ekterya.com

कैसे एक अच्छी नौकरानी होना

घर को साफ करने के लिए आपको जीने के लिए बहुत खुशहाल जगह मिलेगी, और आप अपने दोस्तों को आमंत्रित करने से डर नहीं पाएँगे, जो एक प्लस है! चिंता न करें: सफाई के लिए अराजकता से बाहर घर लेना एक बड़ा काम हो सकता है, लेकिन उसके बाद से इसे "रखते हुए" साफ हो सकता है।

चरणों

छवि एक अच्छा हाउसकीपर चरण 1 शीर्षक से
1
प्रतिदिन पंद्रह मिनट, वे तुम्हें सचमुच घर साफ करने के लिए नहीं ले जाएगा। मुख्य क्षेत्रों, प्रवेश द्वार, लिविंग रूम, डाइनिंग रूम और रसोईघर के चारों ओर घूमने से शुरू करें - पहले सभी कचरे को इकट्ठा करें गंदे व्यंजन लें और उन्हें सिंक में डालकर बाद में धो लें। सुनिश्चित करें कि आप तालिकाओं और अन्य फर्नीचर के किनारों पर ध्यान दें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई कचरा शेष नहीं है।
  • छवि एक अच्छा हाउसकीपर चरण 2 शीर्षक से

    Video: पति पत्नी का रिश्ता - पति और पत्नी का रिश्ता खूबसूरत होता है - Pati Patni Ka Rishta - Monica Gupta

    2
    हर कोई "काला छेद" है: ऐसे स्थान जहां कागज और अव्यवस्था एकत्रित होती है। एक आकर्षक टोकरी इन्हें व्यवस्थित करने का एक तरीका है जब तक कि आपके पास फाइल करने का समय नहीं है। लेकिन "ब्लैक होल" से निपटने के लिए प्रत्येक दिन कुछ मिनट लगाना सुनिश्चित करें!
  • छवि एक अच्छा हाउसकीपर चरण 3 शीर्षक से
    3
    कमरे के चारों ओर देखो: "ब्लैक होल" को सॉर्ट करें, स्पिंज तकिए, अखबारों और पत्रिकाओं को दूर या रीसायकल करें। आप फर्श को साफ करने के लिए बाद में लौट आएंगे।
  • एक अच्छा हाउसकीपर चरण 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    चूंकि हम सभी को खाना है, इसलिए पता करने के लिए अगला क्षेत्र रसोईघर होना चाहिए। सतह से शुरू करें सब कुछ साफ और मेज पर या उनके closets या दराज में रख दें। अपने हाथों को संवेदनशील हैं, तो रबर के दस्ताने की एक जोड़ी पहनते हैं। फिर धूल और गंदगी एक नम स्पंज के साथ मेज की सतह में पाया साफ। खाद्य उत्पादों के दाग हैं, तो इसमें सहायता करने के लिए एक जादू इरेज़र उपयोग करता है। आप मेज की सतह कीटाणुओं और भोजन निर्माण को हटाने के लिए काउंटर पर स्वच्छ कटौती पर जादू रबड़ के निशान एक कटिंग बोर्ड (जो कभी नहीं की सिफारिश की है) के रूप में उपयोग करना चाहते हैं। बस जादू इरेज़र को देखो यह करने के बाद, आप कैसे गन्दा देखेंगे। (जादू इरेज़र और इनमें से विकल्पों की सलाह के समुचित उपयोग के लिए अनुभाग चेतावनी देखें।) लिख कर रख लें, यदि आप एक काटने बोर्ड है, एक सस्ते अगली बार जब आप की दुकान में हैं मिलता है। मेज पर सीधे कटौती कभी नहीं। मोम सतहों उन्हें नए और प्रतिभाशाली हो बनाता है लेकिन यह शायद इस सफाई से लोगों में अधिक परिचित के लिए है। (श्रीमती मेयर की काउंटरटॉप स्प्रे का उपयोग करने के लिए आसान है और उज्ज्वल और सुखद गंध छोड़ देता है।)
  • छवि एक अच्छा हाउसकीपर चरण 5 शीर्षक से
    5
    फिर, ओवन / स्टोव कवर को साफ करें।
  • एक अच्छा हाउसकीपर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    सूची के आगे रेफ्रिजरेटर के दरवाजे हैं। यह एक अतिरिक्त कदम हो सकता है और किसी अन्य समय पर किया जा सकता है। हालांकि, अधिकांश लोग नियमित रूप से अपने रेफ्रिजरेटर को साफ नहीं करते हैं इससे चिपचिपा खाद्य पदार्थ हो सकते हैं जो साफ करने के लिए कठिन हैं, फ्रिज के पीछे के टुकड़ों में और दराज में, और यदि भोजन बहुत लंबे समय तक बचा है, तो यह बग को आकर्षित करेगा। फ्रिज के पुराने भोजन को निकालें, समाप्ति की तारीखों को जांचें, जादू इरेज़र के साथ अलमारियों को साफ करें, दराज निकालें और उन्हें साफ़ करें। हर बार जब आप अपना फ्रिज खोलते हैं तो आप एक बड़ा अंतर देखेंगे
  • एक अच्छा हाउसकीपर चरण 7 नाम वाली छवि
    7
    शुष्क और चमकदार सतहों के साथ, उनमें कितना वास्तव में वहाँ रहने की जरूरत थी? एक सुविधाजनक स्थान में अधिकांश चीज़ें रखो जब तक आप वास्तव में जरूरत है, बाकी अपने चमकदार मेज या सतह पर वापस रख दिया और मेज पर एक अच्छा मेज़पोश, कभी कभी भी फल का एक सजावटी कटोरा या एक संयंत्र है, तो डाल आपके पास एक है
  • एक अच्छा हाउसकीपर चरण 8 नामक छवि का शीर्षक
    8
    यदि आपके पास कुछ अतिरिक्त मिनट हैं, तो उपकरणों के मोर्चे को साफ करें। एक और अवसर पर अलमारियाँ के सामने बनाओ, लेकिन यदि यह हैंडल या बटन के आसपास गंदी दिखता है, तो कम से कम उन्हें पास दें
  • एक अच्छा हाउसकीपर कदम 9 शीर्षक वाली छवि चरण 9



