ekterya.com

ITunes में संगीत कैसे लॉन्च करें

स्वतंत्र संगीत कलाकारों को अक्सर अपने संगीत का उत्पादन करना और जारी करना मुश्किल होता है, मुख्य रूप से वित्तीय सीमाओं के कारण और प्रसार करना। सौभाग्य से, इंटरनेट का विकास और डिजिटल संगीत के वितरण ने इस प्रक्रिया को सरल, सस्ता और अधिक सुलभ बना दिया है। यह चैनलों के माध्यम से संगीत लॉन्च करना अपेक्षाकृत आसान हो गया है, जो कि उपभोक्ताओं को पता है, जैसे कि iTunes स्टोर। थोड़े समय के लिए एक स्वतंत्र कलाकार होने के नाते, अगर आप इन आवश्यक चरणों का पालन करने के लिए कुछ पल लेते हैं, तो आप अपने संगीत को iTunes में लॉन्च कर सकते हैं।

चरणों

ITunes के चरण 1 पर रिलीज़ म्यूज़िक शीर्षक वाली छवि
1
अपनी रिकॉर्डिंग मास्टर करें माहिर रिकॉर्डिंग और उत्पादन प्रक्रिया के अंतिम चरण का प्रतिनिधित्व करता है। इस चरण के दौरान, रिकॉर्डिंग की गतिशीलता, मात्रा और समरूपता लगभग व्यावसायिक गुणवत्ता के लिए समायोजित की जाती है। आप अपने खुद के मास्टरिंग का प्रभार ले सकते हैं या एक पेशेवर किराया कर सकते हैं, लेकिन अगर आप अपने संगीत को अपने डिजिटल रूप में सर्वश्रेष्ठ ध्वनि देना चाहते हैं, तो इस कदम को छोड़ें नहीं।
  • आईट्यून पर रिलीज म्यूजिक शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने एल्बम या सिंगल के लिए चित्र बनाएं कवर आर्टवर्क भौतिक मीडिया (जैसे कॉम्पैक्ट डिस्क्स) के माध्यम से संगीत को जारी करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है, लेकिन आपको कलात्मक बनाना आवश्यक है, भले ही आप संगीत को डिजिटल रूप से जारी कर रहे हों ITunes सहित कोई भी मुख्य सेवा, आपके चित्र को इसी उदाहरण के बिना लॉन्च करेगी आप अकेले ग्राफिक डिजाइन का प्रभार ले सकते हैं या अपने विशिष्टताओं के तहत डिजाइन काम करने के लिए एक पेशेवर किराया कर सकते हैं।
  • Video: 'Allah Veh' - Manj Musik, Raftaar & Jashan Singh - Coke Studio@MTV Season 4

    आईट्यून पर रिलीज म्यूजिक शीर्षक वाली छवि चरण 3

    Video: Sniper | Muzical Doctorz Sukhe Feat Raftaar | Latest Punjabi Song 2014 | Speed Records

    3
    अपने एल्बम के लिए एक यूपीसी नंबर (सार्वभौमिक उत्पाद कोड) प्राप्त करें आईट्यून सहित प्रमुख संगीत वितरण सेवाओं में से कोई भी, आपके एल्बम या सिंगल को यूपीसी नंबर के बिना बेच देगा I यह डिजिटल मीडिया के साथ-साथ भौतिक मीडिया पर भी लागू होता है। यदि आप सीडी का उत्पादन करने जा रहे हैं, तो आप कंपनी से बारकोड खरीद सकते हैं जो उन्हें $ 50 अमरीकी डालर से भी कम समय के लिए डुप्लिकेट करता है। सीडी बेबी जैसी कुछ सेवाएं, आपको अपने एल्बम के लिए एक अद्वितीय बारकोड प्राप्त करने की अनुमति देगा, यहां तक ​​कि अपने संगीत को बेचने के लिए अपनी सेवा का उपयोग किए बिना।



  • आईट्यून पर रिलीज म्यूजिक शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    एक वितरक के साथ साथी एक स्वतंत्र कलाकार के रूप में, आप सीधे ऐप्पल से निपट नहीं सकते - मांग की मात्रा तय करती है कि वे केवल प्रमुख वितरकों के साथ व्यापार करते हैं। इन कंपनियों जहां वे iTunes स्टोर में बेचने के लिए एप्पल के संगीत रिलीज से अपने डेटाबेस पर अपने संगीत वृद्धि होगी (अक्सर, माहिर का काम कर रही यदि आप चाहें),।
  • एक वितरक चुनने पर, अपने स्वयं के संगीत के सभी अधिकारों को बनाए रखना सुनिश्चित करें सीडी बेबी और ट्यूनकोर जैसी लोकप्रिय स्वतंत्र वितरकों में से कई आपके संगीत का दावा नहीं करेंगे।
  • विभिन्न वितरकों द्वारा शुल्क लगाए गए फीस की तुलना करें। कई सेवाओं को लंबी अवधि के पूरे एल्बम को अपलोड करने के लिए लगभग $ 40 अमरीकी डालर का शुल्क लगाया जाता है और फिर बेचे जाने वाले प्रति गीत में 10% का प्रतिशत लगाया जाता है। प्रतिस्पर्धी दरों के साथ एक वितरक चुनें
  • आईट्यून पर रिलीज म्यूजिक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    आईट्यून्स स्टोर में अपना संगीत दिखाना चुनें अपने वितरक की वेबसाइट पर अपने संगीत को अपलोड करके, आपको कई संगीत संगीत सेवाओं की विशेषताओं में विशेष रुप से प्रदर्शित होने का विकल्प दिया जाएगा। ITunes स्टोर चुनें और आपका डिस्ट्रीब्यूटर आपके संगीत को ऐप्पल सेवा के माध्यम से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध कराएगा।
  • युक्तियाँ

    • आमतौर पर, यह, रिकॉर्ड करने के लिए उत्पादन और पूर्ण लंबाई एल्बम से सरल वितरित, तो iTunes के लिए एक एकल फेंकने एक पूरा एल्बम शुरू करने से पहले आप मान्यता को प्रशिक्षित करने की कोशिश सस्ता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ऑडियो रिकॉर्डिंग
    • चित्र।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com