ekterya.com

एक एक्सपोज़रेटरी पाठ कैसे बनाएं

विकिपीडिया के मुताबिक, एक घोषणात्मक या एक्सपोज़ाट्री लेख एक प्रकार का लेखन लिखना है जिसमें लेखक के विषय को सूचित, समझाया, वर्णन या परिभाषित किया गया है। असल में, यह सूचीबद्ध रूप के बिना एक घोषणात्मक लेखन है, बिना किसी एक वर्ग के चरणों के अच्छे प्रवाह।

चरणों

1
इकट्ठा तुम क्या जरूरत है एक अच्छी गुणवत्ता वाले स्क्रैच नोटबुक, एक पेन या पेंसिल और लिखने के लिए एक आरामदायक जगह प्राप्त करें। यदि आप इरेजेबल स्याही या एक पेंसिल के साथ पेन प्राप्त कर सकते हैं तो यह उत्कृष्ट होगा।
  • Video: पालतू kam karne ka 100% Upay

    2
    विषय के बारे में सोचो क्या आप "अपने कुत्तों को पैदल चलने के लिए" या "अपने लक्ष्यों को कैसे प्राप्त करें" के बारे में कुछ लिखना चाहते हैं? यह आपके पर निर्भर करता है, सिर्फ इतना है कि, जहां तक ​​संभव हो, इसे एक विषय बनाने का प्रयास करें जो आपको रूचता है या आपके पास पर्याप्त ज्ञान है ताकि आपको लेखन के समय में प्रोत्साहित किया जा सके।
  • 3

    Video: 5 मिनट का ये काम एक घंटे की GYM के बराबर # 7 दिन में 10 किलो वजन कम कर देगा ये काम

    लिखना शुरू करें परिचय, जो पहला पैराग्राफ होगा अपने विषय के बारे में बताएं, सामान्य रूप से, यह महत्वपूर्ण क्यों है, बस रीडर को हुक करने का प्रयास करें
  • 4
    फिर, लेख शुरू होता है। विवरण लिखें, कुछ लिखिए मत: "पैकेज खोलें और सामानों को अंदर डालें", इसे बेहतर ढंग से लिखें: "कैंची का उपयोग करके सावधानी से अपनी प्राथमिक चिकित्सा किट खोलें, उसे किनारे से पकड़ कर धीरे-धीरे जार में डाल दो- सुनिश्चित करें कि कुछ भी फैल मत करो। " रीडर की जरूरत वाली सामग्री की सूची बनाकर प्रारंभ करें, लेकिन इसे सूची की तरह ध्वनि करने से बचें कभी भी एक कदम को छोड़ें (हालांकि आपको कदमों का उपयोग नहीं करना चाहिए), ऐसा कभी नहीं मान लें कि किसी को ओवन से पहले गरम करने का तापमान पता चलेगा। मान लीजिए कि जो व्यक्ति आपके लेख को पढ़ रहा है वह कभी भी आपके जीवन में कुछ भी पकाया या नहीं किया है जो आप लिख रहे हैं।



  • 5
    अपना लेखन समाप्त करें निष्कर्ष में, बंद करने की भावना दिखाने के लिए शुरुआत से कुछ (आप एक वाक्यांश या तुलना का उपयोग कर सकते हैं) को पकड़ने की कोशिश करें एक खुश नोट के साथ लेखन समाप्त करें (उदाहरण के लिए: "अब आप एक स्वादिष्ट मिठाई तैयार कर चुके हैं कि आप गर्व से अपने दोस्तों को दिखा सकते हैं
  • 6
    समीक्षा करें और अपने लेख को संपादित करें समीक्षा के लिए अपने लेखन को बदलने का मतलब है एक बोरिंग या तंग शब्द (उदाहरण के लिए, "अच्छा" शब्द) को एक नया वाक्यांश या एक शानदार शब्द के साथ बदलें ("अद्भुत" शब्द "अद्भुत" - "आप बनाया मिठाई अद्भुत था" से बेहतर है "आप ने बनाया मिठाई" अच्छा था)
  • 7
    अपना लेखन प्रकाशित करें इसे माइक्रोसॉफ्ट वर्ड (या अन्य वर्ड प्रोसेसर) में लिखें और इसे साझा करने के लिए प्रिंट करें (या नहीं)।
  • युक्तियाँ

    • विवरण, विवरण, विवरण विवरण!
    • अपना समय लें और अपना ड्राफ़्ट पूरी तरह से पढ़ें, किसी भी त्रुटि को चिह्नित करने के लिए सुनिश्चित करें जिससे कुछ भी नहीं बाद में हो।

    चेतावनी

    Video: 7 दिन में 7 किलो मोटापा और पेट की चर्बी तेजी से कम करने का उपाय | कमर और पेट कम करने के उपाय

    • खैर, बहुत अधिक विवरण नहीं लिखें। यह उबाऊ हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com