ekterya.com

शंघाई से हांग्जो की यात्रा कैसे करें

हांग्जो चीन में Zhejiang प्रांत की राजधानी है। इसके खूबसूरत दृश्यों और समृद्ध इतिहास के लिए प्रसिद्ध, हांग्जो हमेशा चीन में सबसे अधिक पर्यटन स्थलों में से एक रहा है। यह शंघाई से केवल 120 मील की दूरी पर है, जो इसे सप्ताहांत की छुट्टी बिताने के लिए एक आदर्श स्थान बनाता है, यदि आप शंघाई में हैं और चीन के पारंपरिक पक्ष को जानना चाहते हैं शंघाई से हांग्जो की यात्रा करने के कई तरीके हैं। यहां हम आपके लिए कुछ विकल्पों की सूची देते हैं, जहां आप हैं, आपका बजट, आराम का स्तर और आपके समय की सीमाओं के अनुसार सर्वोत्तम चयन करना है।

चरणों

चित्र जिसका नाम शंघाई चरण 1 से हांग्जो तक है
1

Video: Invisalign Alternative!- No Dentist Smile Makeovers! Brighter Image Lab

एक ट्रेन ले लो यह शंघाई से हांग्जो की यात्रा का सबसे सस्ता, सबसे सुरक्षित और सबसे सुविधाजनक तरीका है। शंघाई और हांग्जो के बीच 40 से अधिक विभिन्न ट्रेन यात्राएं हैं, हर 24 घंटे, और अब बुलेट ट्रेन उपलब्ध है। 1 घंटे की एक 45 मिनट की यात्रा के लिए केवल 82 आरएमबी (13 अमरीकी डालर) की दूरी पर है। शंघाई में हांगकिया स्टेशन से (शंघाई में एसएचए हवाई अड्डे के बगल में स्थित) से प्रत्येक 30 मिनट (अधिकतम कम समय के दौरान) ट्रेनों को छोड़ दिया जाता है। ट्रेन स्टेशन पर टिकट की बिक्री मशीनें हैं जो आप अंग्रेजी भाषा में स्थापित कर सकते हैं, शायद यह टिकट खरीदने का सबसे अच्छा विकल्प है। ट्रेनें 350 किमी / घंटे की रफ्तार से आगे बढ़ती हैं
  • ट्रेन के स्तर और आपके टिकट के वर्ग के आधार पर सरल यात्रा टिकट 20 आरएमबी (3 अमरीकी डालर) से 100 आरएमबी (14 अमरीकी डालर) तक हो सकता है।
  • चीनी भाषा में अद्यतन अनुसूची निम्नलिखित लिंक पर पाई जा सकती है: https://cngoto.com/tr/category90.asp. यद्यपि यह चीनी में लिखा है, यह ट्रेन संख्या को समझना और पढ़ना आसान है, साथ ही साथ प्रस्थान समय भी है। आप शंघाई रेलवे स्टेशन ("上海") या शंघाई ("上 海南") में दक्षिण रेलवे स्टेशन को चुन सकते हैं जहां आप जाना चाहते हैं। हांग्जो में दो आगमन स्टेशन भी हैं: हांग्जो रेलवे स्टेशन ("杭州") या स्टेशन यह एक हांग्जो ("杭州 东") का हांग्जो रेलवे स्टेशन वह जगह है जहां अधिकांश पर्यटक आते हैं, इसलिए यदि आप ट्रेन को लेने का निर्णय लेते हैं, तो संभव हो तो ईस्ट ट्रेन स्टेशन से बचने का प्रयास करें। यह एक पुराना स्टेशन है, इसलिए भवन बहुत खराब स्थिति में हैं।
