ekterya.com

मुफ्त वेबसाइट टेम्पलेट कैसे प्राप्त करें

एक वेबसाइट डिजाइन और निर्माण एक नौकरी है जो आम तौर पर महंगा डिजाइनर, प्रोग्रामर और सॉफ्टवेयर सिस्टम के लिए छोड़ दी जाती है। यह आलेख आपको दिखाएगा कि वेब पर कुछ सर्वोत्तम चीजें मुफ्त हैं I

चरणों

छवि शीर्षक वाला निःशुल्क वेबसाइट टेम्पलेट प्राप्त करें चरण 1
1
अपनी जगह तय करें यह आमतौर पर वेबसाइट टेम्पलेट की खोज की प्रक्रिया को शुरू करने का सबसे आसान हिस्सा है। यदि आपका व्यवसाय अकाउंटिंग है, तो आपको व्यवसाय टेम्पलेट चुनना होगा। यदि आप एक कलाकार हैं, तो आपको एक कलाकार टेम्प्लेट चुनना होगा। जो भी आप तय करते हैं, ठीक है, यहां शुरू करना बेहतर है।
  • छवि शीर्षक वाला निःशुल्क वेबसाइट टेम्पलेट प्राप्त करें चरण 2
    2
    रंगों का एक संयोजन चुनें एक रंग संयोजन चुनना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आपके शौक, उत्पाद या सेवा के डिजाइन ब्रांड को मदद करेगा। यदि आप स्वास्थ्य देखभाल में हैं, तो आपको हरे रंग का चयन करना होगा, क्योंकि यह एक रंग है "स्वस्थ"। एक अच्छा रंग चार्ट ढूँढना निश्चित रूप से मदद करेगा आप इनमें से कई ऑनलाइन पा सकते हैं यदि आपके पास आपके व्यवसाय या अपने आला के लिए एक लोगो है, तो आप किस रंग का उपयोग करते हैं? यह डिजाइन करने के लिए साइट को और अधिक सुखद और अनुकूल बनाने के लिए अपनी रंग योजना के भीतर रहने के लिए बेहतर है।
  • छवि शीर्षक वाला निःशुल्क वेबसाइट टेम्पलेट प्राप्त करें चरण 3

    Video: How Thomas Frank Uses Notion

    3
    उन पृष्ठों पर विचार करें, जिन्हें आप बनाना चाहते हैं। वास्तव में आपके पास एक होम पेज होगा, जिसका आमतौर पर शीर्षक है "मुख्य" या "घर"। लेकिन ऐसे अन्य पेज हैं जिनकी आपको आवश्यकता हो सकती है, जैसे "हमें", "हम कौन हैं", "हमारे उत्पादों" और "हमसे संपर्क करें"। इन पृष्ठों के नामों को लिखने से आपको एक टेम्पलेट चुनने में मदद मिलेगी, क्योंकि कुछ में एक पृष्ठ शामिल हो सकता है जबकि अन्य कई पेजों में शामिल हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से नि: शुल्क वेबसाइट टेम्पलेट्स चरण 4
    4
    इस बारे में सोचें कि आपकी "कॉपी" क्या होगी क्या है के रूप में भी जाना जाता है "टेक्स्ट"। आपकी प्रति वह है जो आपने प्रत्येक पृष्ठ के लिए लिखा है चाहे वह पृष्ठ हो "हमें" या "हमसे संपर्क करें", प्रत्येक पृष्ठ को स्वयं की जरूरत है "प्रतिलिपि" अपने आप को अन्य पृष्ठों से अलग करने के लिए यह आपके सर्च इंजन ऑप्टिमाइज़ेशन से जुड़ा जाएगा (आप इसके बारे में बाद की रेखाओं में देखेंगे), प्रत्येक पृष्ठ पर खोज इंजन आपके काम का पता लगाने में मदद करेगा और इसे उपयोगकर्ताओं को दिखाएगा।
  • निशुल्क वेबसाइट टेम्पलेट प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    खोज शुरू करें आपके पास अपनी सारी जानकारी तैयार है और अब आप सही टेम्पलेट खोज सकते हैं ... लेकिन क्या खोज शब्दों का उपयोग करना है? एक अच्छा सुझाव होगा "मुफ्त वेब टेम्पलेट"। या, यदि आपका व्यवसाय अकाउंटिंग है, तो आपको कुछ पसंद करना चाहिए "मुफ्त व्यापार टेम्पलेट्स"। खोज को तीन शब्दों से ज्यादा नहीं रखना बेहतर है। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाला खोज इंजन आपके खोज शब्द के लिए सर्वोत्तम लिंक का परिणाम देगा (लेकिन यह मत भूलें कि कुछ और पृष्ठ होंगे, ये सभी की समीक्षा करना सबसे अच्छा होगा)। कुछ नई वेबसाइटें महान टेम्पलेट्स प्रदान करती हैं जो एक पेज पर प्रदर्शित नहीं हो सकती हैं, इसलिए अच्छी नौकरी पाने के लिए ध्यान से देखने के लिए सबसे अच्छा है इसके अलावा, पहले साइटों पर दिखाई देने वाली कई साइटें आम तौर पर पुरानी डिज़ाइन होती हैं उदाहरण के लिए, मुफ्त वेबसाइट्स के लिए WebTemplex.com पर जाएं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से नि: शुल्क वेबसाइट टेम्पलेट्स चरण 6
    6
    नए डिजाइन का उपयोग करें आपको अपना डिज़ाइन मिला है और इसे आपके कंप्यूटर पर डाउनलोड किया गया है एक सुझाव साइट को स्टोर करने और वहां से काम करने के लिए एक नया फ़ोल्डर बनाने के लिए होगा। आपको "मेरे दस्तावेज़" फ़ोल्डर में वेबसाइट और अन्य फ़ाइलों के साथ मिश्रित सभी फाइलों को पसंद नहीं करना होगा। सब कुछ एक साथ रखना बेहतर होगा। एक बार आपके पास डाउनलोड की गई साइट की फाइल है, यह शायद एक संपीड़ित फ़ाइल में होगी एक संपीड़ित फ़ाइल में सभी दस्तावेजों, चित्र और संपीड़ित कोड शामिल हैं जो किसी आदेशबद्ध फ़ाइल में हैं। आपको जम्पी या Winzip जैसे डीकंप्रेसन टूल की आवश्यकता होगी "दबाव हटाना" फ़ाइल और फ़ाइलों को अपने नए फ़ोल्डर में निकालें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से नि: शुल्क वेबसाइट टेम्पलेट्स प्राप्त करें

