ekterya.com

परमाणु चिकित्सा तकनीशियन कैसे बनें

यदि आप चिकित्सा में कैरियर की तलाश में हैं, लेकिन डॉक्टर बनना नहीं चाहते हैं, तो आप परमाणु चिकित्सा तकनीशियन बन सकते हैं। यदि आप इस पेशे में रुचि रखते हैं, तो समझना महत्वपूर्ण है कि परमाणु चिकित्सा क्या है और यह कैसे काम करती है। रेडियोधन उत्सर्जन परमाणु, जिन्हें रेडियोन्यूक्लाइड्स कहा जाता है, रोगों का निदान और इलाज करने के लिए उपयोग किया जाता है। इस रेडियोन्यूक्लाइड को रेडियोरोफॉम्यूटिकल में परिवर्तित कर दिया जाता है, जिसे तब परमाणु चिकित्सा तकनीशियनों द्वारा प्रशासित किया जाता है। रेडिफॉर्मास्यूटिकल के प्रशासन के बाद, तकनीशियन निदान इमेजिंग उपकरण संचालित करते हैं। यह उपकरण रेडियोधर्मास्यिकी द्वारा उत्सर्जित विकिरण की मौजूदगी का पता लगाता है और निदान करता है। इस विकिरण की मौजूदगी बीमारियों वाले क्षेत्रों को दर्शाती है।

चरणों

एक स्वास्थ्य निरीक्षक चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि

Video: Calling All Cars: The Grinning Skull / Bad Dope / Black Vengeance

1
अपने आप को शिक्षित और ट्रेन एक से चार साल के बीच अंतिम परमाणु चिकित्सा तकनीशियनों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम। डिग्री के आधार पर आप इन कार्यक्रमों को प्राप्त करना चाहते हैं, सामुदायिक कॉलेजों और पारंपरिक विश्वविद्यालयों जैसे डिप्लोमा या डिग्री प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों में शारीरिक विज्ञान, विकिरण के संपर्क में होने वाली सुरक्षा, जैविक प्रभाव, विकिरण जोखिम के खिलाफ संरक्षण, रेडियोधर्मास्यिकी का उचित उपयोग, कंप्यूटर अनुप्रयोग और स्कैनिंग तकनीक और प्रक्रियाएं शामिल हैं।
  • शीर्षक आवश्यक नहीं है लेकिन परमाणु चिकित्सा तकनीशियनों और उनके नियोक्ताओं के लिए एक उद्योग मानक माना जाता है कुछ ऐसी संस्थाएं हैं जो इन खिताब की पेशकश करती हैं, जैसे कि अमेरिकन रेजिस्ट्री ऑफ रेडियोलॉजिक टेक्नोलॉजिस्ट्स और न्यूक्लियर मेडिसिन टेक्नोलॉजी सर्टिफिकेशन बोर्ड। यदि आप शीर्षक प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको अपने आप को एक समझ परीक्षा में प्रस्तुत करना होगा।
  • एक लोन ओरिनेटर के चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    एक लाइसेंस प्राप्त करें एक लाइसेंस प्राप्त करने की आवश्यकताएं राज्य से भिन्न होती हैं आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि जब आप लाइसेंस प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप आवश्यकताओं को समझते हैं।
  • मूल स्तर के तकनीशियनों के पास कई पद उपलब्ध हैं, जिनमें तकनीशियन भी शामिल हैं जिनकी विशेषता परमाणु कार्डियोलॉजी या पॉज़िट्रॉन एमिशन टोमोग्राफी द्वारा स्कैनिंग है। आप दूसरों के लिए एक प्रशिक्षक के रूप में भी काम कर सकते हैं जो आपकी परमाणु चिकित्सा तकनीशियन योग्यता प्राप्त करना चाहते हैं। कुछ तकनीशियन अस्पतालों के लिए काम नहीं करते हैं बल्कि वे चिकित्सा उपकरणों या कंपनियों के लिए काम करते हैं जो कि रेडियॉफसाफ्टिकल्स का निर्माण करते हैं। एक अन्य विकल्प एक विकिरण अधिकारी बनना है और अस्पताल या नियामक एजेंसी के लिए काम करना है।
  • Video: SCP-939 With Many Voices | Keter class | Predatory / auditory / nocturnal scp




    एक जिला अटार्नी चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    शीर्षक का अद्यतन शीर्षक को बनाए रखने के लिए आपको निरंतर अध्ययन के घंटे पूरा करना होगा। यह इस पेशे को शामिल करने वाली प्रौद्योगिकी के निरंतर परिवर्तन की वजह से है
  • अनुभव के संचय के कारण इस क्षेत्र में अग्रिम संभव है। कुछ पदों में पर्यवेक्षी पदों और प्रमुख तकनीशियन शामिल हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आप कई नैदानिक ​​विधियों में प्रशिक्षित हैं तो आप अपने क्षेत्र में रोजगार की संभावना और अग्रिम वृद्धि करेंगे।
    • यदि आपके पास पहले से ही एक डिप्लोमा या डिग्री है तो आपको अस्पताल के शीर्षक कार्यक्रम को नामांकन और पूरा करने की आवश्यकता होगी जिसके लिए आप काम करते हैं।
    • रोगियों के उचित निदान करने के लिए आपको खुदरा होना चाहिए।
    • एक नाजुक स्थिति के दौरान मरीजों और परिवार के साथ उचित रूप से संबंधित होने के लिए आपके पास अच्छे संचार कौशल होंगे।

    चेतावनी

    • आप बिना सीधी पर्यवेक्षण के स्वतंत्र रूप से काम कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com