ekterya.com

लेज़र प्रिंटर में प्रिंट गुणवत्ता में सुधार कैसे करें

ऐसे कई तरीके हैं जिनमें आप लेजर प्रिंटर द्वारा उत्पादित दस्तावेजों की गुणवत्ता में काफी सुधार कर सकते हैं। इस तरह के मूल छवि गुणवत्ता, प्रिंट संकल्प की स्थापना, रंग घनत्व, कागज की गुणवत्ता, प्रिंट गति, गर्मी, पानी और हवा में नमी जैसे कारक एक लेजर प्रिंटर से प्रिंट परियोजनाओं पर एक औसत दर्जे का प्रभाव हो सकता है। यह लेख लेजर प्रिंटर पर दस्तावेज़ों और छवियों की प्रिंट गुणवत्ता को बेहतर बनाने के लिए कई अलग-अलग तरीकों का वर्णन करता है।

चरणों

एक लेज़र प्रिंटर पर छपाई की गुणवत्ता में सुधार छवि शीर्षक शीर्षक 1
1
धूल और मलबे से डिवाइस के घटकों को सुरक्षित रखने के लिए अक्सर प्रिंटर को साफ और रखरखाव करें। छोटे कण toner कारतूस और अन्य घटकों में जमा कर सकते हैं, जो लेजर प्रिंटर की प्रिंट गुणवत्ता के साथ काफी हस्तक्षेप कर सकते हैं।
  • एक लेज़र प्रिंटर चरण 2 पर प्रिंट गुणवत्ता सुधारने वाला चित्र
    2
    एक स्वच्छ और सुरक्षित स्थान में उनके मूल पैकेजिंग में स्टोर प्रतिस्थापन toner कारतूस। टोनर कारतूस आसानी से क्षतिग्रस्त हो जाते हैं और हमेशा स्तर रहना चाहिए। निर्माता के निर्देशों के मुताबिक कारतूस को संभाल और इष्टतम गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए जितनी कम हो सके।
  • एक इंकजेट प्रिंटर की प्रिंट गुणवत्ता सुधारने वाला शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    लेजर प्रिंटर से मुद्रित फोटो या ग्राफिक्स की छवि गुणवत्ता में सुधार के लिए उच्चतम संभव संकल्प के साथ ग्राफिक फ़ाइल का उपयोग करें। उच्च संकल्प या "डॉट्स प्रति इंच" (पीपीपी), अंतिम उत्पाद की गुणवत्ता बेहतर है।
  • फ़ाइल भंडारण समस्याओं के कारण छवियों या ग्राफ़िक्स का आकार घटाने से बचें।
  • Video: कैसे कम गुणवत्ता मुद्रण मुद्दे को हल करने के लिए

    एक लेज़र प्रिंटर पर मुद्रण गुणवत्ता सुधारने वाला शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    उच्चतम संभव संकल्प के लिए अनुप्रयोगों और प्रिंटर की सेटिंग समायोजित करें इन दोनों फ़ंक्शंस को मेन्यू से सामान्य रूप से एक्सेस किया जा सकता है "छाप"। डीपीआई सेटिंग्स 72 और 2400 डीपीआई के बीच भिन्न हो सकती हैं लेज़र प्रिंटर का उपयोग करते समय श्रेष्ठ डीपीआई सेटिंग्स को सर्वश्रेष्ठ परिणामों के लिए उपलब्ध कराएं।
  • एक लेज़र प्रिंटर पर मुद्रण गुणवत्ता सुधारने वाला शीर्षक छवि 5 चरण
    5



    निर्माता द्वारा सुझाए गए पेपर उत्पादों का उपयोग करें। अनुशंसित पेपर मोटाई निर्धारित करने के लिए उत्पाद दस्तावेज़ीकरण से परामर्श करें। लेजर प्रिंटर एक विशिष्ट मोटाई और पेपर प्रकार का उपयोग करने के लिए पूर्व-कैलिब्रेटेड हैं। गलत प्रकार के पेपर का इस्तेमाल करना रंग संतृप्ति को प्रभावित कर सकता है और परियोजनाओं की प्रिंट गुणवत्ता कम कर सकता है।
  • Video: कैसे सुधार लाने के लिए अपने प्रिंटर का मुद्रण गुणवत्ता (HP लेज़र प्रो 400)

    लेजर प्रिंटर पर छापा गुणवत्ता को सुधारने वाला चित्र शीर्षक चरण 6
    6
    अपनी गुणवत्ता सुधारने के लिए लेजर प्रिंटर की प्रिंटिंग गति को समायोजित करता है प्रिंटर की गति सेटिंग रंग संतृप्ति पर महत्वपूर्ण प्रभाव हो सकती है। प्रिंटिंग की गति आम तौर पर 5 से 20 पृष्ठों प्रति मिनट (पीपीएम) के बीच होती है।
  • एक लेज़र प्रिंटर पर प्रिंट स्पीड सेटिंग बढ़ाएं, जब रंग संतृप्ति बहुत अधिक होती है, और छवियों या दस्तावेजों को कम संतृप्त या फीका पड़ा हुआ दिखाई देने पर इसे कम कर देता है।
    एक लेज़र प्रिंटर पर छपाई की गुणवत्ता सुधारने वाला शीर्षक चित्र 6 बुलेट 1
  • Video: युक्तियाँ हिमाचल प्रदेश LaserJet प्रिंटर के प्रिंट की गुणवत्ता में सुधार

    एक लेज़र प्रिंटर पर छपाई की गुणवत्ता सुधारने वाला शीर्षक चित्र 7
    7
    अत्यधिक गर्मी स्रोतों से लेज़र प्रिंटर की सुरक्षा करता है थर्मल दबाव लेजर प्रिंटर पर मुद्रित दस्तावेजों और छवियों की गुणवत्ता को कम कर सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि प्रिंटर कंप्यूटर टॉवर, सीआरटी मॉनिटर के पास स्थापित नहीं है, और अन्य डिवाइस जो गर्मी विकीर्ण कर सकते हैं और प्रिंट गुणवत्ता को प्रभावित कर सकते हैं।
    एक लेज़र प्रिंटर पर छपाई की गुणवत्ता सुधारने वाला शीर्षक चित्र 7 बुलेट 1
  • में सुधार-प्रिंट गुणवत्ता-ऑन-ए-लेजर-प्रिंटर-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक लेज़र प्रिंटर पर छपाई की गुणवत्ता सुधारने का शीर्षक चित्र 8
    8
    पानी और अत्यधिक नमी से लेजर प्रिंटर की सुरक्षा करता है। एक शांत, सूखी जगह में प्रिंटर रखें। सुनिश्चित करें कि यह खिड़कियों या जल वाष्प और नमी के अन्य संभावित स्रोतों से दूर स्थित है।
  • लेज़र प्रिंटर पर मुद्रण गुणवत्ता सुधारने वाला शीर्षक चित्र 9
    9
    पुष्टि करें कि लेज़र प्रिंटर निर्माता के उपकरण और फर्मवेयर ड्राइवरों के नवीनतम उपलब्ध संस्करणों का उपयोग कर रहा है। पुरानी फर्मवेयर और ड्राइवर संस्करण भी लेज़र प्रिंटर से मुद्रित परियोजनाओं की गुणवत्ता को प्रभावित कर सकते हैं।
  • अपने प्रिंटर के लिए उपलब्ध नवीनतम ड्रायवर और फ़र्मवेयर अपडेट डाउनलोड करने और इंस्टॉल करने के लिए निर्माता के समर्थन और डाउनलोड पृष्ठों पर जाएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com