ekterya.com

3 डी वीडियो गेम कैसे खेलें

कई अनौपचारिक खिलाड़ियों ने पूरी तरह से 2 डी गेम से 3 डी के संक्रमण के लिए अनुकूलित नहीं किया और यह महसूस किया कि खेल प्रक्रिया में अपनी सादगी खो दिया है। अगर आप उन लोगों में से एक हैं जो 90 के दशक के दौरान जब गेम में इस बड़ी छलांग लगाई थी या अगर आपने कभी वीडियोगेम नियंत्रण नहीं लिया, तो यह गाइड आपके लिए है। लक्ष्य आपको 3 डी गेम की दुनिया में पेश करना है और आपको दिखाता है कि "सुपर मारियो 64" ("एसएम 64") कैसे खेलें, वीडियो गेम जो 3 डी गेम मानक स्थापित किया। यदि आप इसे खेल सकते हैं, तो आप किसी भी आधुनिक 3D गेम को खेलने के लिए तैयार हैं।

चरणों

प्ले 3 डी वीडियो गेम चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
गेम को निंटेंडो 64 कंसोल (एन 64) पर चलाएं, जहां 3 डी गेम की शुरुआत हुई। हालांकि इस गेम के लिए अन्य कंसोल विकल्प उपलब्ध हैं, जैसे कि Wii का वर्चुअल कंसोल, एक Wii डाउनलोड सेवा, या एक एमुलेटर, N64 आपको सबसे अधिक फायदा देगा। इसके अलावा, यह रेट्रो है, इसलिए यह आपके होम एंटरटेनमेंट सिस्टम को कुछ चरित्र देगा।
  • N64 नियंत्रण के क्रांतिकारी एनालॉग लीवर इस गेम के साथ बेहतर काम करता है क्योंकि यह इसके लिए डिज़ाइन किया गया था। किसी अन्य नियंत्रण का उपयोग करना थोड़ा अजीब लगता है।
  • कंसोल ही नवीनतम तकनीक से मजबूत है जो इन दिनों दिखाई देता है। ये चीजें एक परमाणु विस्फोट से बचने के लिए बनाई गई हैं
  • यह गाइड केवल एन 64 के नियंत्रण का संदर्भ देगा। हालांकि, वर्चुअल कंसोल नियंत्रण के उपयोग के लिए उपयोग किए जाने पर निराश मत हो। यह अलग लगता है, लेकिन यह वास्तव में एक ही है
  • प्ले 3 डी वीडियो गेम स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एनालॉग लीवर को मास्टर करने के लिए जानें एन 64 का नियंत्रण एनालॉग लीवर के साथ 3 डी गेम को अनुकूलित करता है, इसलिए 3 डी परिवेश में चलना मुश्किल है अगर यह सोचने के लिए। एनालॉग लीवर इस गेम को सबसे 3 डी गेम के साथ समझने की कुंजी है।
  • बाएं नियंत्रण (क्रासहेड के साथ एक) पर ध्यान न दें। यह प्लास्टिक की एक दुखी और दयनीय अपशिष्ट है जो नियंत्रण में एक डिजाइन दोष है। अपने बाएं हाथ से केंद्र का नियंत्रण रखना, ताकि आपके अंगूठे को एनालॉग लीवर पर टिकी हो और आपकी तर्जनी उंगलियों को जेड ट्रिगर पर टिकी हुई है (बाद में समझाया जाएगा)। अपने दाहिने हाथ से सही नियंत्रण रखना
  • जोग बटन की कोई ज़रूरत नहीं है "सुपर मारियो ब्रोस" के विपरीत, निंटोना एंटरटेनमेंट सिस्टम का मूल, जहां आप को चलाने के लिए चलते हुए बी को पकड़ना था, एनालॉग लीवर सब कुछ देता है रनिंग, पैदल और टिपोईइंग, आपके अंगूठे के साथ आप नियंत्रण लीवर को कितना झुका सकते हैं, इसके आधार पर सब कुछ संभव है।
  • आप मारियो को अंतहीन हलकों में चारों ओर चला सकते हैं ताकि नियंत्रण लीवर को धीरे-धीरे घूर्णन किया जा सके। यह वास्तव में 1996 में अभिनव था और एनालॉग लीवर द्वारा अनुमोदित आंदोलन की स्वतंत्रता का एक अच्छा उदाहरण है। इसे प्रयास करें
  • Video: ASN Share में कैसे 1 मिनट वाला वीडियो गेम खेले और ऐड देखे please channal को subscribe कर दे

