ekterya.com

अधिनियम के लिए पंजीकरण कैसे करें

अधिनियम एक मानकीकृत परीक्षा है जिसका इस्तेमाल एसएटी के समान किया जाता है। इसे लेने में सक्षम होने के लिए, आपको पंजीकरण करना होगा। कुछ तरीके हैं जो आप कर सकते हैं

चरणों

विधि 1

ऑन लाइन
चित्र शीर्षक के लिए रजिस्टर अधिनियम 1 चरण
1
पर जाएं यह लिंक आपको अधिनियम के लिए पंजीकरण क्षेत्र में सीधे ले जाएगा।
  • चित्र शीर्षक के लिए अधिनियम के चरण 2
    2
    एक खाता बनाएं यह खाता आपको अपने स्कोर को देखने और भेजने की भी अनुमति देगा, इसलिए यह आपके समय का एक अच्छा निवेश है, स्वतंत्र होने के अलावा यहां तक ​​कि अगर आप अभी तक पंजीकरण नहीं करना चाहते हैं, फिर भी खाता बनाओ।
  • Video: Property Registration Process Hindi भारत में संपत्ति कैसे पंजीकृत करें

    चित्र नामांकित अधिनियम के लिए अधिनियम चरण 3

    Video: राजस्थान सोसाइटी रजिस्ट्रीकरण अधिनियम,1958 के अन्तर्गत सोसाइटी के पंजीकरण का भुगतान ईमित्र पर करना

    3
    "अभी रजिस्टर करें" बटन पर क्लिक करें आपको कई प्रश्नों का उत्तर देना होगा। उन्हें यथासंभव यथासंभव उत्तर देने का प्रयास करें। कई पेज हैं, लेकिन वे सभी महत्वपूर्ण हैं, इसलिए आपको उन सभी के माध्यम से जाना सुनिश्चित करना चाहिए।
  • विधि 2

    मेल द्वारा
    इमेज शीर्षक से एक्ट के लिए रजिस्टर चरण 4
    1
    परामर्शदाता पंजीकरण पैकेज के लिए पूछें यदि आपके सलाहकार के पास कोई नहीं है या आप घर पर पढ़ते हैं, तो आप वेबसाइट पर जाकर एक ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक्ट के लिए रजिस्टर चरण 5
    2



    पैकेज भरें और इसे भेजें आप यह मेल या फैक्स द्वारा कर सकते हैं, लेकिन डिलीवरी के लिए समय का एक मार्जिन छोड़ना सुनिश्चित करें। अधिनियम पृष्ठ अनुशंसा करता है कि यह मार्जिन 7 से 10 दिनों के बीच होगा।
  • विधि 3

    परीक्षण की प्रतीक्षा
    अधिनियम शीर्षक के लिए नामांकित अधिनियम चरण 6
    1
    किसी साइट के इंतजार से बचने की कोशिश करें आप रजिस्टर करने के लिए भूल जाते हैं, तो आप अभी भी परीक्षण अगर वहाँ एक परीक्षण केंद्र पर उपलब्ध रिक्त स्थान हैं ले जा सकते हैं, हालांकि, यह उचित नहीं है क्योंकि जो लोग एक साइट के लिए इंतजार कर रहे हैं और इंतजार अपने परिणाम प्राप्त करने चाहिए और उन्हें एक अतिरिक्त शुल्क भी देना पड़ता है परीक्षा की तारीख से पहले अपनी पंजीकरण की तारीख को याद करने का प्रयास करें।
  • पंजीकरण शीर्षक अधिनियम के लिए चरण 7
    2
    एक बड़े परीक्षण केंद्र पर जाएं यदि आप एक बड़े स्थान का चयन करते हैं, तो आपको स्थान ढूंढने की अधिक संभावना है। यदि आपके पास समय है, तो जाने से पहले थोड़ा शोध करें
  • अधिनियम शीर्षक के लिए रजिस्टर अधिनियम 8 चरण
    3
    जल्दी आओ साइटों को आगमन के क्रम में वितरित किया जाता है, इसलिए यदि आप जल्दी आते हैं तो आपको एक पाने का अधिक मौका मिलेगा।
  • अधिनियम शीर्षक के लिए रजिस्टर अधिनियम 9 चरण
    4
    अगर कोई जगह उपलब्ध है तो पर्यवेक्षक से पूछें। ये आपको निर्देश और कागजी कार्य देगा कि यह कैसे करें। यदि पर्यवेक्षक आपको कोई निर्देश नहीं देता है, तो उससे पूछें आप परीक्षा के महीनों के दौरान किसी भी गलती नहीं करना चाहते थे, यह जानने के बाद कि परीक्षण नहीं किया गया है।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप अपने एक्ट छात्र खाते के लिए एक सुरक्षित पासवर्ड चुनते हैं। इस खाते में कई व्यक्तिगत जानकारी होगी जो आप को खतरे में नहीं डालना चाहते हैं। इसमें आपके सामाजिक सुरक्षा नंबर भी शामिल है
    • आप अधिनियम पृष्ठ पर अभ्यास परीक्षण भी पाएंगे। वहां आपको पूरा परीक्षा के बगल में परीक्षा प्रश्न मिलेगा। ये परीक्षाएं स्वतंत्र और बहुत मूल्यवान हैं सुनिश्चित करें कि आप वास्तविक परीक्षा देने से पहले उन्हें सब करते हैं
    • आमतौर पर डाक से ऑनलाइन पंजीकरण करना बेहतर होता है मेल में पंजीकरण पैकेज खो गए हैं ऑनलाइन पंजीकरण सुरक्षित और आसान है, इसके अतिरिक्त, जब आप समाप्त करते हैं, तो आपके पास एक खाता होगा जिसके साथ आप बाद में अपने परिणाम देख सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com