ekterya.com

एक पीसीआई कार्ड कैसे स्थापित करें

एक कंप्यूटर में पीसीआई स्लॉट्स आपको विस्तारित कार्ड की एक विस्तृत विविधता को स्थापित करने की अनुमति देती है, जिसमें अतिरिक्त यूएसबी पोर्ट से वायरलेस नेटवर्क कार्ड या समर्पित ध्वनि कार्ड शामिल हैं। एक पीसीआई कार्ड स्थापित करना एक आसान अद्यतनों में से एक है जिसे आप किसी कंप्यूटर पर कर सकते हैं, और कुछ ही मिनटों में आप इस प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। यह कैसे करना है यह जानने के लिए नीचे 1 कदम पढ़ें।

चरणों

एक पीसीआई कार्ड स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपना कंप्यूटर अनप्लग करें अपने कंप्यूटर को बंद करें और फिर पावर कॉर्ड और अन्य सभी केबलों को अनप्लग करें जो कि पीछे से जुड़े हैं। यदि आप हाल ही में कंप्यूटर का उपयोग कर रहे हैं, तो जारी रखने से पहले इसे ठंडा करने के लिए कुछ मिनट प्रतीक्षा करें।
  • नोट: कुछ पीसीआई कार्ड आपको ड्राइवरों को इंस्टॉल करने की आवश्यकता कर सकते हैं उन्हें स्थापित करने से पहले, हालांकि, यह बहुत आम नहीं है हमेशा इसे स्थापित करने से पहले कार्ड के दस्तावेज़ पढ़ें।
  • एक पीसीआई कार्ड स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    अपना कंप्यूटर खोलें कंप्यूटर के मदरबोर्ड पर पीसीआई कार्ड स्थापित किए गए हैं ऐसा करने के लिए, आपको कंप्यूटर खोलना होगा ताकि आप अपने आंतरिक घटकों तक पहुंच सकें। टेबल या बेंच पर बॉक्स या टॉवर का समर्थन करें, रियर कनेक्टर को काम की सतह के करीब के रूप में छोड़ दें। इस तरह से आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके पास साइड पैनल को निकालने के बाद आपके पास मदरबोर्ड की पहुंच है।
  • अधिकांश बक्से तितली शिकंजा का उपयोग करते हैं, जिसे आप हाथ से ढीला कर सकते हैं। हालांकि, अन्य शिकंजे के लिए फिलिप्स पेचकश की आवश्यकता हो सकती है
  • कालीन पर कंप्यूटर का समर्थन करने से बचें कालीन का घर्षण स्थैतिक बिजली उत्पन्न कर सकता है, जिसके परिणामस्वरूप एक इलेक्ट्रोस्टैटिक निर्वहन होगा।
  • एक पीसीआई कार्ड स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    पीसीआई स्लॉट को पहचानें मदरबोर्ड पर आप आयताकार स्लॉट जो बॉक्स की पीठ पर बंदरगाहों के अनुरूप देखेंगे। आमतौर पर एक या दो स्लॉट निकटतम प्रोसेसर के लिए, एक या अधिक PCI स्लॉट्स के बाद जो ग्राफिक्स कार्ड के लिए उपयोग किया जाता है देखते हैं। आपके पास पहले से एक विस्तार कार्ड इंस्टॉल हो सकता है या वे खाली भी हो सकते हैं।
  • यदि आपको पीसीआई स्लॉट्स को ढूँढने में समस्या है, तो अपने मदरबोर्ड के दस्तावेज से परामर्श करें।
  • एक पीसीआई कार्ड स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    बंदरगाह के धातु कवर निकालें प्रत्येक पीसीआई स्लॉट में कंप्यूटर के पीछे एक बंदरगाह है। जब कुछ भी स्थापित नहीं होता है, तो यह पोर्ट एक छोटी धातु ढाल के साथ कवर किया जाता है। आप उस स्क्रू को खोलते हुए निकाल सकते हैं जो इसे रखती है और फिर इसे बॉक्स से निकालने के लिए इसे सीधे उठा कर निकाल सकते हैं। आपके द्वारा हटाए गए स्क्रू को बचाएं
  • संरक्षक को उन स्लॉट्स से न निकालें जिन्हें आप उपयोग नहीं कर रहे हैं, क्योंकि यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप कंप्यूटर को और अधिक धूल डालते हैं।
  • एक पीसीआई कार्ड स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    जमीन से कनेक्ट करें कंप्यूटर के किसी भी घटक को संभालने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप ठीक तरह से मैदान में हैं। इस तरह, आप इलेक्ट्रोस्टैटिक डिस्चार्ज से बचेंगे जो कंप्यूटर के नाजुक घटकों को नुकसान पहुंचा सकते हैं या नष्ट कर सकते हैं।
  • अपने आप को सही तरीके से ग्राउंड करने का सबसे अच्छा तरीका एक इलेक्ट्रोस्टैटिक wristband का उपयोग करना है अपने कंप्यूटर मामले के किसी भी उजागर धातु हिस्से को कंगन से कनेक्ट करें। आप मेटलिक जल नल को छूकर जमीन पर भी कनेक्ट कर सकते हैं।
  • एक पीसीआई कार्ड स्थापित करें शीर्षक चरण 6
    6