  • ट्रेन नंबर की शुरुआत में लिखे गए अलग-अलग प्रकार की ट्रेनें भिन्न हैं आम तौर पर, शंघाई और हांग्जो के बीच चार प्रकार की ट्रेनें चलती हैं। आपको सबसे तेज़ और सबसे आरामदायक ट्रेन मिल सकती है जिसे "दांग चे ज़ू" ("动 车 组") कहा जाता है और उदाहरण के लिए "डी 7 9" के साथ "डी" अक्षर से शुरू होता है। यह नया और साफ है, और शंघाई दक्षिण रेलवे स्टेशन से हांग्जो रेलवे स्टेशन तक यात्रा करने में केवल 1 घंटे और 40 मिनट लगते हैं। उदाहरण के लिए "T797" पत्र "टी" से शुरू होने वाली रेलगाड़ियों एक्सप्रेस ट्रेन हैं और जो "एन 48" पत्र के साथ शुरू होती है, उदाहरण के लिए "एन 48 9" सबसे तेज़ ट्रेन हैं स्वीकार्य गाड़ियों भी हैं जो लगभग 2 से 2 और डेढ़ घंटे में यात्रा करते हैं। जो लोग "के" (उदाहरण के लिए "K89") या जिनके पास कोई अक्षर नहीं है (उदाहरण के लिए "1597") के साथ शुरू होता है, उन्हें अनुशंसित नहीं किया जाता है। ये आम तौर पर शंघाई और हांग्जो के बीच बंद हो जाते हैं जो यात्रा को बहुत ही देरी करते हैं। इसके अलावा, ज्यादातर ट्रेनें बहुत पुरानी हैं और इनमें वातानुकूलन नहीं है।
  • शंघाई चरण 2 से हांग्जो के लिए यात्रा शीर्षक वाली छवि
    2
    बस द्वारा यात्रा दिन के दौरान यात्रा करने का बस सबसे सुविधाजनक तरीका है। शंघाई और हांग्जो के बीच की सड़क चीन में सर्वश्रेष्ठ है और निश्चित रूप से अंतरराष्ट्रीय मानकों से मेल खाती है। स्टेशन से स्टेशन तक जाने के लिए औसतन करीब 2-3 घंटे लगते हैं।
  • सिंगल ट्रिप टिकट 50 आरएमबी (7USD) है
  • ट्रेन की तुलना में, बस प्रस्थान अक्सर अधिक होते हैं। बसों में हर 10 या 20 मिनट की छुट्टी 8 बजे से रात 8 बजे तक होती है।
  • शंघाई में कई बस स्टेशन हैं - आप निकटतम एक चुन सकते हैं अधिकांश बसें हांग्जो ईस्ट बस स्टेशन ("杭州 东") पर पहुंचती हैं, जो बहुत पुरानी स्टेशन है और बहुत खराब स्थिति में हैं। भयानक यातायात के कारण कभी-कभी आपको टैक्सी प्राप्त करने के लिए लंबी लाइन में इंतजार करना पड़ता है।
  • यदि आप शंघाई पुडोंग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से प्रस्थान करने जा रहे हैं, तो हांग्जो पहुंचने का सबसे आसान तरीका हवाई अड्डा बस का उपयोग करना है आप इसे प्रस्थान के कमरे में पहले स्तर पर पा सकते हैं। सिंगल ट्रिप टिकट की लागत लगभग 100 आरएमबी (14 अमरीकी डालर) है। यातायात के आधार पर इसमें लगभग 3 घंटे लगते हैं। हालांकि, इस बस के साथ दो कमियां हैं सबसे पहले, बसों के प्रस्थान की आवृत्ति बहुत कम है। हर 3 घंटे में बस 9 बजे से 6 बजे तक चलता है। दूसरा, बस की गुणवत्ता परिवहन के अन्य तरीकों से तुलना की जा सकती है।
  • शंघाई चरण 3 से हांग्जो यात्रा का शीर्षक चित्र
    3

