ekterya.com

दूरसंचार सलाहकार कैसे चुनें

एक दूरसंचार सलाहकार आपकी कंपनी की दूरसंचार आवश्यकताओं का मूल्यांकन और प्रबंधन करेगा और सुधारों या नई प्रौद्योगिकियों पर सिफारिशें करेगा जो कि उपयोग किए जाने चाहिए। एक अच्छा दूरसंचार सलाहकार आपको पैसे बचाने और संचार प्रणालियों के उपयोग को अधिकतम करने में सहायता करेगा। ये सलाहकार आपको दूरसंचार समस्याओं को हल करने के लिए एक पेशेवर राय और डेटा सिस्टम, तकनीकी कौशल, नेटवर्क ज्ञान और विचारों में उनका अनुभव देंगे। अपने अनुभव की समीक्षा, मामले के अध्ययन और संदर्भों की समीक्षा करने के साथ-साथ यह भी मूल्यांकन करने के लिए कि आपके दरों और सेवाओं की आपकी कंपनी की तकनीक और आपके बैलेंस पर कैसे प्रभाव होगा, एक दूरसंचार सलाहकार चुनें।

चरणों

विधि 1
दूरसंचार सलाहकार के अनुभव का मूल्यांकन करें

एक टेलीकॉम सलाहकार चरण 1 चुनें शीर्षक वाला छवि
1
संभावित सलाहकार की वेबसाइट देखें यह आपको उस समय का एक विचार देगा जो आप व्यवसाय में रहे हैं और आपकी कंपनी का आकार।
  • दूरसंचार सलाहकार खोजें जो आपके संगठन की आकार और जरूरतों को पूरा करता है उदाहरण के लिए, यदि आप कई शाखाओं के साथ बड़ी कंपनी है, तो आपको एक कंपनी की आवश्यकता होगी जो केवल एक के बजाय कई सलाहकार हैं।
  • एक टेलीकॉम सलाहकार चरण 2 चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    उसे दूरसंचार में विशेषज्ञता के अपने क्षेत्रों के बारे में पूछें। कुछ सलाहकार डेटा सिस्टम और नेटवर्क में विशेषज्ञ होंगे, जबकि अन्य आईपी सिस्टम (वीओआईपी) पर आवाज अनुप्रयोगों के साथ और अधिक परिचित होंगे और दूसरों को ऑडिट और सिफारिशों को करना पसंद करेंगे।
  • एक सलाहकार खोजें जिसका अनुभव आपकी कंपनी की आवश्यकताओं को पूरा करता है उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी संपूर्ण दूरसंचार प्रणाली की मरम्मत करना चाहते हैं, तो एक ऐसे सलाहकार का पता लगाएं, जिसकी इस में अनुभव है।
  • एक टेलिकॉम कंसल्टेंट चुनें चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    ऐसे क्षेत्रों की जांच करें जिनमें दूरसंचार सलाहकार विशेषज्ञ हैं। आपको पता होना चाहिए कि कौन-से क्षेत्र और क्षेत्र संभव सलाहकारों ने काम किया है।
  • एक टेलिकॉम सलाहकार चरण 4 चुनें शीर्षक वाली छवि
    4
    एक सलाहकार के साथ काम करें जिसका आपके व्यापार के बाजार में अनुभव है उदाहरण के लिए, यदि आपका व्यवसाय स्वास्थ्य से संबंधित है, तो एक सलाहकार की तलाश करें जिसने अस्पतालों, फार्मास्यूटिकल या बीमा कंपनियों में काम किया है
  • विधि 2
    दूरसंचार सलाहकार के संदर्भों का मूल्यांकन करें

