ekterya.com

एक विज्ञापन नौकरी के लिए एक फिर से शुरू कैसे लिखना

विज्ञापन कैरियर बहुत प्रतिस्पर्धी है। यदि आप एक नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं या यदि आप स्वतंत्र रूप से काम करना चाहते हैं, तो रोजगार के अवसरों के लिए अर्जित करने के लिए अपना व्यावसायिक पुनरारंभ बनाएं। एक पाठ्यक्रम का उद्देश्य साक्षात्कार प्राप्त करना है, हालांकि, याद रखें कि यदि आप एक कलात्मक निर्देशक, रचनात्मक निर्देशक या संपादक के रूप में नौकरी के लिए आवेदन करने जा रहे हैं तो आपके पोर्टफोलियो को आपके विज्ञापन कौशल का प्रदर्शन करना होगा। एक पेशेवर विज्ञापन फिर से शुरू करने पर ध्यान केंद्रित करें जो आपके पोर्टफोलियो में दिखाए गए अनुभव को उजागर करता है। एक संभावित नियोक्ता आपके पिछले ग्राहकों, पुरस्कार, कौशल और ब्रांड अनुभव जानने में रुचि रख सकता है। एक विज्ञापन नौकरी के लिए अपना पाठ्यक्रम तैयार करना सीखें

चरणों

विधि 1
प्रचारक के लिए फिर से शुरू करें

एक विज्ञापन नौकरी के लिए एक रिज्यूम लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
कार्य के बारे में और विज्ञापन एजेंसी के बारे में जांच करें जहां आप आवेदन करना चाहते हैं। जिस प्रकार के विज्ञापन में वे काम करते हैं उस पर ध्यान दें, जिन कंपनियों के लिए वे काम करते हैं और जिन ब्रांडों का उत्पादन होता है विश्लेषण करें कि यदि आपके पिछले कार्य के साथ समानताएं हैं
  • एक विज्ञापन नौकरी के लिए एक रिज्यूम लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    3 से 6 नौकरियों में से चुनें, जो इस नौकरी के लिए आपके पुनरारंभ को आकार दे। एक फिर से शुरू अपने पिछले काम की एक विस्तृत सूची नहीं होना चाहिए, लेकिन प्रत्येक कार्य को यह दिखाने के लिए एक समर्थन होना चाहिए कि आपके पास एक अच्छे उम्मीदवार होने के लिए आवश्यक उपलब्धियां हैं
  • एक विज्ञापन नौकरी के लिए एक रिज्यूम लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    काम और अपने अनुभव के अनुसार अपने पुनः शुरू करने के प्रारूप का सबसे अच्छा तरीका तय करें पाठ्यक्रम के 3 मुख्य प्रकार हैं इसे चुनना बेहतर होगा जिसे आप लिखना शुरू करने से पहले आपको सबसे ज्यादा फायदा होगा।
  • एक कालानुक्रमिक पाठ्यक्रम में अनुभव पर प्रकाश डाला गया। यदि आपने लंबे समय तक एक विज्ञापन पेशेवर के रूप में काम किया है, तो यह आपका सर्वोत्तम विकल्प है सुनिश्चित करें कि आप नियोक्ता, स्थान, वेबसाइट, काम की अवधि और प्रत्येक कार्य के लिए उपलब्धियों की सूची जोड़ते हैं।
  • एक कार्यात्मक पाठ्यक्रम आपको कई शैक्षिक और व्यावसायिक अनुभवों के माध्यम से प्राप्त कौशल को प्रकाश डाला है। जो लोग विज्ञापन के साथ बस शुरू कर चुके हैं या जो नौकरी बदल चुके हैं, इस जानकारी को उन नौकरी से जोड़ सकते हैं जिनके लिए वे आवेदन कर रहे हैं। रोजगार, इंटर्नशिप, कक्षाएं या कौशल जो आपने प्राप्त की है और उन जगहों को सूचीबद्ध करें जहां आपने इसे किया था।
  • एक संकलन पाठ्यक्रम दोनों अवधारणाओं का उपयोग करता है। इस प्रकार का पाठ्यक्रम उन लोगों के लिए उपयुक्त है, जिन्होंने विशेष कौशल हासिल कर ली है और उन्हें बढ़ावा दिया है। प्रत्येक अनुभाग के तहत कालानुक्रमिक रूप से सूचीबद्ध कार्यों के साथ, वर्गों का अनुभव या कौशल के अनुसार व्यवस्थित किया जाता है
  • विधि 2
    प्रचारकों के लिए पाठ्यक्रम की संरचना

