ekterya.com

एक महान शिविर परामर्शदाता कैसे बनें

तो आपने एक परामर्शदाता बनने का फैसला किया है? एक शिविर सलाहकार होने के नाते एक अविस्मरणीय अनुभव है। इन युक्तियों और आपके द्वारा किए गए कार्यों के लिए वास्तविक प्यार के साथ, आप तुरंत सभी के पसंदीदा सलाहकार होंगे।

चरणों

एक महान शिविर परामर्शदाता चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
पता है काम क्या जरूरत पर जोर देता है। एक सलाहकार होने के नाते एक थकाऊ अनुभव है रात में आपको आठ घंटों की नींद नहीं होगी, आप प्रतिदिन स्नान न कर पाएंगे और आप उनके बारे में शिकायत करने में सक्षम नहीं होंगे (कम से कम बच्चों के साथ)। यदि आप इस के साथ मुस्कुरा कर सकते हैं और अपना दिन अपने बच्चों को अपने जीवन का सर्वश्रेष्ठ सप्ताह में से एक दे सकते हैं, तो पढ़ें। यदि नहीं, तो आपको वास्तव में इसका मूल्यांकन करना चाहिए कि आप एक सलाहकार क्यों बनना चाहते हैं यह बहुत मज़ा है, लेकिन यह बहुत काम है यह बड़े लड़कों के लिए डेरा डाले जाने का एक सप्ताह नहीं है, आपको ज़िम्मेदार होना चाहिए और जो भी स्थिति पैदा होती है उसे संभालना चाहिए।
  • एक महान शिविर परामर्शदाता चरण 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    तैयार। प्रत्येक दिन के लिए खुद को तैयार करें और क्या हो सकता है। यदि आप तैयार करते हैं, तो आप कैम्पर्स को तैयार कर सकते हैं। वे कम घबराए होंगे और इस बारे में उत्साहित होने के लिए कुछ है। अपने आप को तैयार करना और कैम्पर्स अनमोल हो जाएंगे और आप कुछ भी संभाल सकेंगे।
  • एक महान शिविर परामर्शदाता चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    प्रशिक्षण पर ध्यान दें अधिकांश शिविरों में एक प्रशिक्षण अवधि होती है, जिसके दौरान आप इस बारे में सब कुछ सीख सकते हैं कि शिविर कैसे संभाला जाता है और आपातकालीन प्रक्रियाएं विचलित हो जाना बहुत आसान है। यह मत करो! आपको नहीं पता है कि आपको इसकी आवश्यकता कब हो। थोड़ा जिमी टहलने के दौरान गिर, तुम नहीं अपने आप को सोच को खोजने के लिए "काश मैं प्रशिक्षण बल्कि गिलहरी देख कर दिया गया है के दौरान ध्यान दिया था।" चाहते हैं
  • एक महान शिविर परामर्शदाता चरण 4 नामक छवि का चित्रण
    4
    अन्य सलाहकारों के साथ दोस्त बनें उन्हें हमेशा के लिए मित्र बनने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यह जरूरी है कि वे साथ आएं, कम से कम यदि परामर्शदाता लड़ रहे हैं, भले ही यह कैम्पों के कानों के बाहर हो, तो वे पता लग जाएंगे। संभवत: आपको अन्य सलाहकारों के साथ थोड़ी सी काम करना होगा और यदि वे दोस्त हैं तो सब कुछ आसान होगा। आप अपने आप को इस स्थिति में नहीं देखना चाहते हैं कि आपको परामर्शदाता के साथ मिलकर कुछ गतिविधियां करनी होंगी।
  • एक महान शिविर परामर्शदाता चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    शिविर की समय-सारिणी को याद रखें और हमेशा आप के साथ इसे लें। आप यह जानना चाहते हैं कि अगला क्या है और अगले समय क्या भोजन है यदि आपके साथ आपका शेड्यूल नहीं है, तो कैंपर्स में से एक पूछता है कि अगले दिन क्या होगा, वे सोचेंगे कि आप अक्षम हैं और आप उनका सम्मान खो देंगे।
  • एक महान शिविर परामर्शदाता चरण 6 को शीर्षक वाली छवि

    Video: 1600 Pennsylvania Avenue / Colloquy 4: The Joe Miller Joke Book / Report on the We-Uns

