ekterya.com

अनुबंध को कैसे कॉल करें

संलग्नक बड़ी कंपनियों को विभिन्न विभागों और कर्मचारियों के साथ कॉल करने के लिए अनुमति देते हैं। जब आप कंपनी के विस्तार को कॉल करते हैं, तो समय बचाने के लिए कई शॉर्टकट हैं। परिष्कृत ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए धन्यवाद, आप अपने लिए अटैचमेंट को चिह्नित करने के लिए स्मार्टफ़ोन भी प्रोग्राम कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
स्मार्टफोन का उपयोग करें

एक एक्सटेंशन नंबर चरण 1 कॉल करें शीर्षक वाला छवि
1
वह नंबर डायल करें जिसे आप कॉल करना चाहते हैं। उस नंबर को डायल करने के लिए आवेदन खोलें, जिसे आप कॉल करना चाहते हैं।
  • एक एक्सटेंशन नंबर चरण 2 कॉल करें शीर्षक वाला छवि
    2
    जैसे ही लाइन का उत्तर दिया जाता है, जैसे ही आप अनुबंध में प्रवेश करेंगे "रोकें" जोड़ें। यदि आप जिस नंबर को बुला रहे हैं, तो आपको जवाब देने के तुरंत बाद अनुलग्नक में प्रवेश करने की अनुमति मिलती है, तो "विराम" समारोह एक पल के इंतजार के बाद स्वचालित रूप से प्रवेश में प्रवेश करेगा:
  • संख्या के अंत में अल्पविराम (,) को जोड़ने के लिए तारांकन (*) बटन को दबाकर रखें। एनेक्स चिह्नित होने से पहले यह प्रतीक 2 सेकंड का एक विराम दर्शाता है। यदि तारांकन (*) बटन दबाकर रखने वाला कार्य काम नहीं करता है, तो संख्या के बगल में स्थित तीन सूत्री बटन (⋮) दबाएं और "पॉज़ करें जोड़ें" का चयन करें अगर वह भी काम नहीं करता है, तो स्क्रीन पर अपने कीबोर्ड को खोलने के लिए नंबर फ़ील्ड दबाएं और फिर एक अल्पविराम दर्ज करें
  • आप लंबे समय तक प्रतीक्षा करने के लिए कई अल्पविराम जोड़ सकते हैं। यह आपके द्वारा अनुलग्नक दर्ज करने से पहले विलंब के समय टेलीफोन सिस्टम के लिए उपयोगी हो सकता है
  • विंडोज फोन पर, आपको दूसरे प्रोग्राम में कॉमा टाइप करना होगा, इसे कॉपी करें और फिर नंबर के अंत में पेस्ट करें।
  • एक एक्सटेंशन नंबर चरण 3 कॉल करें

    Video: Pepsi आलू 2000 रुपए कुंतल खरीदेगी contract farming kheti

    3
    "इंतजार करें" जोड़ें यदि संपूर्ण मेनू के बाद एनेक्स को केवल चिह्नित किया जा सकता है कुछ अटैचमेंट तब तक नहीं डाले जा सकते हैं जब तक कि संपूर्ण स्वचालित मेनू सेवा तब तक प्रकट नहीं होती जब तक कि आप कोई निश्चित विकल्प न चुन लें। "प्रतीक्षा" फ़ंक्शन आपकी स्क्रीन पर अनुलग्नक दिखाएगा और यह संकेत करेगा कि आप इसे कब दर्ज करना चाहिए।
  • नंबर के अंत में अर्धविराम (-) जोड़ने के लिए संख्या बटन दबाएं और (#) दबाकर रखें। यह प्रतीक एक "प्रतीक्षा" को इंगित करता है और उसके बाद के अनुलग्नक को तब तक चिह्नित नहीं किया जाएगा जब तक आप यह संकेत नहीं देते कि यह मामला है।
  • यदि आप किसी विंडोज़ फ़ोन का उपयोग करते हैं, तो आपको ";" के बजाय "डब्ल्यू" जोड़ना होगा आपको इसे प्रतिलिपि करना होगा और इसे किसी अन्य एप्लिकेशन से पेस्ट करना होगा जो आपको इसे लिखने की अनुमति देता है।
  • Video: Pehla Kadam | Episode 50 | Derivatives, Futures & Options.

