ekterya.com

कैसे एक पेशेवर की तरह लेख लिखने के लिए

क्या आप एक लेखक बनना पसंद करते हैं? अच्छे लेख (उपन्यास या नहीं) लिखना एक ऐसा कौशल है जो समय और प्रयास को विकसित करने में मदद करता है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आपको पेशेवर लेखक बनने और बनने में मदद करेंगे।

चरणों

एक पेशेवर कदम की तरह लेख लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
अपने विषय की एक विस्तृत खोज करें सैकड़ों लेख और राय पढ़ें जब तक आप इस विषय पर सच्ची राय न दें।
  • Video: Elektronik Proje Fikrini Hayata Geçir | PCBWAY'e Arduino Intervalometer Shield Ürettirdim

    एक पेशेवर कदम की तरह लेख लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    आप अपने खुद के शब्दों के साथ क्या महसूस लिखें। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह क्या विषय है, राजनीति, धर्म, पर्यावरण, व्यवसाय आदि। बस उसके प्रति विचारों और भावनाओं के साथ कुछ नोटों को दोहराएं। फिर उन्हें पढ़ें और सोचें कि क्या वे उद्देश्य और तर्कसंगत समझदार हैं।
  • एक पेशेवर की तरह लेख लिखें
    3
    लिखना प्रारंभ करें ऐसा करने के कई तरीके हैं। कुछ लोग शुरुआत से शुरू करते हैं, दूसरों को शुरूआत या निष्कर्ष लिखने के लिए परेशान करने से पहले पहले मध्यम के "मांसल" भाग लिखते हैं। यदि आप शुरूआत से शुरू करते हैं, तो यह आपको प्रवाह की भावना दे सकता है, लेकिन बहुत से लोगों को ऐसा अच्छा परिचय लिखने के लिए दबाव महसूस होता है कि वे अपनी अपेक्षाओं को पूरा नहीं करते और जारी रखने के लिए प्रेरणा खो देते हैं। एक और तरीका यह होगा कि आप उस विषय पर बहस करने वाले एक दोस्त के बारे में सोचें जो उसके बारे में बहुत कम जानता है ध्यान रखें कि संवादात्मक शैली होने का मतलब यह नहीं है कि एक से शुरु करें: "हे, क्या आपने नवीनतम विवादास्पद समाचार सुना है? मेरा मतलब है, घृणा, ठीक है? "एक निजी ब्लॉग के लिए ठीक है, लेकिन एक प्रकाशक कभी ऐसा कुछ नहीं करेगा, कभी भी।
  • एक पेशेवर कदम की तरह लेख लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4



    पहले 250 और 300 शब्दों के बीच छोटे लेख लिखें। छोटे और छोटे वाले से लंबा लेख लिखना आसान है। तो आप अपने शब्दों को कम करने और अवधारणाओं को संश्लेषित करने के लिए सीखते हैं।
  • एक पेशेवर कदम की तरह आलेख लिखें शीर्ष लेख
    5
    पाठक को उपहार देने का प्रयास करें उसे छोड़ दें जो उसके लिए उपयोगी है अधिक बहस वाले विषय का एक और दृष्टिकोण उनकी जीवनशैली में सुधार करने के लिए युक्तियां, कुछ शाम और कुछ हास्य के साथ बौछार क्लर्कियों से "दिन के अंत में" जैसे दूर हो जाओ ... और अपने पसंदीदा शब्दों का दुरुपयोग न करें, पाठकों को यह पसंद नहीं है।
  • Video: How to Start Writing in Hindi - लेखक कैसे बनें - Writing Tips in Hindi - Monica Gupta

    एक प्रोफेशनल चरण 6 जैसा आलेख लिखें
    6
    पहली नज़र में बेतुका लगता है जो कुछ भी रिझाने। और यदि आवश्यक हो, इसे रिले और इसे फिर से लिखना, इस समय अधिक धीमी गति से कुछ लोग कंप्यूटर पर लिखने से और अधिक गलती करते हैं, जो कागज पर लिख रहे हैं। तो अपने लेख को समय-समय पर पढ़ने के लिए प्रिंट करें।
  • एक पेशेवर कदम की तरह लेख लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 7

    Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    7
    अपने गौरव पर आराम न करें और लिखते रहें। दूसरों के लेखों में गलतियों को ढूँढ़ने की कोशिश करें, जिनकी विफलताओं का ध्यान रखें कि आपको नहीं करना चाहिए। आप अपने लेखन पर लेखन शैली का विकास कर सकते हैं। उस शैली को सुधारने पर ध्यान केंद्रित करें, क्योंकि इस तरह से कलाकार कलाकारों का काम करते हैं। मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं!
  • युक्तियाँ

    • बुनियादी आधार को दो पंक्तियों में लिखें और समय-समय पर अच्छी तरह से ध्यान केंद्रित करने के लिए और थ्रेड को खोना न दें।
    • अपने विषय पर अच्छी तरह से लिखे गए लेखों को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने और लिखना शुरू करने से पहले आपको प्रेरित करने के लिए सक्षम करें।
    • यदि आप समझ नहीं सकते कि कैसे एक निश्चित वाक्य लिखना है, तो ब्रेक लें और बाद में वापस आएँ
    • जब आप लिखते हैं तो टीवी खाने और देखने के लिए बहुत अधिक ब्रेक न लें
    • एक दोस्त, सहयोगी या शिक्षक को अपने लेख दिखाएं जो बहुत पढ़ता है खुले दिमाग से आलोचना स्वीकार करें
    • पढ़ें! आप कई रोचक किताबें पा सकते हैं जो आपकी शब्दावली को समृद्ध बनाने में आपकी सहायता करती हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com