    6
    कैंपरों के नामों को जानें उदाहरण के लिए, आप के आसपास ब्रिटनी और इसके विपरीत के नाम से जेन बुला जाते हैं, आप उनके सम्मान और चोटों कि पर्याप्त महत्वपूर्ण है कि आप को जानने के लिए के लिए उनके नाम का मन नहीं कर रहे हैं खो देंगे। नाम का खेल बनाओ यदि यह आपकी मदद करता है



  • एक महान शिविर परामर्शदाता चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    कैंपरों के व्यक्तित्व से मिलो आप उनमें से कुछ को प्यार करेंगे, और आप दूसरों को घृणा करेंगे (चुपचाप, ज़ाहिर है)। कुंजी यह जानना है कि वे क्या करने जा रहे हैं आपको पता होना चाहिए कि किसकी लगातार पर्यवेक्षण की आवश्यकता है और जो हमेशा आप कहते हैं आपको पता होना चाहिए कि उनके और गतिविधियों के बीच वे कैसे प्रतिक्रिया देंगे। हर दिन उनमें से प्रत्येक के साथ कम से कम दस मिनट बिताने का प्रयास करें वे आपको और अधिक प्यार करेंगे यदि उन्हें लगता है कि वे ध्यान का केंद्र हैं और आप उन्हें बेहतर समझने की अनुमति देंगे
  • एक महान शिविर परामर्शदाता चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    8
    अपने कैम्परों में मिलकर काम करना हफ्ते के दौरान गतिविधियां करें जो बच्चों को एकजुट समूह बनने में मदद करती हैं। प्रश्न पूछें, बातचीत शुरू और कुछ खेल है कि मदद बच्चों को बेहतर जाना जाता है बन पर फेंक, और कहा कि उन्हें शुरुआती दिनों में एक दूसरे का सामना कर खेल डाल कभी नहीं। आप युद्ध शुरू कर सकते हैं
  • एक महान शिविर परामर्शदाता चरण 9 को शीर्षक वाली छवि
    9
    दिन के अंत में कैम्परों के साथ प्रतिबिंबित करें यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि वे दूसरों और उनके दिन के बारे में क्या सोचते हैं। सो जाने से पहले, हर कोई एक मंडल में बैठकर निम्न में से एक को आज़माएं:
  • सामान्य प्रतिबिंब के लिए: "गुलाब, बटन और कांटा" (आपके दिन का सबसे अच्छा और सबसे बुरा क्या था, और कल से आपको सबसे ज्यादा क्या उम्मीद है)। "यादृच्छिक प्रश्न" (यदि आपके पास कोई सुपर पावर हो, तो क्या होगा?)
  • टीम वर्क के लिए: "सकारात्मक अंक" (कैम्पर्स एक सर्कल में बैठते हैं और उनके पास बैठे व्यक्ति के बारे में कुछ सकारात्मक कहते हैं)। "आम में 3 चीजें" (प्रपत्र जोड़ों और तीन बातें अपने साथी के साथ वे आम में है पता लगाने के लिए और अंत में समूह के साथ साझा करें उन्हें पूछना। यह भी क्लिक्स को तोड़ने के लिए कार्य करता है)।
  • एक महान शिविर परामर्शदाता चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    बुद्धिमानी से अपने ब्रेक का उपयोग करें एक झपकी ले लो, स्नान, अभिशाप। अगर आपको यह करना है तो कागजी कार्य करना यदि अन्य सलाहकारों ने एक ही समय में टूट कर दिया है, तो फिल्मों पर जाएं। याद रखें कि यह आपका वक्त है, जो आपको लगता है वह आपको खुश कर देगा और आपको अगले मोड़ के लिए ऊर्जा देगा।
  • एक महान शिविर परामर्शदाता चरण 11 नाम वाली छवि
    11
    एक महान समय है यह बहुत काम की तरह लग सकता है, लेकिन आप उनके जीवन को बदल देंगे। यह एक कैम्पर को देखने के लिए प्रभावशाली है, जो शुरुआत में चुप था, कोने पर बैठे, अन्य कैम्परों के साथ मिलकर, या उन्होंने जो सीखा है उसे देखकर। आप एक सकारात्मक भूमिका मॉडल हैं पीठ पर अपने आप को एक पॅट दें
  • युक्तियाँ