    एक एक्सटेंशन नंबर चरण 4 पर कॉल करें
    4
    प्रतीक के बाद अनुलग्नक लिखें प्रतीक्षा या विराम चिह्न जोड़ने के बाद, उस अटैचमेंट को टाइप करें, जिसे आप चाहते हैं कि आपका फ़ोन स्वतः डायल करे।
  • Video: अच्छे मुनाफे के लिए हर्बल और हॉर्टिकल्चर की कोनसी फसल लगाएं | All About Contract Farming

    एक विस्तार संख्या चरण 5 कॉल करने वाला चित्र शीर्षक
    5
    नंबर पर कॉल करें आपका फोन नंबर डायल करेगा एक बार जब आप नंबर डायल करते हैं और आपके द्वारा उपयोग किए गए प्रतीक के आधार पर, आप प्रविष्ट किए गए एनेक्स (या) को चिन्हित करेंगे या आप को इंगित करने के लिए कहा जाएगा जब अनुबंध (-) चिह्नित होना चाहिए
  • यदि आप प्रतीक्षा विकल्प (-) चुनते हैं, तो आप मेनू के उस हिस्से में नेविगेट कर सकते हैं जो आपको पहले अनुबंध में प्रवेश करने की अनुमति देता है। एक बार जब आप मेनू के सही हिस्से में हों, तो ऐनेक्स को चिह्नित करने के लिए विंडो में "भेजें" दबाएं।
  • एक एक्सटेंशन नंबर चरण 6 पर कॉल करें
    6



    अपने संपर्कों के लिए अनुलग्नकों के साथ संख्याएं जोड़ें यदि आप उस लिंक को पर्याप्त रूप से चिह्नित करते हैं, तो आप अपने फ़ोन के संपर्क में संख्या जोड़ सकते हैं। अनुलग्नक के सभी नंबरों और प्रतीकों को इसके साथ सहेजा जाएगा।
  • विधि 2
    एक लैंडलाइन का उपयोग करें

    एक एक्सटेंशन नंबर चरण 7 को कॉल करने वाला चित्र शीर्षक
    1
    संख्या को सामान्य रूप से चिह्नित करें। एक निश्चित लाइन के साथ आपको डायल करने के लिए कोई विकल्प नहीं होगा, इसलिए आपको सामान्य रूप से नंबर डायल करना होगा जैसा कि आप सामान्य रूप से करेंगे
  • एक एक्सटेंशन नंबर चरण 8 पर कॉल करें
    2
    जैसे ही वे लाइन का जवाब देते हैं, ऐनीज़ को दर्ज करने का प्रयास करें कई मेनू सिस्टमों के लिए, जैसे ही वे कॉल का जवाब देते हैं, आप संलग्नक में प्रवेश करना शुरू कर सकते हैं। यह देखने के लिए कि क्या आप जांचते हैं, अब अपना अटैचमेंट दर्ज करने का प्रयास करें।
  • एक एक्सटेंशन नंबर चरण 9 को कॉल करें
    3
    मेनू विकल्प को सुनें अगर आपका ऐनेक्स काम नहीं करता। यदि आप तुरंत अनुबंध को चिह्नित नहीं कर सकते, तो मेनू विकल्प सुनें। अनुलग्नक दर्ज करने के लिए आपको विकल्प चुनने पड़ सकते हैं
  • एक एक्सटेंशन नंबर चरण 10 कॉल करने वाली छवि शीर्षक
    4
    अपनी गति डायल (यदि संभव हो तो) को रोकें और अनुलग्नक जोड़ें कुछ फोन जिन पर एक स्पीड डायल सुविधा होती है, उनके पास एक विराम कुंजी भी होगी जो आप स्पीड डायल नंबर प्रोग्रामिंग करते समय उपयोग कर सकते हैं। इस बटन का अस्तित्व और स्थान एक मॉडल से दूसरे में बदलता रहता है। यदि आप पॉज़ जोड़ सकते हैं, तो बेस नंबर, दो पॉज़ और एंनेक्स दर्ज करें। अपनी स्पीड डायल एंट्री में संपूर्ण नंबर सहेजें अगर आप जिस नंबर पर कॉल करते हैं, वह तुरंत अनुबंध की प्रविष्टि मानती है, तो आप इस स्पीड डायल एंट्री का प्रयोग सीधे ऐनेक्स को कॉल करने के लिए कर सकते हैं।
  • एक एक्सटेंशन नंबर चरण 11 पर कॉल करें
    5

    Video: Jio फोन में Mp3 गाने किसी भी भाषा के गाने डाउनलोड करें || हिन्दी, भोजपुरी, पंजाबी,हरियाणवी,या कोई और

    अनुलग्नक के साथ आधार संख्या के अंतिम अंक को बदलने की कोशिश करें यदि अनुलग्नक एक चार अंकों की संख्या है, तो आप इसके साथ बेस नंबर के अंतिम चार अंकों को बदलकर सीधे डायल करने में सक्षम हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि कंपनी की संख्या 1-800-555-2222 है और अनुलग्नक 1234 है, तो 1-800-555-1234 डायल करने का प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    • ऑनलाइन कॉल प्रदाताओं, जैसे स्काइप, का उपयोग करते समय आप अटैचमेंट को भी चिह्नित कर सकते हैं। कंपनी नंबर पर कॉल करें डायल पैड आइकन पर क्लिक करें (डॉट्स से भरा वर्ग वाला कोई)। तब संकेत दिए जाने पर डायलपैड पर अपना लगाव दर्ज करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com