    9

    Video: आओ पूरा खोलकर डाल दो पीछे से मैं तैयार हूँ !! Dehati India Full Comedy Funny Video

    रसोई मंजिल को स्वीप और एमओपी करें हम यहां पूर्णता की तलाश नहीं कर रहे हैं!
  • एक अच्छा हाउसकीपर चरण 10 नाम वाली छवि
    10
    अगर सर्दी का मौसम करीब है, तो उनमें से बचने के सबसे आसान तरीकों में से एक 10% ब्लीच समाधान के साथ हैंडल्स को साफ करना है। रसोई और बाथरूम की डिस्टिनक्टिंग के लिए यह भी अच्छा है। आपको दुकान में पहले से ही बनाये गये महंगे फॉर्मूले खरीदने की ज़रूरत नहीं है। लागत के 1/20 के लिए आप इसे खुद कर सकते हैं!
  • छवि एक अच्छा हाउसकीपर चरण 11 शीर्षक से
    11
    अगले कदम बाथरूम है एक स्वच्छ बाथरूम आपके घर में लोगों को बहुत अधिक आरामदायक महसूस करता है, जबकि एक गंदे व्यक्ति के पास एक विशाल "युक" प्रभाव होता है। पहले बाथरूम की सतहों को साफ करें उन चीजों को रखो जो आप निरंतर कहीं और नहीं उपयोग करते हैं। उन लोगों को दिखाने के लिए एक आकर्षक तरीका खोजें, जो आप उपयोग करते हैं। बाथरूम बहुत छोटे हैं, यहां तक ​​कि एक छोटे से अव्यवस्था के साथ भी बदसूरत नहीं हैं एक ग्लास क्लीनर के साथ एक चीर या कागज तौलिया सामान्य रूप से आईना, अन्य सतहों और सामान को साफ करेगा। इससे आपके मेहमानों को एक अच्छा प्रभाव मिलेगा अंत में, स्पंज और तौलिए को गुना और कपड़े के साथ फर्श को साफ करें और उसे कपड़े धोने की टोकरी में डाल दें।
  • छवि एक अच्छा हाउसकीपर चरण 12 नामक छवि
    12

    Video: नौकरानी को मनाकर मालिक ने ठोक दिया !! Dehati India Full masti Comedy Funny video 2017