    Video: Press On Veneers in 7 days - Amazing Up Close Review Pictures




    टैक्सी लें यह सबसे लचीला है लेकिन यह सबसे महंगी भी है। आप शंघाई से किसी भी समय टैक्सी को कहीं भी ले सकते हैं। और यह आमतौर पर आपको यातायात, प्रस्थान की जगह और गंतव्य के आधार पर लगभग 2 से 4 घंटे का समय लेता है।
  • आपके पास मीटर के मुताबिक भुगतान करने का विकल्प भी है या आप यात्रा की शुरुआत से किसी दर से बातचीत कर सकते हैं शुरुआत से दर को बातचीत करने के लिए सलाह दी जाती है, हालांकि आप मीटर को दर चिह्नित करने और अंतिम राशि कितना देख सकते हैं कीमत 700 से 800 आरएमबी (100 से 115 यूएसडी) के बीच है।
  • यदि आप टैक्सी लेने का निर्णय लेते हैं, तो आपको अलग टैक्सी कंपनियों का ध्यान रखना चाहिए उनमें से कुछ को लंबी दूरी की यात्राओं के दौरान अपहरण की सूचना दी गई है। एक मान्यता प्राप्त कंपनी से संबंधित टैक्सी लेना बेहतर है, खासकर रात में, क्योंकि वे ड्राइवर की अखंडता और साथ ही कार की गुणवत्ता की गारंटी देते हैं। साथ ही, अगर आपको सेवा में कोई समस्या है, तो सबसे ज्यादा और सबसे अधिक मान्यता प्राप्त कंपनियों को सूचित और हल करने के लिए यह बहुत आसान होगा
  • शंघाई में दो बड़ी टैक्सी कंपनियां हैं: दाझाोंग और क्विंग्सन दोनों कंपनियां कार किराए पर लेने की सेवा भी प्रदान करती हैं
  • शंघाई चरण 4 से हांग्जो तक यात्रा शीर्षक वाली छवि
    4
    किराए पर कार यह हांग्जो की यात्रा का सबसे खतरनाक तरीका है, और यह अनुशंसित नहीं है। कार किराए पर लेने की सेवा अभी भी चीन में विकास के अधीन है हालांकि, कई कार किराए पर लेने की सेवाएं हैं, जो आप "शंघाई में कार किराए पर लेने की सेवाओं" जैसी वेब पर देख सकते हैं जबकि चीन में हाई स्पीड कार दुर्घटनाओं, विभिन्न यातायात कानूनों और विनियमों का उच्च स्तर और तथ्य है कि आप केवल एक चीनी ड्राइवर का लाइसेंस या एक अस्थायी अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग लाइसेंस से ड्राइव कर सकते हैं, राजमार्ग पर लंबी दूरी की ड्राइव यह किसी विदेशी के लिए अनुशंसित नहीं है
  • युक्तियाँ

    • एक विदेशी के रूप में, आपके साथ एक स्पैनिश-चीनी शब्दकोश रखना उचित है। यदि आपके पास कोई स्थानीय गाइड नहीं है, तो अपनी सुरक्षा के लिए सार्वजनिक परिवहन लेना बेहतर है। यद्यपि अधिकांश सार्वजनिक परिवहन श्रमिक केवल चीनी बोलते हैं, जब भी आप टिकट खरीदने के लिए जाते हैं, तब तक ट्रेन / बस संख्या लिखना मुश्किल नहीं होना चाहिए। आम तौर पर सार्वजनिक परिवहन की इमारतों के भीतर अंग्रेजी भाषा में निर्देश हैं। एक और टिप है कि आपकी भाषा में या अंग्रेजी में संवाद करने का प्रयास करना जब तक कि भाषा को समझने वाला कोई भी आपकी मदद नहीं करता, ज्यादातर चीनी छात्र विदेशियों के लिए बहुत दयालु हैं।
    • यदि आपका यात्रा कार्यक्रम 8 बजे और 8 बजे के भीतर आता है, तो बसों और ट्रेनें शानदार विकल्प हैं। यदि आप रात के दौरान यात्रा करते हैं, आपकी सुरक्षा और कार्यक्रम के कारण ट्रेन से यात्रा करना बेहतर होता है। दोपहर में लंबी दूरी की यात्रा के लिए टैक्सी लेना चीन में अनुशंसित नहीं है।
    • हांग्जो पर्यटकों के लिए और साथ ही चीनी लोगों के लिए बहुत लोकप्रिय स्थान है अपने टिकट को वापस आने पर एक अच्छा विचार है क्योंकि शंघाई में कई ट्रेनें जल्दी से भर जाती हैं आप 10 दिन पहले तक टिकट खरीद सकते हैं क्योंकि शेड्यूल लगातार रखा जाता है, और यदि आप चीनी नहीं बोलते हैं, तो आप केवल एक पेपर के साथ स्टेशन पर पहुंच सकते हैं तारीख और ट्रेन नंबर या उस पर लिखित प्रस्थान के समय और उस के साथ, यह पर्याप्त होगा टिकट का टिकट कार्यालय भी बहुत व्यस्त है, अगर आप अग्रिम में वापसी टिकट नहीं खरीदते हैं, तो आप पंक्ति में 15 से 45 मिनट लग सकते हैं।

    Video: DIY- How to Get Dental Veneers Online with No Dentist!

    चेतावनी

    • बोतलबंद पानी पीना, आपको इसे पछतावा नहीं होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पैसा
    • एक अच्छा अद्यतन मानचित्र
    • एक अनुवादक (वैकल्पिक)
    • पासपोर्ट (विदेशियों के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com