ekterya.com

कैसे अपने पीसी तेजी से और समस्याओं के बिना चल रहा रखने के लिए

विंडोज एक्सपी अनुकूल बनाया गया था और यह लाभ सीधे आपकी सफलता में योगदान देता है नुकसान यह है कि अधिक आरामदायक कुछ है, अधिक संभावना है कि एक संभावित संघर्ष हो। मुझे लगता है कि यह संतुलन का सवाल है जो न्यूटन के तीसरे कानून के समान है, जो यह निर्धारित करता है कि प्रत्येक क्रिया के साथ एक समान और विपरीत प्रतिक्रिया हमेशा होती है। या कम वैज्ञानिक दृष्टिकोण "आप बड़े पैमाने पर और बजने में नहीं हो सकते"

चरणों

अपने पीसी को फास्ट और चिकना चरण 1 को चलाने के लिए शीर्षक वाला इमेज
1
एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर स्थापित किए बिना इंटरनेट का उपयोग कभी नहीं करें: यह शायद सबसे महत्वपूर्ण नियम है कभी भी एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर के बिना इंटरनेट का उपयोग करें या ई-मेल की जांच करें केवल एक अच्छा एंटीवायरस स्थापित करना महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह अपडेट किया गया है। हजारों कंप्यूटर विभिन्न वायरस के साथ दैनिक संक्रमित होते हैं। संक्रमित प्रणाली की मरम्मत के लिए मरम्मत की दुकानों में सैकड़ों डॉलर लगाए गए हैं। एक एंटीवायरस समाधान आमतौर पर $ 50 से भी कम समय के बाहर आता है फिर भी, हम आपको एक उत्कृष्ट समाधान दे सकते हैं
  • अपने पीसी को फास्ट और चिकना चरण 2 चलाना शीर्षक वाला इमेज
    2
    विंडोज को अपडेट करें: ऐसे कई उपयोगकर्ता हैं जो अपने विंडोज़ एक्सपी ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट करने में भूल जाते हैं। अपने Windows XP ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए अपडेट खोजने में मेहनती रहें
  • अपने पीसी को फास्ट और चिकना चरण 3 चलाना शीर्षक वाला इमेज
    3
    रजिस्ट्री क्लीनर के साथ अपने विंडोज रजिस्ट्री को साफ रखें: जब आप प्रोग्राम खोलने का प्रयास करते हैं, उदाहरण के लिए आपका वर्ड प्रोसेसर, आपका कंप्यूटर प्रोग्राम को संग्रहीत करने के लिए रजिस्ट्री के लिए पूछता है। रजिस्ट्री में ऑपरेटिंग सिस्टम सेटिंग्स और मान, प्रोग्राम, उपयोगकर्ता प्रोफाइल, दस्तावेज़ प्रकार, बंदरगाह और सिस्टम हार्डवेयर के संदर्भ शामिल हैं। असल में, जो आपके कंप्यूटर में प्रवेश करता है या छोड़ता है, वह विंडोज रजिस्ट्री में सूचीबद्ध होता है।
  • अपने पीसी को फास्ट और चिकना चरण 4 रन बनाए रखने का शीर्षक
    4
    हमेशा सॉफ़्टवेयर की स्थापना रद्द करने के लिए "प्रोग्राम जोड़ें और निकालें" का उपयोग करें: सीधे अपने कंप्यूटर पर सॉफ़्टवेयर या एप्लिकेशन इंस्टॉल नहीं मिटाएं। नियंत्रण पैनल में पाए गए "प्रोग्राम जोड़ें या निकालें" विकल्प एक अन्तर्निर्मित स्क्रिप्ट्स का पता लगाने और उपयोग करने के लिए अंतर्निहित Windows फ़ंक्शन है। प्रोग्राम जोड़ें और निकालें विकल्प का उपयोग करना महत्वपूर्ण है, अन्यथा सिस्टम के अन्य हिस्सों को क्षतिग्रस्त किया जाएगा, अगर आपने फ़ाइलें साझा की हैं
  • अपने पीसी को फास्ट और चिकना चरण 5 रन बनाए रखने वाली छवि शीर्षक
    5

    Video: 2018 घुंघराल बाल हो या सामान्य यह नुस्खा कर देंगा बिलकुल सीधा और मुलायम ( Straight, Silky and Strong

    सुनिश्चित करें कि आपका सिस्टम अद्यतन चला सकता है: अधिकांश सॉफ़्टवेयर और हार्डवेयर निर्माताओं आपके उत्पाद का उपयोग करने के लिए सिस्टम आवश्यकताएं सूचीबद्ध करते हैं। जब भी आप सॉफ्टवेयर या हार्डवेयर को अपडेट करने के बारे में सोचते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके सिस्टम में अद्यतन चलाने के लिए आवश्यक संसाधन हैं।



  • अपने पीसी को फास्ट और चिकना चरण 6 चलाना शीर्षक वाला इमेज
    6
    टास्कबार पर जाएं, उन प्रोग्राम्स को खोलें जो आप नहीं चाहते हैं और संबंधित कार्यक्रमों में सेटिंग्स की "प्रोग्राम शुरू करते समय खोलें" (प्रत्येक एप्लिकेशन के साथ वक्तव्य भिन्न हो सकते हैं) विकल्प खोलें।
  • अपने पीसी को फास्ट और चिकना चरण 7 रन बनाए रखने का शीर्षक
    7
    प्रारंभ मेनू खोलें और उन सभी शॉर्टकट पर क्लिक करें जिन्हें आप हटाना चाहते हैं ताकि वे आपके सिस्टम चालू होने पर हर बार प्रकट न हों।
  • अपने पीसी को फास्ट और चिकना चरण 8 चलने वाली छवि शीर्षक

    Video: How to fast start your Computer/Laptop ! Windows 7 trick

    Video: मैंने रात में प्याज के रस में ये मिला के लगाया सुबह बाल 2 इंच लम्बे मिले फिर कटवाने पड़े# मेरी कहानी

    8
    हार्ड ड्राइव पर हमेशा 15% स्थान रखें।
  • अपने पीसी को फास्ट और चिकना चरण 9 चलाना शीर्षक वाला इमेज
    9
    `सी के अलावा किसी अन्य विभाजन में नए प्रोग्राम स्थापित करें: `
  • अपने पीसी को फास्ट और चिकना चरण 10 रन रखने वाली छवि शीर्षक
    10
    यदि आपका कंप्यूटर इंटरनेट से जुड़ा है Windows XP या किसी अन्य Windows ऑपरेटिंग सिस्टम को चल रहा है, तो आंतरिक और बाहरी सुरक्षा के साथ फ़ायरवॉल का उपयोग करना बेहतर है I उदाहरण के लिए, ज़ोनलार्म, या Google में अधिक फायरवॉल खोजें
  • युक्तियाँ

    • अपने कंप्यूटर को मुफ्त सॉफ़्टवेयर और संदिग्ध साइटों से साफ रखें, जो आपको वायरस, मैलवेयर, स्पाइवेयर के साथ संक्रमित कर सकते हैं और हैकर्स के कार्य को सुविधाजनक बना सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com