    Video: RULETA de CASINO CASERA - Cómo se hace




    7
    फ़ाइलों को अनझिप करें आपको बस फ़ाइल पर दो बार क्लिक करना और खोलना करने के लिए सॉफ्टवेयर डाउनलोड शुरू होगा। यह आपके द्वारा चुने गए decompression उपकरण पर आधारित है यह फ़ाइल खुल जाएगा और आपको इसमें शामिल दस्तावेज दिखाएगा। आप अपनी इच्छित फ़ाइलों की संख्या पर क्लिक कर सकते हैं और उन्हें निर्दिष्ट फ़ोल्डर में खींच सकते हैं। एक बार जब आप उन्हें जगह दें, तो वे तुरन्त दबाव डालेंगे। संकुचित फाइल को किसी सुरक्षित स्थान पर सहेजने के लिए याद रखें, अगर आपको उसकी छवि या दूसरी फाइल मिलनी है
  • छवि शीर्षक शीर्षक से नि: शुल्क वेबसाइट टेम्पलेट्स चरण 8
    8
    साइट बनाने के लिए शुरू करें फ़ाइलों को अनझिप किया गया था, इसलिए आप बिल्डिंग शुरू कर सकते हैं। किसी कारण से, यह लोगों को डराता है याद रखें कि आप नहीं कर सकते "लूट" एक वेबसाइट वास्तव में, इस बिंदु पर, जो भी आप अकेले करते हैं, इसमें सुधार होगा। आपके द्वारा सामान्य रूप से संपादित की जाने वाली फ़ाइलों में निम्नलिखित फ़ाइल एक्सटेंशन होंगे: .html, .htm, .php और .shtml चीजों को सरल बनाने के लिए, मान लें कि आप .html फ़ाइल का उपयोग करते हैं। आपको फ़ाइलों को संपादित करने के लिए कुछ आवश्यकता होगी संपादित करें का मतलब है कि आप पृष्ठ को दर्ज करेंगे "प्रतिलिपि", टेलीफोन नंबर, पते, आदि आप फ़ाइल को संपादित करने के लिए विंडोज नोटपैड का उपयोग कर सकते हैं, आप देखेंगे कि यह एक सरल काम है, हालांकि अंतिम भाग थोड़ा डरावना हो सकता है। यदि आप साइट की एक छवि को देखने के दौरान लाइनों के माध्यम से पढ़ते हैं, तो आप प्रत्येक पंक्ति का मतलब क्या है इसका एक विचार प्राप्त करना शुरू कर सकते हैं। खासकर जब आपको पाठ को स्थान देना पड़ता है बाजार पर अन्य एचटीएमएल एडिटर्स भी हैं, लेकिन मूल रूप से वे नोटपैड जैसी ही काम करते हैं, बस वे थोड़ा अधिक महंगे हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्ष लेख प्राप्त करें 9
    9
    अपने पृष्ठों को संपादित करें जैसा चरण 8 में बताया गया है, आपको नोटपैड में फाइल को खोलना होगा। फिर क्लिक करें "पुरालेख", तब "खुला" और संपादित करने के लिए पहली फ़ाइल की तलाश करें। आपके द्वारा संपादित की जाने वाली पहली फ़ाइल index.html होगी। इसलिए, नोटपैड में खोले गए फ़ाइल के साथ, आप प्रदान किए गए ब्लॉकों में या जहां एक अन्य पाठ है वहां अपनी प्रति या किसी भी अन्य जानकारी रखेंगे एक टेम्पलेट साइट में पाठ एक अजीब भाषा की तरह लग सकता है "लॉरेम इप्सम ..." , यह केवल एक अस्पष्ट भाषा है जिसका उपयोग अधिकांश टेम्पलेट में किया जाता है अपने टेक्स्ट को जोड़ने के लिए स्थान का स्थान ढूंढने के लिए, बस टाइप करें, जिसे आप कहना चाहते हैं और फ़ाइल को सहेजें। जब भी आप चाहते हैं आप .html फ़ाइल पर क्लिक कर सकते हैं और आपका ब्राउज़र इसे दिखाएगा कि आपके द्वारा किए गए किसी भी बदलाव के बाद ऐसा कैसा दिखता है। यदि आप अपना फ़ाइल खोलते हैं तो यह विकृत दिखाई देता है, यह अभी वापस आता है और फिर से परिवर्तन करता है (यह एक बहुत अच्छा सीखने का अनुभव है)।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से नि: शुल्क वेबसाइट टेम्पलेट्स प्राप्त करें 10