    एक विज्ञापन नौकरी के लिए एक रिज्यूम लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    1
    अपने पाठ्यक्रम पेशेवर रूप से आकार टाइम्स न्यू रोमन या सैन सेरिफ़ जैसे 12pts फ़ॉन्ट का उपयोग करें बहुत रिक्त स्थान छोड़ दें, बोल्ड शीर्षक का उपयोग करें और अपने नाम के लिए और वर्गों के शीर्षक के लिए फ़ॉन्ट आकार में वृद्धि करें।
    • यदि आप एक कला या ग्राफिक डिज़ाइन कार्य के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो अपने पाठ्यक्रम को रचनात्मक तरीके से स्वरूपित करने के लिए समय निकालें यह एक सूची नहीं है इसलिए यह उपलब्ध स्थान के साथ काम करता है।
  • Video: महिलाओं के लिए सरकारी नौकरी । सीधी भर्ती ।

    एक विज्ञापन नौकरी के लिए एक रिज्यूम लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    2
    का एक खंड लिखें "कौशल" या "कार्यकारी पाठ्यक्रम"। यह आमतौर पर ऊपरी हिस्से में लघु गद्य का एक भाग होता है जो एक जैसा दिखता है "लिफ्ट भाषण" (लिफ्ट पिच) एजेंसी के लिए। उन वर्षों को शामिल करें जिनमें आपके पास अनुभव है, आपकी सबसे बड़ी उपलब्धियां, पदोन्नति और आपके प्रबंधकीय कौशल।
  • एक ऐडवर्ड्स जॉब के लिए एक रेज़्यूम टाइप शीर्षक छवि 6
    3
    एक्शन वर्ड्स का उपयोग करके अपने अनुभव और उपलब्धियों का वर्णन करें चाहे आप कालानुक्रमिक या कार्यात्मक प्रारूप का उपयोग कर रहे हों, आपको अपने कौशल और विशिष्ट लघु वाक्यों का उपयोग करके उपलब्धियों की सूची की आवश्यकता होगी। प्रत्येक वाक्य को क्रिया क्रिया के साथ शुरू करना चाहिए।
  • आप रचनात्मक प्रचारक के पद के लिए आवेदन करने के लिए जाना है, तो कार्रवाई क्रियाओं का उपयोग करके,, के रूप में लिखा बना, निर्देशन, डिजाइन, अवधारणा, विकसित की है, संपादित, डिजाइन, बनाया है, की योजना बनाई पर विचार शुरू की गयी, स्थापित उत्पादन किया है और प्रस्तुत जन्म लिया है।
  • आप एक प्रबंधकीय स्थिति या खाते के लिए आवेदन करने के लिए जाते हैं, जैसे प्रबलित प्रस्तावित वृद्धि हुई है, शुरू की, को भी मात कर, निर्देशित, फिर से जान डाल, परामर्श, निर्धारित किया है, विकसित की है, लागू किया, उत्पन्न, पदोन्नत, बढ़ाया, कारोबार, बेच दिया और एक्शन क्रियाओं उपयोग करने पर विचार का उत्पादन किया।
  • एक ऐडवर्ड्स जॉब के लिए एक रेज़्यूम टाइप शीर्षक छवि 7
    4
    अपनी उपलब्धियों की सूची में फैशनेबल या कीवर्ड वाले विज्ञापन शब्द जोड़ें इन शब्दों के उदाहरण क्लिक, विज्ञापन, लागत प्रति क्लिक, क्रॉस-प्रमोशन, रीयल-टाइम ऑफ़र, रोल-अप कंट्रोल और अमीर विज्ञापन हैं। विज्ञापन वार्षिक, विज्ञापन ब्लॉग या अपनी कक्षा के नोट्स की जांच करें यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप पर्याप्त विज्ञापन शर्तों का उपयोग कर रहे हैं
  • एक विज्ञापन नौकरी चरण 8 के लिए एक रेज़्यूम लिखें शीर्षक वाला छवि
    5
    इसमें ऐसे उद्योगों के प्रकार शामिल हैं जिनमें आपने काम किया है, जैसे मोटर वाहन, बीमा, सौंदर्य प्रसाधन, भोजन / पेय पदार्थ और अधिक विज्ञापन एजेंसियां ​​उन लोगों की तलाश करती हैं जिनके पास उन उद्योगों के प्रकार का अनुभव होता है जिनके साथ वे काम करते हैं।
  • एक विज्ञापन नौकरी के लिए एक रिज्यूम लिखें शीर्षक 9 चित्र



    6

    Video: जूते-चप्पल से करें नौकरी या रोज़गार पाने का चमत्कारी उपाय - Jute Aur Chappal ke Sateek Totke