    • जल्दी से समूह तोड़ो यह अनिवार्य है कि छोटे समूह हैं सुनिश्चित करें कि आप जितना संभव हो उतना उन्हें मिलाएं। दोपहर के भोजन के दौरान अलग-अलग लोगों के साथ बैठने की कोशिश करें या उनको किसी के साथ जोड़ दो, जिनके साथ वे आम तौर पर बात नहीं करेंगे। इसे बल न दें हर कोई एक बेहतर दोस्त नहीं होगा, इसे स्वीकार करें: बस सुनिश्चित करें कि आपका समूह एक साथ काम करता है।
    • शिविर के सभी गाने जानें यदि आप गलत कविता गाते हैं तो आप मूर्ख लगेंगे।
    • मुस्कान और पकड़ो। आप थक चुके होंगे, भूख लगी है और आप कभी मजाकिया महसूस करेंगे यदि आप शिकायत करते हैं, तो आपका कैम्पर्स ऐसा ही करेंगे यदि आप अपनी आत्माओं को कम करते हैं, तो वे कुछ नहीं करेंगे और वे दुखी होंगे। सलाहकार दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कलाकारों में से एक हैं। परामर्शदाता हम सब का अनुकरण करना चाहिए, जो चार घंटे सोया है ज़हर आइवी लता है, साफ कपड़े एक सप्ताह में नहीं पहना है और अभी भी सुबह में बिस्तर से बाहर कूद और शिविर गाने गा उठो।
    • कैंपरों के साथ दोस्त बनें, लेकिन उनको ऐसा करना न दें जो वे चाहते हैं। कैंपर का इलाज करता है जो आपके तंत्रिकाओं को किनारे पर रखता है, जिस तरह से आपको पसंद है असल में, पसंदीदा नहीं है
    • ओडीआईओएसओ कैंपर के लिए तैयार हो जाओ आपके पास एक होगा वह कैंपर है जो सोचता है कि वह स्मार्ट है, देर से सोता है और आपको शाप देता है। जानें कि यह कैसे अनुशासन देना है और इसे अन्य कैम्परों को अपने खराब रवैये से दूषित होने से कैसे रोकें।
    • यदि आप निराश्रित चुटकुले की अनुमति देते हैं, तो आपके कैम्पर्स आपको और अधिक प्यार करेंगे, और अगर आपको किसी को चोट न पड़े तो आपको परेशानी नहीं होगी।

    चेतावनी

    • आलसी मत बनो! बच्चों के साथ बातचीत न सिर्फ उन्हें बताएं कि क्या और कैसे काम करें, उन्हें भी करें! (प्ले यू, तैराकी, फुटबॉल खेलते हैं, आदि) यह आपके दिन बहुत अधिक मज़ा भी कर देगा। इसके बारे में सोचें कि वह आपको व्यायाम करने के लिए भुगतान कर रहे हैं
    • मत सोचो कि यह शिविर का सिर्फ एक और वर्ष होगा। अब आपको उन सभी चीजों की योजना बनाने की ज़िम्मेदारी होगी जो आपको मिली थी। यदि आप इसे अपने बचपन के विस्तार के लिए कर रहे हैं, तो ऐसा मत करो।
    • RACTIVO के बजाय सकारात्मक बनें आशा करते हैं कि क्या होने वाला है और तदनुसार योजना बना रहा है।
    • आप एक आदर्श हैं, तो इस तरह से कार्य करें। बच्चों, विशेष रूप से सबसे कम उम्र के लोग, जो आप करते हैं, करेंगे। इस बारे में सोचें कि आप कैसे चाहते हैं कि बच्चों ने इस तरह से व्यवहार किया और कार्य किया। पेशेवर न हों और न केवल बच्चों के सामने, बल्कि उनके साथ भी।
    • कभी अपने आप को एक पर्यटक के साथ अकेले मिल जाए, दरवाजा खुला रखने और हमेशा एक गवाह है, खासकर अगर यह विपरीत सेक्स है, क्योंकि वे बता सकते हैं अपने माता-पिता कुछ है कि सच नहीं है और मुसीबत में आप प्राप्त कर सकते हैं किया था। इसके अलावा, शारीरिक संपर्क से बहुत सावधान रहें, भले ही आप मैत्रीपूर्ण रहे हों। बच्चों को चिल्लाया जाता है कि "मुझे वहाँ नहीं छूएं" या किसी को बताने के लिए। बच्चों को बहुत प्यारा हो सकता है, लेकिन अपने काम और प्रतिष्ठा, साथ ही साथ कैंपर की रक्षा के लिए अपनी दूरी रखो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com