    Video: How to Track Clients in Notion

    10
    कुछ खोज इंजन ऑप्टिमाइज़ेशन (एसईओ, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) करें आपकी कॉपी आपकी फाइल में स्थानांतरित करते समय, ध्यान रखें कि यह अन्य पृष्ठों से अलग होना चाहिए। यदि सभी पृष्ठों की एक ही कॉपी होती है, तो आपकी साइट सामान्य रूप से इसका ध्यान आकर्षित नहीं करती। प्रत्येक पृष्ठ को अलग-अलग होना चाहिए जैसे कि यह एक अलग साइट थी। आपको शामिल करना होगा "कीवर्ड" स्क्रिप्ट में जो पेज का वर्णन करता है, जब तक कि वह टेक्स्ट से मेल खाती है उदाहरण के लिए, यह पृष्ठ कीवर्ड का उपयोग कर सकता है "वेबसाइट टेम्पलेट"। यदि आपका व्यवसाय अकाउंटिंग है, तो आप कीवर्ड के रूप में जोड़ सकते हैं "लेखांकन", "वित्त", "कराधान", आदि।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से नि: शुल्क वेबसाइट टेम्पलेट्स प्राप्त करें

    Video: Polaroid Photo Slideshow Tutorial - Adobe Premiere Pro CC

    11
    फ़ाइलें लोड करें एक बार आपके पास सभी फ़ाइलों को आप चाहते हैं, तो उन्हें सर्वर पर अपलोड करने का समय है यह आम तौर पर इस रूप में जाना जाता है "फ़ाइल स्थानांतरण प्रोटोकॉल" या भार यह सभी छवियों और फाइलों को लेने और उन्हें सर्वर पर अपलोड करने की प्रक्रिया है। आपको केवल एफ़टीपी प्रोग्राम शुरू करने और अपने वेब सर्वर खाते में लॉग इन करने की आवश्यकता होगी। अधिकांश एफ़टीपी सॉफ़्टवेयर आपको फ़ाइलों को स्थानांतरित करने की अनुमति देते हैं क्योंकि वे विंडोज में संचारित होते हैं, जहां आप एक फ़ाइल चुनते हैं, इसे खींचकर दूसरे फ़ोल्डर में छोड़ दो। यह नया फ़ोल्डर सर्वर है, जहां आपका डोमेन स्थित है।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक से नि: शुल्क वेबसाइट टेम्पलेट्स प्राप्त करें
    12
    अपने काम की जांच करें एक बार वेबसाइट अपलोड हो गई है, प्रत्येक पृष्ठ को यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि कोई भी छवि या पाठ गायब नहीं है, या पाठ में खराब वर्तनी है
  • युक्तियाँ

    • इसके अलावा किसी भी अजीब कोड से सावधान रहें, जिसे आप अधिकतर टेम्पलेट्स के पाद लेख में देख सकते हैं। कई बार, डिजाइनर पाद लेख को उस पर अपने हस्ताक्षर लिंक रखने या "मैलवेयर" के लिए एक लिंक डाल सकता है। यदि आप देखेंगे कि कोड का एक बड़ा ब्लॉक "विरल" नीचे, डिजाइनर को एक ईमेल भेजें और पूछें कि आपकी वेबसाइट चलाने के लिए आपको क्या चाहिए।
    • कुछ टेम्पलेट साइट्स से सावधान रहें जो आपको अपनी वेबसाइट के निचले भाग में अपनी साइट के नाम पंजीकृत करने या छोड़ने के लिए मजबूर करती हैं। आम तौर पर एक मुफ्त टेम्पलेट में कुछ प्रतिबंध हैं। इसका उपयोग करने से पहले इसके बारे में पढ़ना बेहतर है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ज़ज़िप या विनज़िप जैसी अनझिप करने के लिए एक सॉफ्टवेयर
    • विंडोज नोटपैड या एक HTML संपादक सॉफ्टवेयर
    • एफ़टीपी सॉफ्टवेयर
    • डोमेन नाम
    • एक सर्वर खाता
    • एक सक्रिय इंटरनेट अकाउंट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com