ekterya.com

लाइव संगीत कैसे रिकॉर्ड करें

यहां आप अपने संगीत सत्रों को रिकॉर्ड करने का एक आसान तरीका खोज करेंगे।

चरणों

रिकॉर्ड लाइव संगीत चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सब कुछ कनेक्ट करें शायद यह शुरुआती के लिए सबसे भ्रामक कदम है क्योंकि कई केबल और एडाप्टर हैं जिन्हें आपको कनेक्ट करना होगा। प्रयोग करें और सुनिश्चित करें कि आप कम मात्रा की सेटिंग में शुरू करते हैं और इसे बढ़ाते हैं ताकि आप स्पीकर या आपके नौका को फट न दें
  • रिकॉर्ड लाइव संगीत चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक ध्वनि परीक्षण करें मिक्सर की स्थापना करते समय एक छोटी क्लिप रिकॉर्ड करें ताकि उपकरणों और स्रोत सभी संतुलित हो सकें। यह भी सुनिश्चित कर लें कि ध्वनि तरंगों के ऊपर स्क्रीन के ऊपर या नीचे तक नहीं पहुंचता है, यह दर्शाता है कि ट्रैक बहुत मुश्किल से मार रहा है और ध्वनि की गुणवत्ता खो रहा है। अधिकतम 20% और 40% के बीच तक पहुंचें ताकि रिकॉर्डिंग सबसे आधुनिक रिकॉर्डिंग के स्तर पर हो।
  • रिकॉर्ड लाइव संगीत चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3



    संगीत रिकॉर्ड करें
  • रिकॉर्ड लाइव संगीत चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    रिकॉर्डिंग को साफ करें ऐसे कई फिल्टर हैं जो ध्वनि की गुणवत्ता में सुधार कर सकते हैं और समानांतर के तहत रिकॉर्डिंग को क्षतिपूर्ति कर सकते हैं। ध्वनि लगातार कम होने पर रिकॉर्डिंग "सामान्य" करता है यदि वह आपकी पसंद के लिए पर्याप्त रूप से विस्तारित नहीं होता है, तो एक कंप्रेसर ट्रैक के माध्यम से गुजरता है, जिससे नरम भागों को जोर से आवाज़ मिलती है, जोर से लोगों को और भी बढ़ने से रोक सकता है। चिकनी प्रविष्टियां बनाएं और बाहर निकल जाएं यदि आप गाने को शुरू या समाप्त होने पर क्लिक करने से बचने के लिए चाहते हैं
  • Video: देखिये कैसे हाेती है Studio मे लाइव Recording.

    रिकॉर्ड लाइव संगीत चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: मोबाइल से खुद का गाना कैसे रिकॉर्ड करें? | How to Make a Karaoke Song from your Mobile

    5
    इसे अभिलेख के रूप में रिकॉर्ड करें। Wav। .wav प्रारूप दोषरहित है, जिसका अर्थ यह गुणवत्ता पर समझौता नहीं करता है, लेकिन अधिक डिस्क स्थान का उपयोग करता है इसके अलावा इसे "एमपी 3" या "ओग" जैसे एक संपीड़ित प्रारूप में निर्यात करें यदि आप इसे इंटरनेट पर साझा करना चाहते हैं
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक "ऑडियो इंटरफ़ेस" प्राप्त करें उन्हें ध्वनि कार्ड कहा जाता था, लेकिन आज उनमें से बहुत से कंप्यूटर के अलग-अलग बक्से में हैं और ये यूएसबी के माध्यम से जुड़ा हुआ है। कम से कम 44 किलोहर्ट्ज़ और कम से कम 16 बिट गहराई का एक नमूना अनुपात वाला एक का चयन करें, जो आपको डिस्क की गुणवत्ता देगा और गैर-पेशेवर रिकॉर्डिंग के लिए पर्याप्त सभ्य होगा। अगर आप $ 100 से अधिक खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो आप अपने कंप्यूटर पर आने वाले इंटरफ़ेस का उपयोग कर सकते हैं, जिसमें आमतौर पर डिस्क गुणवत्ता होती है, लेकिन अक्सर अधिक शोर होता है।
    • एक मिक्सर प्राप्त करें मिक्सर आप एक बार में एक से अधिक उपकरण या ऑडियो स्रोत रिकॉर्ड करने की अनुमति देते हैं इसके अलावा, मिक्सर में अपने उपकरणों या स्रोतों को जोड़ने के लिए केबल प्राप्त करें उनमें से ज्यादातर आरसीए या क्वार्टर इंच के केबल को स्वीकार करते हैं, इसलिए आपको शायद उन केबलों को उनके एडाप्टर के साथ मिलना चाहिए।
    • एक माइक्रोफ़ोन प्राप्त करें अगर आप वोकल या ध्वनिक यंत्र रिकॉर्ड करना चाहते हैं माइक्रोफोन गुणवत्ता और कीमत में व्यापक रूप से भिन्न होते हैं एक सभ्य माइक्रोफ़ोन में निवेश करने के लिए पैसे बचाएं जिससे आप ऑडियो प्रोग्राम की निष्ठा का लाभ उठा सकें।
    • एक ऑडियो रिकॉर्डिंग प्रोग्राम प्राप्त करें ऑडेसिटी एक मुफ्त ऑडियो प्रोग्राम का एक उदाहरण है, जो पर्याप्त होगा यदि आप केवल ऑडियो रिकॉर्ड करना चाहते हैं एडोब ऑडिशन एक व्यावसायिक कार्यक्रम का एक उदाहरण है जो आपको मल्टी-ट्रैक रिकॉर्डिंग के विस्तार के लिए अनुमति देता है और बेहतर रिकॉर्डिंग के लिए उपयोग किया जाता है।
    • अच्छी सुनवाई एड्स या अध्ययन मॉनिटर प्राप्त करें हेडफ़ोन जो आपको संगीत खिलाड़ियों के साथ मिलते हैं, वे सटीक संदर्भ ध्वनि का उत्पादन नहीं करते हैं। उदाहरण के लिए, आपको नहीं पता होगा कि आपने बास को बहुत अधिक या बहुत कम बढ़ाया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com