापस लौटना है। किसी भी परिस्थिति में विनम्र रहें, भले ही आपको संदेह हो कि यह चोरी हो गया था।
    • यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, तो ये सभी सुझाव उपयोगी नहीं होंगे कुछ अमेरिकी सेल फोन कंपनियां उसी तरह IMEI नंबर का उपयोग करके आपके फोन को अक्षम नहीं करती हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक मोबाइल फोन
    • एक सेवा प्रदाता
    • एक आईएमईआई नंबर
    • ब्रांड, मॉडल और मोबाइल फोन का रंग।
    • कुछ पराबैंगनी पेंसिल द्वारा बनाया गया विवरण
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com