ekterya.com

पुराने को पत्र कैसे लिखना

पुराने को एक पत्र लिखना काफी आसान है। लेकिन, निश्चित रूप से, कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको जानना है, जैसे परिष्कृत शब्दों का प्रयोग करना और शैली के साथ लेखन करना। स्वाभाविक रूप से, आपको मूल रूप से जानना होगा कि एक पत्र कैसे लिखा जाए। अगर आपको नहीं पता कि कैसे, आप निश्चित रूप से wikiHow पर एक लिंक मिलेगा जो बताता है कि यह कदम से कदम है।

चरणों

छवि टाइप करें पुराना अंग्रेजी अक्षर चरण 1
1
पुराने को एक पत्र लिखने के लिए आपको सबसे पहले एक अच्छी कलम चुनना होगा। अधिमानतः एक कलम या कुछ इसी तरह, क्योंकि यह आपके लेखन को उस सुरुचिपूर्ण स्पर्श को देता है। कागज़ात आवश्यक है - किसी भी स्टेशनरी की नियमित श्वेत पत्रक का उपयोग न करें, जो आपके पत्र को सामान्य बनाते हैं, बल्कि एक का उपयोग करें, जिसे आप पसंद करते हैं कि उसे इस पर लिखना कैसे महसूस होता है। हो सकता है कि यह एक अजीब आकार या बनावट बहुत नरम और नरम है।
  • छवि टाइप करें पुरानी अंग्रेजी अक्षर चरण 2
    2
    जितनी संभव हो सके लिखने का प्रयास करें। आप जो कुछ कर सकते हैं वह वर्ड प्रोसेसर (वर्ड) पर जाता है और उस पत्र का प्रकार ढूंढें जो आपको पसंद है। इसे देखें, इसे प्रिंट करें और इसे अभ्यास करें। एक को चुनें जो आप सोचते हैं कि आपका पत्र फिट है आह! और कुटिल नहीं लिखना उन पर लिखने के लिए चिकनी क्षैतिज रेखाएं बनाएं और फिर आप स्पॉट्स छोड़ने के बिना मिटा सकते हैं।



  • छवि टाइप करें पुरानी अंग्रेजी अक्षर चरण 3
    3
    फिर, वाक्यों को खुद लिखने के समय, उन अत्याधुनिक शब्दों का चयन करें जिन्हें कोई समझ नहीं सकता (यह आपके हाथ में एक शब्दकोश की मदद करेगा)। अगर आपने जेन ऑस्टेन की किसी भी पुस्तक को पढ़ा है, जो आपकी कुछ मदद करेगा, क्योंकि वह अपनी पुस्तकों में बहुत जटिल व्याकरण का उपयोग करती है। "प्यारे साथी" जैसे कुछ के साथ पत्र शुरू करें और "पारस्परिक रूप से" कुछ के साथ समाप्त करें ध्यान से बिना तेज़ी से लिखने या गड़बड़ करने से पहले अपनी प्रार्थनाओं को अच्छी तरह से सोचें
  • छवि टाइप करें पुरानी अंग्रेजी अक्षर चरण 4
    4

    Video: अवकाश के लिए प्रार्थना पत्र | how to write hindi application for school | leave application in hindi

    फिर, जब समाप्त हो जाए, तो पत्र को सबसे बड़ी संभव देखभाल के साथ गुना करें इसे एक सुरुचिपूर्ण लिफ़ाफ़ा में रखें या इसे सील करें (यदि आपके पास टिकट है)। लिफाफे पर प्राप्तकर्ता का नाम लिखें और उसे मेल करें। अंत में, आश्चर्य की प्रतिक्रिया के लिए प्रतीक्षा करें
  • Video: इग्नू के पुराने प्रश्न पत्र कैसे प्राप्त करें

    युक्तियाँ

    • "पागल", "शांत" और "शांत" जैसे शब्दों से बचें, बल्कि "पुरस्कृत", "घिनौना" या "घृणित" जैसे शब्द चुनें।
    • अपने पत्र को यथासंभव सुशोभित और सुरुचिपूर्ण बनाने की कोशिश करें, लेकिन अगर आपके पास ऐसा अच्छा हाथ नहीं है, तो आप यहां जो भी कहा गया था, उसे भूल सकते हैं और एक पुराने टाइपफेस के साथ वर्ड में लिख सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com