    प्ले 3 डी वीडियो गेम्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    कैमरा सिस्टम के साथ धैर्य रखें। यहां तक ​​कि इन दिनों, 3 डी गेम डेवलपर्स सही परिप्रेक्ष्य को खोजने के लिए संघर्ष करते हैं और खिलाड़ी यह देख सकता है कि उसे स्क्रीन पर क्या देखना चाहिए। चूंकि "एसएम 64" पहला था, इसकी प्रणाली पुरानी है और कभी-कभी इसका उपयोग करना मुश्किल है। कैमरा 4 पीला "सी" बटन (हाँ, 4 सी बटन) द्वारा नियंत्रित होता है, प्रत्येक में एक दिशात्मक तीर होता है। ऊपर उठाए हुए तीर वाले एक को दबाएं, कैमरा ज़ूम इन करेगा और आपको आसपास देखने की अनुमति देगा। ज़ूम आउट करने के लिए नीचे दिए गए सी बटन को दबाएं और सही और बाईं ओर स्थित सी बटन को दबाएं, क्रमशः कैमरे को दाईं ओर और बाईं ओर ले जाएँ। ध्वनि आसान है? अच्छा है! इसे अनदेखा न करें
  • कैमरा प्रणाली अपने आप ही टूट जाती है, इसलिए मैन्युअल समायोजन की आवश्यकता होती है कभी-कभी।
  • आप को मारियो को कैमरे में चलाने की अनुमति नहीं देनी चाहिए या उसमें से एक जगह से बाहर रहने की अनुमति नहीं देनी चाहिए जिससे गेम में संभावित मौत हो सकती है। इस गेम में लावा, जमे हुए पानी, त्वरित और अंतहीन छेद शामिल हैं। हां, एक और दुनिया भी है जहां आप आकाश में एक जादू कालीन की सवारी करते हैं, जो इंद्रधनुष के बगल में है। आपको कैमरा समायोजित करने की आवश्यकता है ताकि आप देख सकें कि आप कहां जा रहे हैं!
  • कैमरे को सही कोण पर समायोजित करना आपके पास या उसके बगल में एक रहस्य को उजागर कर सकता है
  • कैमरे के दृश्यदर्शी को बाएं और दाएं पर सी बटन के साथ समायोजित करते समय आसपास चलने का अभ्यास ध्यान दें कि कैमरा हमेशा बदलने के लिए अनिच्छुक है और लगातार दोबारा ध्यान केंद्रित करता है। कभी-कभी आपको आदर्श कोण प्राप्त करने के लिए एक से अधिक बार दाएं और बाएं बटन दबाएं।
  • प्ले 3 डी वीडियो गेम स्टेप 4 नामक छवि
    4

    Video: मोबाइल से 3D गेम खेलना सीखे मोबाइल से 3D गेम कैसे खेले और 3D गेम कैसे डाउनलोड करें how to play 3D

