ekterya.com

अपने व्यवसाय को मुफ्त में कैसे प्रचारित करें

क्या आप अपने व्यवसाय के लिए और अधिक ग्राहक प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, या शायद एक नई कंपनी शुरू करें? आपको शायद आश्चर्य होगा कि आपके व्यवसाय को कैसे बढ़ावा देना है। और अगर आपका धन थोड़ा कम है, तो पारंपरिक विज्ञापन मीडिया आपके वर्तमान बजट में फिट नहीं हो सकता है अपने व्यवसाय के लिए मुफ्त विज्ञापन प्राप्त करने के लिए निम्न में से कुछ कदमों पर विचार करें।

चरणों

शीर्षक वाला छवि नि: शुल्क चरण 1 के लिए अपना व्यवसाय प्रचार करें
1
नि: शुल्क या स्थानीय संगठनों के लिए अपनी सेवाएं प्रदान करें जो उनके द्वारा लाभान्वित हों। उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि वेबसाइट कैसे बनाएं, तो आप अपनी वेबसाइट सेट अप करने के लिए मानवतावादी समाज में सहायता प्रदान कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला छवि नि: शुल्क चरण 2 के लिए अपना व्यवसाय प्रचार करें
    2
    अपने व्यवसाय के बारे में प्रेस विज्ञप्ति भेजें यदि आप बस शुरू हो रहे हैं, तो एक स्थानीय समाचार पत्र में एक ऐसा खंड हो सकता है जिसमें आप एक प्रेस विज्ञप्ति भेज सकते हैं। और अपने व्यापार को स्थानीय चैंबर ऑफ कॉमर्स के लिए भी रिपोर्ट करें। वे नए व्यवसायों के बारे में अधिक जानना चाहते हैं और आपके प्रेस विज्ञप्ति के लिए या समाचार पत्र में एक तस्वीर शामिल करने का मौका हो सकता है।
  • छवि शीर्षक के लिए नि: शुल्क चरण 3 के लिए अपना व्यवसाय प्रचार करें
    3
    अपने क्षेत्र में नागरिक संगठनों के साथ शामिल हो जाओ। चैंबर ऑफ कॉमर्स, रोटरी क्लब, द वुमेन्स एक्शन ग्रुप में शामिल हों और अपने सदस्यों से मिलें। इन व्यवसायों के निर्माण के अवसर के रूप में उन्हें देखने के बजाय इन समूहों में शामिल होने की कोशिश करें।
  • छवि शीर्षक के लिए नि: शुल्क चरण 4 के लिए अपना व्यवसाय प्रचार करें
    4

    Video: How To Make Money With Builderall Digital Marketing Platform 2018-2019

    अपने क्षेत्र के ज्ञान के बारे में लेख लिखें और उन्हें स्थानीय समाचार पत्रों और पत्रिकाओं में भेजें। अपने व्यवसाय के बारे में जानकारी लिखें, लेकिन बहुत व्यापक नहीं है
  • छवि शीर्षक के लिए नि: शुल्क चरण 5 के लिए अपना व्यवसाय प्रचार करें
    5



    अपने समुदाय में कक्षाएं बनाएं यदि आपके व्यवसाय के क्षेत्र में बहुत अधिक विशिष्ट ज्ञान शामिल है, तो यह स्थानीय कार्यक्रम हॉल में मुफ्त कक्षाएं प्रदान करता है। या स्थानीय विश्वविद्यालय में सामुदायिक प्रशिक्षण के लिए ट्यूटर के रूप में साइन अप करें
  • छवि शीर्षक के लिए नि: शुल्क चरण 6 के लिए अपना व्यवसाय प्रचार करें
    6
    कुछ फंडराइज़र के लिए एक पुरस्कार दान करें अगर आप किसी भी उत्पाद का निर्माण या बिक्री करते हैं, तो उनमें से कुछ दान करें, और यदि आप खुद को सेवाओं के लिए समर्पित करते हैं, तो मुफ्त में अपनी सेवाओं का उपयोग करने के लिए एक प्रमाण पत्र दान करें।
  • 7
    अन्य लोगों के साथ नेटवर्क बनाएं जिनके पास आपके व्यवसाय के साथ संगत हैं। अगर आपके पास एक विशेष क्षेत्र है जो अन्य व्यवसायों की पेशकश नहीं करते हैं, तो वे आपको अपने ग्राहकों के लिए सुझाएंगे।
  • Video: Freelancer All Movie cutscenes

    छवि शीर्षक के लिए नि: शुल्क चरण 8 के लिए अपना व्यवसाय प्रचार करें
    8
    स्थानीय सेवाओं पर अपनी सेवाएं प्रदान करें क्या आप मेकअप कलाकार हैं? एक स्थानीय फैशन समारोह में सहायता प्रदान करें
  • छवि शीर्षक के लिए नि: शुल्क चरण 9 के लिए आपका व्यवसाय प्रचार करें
    9
    स्थानीय घटनाओं या बैठकों में वार्ता करने की पेशकश करता है यदि आपके पास एक फोटोग्राफी का व्यवसाय है, उदाहरण के लिए, आप स्थानीय यात्रा क्लब में यात्रा करते समय अच्छी तस्वीर कैसे लें, इसके बारे में बात कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक के लिए नि: शुल्क चरण 10 के लिए अपना व्यवसाय प्रचार करें

    Video: The Savings and Loan Banking Crisis: George Bush, the CIA, and Organized Crime

    10
    मित्रों और परिवार को अपने उत्पाद या सेवाएं दें यह एक नया व्यापार के बारे में शब्द फैलाने का एक त्वरित तरीका है यह सबसे अच्छा विज्ञापन है जो मौजूद है!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com