ekterya.com

कैसे एक `नाजी व्याकरणिक` हो

"व्याकरण के नाजियां" ऐसे लोग हैं, जो किसी भी समय भाषा के इस्तेमाल पर चुपके से खुद को ठीक कर लेते हैं और इसे ध्यान देने योग्य बनाने के लिए तैयार होते हैं। "व्याकरण के नाजी" होने के नाते यह जरूरी नहीं कि एक बुरी चीज है, हालांकि, लोगों के व्याकरण को सुधारने में आपत्तिजनक और असुविधाजनक हो सकता है। जानें कि कैसे बनने वाला व्यक्ति किसी व्यक्ति को रोकता है ताकि वह स्पेनिश में अपनी दैनिक गतिविधियों पर बात कर और टिप्पणी न कर सके।

चरणों

बीम ए ग्रामर नाजी चरण 1 नामक छवि
1
अध्ययन स्पेनिश बेशक, यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है यदि आप स्पेनिश भाषा के "व्याकरण के नाजी" बनना चाहते हैं। गहराई में भाषा का अध्ययन करने से आपको उस भाषा के उन्नत सिंटैक्स का कौशल और ज्ञान मिलेगा।
  • बीम ए ग्रामर नाजी चरण 2 नामक छवि
    2
    व्याकरण की गलत आदतों को पहचानें जो कि आपने खुद को प्रतिबद्ध किया है देखो अगर तुम कहते हो "क्या मैं कर सकता हूं", "मैं कर सकता हूं" के बजाय? जब आप कुछ करने की अनुमति मांगते हैं अपने आप को सही करें और आप अपनी गलतियों को पहचानना सीखेंगे। आपको अपने बारे में पता होना चाहिए अपना व्याकरण जब आप अन्य लोगों की आलोचना करते हैं
  • एक व्याकरण नाज़ी चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्पीकर क्या कहते हैं, उसे ध्यान से सुनो और उसे कुछ स्पष्ट करने के लिए कहें, अगर आपको इसकी ज़रूरत है। यह सुनिश्चित करेगा कि आप पूरी तरह से समझें कि उन्होंने क्या कहा है और आप उनसे कुछ गलतियों के लिए आलोचना नहीं कर रहे हैं जिन्हें उन्होंने नहीं किया। बेशक, अपनी शिष्टाचार का उपयोग करें और बोलने के दौरान वक्ता को बीच में मत डालें।
  • बीम ए ग्रामर नाजी चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    मानसिक रूप से समीक्षा करें कि स्पीकर क्या कह रहा है, इसका अर्थ जानने के लिए अंग्रेजी भाषा के अपने ज्ञान का उपयोग करें। यदि यह कुछ गलत कहने लगता है, तो आप ने जो कहा होता है (या अंग्रेजी शिक्षक ने क्या कहा होगा) के साथ इसे ठीक करके समस्या का पता लगाने की कोशिश करें। स्पीकर ने जो कहा, उसके बारे में समस्या की पहचान करने के लिए इस प्रक्रिया का उपयोग करें। हालांकि, यदि कोई समस्या नहीं है, तो आपको टिप्पणी करने की आवश्यकता नहीं है



  • बीम ए ग्रामर नाजी चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: Wykrojnik W100

    5
    स्पीकर को अपनी समस्या के बारे में व्याकरण के बारे में बताएं आप इसे अलग-अलग तरीकों से बिना किसी आरोप या परेशान व्यक्ति के समान कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि वह कहते हैं, "मैंने इसे गलती से किया", तो आप दो कारों के शीर्ष पर चोट लगने का नाटक करके एक मजाक बना सकते हैं और जवाब दे सकते हैं "क्या आप सुनिश्चित हैं कि आपने" दुर्घटना "के लिए ऐसा नहीं किया? उसे बेवकूफ की तरह महसूस करने के बिना उसे कहने की कोशिश करें, लेकिन वह कैसे वार्ता के बारे में पता करें।
  • बीम ए ग्रामर नाजी चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    पुस्तकों, पत्रिकाओं, वेब पृष्ठों या समाचार पत्रों में मिले न्यूज़रूम में त्रुटियों का पता लगाएं। हालांकि, आपको प्रकाशक को सूचित करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह पहले ही प्रकाशित है और छोटी त्रुटियों के कारण आपकी सामग्री फिर से प्रकाशित नहीं करेगा। हालांकि, वेब पेज इसे ठीक कर सकते हैं, लेकिन यह भी एक मौका है कि वे नहीं करेंगे।
  • Video: Jak wytłaczać wykrojnikami

    Video: Wykrojnik wielotaktowy

    बीम ए ग्रामर नाजी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    इन मामलों में से किसी एक में अच्छे व्यवहार का प्रयोग करें और किसी तरह पता न करें, क्योंकि लोग आपको एक अभिमानी और अहंकारी व्यक्ति के रूप में देखेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि कोई व्यक्ति अपनी मातृभाषा के रूप में अंग्रेजी नहीं बोलता है, दयालु हो और उनकी मदद करें। यदि आप अच्छा अंग्रेजी बोल सकते हैं और आप उसे समझ सकते हैं, तो उसकी व्याकरण संबंधी त्रुटियों को अनदेखा कर सकते हैं
    • विशेषण के साथ तुलनात्मक संशोधक का उपयोग न करें, या तो "चालू" या "बंद"। एक बहुत ही आम त्रुटि शब्द "अनोखा" है जिसका अर्थ है "अकेला और अपनी तरह का कोई और नहीं", इसलिए ऐसा कहा जा सकता है कि कुछ "अद्वितीय" है या "अद्वितीय नहीं है" आप "बहुत विशिष्ट" या "कम अद्वितीय" नहीं हो सकते, क्योंकि विशिष्टता की कोई अलग डिग्री नहीं है यह कहने की तरह है कि एक प्रकाश "अच्छी तरह से चालू है"
    • यह देखने का एक अच्छा तरीका है कि "नाज़ी व्याकरण" कैसे कार्य करता है यूथट्यूब पर कॉलेज हास्य चैनल में एक ही नाम के वीडियो में है इसके अलावा, आप इस वीडियो के साथ जोर से हंसी कर सकते हैं

    चेतावनी

    • यह निराशाजनक और आक्रामक माना जा सकता है, इसलिए लोगों के व्याकरण को ठीक करने के लिए और जब नहीं, यह जानने के लिए अपने सामान्य ज्ञान का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com