    कार्रवाई बटन की सादगी को समझें मारियो के अपने शस्त्रागार में बीस से अधिक आंदोलनों हैं, लेकिन सभी तीन सरल कार्यों में संक्षेप किया जा सकता है: कूद, मार और झुकने पर। आप ब्लू बटन ए के साथ कूदते हैं, हरे बटन बी के साथ मारा और आप जेड ट्रिगर से झुकाते हैं जहां आपकी इंडेक्स फिंगर टिकी हुई है। इन बटनों का उपयोग करते समय याद रखने के लिए कुछ आवश्यक चीजें हैं
  • कूदना इन कार्यों में सबसे महत्वपूर्ण है और जो कि मारियो को अपने 2 डी इंटरैक्शन से परिभाषित करता है। अपने छलांग सिंक्रनाइज़ करने के लिए जानें
  • हिट बटन का उपयोग किए बिना आप व्यावहारिक रूप से बच सकते हैं अधिकांश दुश्मनों को क्लासिक कूदने वाले हमले के साथ आसानी से झुकाया या मार दिया जा सकता है (गोमबास पेनकेक्स बनाता है)।
  • पहले शत्रु की तरह, कुछ दुश्मनों को मारियो द्वारा हिट बटन दबाकर उठाया जा सकता है, जब वह उनके पीछे है।
  • ज्यादातर समय को झुका जाना जरूरी नहीं है - हालांकि, इससे आपको मारियो के कुछ सबसे उन्नत चालें मिल सकती हैं। बाद में इस पर अधिक।
  • प्ले 3 डी वीडियो गेम स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    पीच कैसल के सामने उद्यान में अभ्यास करें यह खेल का एकदम सही खोलना है, क्योंकि कोई दुश्मन नहीं है और आपके आंदोलन का अभ्यास करने के लिए आपके पास एक छोटा क्षेत्र है। अपना समय ले लो और बस मस्ती के आसपास मारियो मज़ा है। यहां कुछ चीजें हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं
  • मारियो इस गेम में पेड़ों और ध्रुवों पर चढ़ सकता है। बाहर, बगीचे में, चढ़ाई करने के लिए कई पेड़ हैं। ऐसा करने के लिए, बस पेड़ पर कूद और मारियो स्वतः ही इसे से ले जाएगा फिर आप एक बार और कूद बटन दबाकर तुरंत ऊपर और नीचे चढ़ सकते हैं या कूद सकते हैं।
  • मास्टर ट्रिपल जंप यह आपके गेम को शैली देगा और आपको उच्च प्लेटफार्म तक पहुंचने की अनुमति देगा। ट्रिपल जंप बनाने के लिए, चलना बंद न करें और फिर कूदें, फिर मारो जब बस फिर से कूदो और फिर सब कुछ दोबारा दोहराएं जैसा कि आप आगे चलते हैं। आपको आश्चर्यचकित किया जाएगा यदि आप पंखों के साथ टोपी पहनते हैं तो आप उड़ सकते हैं
  • कुछ भी नहीं। बस पानी में कूद और स्विंग के लिए ए दबाएं। नियंत्रण लीवर नीचे झुकाएं और अपने आप को पानी में डूबने के लिए दबाएं। धीमी गति से लात मारने के लिए ए पकड़ो, जो आपको अधिक नियंत्रित तरीके से पानी के नीचे तैरने की अनुमति देगा। आप पानी के नीचे ब्रेस कर सकते हैं, लेकिन यह पहली बार मुश्किल है।
  • प्ले 3 डी वीडियो गेम 6 शीर्षक वाला छवि
    6
    पीच कैसल का अन्वेषण करें या केंद्रीय दुनिया के रूप में 3 डी गेम में क्या जाना जाता है। यह मारियो के पहले 3 डी दौरे के सभी 15 दुनियाओं के लिए लिंक है, जहां सबसे अधिक कार्रवाई खेल होते हैं। यह गेम के इतिहास को समझाने का मतलब नहीं है (आखिरकार, यह एक मारियो खेल है), इसलिए यह अवधारणा है:
  • इस खेल का उद्देश्य महल के अन्य भागों को खोलने के लिए 15 दुनिया से सितारों को इकट्ठा करना है। जब तक आप ऊपरी मंजिल पर बोज़र की मांद तक नहीं पहुंचते तब तक आपको ऐसा करना चाहिए। प्रत्येक दुनिया में महल में छिपे हुए लोगों के साथ 7 तारे शामिल हैं आप हर दुनिया में कुछ मिशन उद्देश्यों को तलाश और पूरा करके सितारों को पा सकते हैं।
  • खेल को पूरा करने के लिए सभी सितारे आवश्यक नहीं हैं 120 खिलाड़ियों को इकट्ठा करने वाले खिलाड़ियों के लिए एक इनाम है, लेकिन अंत में, राजकुमारी को बचाने के लिए यह आवश्यक नहीं है। आपको केवल 70 की ज़रूरत होती है। यह उस खिलाड़ी को उपलब्ध कराता है, जो वह उन स्तरों को पूरा करने के लिए पूरा करता है जो वह सबसे लंबे समय तक तलाशने के लिए चाहते हैं। यदि तैरने के लिए एक स्तर है जो आपको समझाने (दुनिया 3) को पूरा नहीं करता है, तो इसे छोड़ दें और अन्य दुनिया से सितारों को इकट्ठा करें
  • महल की पेंटिंग इस गेम के अलग-अलग दुनिया में पोर्टल हैं। प्रथम विश्व में प्रवेश करने के लिए, महल में प्रवेश करने के बाद बाईं ओर द्वार पर प्रवेश करें और आपको एक पैदल बम (बॉब-ओम्ब कहा जाता है) की एक विशाल पेंटिंग मिलेगी। चित्रकला के अंदर कूदो और वह आपको दुनिया में ले जाएगा 1. महल के माध्यम से चित्रों को देखो यह खेल के कई संसारों के लिए आपका लिंक है।
  • प्ले 3 डी वीडियो गेम 7 शीर्षक वाला छवि

