ekterya.com

व्यावसायिक वेबसाइट कैसे बनाएं

आपके व्यापार के लिए एक वेबसाइट बनाने के लिए आज के बाजार में महत्वपूर्ण है। आपकी कंपनी की वेबसाइट से अपनी ऑनलाइन उपस्थिति स्थापित करता है और अपने संभावित ग्राहकों, आपूर्तिकर्ताओं और कर्मचारियों अपने व्यापार के बारे में अधिक जान सकते अनुमति देते हैं। यह मदद कर सकते हैं, क्योंकि उन वे सामान्य रूप से एक फोन या एक ईमेल के माध्यम से की तुलना में और अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं आप समय और प्रयास की बचत। अपने व्यापार और डिजाइन और सामग्री कठिन लग सकता है के रूप में इस तरह के किसी भी अतिरिक्त तत्वों के लिए एक वेबसाइट बनाने का तरीका जानें, लेकिन यह वास्तव में है कि कड़ी मेहनत शुरू कर नहीं है।

चरणों

एक बिजनेस वेबसाइट प्रारंभ करें शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपनी वेबसाइट के लिए लक्ष्य निर्धारित करें तय करें कि आपको क्या आवश्यकताएं पूरी करनी होंगी यह आपके ऑनलाइन उपस्थिति स्थापित करने के रूप में सरल किया जा सकता है और अपने संभावित ग्राहकों को आप अपनी कंपनी के बारे में अलग अलग बातें बताओ। इस प्रकार की वेबसाइट एक ऑनलाइन ब्रोशर की तरह है सबसे जटिल सुविधाओं में हम शॉपिंग कार्ट है कि ग्राहकों को अपनी वेबसाइट या कैलेंडर से सीधे खरीद करने के लिए तो वे एक अपॉइंटमेंट तय कर सकते हैं अनुमति देते हैं पा सकते हैं। तुम भी अपनी वेबसाइट के लिए ब्लॉगों, मंचों, नई सामग्री या अन्य तत्वों जोड़ सकते हैं।
  • एक बिजनेस वेबसाइट प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    तय करें कि आप अपने पृष्ठ के डिज़ाइन पर कितना खर्च करना चाहते हैं। उपलब्ध विकल्पों में से एक डिजाइनर को काम पर रखने या इसे स्वयं डिजाइन करने की संभावना है अधिकांश वेब होस्टिंग कंपनियां मुफ्त या सस्ती टेम्पलेट प्रदान करती हैं जो आपको अपनी साइट को आसानी से डिज़ाइन करने और शॉपिंग कार्ट और फ़ोरम जैसी सुविधाओं को जोड़ने की अनुमति देती हैं। आप जो खर्च करते हैं वह उस छवि पर निर्भर करेगा जो आप प्रोजेक्ट करना चाहते हैं यदि आप उच्च अंत उत्पाद या सेवाओं को बेच रहे हैं, तो संभवतया किसी व्यावसायिक द्वारा डिजाइन कस्टम साइट में निवेश करना संभव है जो एक व्यापार वेबसाइट बनाने का तरीका जानता है
  • एक बिजनेस वेबसाइट प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    एक डोमेन नाम चुनें आपकी कंपनी के समान डोमेन नाम होना आदर्श होगा, लेकिन यह उपलब्ध नहीं हो सकता है। "ऑनलाइन" (या "इनलाइन") जैसे शब्द जोड़ने या डोमेन पर अपने राज्य का नाम जोड़ने का प्रयास करें। नाम संक्षिप्त और याद रखना आसान बनाओ संख्याओं या संक्षिप्ताक्षरों से बचें सबसे वांछनीय एक डोमेन नाम है जो ".com" में समाप्त होता है यद्यपि "बिज़" और "नेट" भी काफी सामान्य हैं, वे याद रखना कठिन हैं और ग्राहकों को भ्रमित कर सकते हैं।
  • एक बिजनेस वेबसाइट प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4



    निर्धारित करें कि आप अपनी वेबसाइट कैसे होस्ट करेंगे। अपने ही एक वेब सर्वर के साथ आप अधिक नियंत्रण हासिल कर सकते हैं, लेकिन सूचना प्रौद्योगिकी में विशेष कर्मियों के बिना बनाए रखना महंगा और कठिन है वेब होस्टिंग कंपनियां समर्पित और साझा स्थान प्रदान करती हैं एक समर्पित स्थान अधिक महंगा है, लेकिन उच्च ट्रैफिक अवधि के दौरान आपकी साइट पर दुर्घटना होने की संभावना कम होगी।
  • एक बिजनेस वेबसाइट प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    वेब होस्टिंग कंपनियों की तुलना करें है कि 24 घंटे के समर्थन और गारंटीयुक्त अपटाइम आवास विकल्प खोज रहे हैं। विचार करने के लिए अन्य सुविधाओं कितने संग्रहण स्थान आपको ईमेल की राशि है जो आप कर सकते हैं, कितने अपलोड और डाउनलोड सेवा शुल्क में शामिल हैं मिलेगा होगा। वेब होस्टिंग कंपनियों के बारे में पढ़ें और देखते हैं कि ग्राहकों की शिकायतों हैं।
  • एक बिजनेस वेबसाइट स्टार्ट एट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    सुनिश्चित करें कि आपकी साइट पर महत्वपूर्ण जानकारी हाइलाइट की गई है। आगंतुकों को तुरंत यह समझना चाहिए कि यह किस प्रकार की कंपनी है वे होमपेज पर एक ईमेल भेजने या फ़ोन नंबर ढूंढने में सक्षम होना चाहिए। इसमें वेबसाइट को कौन प्रबंधित करता है, इसके बारे में जानकारी शामिल है
  • Video: How to Block/Ban any Websites without any software in 1 minutes || Ban Websites.

    एक बिजनेस वेबसाइट प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    साइट को डिज़ाइन करें ताकि इसे लोड और नेविगेट करने में आसान हो। बहुत अधिक फ्लैश या बड़ी छवियों का उपयोग न करें जो लोड करने में लंबा समय लेते हैं। सुनिश्चित करें कि नेविगेशन अन्य वेबसाइटों के समान है ताकि यह उपयोगकर्ताओं से परिचित हो। सुनिश्चित करें कि साइट बढ़ सकती है और नए पृष्ठ आसानी से जोड़ा जा सकता है। साइट के सभी पृष्ठों में एक ही देखो और महसूस रखें।
  • एक बिजनेस वेबसाइट प्रारंभ करें शीर्षक वाला छवि चरण 8

    Video: EASY acrylic painting Fall forest Step by step for beginners

    8
    अपनी वेबसाइट पर बड़ी मात्रा में सामग्री रखें सामग्री को आपके व्यवसाय से संबंधित होना चाहिए, भले ही यह स्थिर है या ब्लॉग पोस्ट हैं या नहीं। अपनी साइट पर खोजशब्दों का उपयोग करें, ताकि लोग आपको ढूंढ सकें, लेकिन कीवर्ड का अधिक उपयोग करने से बचें या अवांछित सामग्री की तरह दिखाई देने वाली चीजें शामिल करें आपकी साइट को जानकारीपूर्ण और पढ़ने में आसान होना चाहिए इसे अक्सर अद्यतन करना सुनिश्चित करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com