ekterya.com

माचू पिचू कैसे पहुंचे

यदि पेरू में माचू पिचू के प्राचीन इंका शहर आपके गंतव्य हैं, तो आपको ट्रेन या पैदल दूरी पर पहाड़ी इलाके के माध्यम से नेविगेट करना होगा। आपके द्वारा निवेश करने के लिए धन और समय की राशि महत्वपूर्ण कारक हैं जो आपके द्वारा माचू पिचू पहुंचने के लिए चुने गए मार्ग को प्रभावित करती हैं। हालांकि, वर्ष का समय और आपके फिटनेस स्तर को भी ध्यान में रखा जाना चाहिए।

चरणों

माचू पिचू चरण 1 पर जाएं
1
कस्को में एक ट्रेन ले लो 4 घंटे की ट्रेन की सवारी माचू पिचू के पैर में स्थित छोटे छोटे से शहर अगुअस कैलिएंटेस में होती है। एक बस आपको 20-30 मिनट की यात्रा पर चट्टानों पर शेष 4-किलोमीटर-उच्च सड़क के माध्यम से माचू पिचू तक ले जाएगा। पेरू रेल द्वारा संचालित तीन ट्रेन विकल्प हैं
  • हीराम बिंगहम चार यात्री कारों के साथ एक लक्जरी ट्रेन है जिसमें 84 लोगों के लिए क्षमता है, दो भोजन कारें, एक रसोईघर कार और एक अवलोकन कार जिसमें एक बैठक का कमरा है। टिकट में आउटबाउंड ट्रिप के दौरान दोपहर का भोजन, बस द्वारा परिवहन और माचू पिचू के प्रवेश द्वार, वापसी यात्रा पर एक निर्देशित टूर और डिनर शामिल है
  • विस्टाडोम एक कम खर्चीला विकल्प है जो गुंबददार छत में खिड़कियां प्रदान करता है। यात्रियों चमड़े की सीटों में बैठे हैं, लेकिन सुबह और दोपहर की चाय में नाश्ता प्राप्त करते हैं।
  • अभियान कस्को में कम से कम महंगी ट्रेन है इसमें गुंबददार छत और कपड़ा सीटों में खिड़कियां हैं एक काटने यात्रा के दौरान परोसा जाता है
  • माचू पिचू चरण 2 के नाम से प्राप्त चित्र

    Video: कैसे माचू पिचू पेरू को पाने के लिए - माचू पिचू पेरू के लिए हो रही है

    Video: माचू पिचू यात्रा युक्तियाँ

    2
    ओल्लेंटायम्बो से ट्रेन द्वारा प्रस्थान यह विकल्प आपको यहां के खंडहरों का पता लगाने और 3 घंटे या उससे कम समय में माचू पिचू तक पहुंचने देता है। इसके अलावा, विस्टाडोम और एक्सपिडिशन के लिए, आप ओलेन्टायटाम्बो बैकपैकर ट्रेन ले सकते हैं, जो कि अधिक किफायती है। इसमें कपड़े की सीटें हैं और अतिरिक्त शुल्क के लिए रिफ्रेशमेंट प्रदान किए जाते हैं।
  • माचू पिचू चरण 3 के बारे में जानें



    3
    चार दिवसीय यात्रा और शिविर अनुभव पर कैमिनो डेल इनका तक पहुंचें 28 मील का मार्ग आपको पवित्र घाटी के माध्यम से ले जाता है ट्रेक के दौरान, जिसमें आप जंगल के माध्यम से यात्रा करेंगे, अतीत के गांवों और 10,000 फीट की ऊंचाई से शानदार दृश्यों का आनंद लेंगे। प्रत्येक दिन घूमने के लिए लंबे समय तक चढ़ते हैं और 6 या अधिक घंटे का समर्थन करने के लिए शारीरिक स्थिति का एक सभ्य स्तर आवश्यक है। माचू पिचू में आधे दिन बिताने के बाद, बस आप अगुअस कैलिएंटेस में ले जाते हैं, जहां कस्को के पास लौटने वाले बैकपैकरों के लिए ट्रेन होती है। अधिकांश पर्यटन में एक गाइड, एक कुक, भोजन और कैंपिंग उपकरण शामिल हैं। उन चीजों को देखें जिनकी आपको लेख खंड में आवश्यकता होगी जिसे आपको लाया जाना चाहिए।
  • माचू पिचू चरण 4 के नाम से प्राप्त चित्र
    4
    इंका ट्रेल पर 2-दिन की वृद्धि के साथ एक ट्रेन की यात्रा का मिश्रण करें। आपको कुस्को या ओलेन्टायटाम्बो से चचेबम्बा के इंका खंडहर तक एक ट्रेन लेनी होगी। 6 घंटे की वृद्धि में वाईने वेन के पास एक 4-घंटा चढ़ाई शामिल है। एक बस आपको अगुआ कैलिएंटेस में ले जाती है, जहां आप एक होटल में रात बिता सकते हैं। आप अगले दिन माचू पिचू की खोज करते हैं, और फिर आप कस्को में बैकपैकर ट्रेन लेते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अगुआस कैलिएंटेस में रात बिताते हुए आपको माचू पिचू में जल्दी आने की अनुमति मिलती है और खण्डहरों पर सूर्योदय दिखाई देता है।

    Video: कैसे माचू पिचू के लिए प्राप्त करने के लिए

    चेतावनी

    • कम से कम दो महीने पहले इनका ट्रेल पर यात्रा को अलग करें।
    • दिसंबर से अप्रैल पेरू में बरसात का मौसम है आपको पनरोक कपड़े और उपयुक्त जूते पहनना चाहिए, खासकर अगर आप माचू पिचू पहुंचने के लिए चलते हैं
    • आप माचू पिचू के खंडहरों को भोजन या पेय नहीं ला सकते हैं, लेकिन आप खंडों के बाहर इन मदों के साथ एक बैकपैक स्टोर कर सकते हैं। (माचू पिचू अभयारण्य लॉज में एक रेस्तरां है, लेकिन यह काफी महंगा है)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com