    इसमें अंत में एक छोटा शिक्षा विभाग शामिल है यदि आप एक विज्ञापन विद्यालय या स्कूल के छात्रों के अच्छे नेटवर्क के साथ भाग लेते हैं, तो यह संभावित नियोक्ताओं के साथ एक बंधन बनाने में आपकी मदद कर सकता है एक छोटे से भाग के साथ ऐसा करो
  • एक विज्ञापन नौकरी के लिए एक रेज़्यूम लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    7
    इसमें इंटर्नशिप या नौकरियां शामिल हैं, या तो कालानुक्रमिक रूप से या कार्यात्मक रूप से, अगर आपके पास ज्यादा पेशेवर अनुभव नहीं है प्रमुख एजेंसियों में इंटर्नशिप जहां आपने प्रासंगिक अनुभव प्राप्त किया है, वह फायदेमंद हो सकता है - हालांकि, यदि आप रचनात्मक स्थिति में आवेदन कर रहे हैं, तो खुदरा बिक्री या सेवाओं में अनुभव आपकी मदद नहीं करेगा यदि आप खाता प्रबंधन या नियोजन स्थिति में आवेदन कर रहे हैं तो खुदरा नौकरियों या व्यापार में अपने अनुभव का लाभ लेना आसान हो सकता है
  • एक विज्ञापन नौकरी के लिए एक रेज़्यूम लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    8
    का एक भाग रखें "शौक और रुचियां" पाठ्यक्रम के अंतिम भाग में, यह आपके कौशल को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है। यदि आप एक विज्ञापन ब्लॉग लिखते हैं, तो इसे यहां शामिल करें और बताएं कि आपने यह कब तक किया है यदि आप एक दानकर्ता स्वयंसेवक में एक प्रचारक के रूप में काम करते हैं, तो उस अनुभव के कुछ विवरण लिखें।
  • एक विज्ञापन नौकरी चरण 12 के लिए एक रिज्यूम लिखें शीर्षक वाला छवि
    9
    किसी भी व्यावसायिक विज्ञापन संगठन को शामिल करें, जिसमें आप शामिल हैं। आप पता चलता है कि आप अमेरिकी विज्ञापन फेडरेशन (जो स्पेनिश में अमेरिकी प्रकाशकों के संघ का मतलब है) का हिस्सा हैं, तो अमेरिकी विपणन संघ, विपणन पेशेवर सेवाएं के लिए सोसायटी या कुछ (जो स्पेनिश में व्यावसायिक सेवाएँ विपणन के लिए सोसायटी का मतलब है) महत्वपूर्ण राज्य संघ, आप पेशेवर समुदाय का हिस्सा बनने में अपना समर्पण और रुचि दिखाएंगे। अगर आप अभी तक किसी संगठन का हिस्सा नहीं हैं, तो एक में शामिल होने पर विचार करें।
  • विधि 3
    प्रचारक के पाठ्यक्रम के लिए अंतिम रूप

    एक विज्ञापन नौकरी के लिए एक रेज़्यूम टाइप शीर्षक छवि 13 चरण
    1
    यदि आप कर सकते हैं, तो एक पृष्ठ पर अपने फिर से शुरू को सीमित करें। यदि आपके पास प्रासंगिक अनुभव है जो दूसरे पृष्ठ पर जाने की आवश्यकता है, तो इसे रिक्त स्थान को शामिल करने के लिए प्रारूपित करें, ताकि पाठक को पढ़ना जारी रखने के लिए प्रेरित किया जा सके।
  • एक ऐडवर्ड्स जॉब के लिए एक रेज़्यूम टाइप शीर्षक छवि 14
    2
    अपने पाठ्यक्रम की जांच करें स्पेल चेकर पहले ड्राफ्ट में छिपे हुए सभी त्रुटियों को खोजने के लिए पर्याप्त नहीं है। सुनिश्चित करें कि सभी क्रियाएं एक ही व्याकरणिक समय में हैं और विराम चिह्न सही है।
  • एक विज्ञापन नौकरी के लिए एक रेज़्यूम टाइप शीर्षक छवि 15
    3
    विज्ञापन उद्योग से 2 या 3 मित्रों से पूछें कि आपका फिर से शुरू हो और टिप्पणियां करें। अपने सुझावों के अनुसार परिवर्तन करें
  • एक विज्ञापन नौकरी के लिए एक रेज़्यूम लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    4
    अच्छी गुणवत्ता वाले कागज़ पर अपना फिर से शुरू करें निश्चित रूप से आपने पहले ही अपने पोर्टफोलियो में बहुत अधिक पैसा खर्च किया है, लेकिन प्रिंटिंग पर थोड़ी अधिक खर्च करने के लिए इसके लायक है, ताकि आपका पाठ्यक्रम आपके पोर्टफोलियो को अच्छी तरह से पूरक करे।
  • Video: Brian Tracy personal power lessons for a better life

    युक्तियाँ

    • आपके द्वारा लागू होने वाली प्रत्येक नौकरी के लिए अपना फिर से शुरू करें। प्रत्येक रेस्यूम को थोड़ा अलग नाम के तहत सहेजें आप उस पाठ्यक्रम का चयन कर सकते हैं जो भविष्य में परिवर्तन करने से पहले आपके लिए लागू होने वाले नौकरी के सबसे निकट होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर
    • वर्ड प्रोसेसर
    • कौशल या कार्यकारी पाठ्यक्रम के अनुभाग
    • कार्य अनुभव की धारा
    • शिक्षा अनुभाग
    • शौक और हितों की धारा
    • व्यक्तिगत संदर्भ
    • अच्छी गुणवत्ता वाले कागज और एक अच्छा प्रिंटर
    • क्रिया क्रियाएं
    • व्यावसायिक संगठन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com