ekterya.com

एक कीबोर्ड और एक मॉनिटर के साथ कई कंप्यूटरों को संचालित कैसे करें

हम एक कुंजीपटल, माउस और मॉनिटर की नकल की आवश्यकता के बिना एक स्थान से दो (या अधिक) कंप्यूटर संचालित करने का एक सुविधाजनक तरीका दिखाते हैं।

चरणों

Video: Printer Connection - Hindi

एक कुंजीपटल और मॉनिटर चरण 1 के साथ कई कंप्यूटरों का संचालन शीर्षक वाला चित्र
1
निर्धारित करें कि किस पद्धति आपके लिए सबसे अच्छा काम करती है हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर पर आधारित समाधान बाजार में उपलब्ध हैं। अगले भाग को पढ़ें ताकि आप अपनी स्थिति के लिए सबसे अच्छा विकल्प चुन सकें।
  • एक कुंजीपटल और मॉनिटर चरण 2 के साथ एकाधिक कंप्यूटर का संचालन शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक सॉफ़्टवेयर-आधारित समाधान के लिए प्रत्येक कंप्यूटर को नेटवर्क कनेक्शन की आवश्यकता होगी। नेटवर्क एक लैन हो सकता है अगर यह स्थानीय रूप से नियंत्रित किया जाएगा, या एक इंटरनेट कनेक्शन अगर उसे इंटरनेट एक्सेस के साथ दुनिया के किसी भी कंप्यूटर से नियंत्रित करने की आवश्यकता है।
  • एक कुंजीपटल और मॉनिटर चरण 3 के साथ कई कंप्यूटरों का संचालन शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने कंप्यूटर के लिए सॉफ्टवेयर और समर्थन प्राप्त करें एक अच्छा प्रदाता हो सकता है LogMeIn. वे कई सबसे पूर्ण मजबूत सेवा (LogMeInPro) जो कंप्यूटर प्रति के बारे में $ 20 की एक मासिक शुल्क है करने के लिए सरल रिमोट कंट्रोल (मुक्त LogMeIn) के लिए नि: शुल्क सेवा से लेकर सेवा का स्तर है। LogMeIn सेवा अच्छी तरह से कुल मिलाकर काम करता है, लेकिन किसी भी अन्य नेटवर्क-आधारित समाधान की तरह, यह सबसे अच्छा है जब एक उच्च गति लैन या कंप्यूटर के बीच ब्रॉडबैंड के साथ प्रयोग किया है। सेवा का स्तर चुनें, जो आपकी ज़रूरतों के लिए सबसे उपयुक्त है, एक खाता बनाएं और सॉफ्टवेयर डाउनलोड / इंस्टॉल करें।
  • एक कुंजीपटल और मॉनिटर चरण 4 के साथ कई कंप्यूटरों का ऑपरेटर शीर्षक
    4



    एक दूसरा सॉफ़्टवेयर-आधारित विकल्प "सोर्सिंग" नामक खुला स्रोत समाधान है जो कई ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। जब आपको एक कुंजीपटल और माउस से स्थानीय रूप से कई कंप्यूटरों को नियंत्रित करने की आवश्यकता होती है, तो एक "KVM" स्विच काम करेगा
  • Video: माउस क्या है और इसका इस्तेमाल कैसे करते हैं - What is Mouse & how to use Mouse in Hindi

    एक कुंजीपटल और मॉनिटर चरण 5 के साथ कई कंप्यूटरों का ऑपरेटर शीर्षक
    5
    एक हार्डवेयर-आधारित समाधान एक KVM स्विच (कीबोर्ड, वीडियो और माउस के लिए संक्षिप्त) के साथ प्राप्त किया जा सकता है। इन उपकरणों के पास एक से अधिक कंप्यूटर वीडियो इनपुट और एक मॉनिटर कनेक्ट करने के लिए एक आउटपुट के लिए कनेक्शन हैं। इसके पास कंप्यूटर से जुड़ने के लिए एकाधिक कीबोर्ड / पीएस / 2 पोर्ट (माउस और कीबोर्ड) और कीबोर्ड और माउस से जुड़ने के लिए दो इनपुट हैं नए KVM स्विचेस पीएस / 2 बंदरगाहों और गोल कीबोर्ड कनेक्टर से लोकप्रिय यूएसबी पोर्ट्स में स्थानांतरित हुए हैं। सुनिश्चित करें कि आपको एक KVM मिलता है जो कीबोर्ड और माउस के प्रकार के अनुकूल है जो कंप्यूटर का उपयोग या एडेप्टर मिलता है। केबल के आकार में सीमाओं के कारण एक KVM सिग्नल (और उसी प्रयोजन के लिए यूएसबी) की यात्रा कर सकता है, सभी कंप्यूटरों को काफी करीब (KVM स्विच के 10 फीट के भीतर) स्थित होना चाहिए, जब तक कि कुछ एक अन्य हार्डवेयर विस्तार विधि नियोजित है
  • एक कुंजीपटल और मॉनिटर चरण 6 के साथ कई कंप्यूटरों का ऑपरेटर शीर्षक
    6
    किसी भी अतिरिक्त केबल को खरीदें जिसे आपको कंप्यूटर्स के KVM और इनपुट / आउटपुट डिवाइसेस के बीच कनेक्शन पूरा करने की जरूरत है।
  • एक कुंजीपटल और मॉनिटर चरण 7 के साथ एकाधिक कंप्यूटर का संचालन शीर्षक वाला चित्र
    7
    वह उत्पाद चुनें जिसे आपके कॉन्फ़िगरेशन के कंप्यूटर और ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए समर्थन है। कई KVM के पास नियंत्रक हैं और कंप्यूटर के बीच स्विच करने के लिए एक छोटा सा प्रोग्राम का उपयोग किया जाता है। इसका मतलब यह है कि यदि कई ऑपरेटिंग सिस्टम शामिल हैं, तो प्रत्येक के लिए ड्राइवरों को उनके लिए सही ढंग से काम करना होगा।
  • एक कुंजीपटल और मॉनिटर चरण 8 के साथ कई कंप्यूटरों का संचालन शीर्षक वाला छवि
    8
    निर्माता के मैनुअल में निर्दिष्ट के रूप में KVM सॉफ़्टवेयर स्थापित करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com