ekterya.com

संयुक्त राज्य में ऑनलाइन वोट करने के लिए पंजीकरण कैसे करें

संयुक्त राज्य (स्थानीय और राष्ट्रीय दोनों) के चुनावों में मतदान करने में सक्षम होने के लिए नागरिकों को पंजीकरण करना होगा यद्यपि यह प्रक्रिया राज्य के आधार पर थोड़ा भिन्न होती है, अधिकांश राज्यों ने मतदाता पंजीकरण ऑनलाइन को सक्षम किया है इसके अलावा, उनमें से कई को राज्य द्वारा जारी किए गए केवल एक फोटो पहचान की आवश्यकता होती है और पता या निवास को प्रमाणित करने वाले प्रमाण हैं। यदि आप महत्वपूर्ण सामग्रियों को इकट्ठा करते हैं, तो ऑनलाइन आवेदन को पूरा करें और पुष्टि प्राप्त करें, आप ऑनलाइन वोट करने के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। बहुत ही कम समय में और बहुत कम प्रयास के साथ, आप वोट करने के लिए सफलतापूर्वक पंजीकरण कर पाएंगे।

चरणों

भाग 1

सभी सामग्री ले लीजिए
चित्र शीर्षक के लिए पंजीकरण करें, चरण 16 को वोट दें
1
अपना पहचान कार्ड खोजें सभी राज्य जिनके पास ऑनलाइन मतदाता पंजीकरण सक्षम है, उनके लिए आपके पास ड्राइवर का लाइसेंस या पहचान पत्र है। यदि आपके पास एक नहीं है, तो अपने इलाके के राज्य सचिव से संपर्क करें और इसे प्राप्त करने की प्रक्रिया शुरू करें।
  • एक मकान बनाना चरण 6
    2

    Video: Senators, Ambassadors, Governors, Republican Nominee for Vice President (1950s Interviews)

    सुनिश्चित करें कि आप निवास आवश्यकताओं की पूर्ति करें। अधिकांश राज्यों के लिए यह आवश्यक है कि आप वोट करने के लिए पंजीकृत होने से पहले 30 दिनों के लिए उनके पास रहे हैं। रुको जब तक आप काउंटी में निवास न मिलें, जिसमें आप अपना आवेदन जमा करेंगे। कुछ मामलों में, आपको अपना पता सत्यापित करने के लिए एक पत्र या यूटिलिटी बिल पेश करना पड़ सकता है।
  • चित्र शीर्षक के लिए रजिस्टर करें, चरण 2 के लिए वोट दें
    3
    सुनिश्चित करें कि आप मतदाता पंजीकरण के सभी दिशानिर्देशों का पालन करते हैं। संयुक्त राज्य में वोट देने के लिए, आपको 18 साल से अधिक उम्र का होना चाहिए, एक अमेरिकी नागरिक और जेल की सजा नहीं देनी चाहिए।
  • अपने ट्रेडमार्क चरण 24 को सुरक्षित रखें
    4
    सुनिश्चित करें कि आपके राज्य ने ऑनलाइन पंजीकरण सक्षम किया है जून 2016 तक, 31 राज्यों (साथ ही साथ कोलंबिया के जिला) ऑनलाइन पंजीकरण सेवा प्रदान करते हैं सात अन्य राज्यों ने मतदाता पंजीकरण कार्यक्रमों को लागू करने के लिए कानून पारित किए हैं, लेकिन उन्हें अभी तक लागू नहीं किया है। यह निर्धारित करने के लिए कि आपका राज्य ऑनलाइन पंजीकरण के लिए उत्तीर्ण क्यों है, तो आप राज्य विधान मंडलों के राष्ट्रीय सम्मेलन (एनसीएसएल, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त भाषा के लिए) की वेबसाइट पर जा सकते हैं।
  • ऑनलाइन वोट करने के लिए रजिस्टर करें शीर्षक छवि 4 चरण
    5
    अगले चुनाव से कम से कम 30 दिन पहले वोट करने के लिए साइन अप करें। अधिकांश मतदान केंद्रों ने ऑनलाइन पंजीकरण के लिए एक समय सीमा तय की है। कुछ स्थानों पर, चुनाव के दिन के करीब एक आमने-सामने अनुरोध भेजने के लिए संभव है, लेकिन खेद से सुरक्षित रहने के लिए बेहतर है।
  • भाग 2

    वोट करने के लिए रजिस्टर करें
    ऑनलाइन वोट करने के लिए रजिस्टर करें शीर्षक से छवि चरण 6
    1
    अपने राज्य के सचिव राज्य की वेबसाइट पर जाएं। मतदाता पंजीकरण फार्म का उपयोग करने के लिए, अपने राज्य के राज्य सचिव की वेबसाइट पर जाएं। यदि आपका राज्य ऑनलाइन पंजीकरण की अनुमति नहीं देता है, तो आप एक फॉर्म प्रिंट कर सकते हैं और इसे मेल द्वारा भेज सकते हैं।
  • ऑनलाइन वोट करने के लिए रजिस्टर करें शीर्षक वाला चित्र, चरण 7
    2



