ekterya.com

कविता में कॉपीराइट कैसे रखा जाए

कॉपीराइट उस समय से मौजूद है जब आप एक साहित्यिक काम करते हैं, इसलिए यह आवश्यक नहीं है कि यह पंजीकृत हो। हालांकि, आपके कॉपीराइट का सार्वजनिक रिकॉर्ड करने के लिए पंजीकरण की अनुशंसा की जाती है और यदि आप अदालत से पहले उल्लंघन के लिए दावा दायर करना चाहते हैं। कॉपीराइट के पंजीकरण के लिए कई बुनियादी विकल्प और कदम हैं।

नीचे दिखाए गए चरणों में, यह माना जाता है कि आप यू.एस. नागरिक हैं जो केवल संयुक्त राज्य कॉपीराइट कार्यालय में अपना काम रजिस्टर करना चाहते हैं। यदि नहीं, तो ऐसी कई सेवाएं हैं जो संयुक्त राज्य के बाहर काम के पंजीकरण के लिए ज़िम्मेदार हैं। यदि आप "कॉपीराइट पंजीकृत करें" पर Google पर खोज करते हैं, तो आपको बौद्धिक संपदा पर सेवाओं के वेब लिंक की एक श्रृंखला मिल जाएगी। अधिक जानकारी के लिए इस अनुच्छेद के अंत में स्थित युक्तियों को पढ़ें।

चरणों

कॉपीराइट कविता चरण 1 शीर्षक वाला छवि
1
यू.एस. कॉपीराइट कार्यालय में कॉपीराइट पंजीकरण के लिए एक आवेदन को पूरा करें। बुनियादी अनुरोध दर्ज करने के लिए तीन विकल्प हैं:
  • इलेक्ट्रॉनिक कॉपीराइट कार्यालय (ईसीओ) के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण इस पद्धति को पसंद किया गया है क्योंकि इसे कम पैसे और समय की मांग है, आप ऑनलाइन अपनी प्रक्रिया की स्थिति देख सकते हैं और भुगतान विधि सुरक्षित है। पर जाएं https://copyright.gov/ और "पंजीकरण" पर क्लिक करें
  • भरण-प्रपत्र सीओ फॉर्म के माध्यम से बुनियादी अनुप्रयोगों का पंजीकरण यह विकल्प बारकोड स्कैनिंग तकनीक का उपयोग करता है। साहित्यिक कार्यों के पंजीकरण के लिए आपके कंप्यूटर पर TX फॉर्म को पूरा करें, इसे प्रिंट करें और मेल द्वारा भेजें। रूपों में उपलब्ध हैं https://copyright.gov/forms/.
  • पेपर आवेदनों के माध्यम से पंजीकरण आप एक प्रति के लिए अनुरोध कर सकते हैं जो आपको डाक से भेजी जाएगी। आपको साहित्यिक कार्यों के लिए TX फॉर्म का अनुरोध करना चाहिए और इसे निम्नलिखित पते पर भेजें: कांग्रेस का पुस्तकालय, यू.एस. कॉपीराइट कार्यालय, 101 स्वतंत्रता एवेन्यू एसई, वाशिंगटन डीसी 20559-6222
  • कॉपीराइट कविता चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपना भुगतान भेजें
  • ईसीओ के माध्यम से पंजीकरण के लिए शुल्क एक मूल आवेदन के लिए $ 35 है। आप इलेक्ट्रॉनिक चेक या Pay.gov पर क्रेडिट या डेबिट कार्ड के साथ भुगतान कर सकते हैं
  • सीओ फॉर्म के लिए, शुल्क 50 डॉलर है और पेपर पर TX फॉर्म 65 डॉलर का है अपना चेक या मनी ऑर्डर भेजें



  • कॉपीराइट कविता चरण 3 नामक छवि
    3
    अपना काम जमा करें या पंजीकृत होने वाली सामग्री जमा करें
  • ईसीओ द्वारा ऑनलाइन पंजीकरण के लिए, आप अपनी जमा राशि की श्रेणियां अपलोड कर सकते हैं या अपनी जमा की एक इलेक्ट्रॉनिक प्रति संलग्न कर सकते हैं। यदि आपके पास एक इलेक्ट्रॉनिक प्रति नहीं है या आपको भौतिक प्रति भेजना है, तो डिलीवरी का प्रमाण प्रिंट करें, उसे जमा करें और उसे ऊपर दिखाए गए पते पर कॉपीराइट कार्यालय में भेजें।
  • यदि आप फॉर्म सीओ या पेपर आवेदनों का उपयोग करते हैं, तो आपको यू.एस. कॉपीराइट कार्यालय के पते पर एक ही पैकेज में भुगतान और जमा राशि सहित फ़ॉर्म को मेल करना होगा। ऊपर उल्लेखित
  • युक्तियाँ

    Video: वृद्धावस्था पेंशन योजना 2018 की सूची कैसे देखें |vridhavastha pension yojana List 2018

    • तुम्हें पता है, एक ही फार्म के साथ कविताओं का एक संग्रह रजिस्टर कर सकते हैं प्रत्येक अलग-जो एक बड़ी बचत पैसे का मतलब है, क्योंकि आमतौर पर एक एकल भुगतान पूरा संग्रह के पंजीकरण द्वारा किया जाता है के बजाय (देखें रजिस्ट्री सहायता केंद्र - संग्रह इस के एक उदाहरण के लिए)
    • अंतर्राष्ट्रीय कॉपीराइट पर मार्गदर्शन प्रदान करने और इसके पंजीकरण की आवश्यकताओं के लिए, विश्व बौद्धिक संपदा संगठन के पास एक है बौद्धिक संपदा कार्यालयों की निर्देशिका
    • संयुक्त राज्य के बाहर के लोगों के लिए, बौद्धिक संपदा पंजीकरण सेवाएं ज्यादातर स्वतंत्र कंपनियों से आती हैं लेकिन इतने सारे प्रतियोगियों हैं कि यह भ्रमित हो सकता है। के बारे में एक लेख है `जहां कॉपीराइट पंजीकृत करना है`, जो उचित सेवा का चयन करने के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करता है।
    • अगर आप किसी विशिष्ट देश में अपने कॉपीराइट की सुरक्षा चाहते हैं, तो कॉपीराइट पर अंतर्राष्ट्रीय समझौतों के बारे में पता करें कि ऐसे देश में संयुक्त राज्य अमेरिका के पास है। उन देशों की पूरी सूची के लिए "ऑनलाइन संयुक्त राज्य अमेरिका के अंतर्राष्ट्रीय कॉपीराइट रिलेशंस" के लिए ऑनलाइन खोजें, जिनके साथ संयुक्त राज्य अमेरिका में इस प्रकार के अनुबंध हैं।
    • ईसीओ का उपयोग करने के लिए, अपने ब्राउज़र में पॉप-अप ब्लॉकर को निष्क्रिय करें और तीसरे पक्ष के टूलबार (याहू, गूगल, इत्यादि) को बंद करें।

    चेतावनी

    Video: किसी Whatsapp मैसेज को कैसे कॉपी, एडिट और फेसबुक पर पोस्ट कर

    • प्रपत्र सीओ प्राप्त करने के लिए स्क्रीनशॉट या स्क्रीन इंप्रेशन का उपयोग न करें आप रिक्त आवेदन फॉर्म को कॉपी कर सकते हैं।
    • एक सीओ फॉर्म की प्रति का उपयोग न करें जो आपने एक और रिकार्ड बनाने के लिए बचाया है, क्योंकि प्रत्येक रिकॉर्ड के लिए बार कोड अद्वितीय है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com