ekterya.com

अपने कंप्यूटर की गति प्रदर्शन में सुधार कैसे करें

कंप्यूटर की गति बढ़ाना, मूल रूप से कंप्यूटर की गति के प्रदर्शन को सुधारने में इसका मतलब है इसके अनुरूपता के साथ। अधिकांश कंप्यूटर समस्याएं वायरस, स्पाइवेयर और अभिलेखों के ओवरलोडिंग का परिणाम हैं। यदि आप अपने आप को अच्छी तरह से देखभाल करते हैं, एक उचित हार्डवेयर रखरखाव के अलावा, उपकरण के प्रदर्शन को स्थिर किया जा सकता है। उपकरण रखरखाव की कमी के लिए किसी को भी महत्वपूर्ण डेटा नहीं खोना चाहिए। निम्न चरणों में कंप्यूटर की गति में सुधार लाने और सिस्टम के जीवन को बढ़ाने के लिए सहायता प्रदान की जाती है।

चरणों

इम्प्रेस कंप्यूटर स्पीड प्रदर्शन चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
सिस्टम को साफ रखें कई उपयोगकर्ता जंक जानकारी के साथ अपने सभी हार्ड ड्राइव को भर देते हैं यह, समय के साथ, कम्प्यूटर के सही कामकाज का समझौता करता है।
  • इम्प्रेस कंप्यूटर स्पीड प्रदर्शन चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    अतिरंजित विज्ञापनदाताओं से सावधान रहें यदि आपका सिस्टम किसी गंभीर त्रुटि से प्रभावित होता है, तो विश्वसनीय टीमों के लिए सेवा प्रदाता के साथ जाने के लिए हमेशा बेहतर होता है ऐसे विज्ञापनदाताओं पर भरोसा न करें जो एक जादू की छड़ी के साथ कंप्यूटर त्रुटियों को ठीक करना चाहते हैं। शुरुआत से त्रुटियों का पता लगाना हमेशा बेहतर होता है रखरखाव के माध्यम से आप समय और लागत को बचा सकते हैं
  • इम्प्रेस कंप्यूटर स्पीड निष्पादन चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    हार्ड ड्राइव को डीफ़्रैग्मेंट करें डीफ्रैगमेंटिंग उन शब्दों में से एक है, जो उपयोगकर्ताओं को भ्रमित करने का कारण बनता है लेकिन यह समझने में बहुत आसान है। प्रायः, किसी कंप्यूटर के रखरखाव को पूरा करने के बाद एक तकनीशियन इस फ़ंक्शन को सक्रिय कर देगा। ऐसा सॉफ्टवेयर जो विंडोज में शामिल है और बस इसे शुरू करने के लिए एक बटन पर क्लिक करें। असल में, यह समारोह हार्ड ड्राइव को साफ करता है ताकि आप अपनी फ़ाइलों को तेज़ी से एक्सेस कर सकें।
  • इंप्रुव कम्प्यूटर स्पीड प्रदर्शन चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    एंटीवायरस के बारे में गंभीर रहें बहुत सारे वायरस हैं यदि आप इंटरनेट का उपयोग करते हैं तो संक्रमित होने की संभावना हमेशा होती है अपने कंप्यूटर पर हमेशा एक अच्छा एंटीवायरस स्थापित करें।
  • सुधार-कम्प्यूटर की स्पीड-प्रदर्शन कदम-5-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



    इम्प्रेस कम्प्यूटर स्पीड प्रदर्शन चरण 5 में छवि
    5
    यदि आपको वायरस पर संदेह है तो इंटरनेट से डिस्कनेक्ट करें
  • इंप्रुव कम्प्यूटर स्पीड प्रदर्शन चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने कंप्यूटर को शांत करें यदि आपका कंप्यूटर अचानक धीरे से चलना शुरू कर देता है, तो जांचें कि आपका CPU बॉक्स बहुत गर्म है विशेष रूप से गर्म मौसम में, सुनिश्चित करें कि कंप्यूटर में पर्याप्त हवा परिसंचरण है। ओवरहिटिंग कई कठिनाइयों का कारण बनती है और जिस क्षेत्र में आपका कंप्यूटर ज्यादातर मामलों में स्थित होता है, वह पर्याप्त एयरफ्लो प्रदान नहीं करता है।
  • इंप्रुव कम्प्यूटर स्पीड प्रदर्शन 7 नाम की छवि

    Video: Windows 10 Optimize Performance - 15 Steps

    7
    नियमित रखरखाव कुंजी है वायरस, स्पायवेयर और रजिस्ट्री त्रुटियों के लिए समय-समय पर स्कैन करता है।
  • इम्प्रेस कंप्यूटर स्पीड प्रदर्शन चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    गलतियों का ध्यान रखें सिस्टम के साथ त्रुटियां होती हैं उन्हें नीचे लिखें WikiHow पर समाधान खोजें आपको यहां अधिकांश त्रुटियों का उत्तर मिलेगा
  • Video: Top 20 Windows 10 Tips and Tricks

    चेतावनी

    • अपने कंप्यूटर की मरम्मत सेवा प्रदाताओं से जांचें अगर आपके कंप्यूटर में कई जटिल समस्याएं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com