    एक टेलिकॉम परामर्शदाता चरण चुनें
    1
    संदर्भ और सिफारिशों के लिए पूछें अपने दूरसंचार आवश्यकताओं के बारे में अपने पेशेवर संपर्कों के नेटवर्क से बात करें। आपके सहयोगी उन सलाहकारों की सिफारिश कर सकते हैं जिनके साथ उन्होंने काम किया है।
  • एक टेलीकॉम सलाहकार चरण 6 चुनें
    2
    एक जांच करो वर्तमान में लगभग सभी कंपनियों और सलाहकारों की इंटरनेट पर प्रतिष्ठा है। इंटरनेट पर अनुशंसाएं, आलोचनाएं और अन्य जानकारी देखें
  • एक टेलीकॉम सलाहकार चुनें
    3
    बेहतर व्यवसाय कार्यालय (बीबीबी) में सलाहकारों की प्रतिष्ठा की जांच करें BBB वेबसाइट, bbb.org, ग्राहक और व्यावसायिक आलोचना पर नज़र रखता है और दावा या दावों का उल्लेख करता है।



  • एक टेलिकॉम कंसल्टेंट चुनें चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    4
    अनुरोध संदर्भ एक सलाहकार जो आपकी कंपनी में काम करना चाहता है, वह अपने मौजूदा या पूर्व ग्राहकों की संपर्क जानकारी देने के लिए तैयार होगा।
  • एक टेलिकॉम सलाहकार चरण 9 चुनें
    5
    पता लगाएँ कि क्या सलाहकार ने अपने काम में सफलताओं और चुनौतियों से संबंधित एक दूरसंचार मामले का अध्ययन प्रकाशित किया है। मामले के अध्ययन दूरसंचार सलाहकारों को अपने अनुभव को प्रकाशित और प्रचारित करने की अनुमति देते हैं।
  • विधि 3
    दूरसंचार सलाहकार की दरों का मूल्यांकन करें

    एक टेलिकॉम कंसल्टेंट चुनें चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक बजट सेट करें निर्णय लेने से पहले आपकी कंपनी एक दूरसंचार परामर्श पर खर्च करने के लिए तैयार राशि का निर्धारण करें आप अपने समय बर्बाद सलाहकारों से बात नहीं करना चाहते जो आपके बजट से बाहर हैं
  • एक टेलिकॉम कंसल्टेंट चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा अनुरोधित सेवाओं के लिए आपका बजट उचित है। यदि आपको कोई सलाहकार नहीं मिल सकता है जो आपके बजट के भीतर काम करना चाहता है, तो आप संभवतः बहुत कम पैसे के लिए बहुत ज्यादा पूछ रहे हैं।
  • एक टेलिकॉम कंसल्टेंट चुनें
    3
    दर प्रति परियोजना या एक घंटे की दर के लिए खोजें कई सलाहकार नीचे भुगतान के साथ-साथ एक घंटे की दर के लिए काम करेंगे। सुनिश्चित करें कि आपका लेखा सलाहकार के बिलिंग मोड से मेल खाता है
  • एक टेलिकॉम सलाहकार चरण 13 का शीर्षक चित्र
    4
    मुफ़्त मूल्यांकन या विश्लेषण प्राप्त करें कई दूरसंचार सलाहकार आपकी आवश्यकताओं का मूल्यांकन करेंगे और आपको काम का दायरा और इसके संबंधित लागत का प्रस्ताव देंगे।
  • युक्तियाँ

    • संभावित दूरसंचार कंपनियों के मूल्यांकन और साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू करने से पहले अपनी कंपनी की सलाह देने की जरूरतों की पहचान सुनिश्चित करें। आपके द्वारा अनुरोधित सेवाओं के बारे में ज्ञान, अपनी समयसीमा और बजट, साथ ही जानने के लिए कि आपकी कंपनी की सफलता के बारे में क्या विचार आपको सूचित दूरसंचार सलाहकार चुनने में मदद करेगा।

    चेतावनी

    Video: The Great Gildersleeve: Gildy Proposes to Adeline / Secret Engagement / Leila Is Back in Town

    • याद रखें कि सस्ते महंगा है। यद्यपि आप परामर्शदाता के साथ काम करने का मोहक हो सकता है जो सबसे कम दर प्रदान करता है, सुनिश्चित करें कि आपको अपनी आवश्यकता वाली सेवा की मात्रा और गुणवत्ता मिलती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com