    अपने पैकेजिंग से कार्ड निकालें महान देखभाल के साथ, एंटीटेटिक बैग से नया कार्ड निकालें, इसे पक्षों से ले जाएं उन संपर्कों को न छूएं जो नीचे के साथ हैं और सर्किट को छूने से बचने का प्रयास करें।
  • एक पीसीआई कार्ड स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 7
    7
    कार्ड सम्मिलित करें PCI स्लॉट के साथ पीसीआई कार्ड के निचले हिस्से में संपर्कों को संरेखित करें जहां आप इसे डालने जा रहे हैं। स्लॉट फिट करने के लिए मजबूती से नीचे कार्ड दबाएं सुनिश्चित करें कि जारी रखने से पहले कार्ड स्तर और पूरी तरह से स्लॉट में बैठा है।
  • अगर आपके पास स्थान है, तो नया कार्ड और पहले से स्थापित किसी भी अन्य कार्ड के बीच एक नि: शुल्क स्लॉट छोड़ दें। यह कार्ड और घटकों को ताज़ा रहने की अनुमति देगा।
  • एक पीसीआई कार्ड स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 8

    Video: Powerdirector 16 - How to rotate video

    8
    कार्ड सुरक्षित करें उस स्क्रू को ढूंढें जिसे आपने पोर्ट के धातु कवर से हटा दिया और उस छेद में कार्ड को सुरक्षित करने के लिए इसका उपयोग करें पेंच को मजबूती से समायोजित करें लेकिन इतना तंग नहीं है या आप इसे खराब कर सकते हैं
  • जब आप बॉक्स फिर से इकट्ठा करते हैं तो आपका कार्ड क्षैतिज रूप से निलंबित होगा, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यह अच्छी तरह से सुरक्षित हो।
  • एक पीसीआई कार्ड स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 9

    Video: Balaji Maharaj Tera Mandir [Full Song] Balaji Tera Kya Kehna

    9
    कंप्यूटर केस बंद करें साइड पैनल को बदलें और उसे सुरक्षित करें कंप्यूटर को अपने कार्यस्थल पर लौटाएं और सभी केबलों को फिर से कनेक्ट करें यदि आपका नया पीसीआई कार्ड आपके कंप्यूटर पर बंदरगाहों को जोड़ता है, जैसे कि यूएसबी पोर्ट या ऑडियो कनेक्टर्स, अभी तक कुछ भी कनेक्ट नहीं करते हैं
  • एक पीसीआई कार्ड स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 10
    10
    नए ड्राइवरों को स्थापित करें अपने कंप्यूटर को चालू करें और लोड करने के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम की प्रतीक्षा करें। आपके ऑपरेटिंग सिस्टम के आधार पर, यह कार्ड को स्वचालित रूप से पहचान सकता है और इंस्टॉल कर सकता है। यदि नहीं, तो उस डिस्क को सम्मिलित करें जो कार्ड के साथ आती है और डिस्क में शामिल इंस्टालेशन प्रोग्राम का उपयोग कर ड्राइवरों को स्थापित करें।
  • आम तौर पर आपको ड्राइवरों को स्थापित करना होगा ताकि कार्ड ठीक से काम कर सके।
  • ड्रायवर स्थापित होने के बाद कंप्यूटर को पुनरारंभ करना पड़ सकता है।
  • एक पीसीआई कार्ड स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    11
    कार्ड को डिवाइस से कनेक्ट करें यदि आपका कार्ड एक यूएसबी कार्ड है, तो आप अब अपने यूएसबी डिवाइस कनेक्ट कर सकते हैं। अगर यह एक साउंड कार्ड है, तो आप अपने स्पीकर या स्पीकर को कनेक्ट कर सकते हैं। यदि यह एक नेटवर्क कार्ड है, तो आप अपने ऐन्टेना कनेक्ट कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • चूंकि आपको कार्ड को स्थापित करने के लिए कंप्यूटर खोलना पड़ता है, इसलिए आप जमा होने वाली धूल को साफ करने में कुछ मिनट लग सकते हैं। इस तरह आप अपने कंप्यूटर को अधिकता से रोक सकते हैं। संपीड़ित वायु या धुएं को हटाने के लिए एक छोटा वैक्यूम का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com