    Video: PUBG खेल Ko kaise Khele | कैसे हिन्दी में PUBG खेलने के लिए | शुरुआती के लिए PUBG गाइड

    7
    इस खेल के साथ अपना समय ले लो। आज के गेम के मानकों के अनुसार, खेल की कठिनाई सामान्य है। डेवलपर्स को तब एहसास हुआ जब उन्होंने गेम खेलने का नया तरीका बना लिया और खेल को यथासंभव सुलभ बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ किया। इसलिए, खेल को माफ कर दिया गया है, शायद क्योंकि इसमें कुछ तकनीकी समस्याएं हैं जो खिलाड़ियों को परेशान कर सकती हैं।
  • कोई टाइमर नहीं है यह खिलाड़ी को बिंदु ए से बी तक जाने की बजाय स्कैन पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है।
  • सिक्के के साथ अपना जीवन मीटर फिर से भरें आप सिक्कों की कमाई करते हैं जब आप उन्हें दुनिया भर में मिलते हैं। कुछ अच्छी तरह से छिपे हुए हैं, प्रतिष्ठित प्रश्न चिह्न ब्लॉक में छिपे हैं और खुले मैदान में कुछ आसानी से दिखाई देते हैं।
  • सभी पावर कैप खोजें मारियो उड़ने, धातु बन सकता है या ब्लॉकों में छिपी कुछ कैप्स को खोजने के द्वारा अस्थायी अदृश्यता प्राप्त कर सकता है। महारत में गुप्त मार्ग ढूंढकर पहले ये शक्तियां अनलॉक होनी चाहिए। शुभकामनाएँ
  • प्ले 3 डी वीडियो गेम स्टेप 8 नामक छवि