    राज्य के सचिव वेबसाइट पर "वोट करने के लिए रजिस्टर करें" लिंक का चयन करें। इस लिंक का स्थान आपके राज्य के आधार पर भिन्न होगा। वैकल्पिक रूप से, आप "मतदाता पंजीकरण [आपके राज्य का नाम]" वाक्यांश खोज सकते हैं, जिसके बाद आपके राज्य के लिए मतदाता पंजीकरण पृष्ठ का प्रत्यक्ष लिंक दिखाई देगा।
  • ऑनलाइन वोट करने के लिए पंजीकरण करें शीर्षक 8 छवि
    3
    फ़ॉर्म को पूरा करना प्रारंभ करें पुष्टि करने के लिए प्रारंभिक प्रश्नों का उत्तर दें कि आप मतदाता के रूप में पंजीकरण के लिए योग्य हैं। यदि आपने पहले पंजीकृत किया है, तो आपको अंतिम बार मतदान करने के लिए रजिस्टर करने के लिए पते के लिए कहा जा सकता है।
  • वे आपको अपनी उम्र, आपकी नागरिकता की स्थिति, आपके स्थानीय पते से पूछेंगे और आप जेल की सजा दे रहे हैं या नहीं।
  • Video: The Great Gildersleeve: Fishing Trip / The Golf Tournament / Planting a Tree

    अंग्रेजी भाषा चरण 2 के इतिहास पर एक रिसर्च पेपर लिखें शीर्षक वाला इमेज
    4
    व्यक्तिगत जानकारी जोड़ें आपको अपना नाम, पता, जन्म तिथि, चालक लाइसेंस नंबर (या पहचान पत्र), टेलीफोन नंबर और ईमेल पता शामिल करने के लिए कहा जाएगा। जब आप आवेदन प्रक्रिया शुरू करते हैं, तो इस जानकारी को हाथ में रखें याद रखें
  • यदि आप प्राथमिक चुनावों के लिए पंजीकरण करते हैं और आपका राज्य "बंद प्राथमिक" चुनाव प्रणाली का उपयोग करता है, तो आपको अपनी पार्टी संबद्धता को निर्धारित करने के लिए कहा जाएगा। वर्तमान में, डेलावेयर, फ्लोरिडा, कैनसस, केंटकी, मेन, नेब्रास्का, न्यू जर्सी, न्यू मैक्सिको, न्यूयॉर्क, पेनसिल्वेनिया और वायोमिंग सभी इस प्रणाली में हैं।
  • आपको अपने लिंग और जातीयता को शामिल करने के लिए कहा जा सकता है
  • भाग 3

    एक पुष्टिकरण प्राप्त करें
    ऑस्ट्रेलिया से न्यूज़ीलैंड को कॉल करने वाली छवि शीर्षक चरण 6
    1

    Video: Building Apps for Mobile, Gaming, IoT, and more using AWS DynamoDB by Rick Houlihan

    ईमेल द्वारा एक पुष्टिकरण प्राप्त करें आपका अनुरोध भेजने के एक दिन बाद आपको ईमेल द्वारा एक पुष्टिकरण प्राप्त होगा। आपको इस ईमेल के बारे में पता होना चाहिए और, जब आप इसे प्राप्त करते हैं, तो इसे किसी सुरक्षित स्थान पर रखें यदि आपको यह ईमेल एक या दो दिनों की अवधि के भीतर प्राप्त नहीं होता है, तो अपने क्षेत्र में राज्य सचिव से संपर्क करें।
  • अपने ट्रेडमार्क चरण 18 को संरक्षित करने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    मेल द्वारा एक मतदाता पंजीकरण कार्ड प्राप्त करें मतदान के लिए पंजीकृत होने के बाद, आपको 30 दिनों के भीतर एक मतदाता पंजीकरण कार्ड प्राप्त होगा। यदि आपको यह कार्ड नहीं मिला है, तो आपको अपने इलाके के सचिव राज्य से संपर्क करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक के लिए रजिस्टर 10 वोट के लिए रजिस्टर
    3
    विवरण देखें अपने मतदाता पंजीकरण कार्ड या अपने ईमेल में जानकारी की जांच करें यह महत्वपूर्ण है कि यह सारी जानकारी सही है या मतदान करते समय आपको समस्या हो सकती है। यदि कोई विवरण सही नहीं है, तो राज्य सचिव के वेबसाइट के माध्यम से परिवर्तन भेजें।
  • अपने चालक को प्राप्त शीर्षक वाला छवि` class=
    4
    वोट करने के लिए अपनी पंजीकरण की पुष्टि के बारे में आप सबूत लें। जब यह मतदान का समय है, तो अपने मतदाता पंजीकरण कार्ड और एक फोटो पहचान पत्र दोनों को ले जाना सबसे अच्छा है। यद्यपि आईडी के संबंध में कानून एक राज्य से भिन्न होते हैं, इन मदों को ले जाने के साथ आप यह गारंटी देंगे कि आपको कोई समस्या नहीं होगी और आप वोट दे पाएंगे।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्रासंगिक राज्य द्वारा जारी किए गए तस्वीर के साथ पहचान
    • पता
    • इंटरनेट एक्सेस के साथ कंप्यूटर
    • व्यक्तिगत जानकारी
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com