    वापस लिविंग रूम और डाइनिंग रूम में जाएं उन पर तालिकाओं, अलमारियों और वस्तुओं की धूल निकालें यह लोगों को आपके घर का एक बेहतर प्रभाव देता है और एलर्जी को रोकने में मदद करता है। यदि आइटम को धोया जा सकता है (जैसे कांच की सजावट), तो उन्हें हटा दें और फिर उन्हें धो लें और उन्हें वापस लाने से पहले उन्हें पूरी तरह से सूखा दें। आप आने वाले दिनों में कंपनी आशा करते हैं, और समय है, चमकाने लकड़ी और कांच एक बहुत अच्छा (स्पर्श है, लेकिन कांच और लकड़ी के लिए पालिशगर के एक ही प्रकार का उपयोग कभी नहीं। नींबू तेल लकड़ी क्लीनर लिए सबसे अच्छा है इस तरह चमक, कांच के रूप में कांच,। उत्पादों की गंध वे क्लीनर के रूप में दुकानों को बेचने कष्टप्रद है, तो आप अपने खुद के क्लीनर कर सकते हैं। वहाँ श्रीमती मेयर की के रूप में है कि गैर विषैले और अगर बहुत प्रभावी रहे हैं उत्पादों के कई प्रकार के होते हैं, ।)
  • छवि एक अच्छा हाउसकीपर चरण 13 के शीर्षक से
    13
    अंतिम कदमों में से एक फर्श को छिपाना और छलनी करना है और सभी कालीनों का निर्वात है
  • एक अच्छा हाउसकीपर चरण 14 को शीर्षक वाली छवि
    14
    अंतिम कदम कपड़े धोने के लिए है
  • एक अच्छा हाउसकीपर चरण 15 के शीर्षक वाला छवि
    15
    तुमने किया
  • युक्तियाँ