    Video: Jio Phone Online Play Game || Jio Phone मैं ऑनलाइन गेम कैसे खेले

    8
    बटनों के संयोजन के साथ चारों ओर जाएं उदाहरण के लिए, चलते समय, यदि आप Z ट्रिगर दबाएं और फिर ए बटन दबाएं, तो मारियो एक लंबी छलांग बना देगा। यह एक उन्नत कदम है जो खेल में बिल्कुल भी जरूरी नहीं है, लेकिन यह अद्भुत है!
  • Z दबाए रखें और फिर वापस फ्लिप करने के लिए ए दबाएं। यदि आप इसके बजाय बी को दबाते हैं, तो आप फर्श पर एक कताई किक करेंगे मारियो में "ब्रेकडाउन" के लिए कुछ कौशल हैं
  • कूदो और एक वापस झटका बनाने के लिए Z दबाएं।
  • भागो, कूदो और फिर एक डाइविंग हमले बनाने के लिए बी बटन दबाएं।
  • एक दिशा में भागो, फिर जल्दी से विपरीत दिशा में नियंत्रण लीवर झुकाएं और ए दबाएं। इससे मारियो को एक तेज गति का कारण बनने का मौका मिलेगा, उच्च प्लेटफार्मों तक पहुंचने के लिए सबसे अच्छी चाल में से एक। अभ्यास!
  • ब्रा जेड और कुछ हंसी सुनने के लिए नियंत्रण लीवर के आसपास चलते हैं।
  • प्ले 3 डी वीडियो गेम्स स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    अन्य 3 डी गेम में इन कौशल को सीखें। यदि आप "एसएम 64" खेल सकते हैं, तो आपको कम से कम ज्यादातर खेलों के लिए बुनियादी अवधारणा पता है। यहाँ कुछ उदाहरण हैं
  • "ग्रैंड थेफ्ट ऑटो" के खेल लिबर्टी सिटी एक केंद्रीय दुनिया है जो खेल में निहित मिशन के सभी उद्देश्यों को जोड़ता है। मारियो के रूप में, आप केंद्रीय दुनिया की खोज कर सकते हैं और जिन मिशनों को आप चाहते हैं और जब चाहें पूरा करें। एक अभिनव विशेषता है जो श्रृंखला शुरू की है ग्रैंड थेफ्ट ऑटो यह है कि आप निर्दोष पैदल चलने वालों को पार कर सकते हैं
  • अधिकांश गेम कुछ प्रकार के कैमरा सिस्टम को लागू करते हैं। हालांकि, कोने को बदलने के लिए चार पीला बटनों का उपयोग करने के बजाय, ज्यादातर गेम आजकल दोहरी एनालॉग सिस्टम का उपयोग करते हैं, मूल N64 नियंत्रण का विकास। एक समान लीवर का इस्तेमाल खिलाड़ी के आंदोलन को नियंत्रित करने के लिए किया जाता है और दूसरा कैमरा नियंत्रित करने के लिए किया जाता है।
  • प्लेटफार्म गेम, जैसे कि "एसएम 64", समय के साथ बदल गए हैं, इसलिए वे एक्सप्लोरेशन बनाम प्लेटफ़ॉर्म कौशल पर ध्यान केंद्रित करते हैं। उदाहरण के लिए, नया गेम इसके बिना कैमरा नियंत्रण और भाग के साथ भाग को जोड़ता है। वे 2 डी और 3 डी प्लेटफार्मों के सर्वश्रेष्ठ भागों को प्रतिभा के कोलाज में जोड़कर अन्वेषण की बजाय तेज़ गति से कार्य करने पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कछुए के खोल पर कूदो, फिर कछुआ पर कदम उठाएं और थोड़ा सा सर्फ गेम के लिए इसे बाहर ले जाएं।
    • प्रत्येक दुनिया में तोपों को खोलने के लिए गुलाबी बॉब-ऑब्स से बात करें में कूदो और आप स्वर्ग को फेंक दिया जाएगा
    • यदि आप एक फ्लोटिंग नेत्रगोलक में आते हैं, तो बार-बार उसके आसपास चलाने के लिए नियंत्रण लीवर को घुमाएं। ट्रस्ट।
    • यदि एक निश्चित स्तर आपको उछालता है, तो इसे छोड़ दें और किसी और के साथ सौदा करें जब आप वापस आ जाते हैं, तो आपको आश्चर्य होगा कि आपका कौशल स्तर कितना बढ़ा है।
    • मारियो की टोपी खोना मत प्लंबर दो बार जितना नुकसान प्राप्त होगा तेज हवाओं और चिंपांजियों से सावधान रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com