    • गर्म स्थानों की जांच करें कि वे लापरवाह नहीं हैं। (जैसे जन्म प्रमाणपत्र के रूप में चीजों को स्थायी रूप से उपयोग करते हैं, के लिए एक जब तक आप विकल्प का चयन में उन लोगों को रखने के लिए: अपने दस्तावेज़ों के लिए - शायद एक फ़ोल्डर, या उनमें से एक सेट है, या एक फ़ाइल बॉक्स - एक फाइल सिस्टम का विकास बैंक में एक सुरक्षित), और हर महीने दर्ज किए जाने वाले चीजों के लिए, जैसे कार्यालय / रेगिकोओ से चालान और कागजी कार्रवाई।
    • प्रत्येक सप्ताह, अपने घर के एक नए क्षेत्र में एक दिन थोड़ी देर के लिए समर्पित करें - एक कोठरी, एक कोठरी या कैबिनेट थोड़ा सा, आप इसे प्राप्त करेंगे!
    • मैजिक इरेज़र का एक विकल्प बेकिंग सोडा और पानी से बना एक साधारण पेस्ट हो सकता है। इस पेस्ट का उपयोग हल्के से साफ़ सतहों में हो सकता है जो दाग हो सकते हैं। हालांकि, जादू इरेज़र वास्तव में अच्छी तरह से काम करता है कि फ्रिज के प्रिंटों से तेल निकालने के लिए, हैंडल और घुटनों और दरवाजे के फ्रेम के आसपास।
    • यदि आपको खिलौनों या पत्रिकाओं जैसे किसी भी अधिक वस्तु के माध्यम से जाना चाहिए, तो उन्हें प्लास्टिक के रखरखाव या शेल्फ में निवेश करने में मदद कर सकते हैं ताकि उन्हें व्यवस्थित और जमीन से बाहर रखा जा सके।
    • यदि आप एक ही दिन में सभी कार्यों को पूरा नहीं कर सकते हैं, तो प्रत्येक दिन 2 करने का प्रयास करें जब तक कि आप उन्हें पूरा नहीं कर लेते। घर साफ करना सबसे जटिल कार्य है, इसे साफ रखने के लिए आसान हिस्सा है।
    • उस स्थान पर एक कचरे को रखें जहां आप बहुत कचरा इकट्ठा कर सकते हैं। रसोई घर में एक के लिए इसके अलावा, आप कॉफी टेबल के पास एक है, जहां कंप्यूटर है, या कक्ष (पुराने अखबारों, ऊतकों या भोजन के रैपर के लिए) चाहते हो सकता है।
    • यदि आपके पास एक पालतू जानवर है जो बाल शेड देता है, तो हर दिन या दो फर्नीचर को साफ करने के लिए मत भूलना। यह बेहतर गंध और एलर्जी की संभावना को कम करेगा। उल्लेख करने के लिए नहीं, कि आपके मेहमान एनामा बालों के साथ एक कुर्सी या सोफे पर बैठना पसंद करेंगे।
    • चूंकि यह लेख "कैसे एक अच्छा गृहिणी होना है" के बारे में है, अगर आप किसी के घर की सफाई कर रहे हैं, तो उनसे यह पूछने के लिए ध्यान रखें कि वे कहां चाहते हैं कि आप उन्हें चीजों को साफ करते समय रख दें। यह निषिद्ध क्षेत्रों (जैसे कि कुछ लोगों के लिए बेडरूम, या कार्यालय, दूसरों के लिए) के बारे में पूछता है
    • यदि आप गलती से कुछ तोड़ते हैं या किसी तरह किसी और के घर में कुछ नष्ट कर देते हैं, तो इसे एक तरफ रखकर और मालिक को सूचित करें। यदि आप कर सकते हैं, वस्तु को बदलने की संभावना प्रदान करें, चाहे कितना छोटा हो। अगर चीनी मिट्टी के बर्तनों, या अन्य दुर्लभ स्मृति चिन्ह जैसी कुछ चीजें हैं, तो आप शायद इस स्थिति से बचने के लिए उनसे दूर रहना चाहेंगे।
    • अगर चूहों या कीड़ों के सबूत हैं, तो मालिक को सूचित करें और उसे किस प्रकार के कीट नियंत्रण का उपयोग करने पर उसका निर्णय लेना चाहिए। कभी भी मूसुट्रैप नहीं लगाइए या कहीं कीटनाशक का प्रयोग न करें, खासकर अगर बच्चों के आस-पास हो।
    • इस तरह के छोटे छूता है घर के मालिक प्रभावित करेगा और अपने काम यह सुनिश्चित: baseboard और दरवाजा पैनलों शेक्स छत पंखे या झरोखों शेक्स, पॉलिश लकड़ी सतहों छत से मकड़ी के जालों को दूर या फर्नीचर, दीवारों और दरवाजों के निशान को साफ़ करें, साफ़ करें और सिंक को उज्ज्वल छोड़ दें, ड्रायर से लिंट साफ करें और इनके जैसे अन्य त्वरित कार्य करें। विवरण एक बड़ा फर्क पड़ता है!

    चेतावनी

    • पैकेज पर संकेत के रूप में हमेशा साफ मास्टर इरेज़र का उपयोग करें। ये बहुत घर्षण हैं और सतहों से पेंट निकाल सकते हैं और मैट फिनिश छोड़ सकते हैं। हमेशा निर्देश पढ़ें और रबर के दस्ताने का उपयोग करें।
    • कुछ रसायन मनुष्य और जानवरों के लिए खतरनाक हो सकते हैं हमेशा निर्देशों और चेतावनियों को पढ़ें और उन्हें केवल संकेत के रूप में उपयोग करें।
    • यदि आपको कोई काम पूरा करने के लिए एक सीढ़ी का उपयोग करना है, तो सुनिश्चित करें कि आप एक फ्लैट और स्थिर सतह पर हैं, और हमेशा सावधान रहें। यदि आवश्यक हो तो सीढ़ी को स्थिर करने में मदद करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रबड़ के दस्ताने
    • कुछ पुराने टुकड़े
    • पेपर तौलिए
    • ग्लास क्लीनर
    • साफ मास्टर जादू Erasers
    • एक नाव या कचरा बैग
    • एक झाड़ू और एक कूलर
    • एक एमओपी
    • एक प्रकार के बरतन
    • और अगर आपके पास एक कालीन है तो एक वैक्यूम क्लीनर
    • असाइनमेंट पूरा करने के लिए अपने समय के कम से कम 1 घंटे आरक्षित करें बेशक, समय घर के आकार के आधार पर भिन्न होगा और यह कितना गंदे है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com