ekterya.com

एक फार्मास्युटिकल तकनीशियन कैसे बनें

फार्मास्यूटिकल तकनीशियन जानकारी और प्रसंस्करण नुस्खे प्रदान करके फार्मासिस्टों की मदद करते हैं। दवा उद्योग लगातार बढ़ता है, और अगले कुछ सालों में फार्मेसियों की संख्या में बढ़ोतरी के रूप में, फार्मास्युटिकल तकनीशियनों की बढ़ती मांग होगी यह लेख एक फार्मास्युटिकल तकनीशियन बनने के लिए आवश्यक शिक्षा और प्रमाणीकरण आवश्यकताओं के बारे में जानकारी प्रदान करता है, साथ ही साथ एक फार्मेसी में रोज़गार कैसे प्राप्त करें

चरणों

एक फार्मेसी तकनीशियन बनें I
1
पता करें कि नौकरी पर क्या असर पड़ता है एक दवा तकनीशियन के रूप में, आप रोगियों के लिए दवाएं और अन्य स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों को उपलब्ध कराने के लिए लाइसेंसधारी फार्मासिस्ट की सहायता के लिए तैयार रहेंगे। आपके काम में पूर्णकालिक या अंशकालिक कार्यक्रम पर दवाओं की गिनती और मापने, आविष्कारों का प्रबंध करना, और फार्मास्यूटिकल खुराक के रूपों को पूरा करना शामिल है।

विधि 1

शिक्षा आवश्यकताओं
एक फार्मेसी तकनीशियन बनें शीर्षक वाली छवि चरण 2
1
इसमें उच्च शिक्षा प्रमाण पत्र है एक फार्मास्युटिकल तकनीशियन के रूप में नौकरी की तलाश करने के लिए, उच्च शिक्षा प्रमाणपत्र या शिक्षा के समान स्तर की आवश्यकता है।
  • एक फार्मेसी तकनीशियन बनें चित्र 3
    2
    एक मान्यता प्राप्त व्यावसायिक या तकनीकी कॉलेज में फार्मेसी तकनीशियन कार्यक्रम में नामांकित करें कार्यक्रम आम तौर पर पिछले एक साल से हैं, और आप फार्मेसी तकनीशियन प्रमाणन बोर्ड (पीटीसीबी) परीक्षा लेने के लिए तैयार करेंगे।
  • कई विश्वविद्यालय ऑनलाइन फार्मेसी तकनीशियन के लिए अध्ययन कार्यक्रम पेश करते हैं। ये आपको अपनी वर्तमान नौकरी रखने और अपने खाली समय में अध्ययन करने की अनुमति देते हैं।
  • आप दवाइयों और उनके प्रयोगों के नाम सीखेंगे, दवाओं को कैसे बांटना चाहिए, सही खुराक कैसे निर्धारित करें और अन्य जानकारी जिसे आपको काम करने की आवश्यकता होगी
  • कुछ प्रोग्राम ग्राहक सेवा कौशल को पढ़ते हैं, रिकॉर्ड और नैतिकता रखने के तरीके।
  • एक फार्मेसी तकनीशियन बनें 4
    3
    एक प्रशिक्षण कार्यक्रम पर विचार करें। यदि आप किसी विश्वविद्यालय के फार्मास्युटिकल तकनीशियन प्रोग्राम में नामांकन नहीं करना चुनते हैं, तो आपको एक फार्मेसी द्वारा प्रस्तुत प्रशिक्षण कार्यक्रम जैसे कि वालग्रिग्स लेने की संभावना है। आपको उस कंपनी द्वारा नियोजित किए जाने वाले सटीक कौशल से प्रशिक्षित किया जाएगा, जिसके साथ आप ट्रेन करते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि प्रशिक्षण कार्यक्रम को आपको पीटीसीबी परीक्षा के लिए तैयार करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यदि आप किसी अन्य फार्मेसी में रोजगार की तलाश करना चाहते हैं तो पीटीसीबी प्रमाणीकरण आवश्यक होगा।
  • विधि 2

    अनुभव और प्रमाणीकरण आवश्यकताओं


    एक फार्मेसी तकनीशियन बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    एक फार्मेसी सहायक के रूप में नौकरी खोजें कई राज्यों में, प्रमाणन प्राप्त करने से पहले आपके पास फ़ार्मेसी में कई सौ घंटे काम का अनुभव होना चाहिए। एक फार्मेसी में सहायक पदों को एक फार्मास्युटिकल तकनीशियन के मुकाबले कम शिक्षा और प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है, लेकिन आप मूल्यवान अनुभव प्राप्त करेंगे, जो आपको एक फार्मास्युटिकल तकनीशियन के रूप में रोजगार की तलाश करते हैं तो आपको एक फायदा मिल सकता है।
  • एक फार्मेसी तकनीशियन बनें 6
    2
    अपने आप को प्रमाणित करें फार्मेसी तकनीशियन प्रमाणन बोर्ड के साथ प्रमाणीकरण प्राप्त करने के लिए, निम्नलिखित आवश्यकताओं को पूरा किया जाना चाहिए (राज्य के आधार पर अतिरिक्त आवश्यकताएं आवश्यक हो सकती हैं):
  • पीटीसीबी प्रमाणीकरण नीतियों के साथ अनुपालन
  • राज्य बोर्ड ऑफ फार्मेसी में सभी आपराधिक रिकॉर्ड और लाइसेंसिंग कार्रवाइयों या पंजीकरण खोलना
  • 3
    एक दवा तकनीशियन के रूप में प्रमाणीकरण की परीक्षा में आवश्यक योग्यता प्राप्त करें
  • विधि 3

    एक फार्मेसी में नौकरी प्राप्त करें
    छवि का शीर्षक एक फार्मेसी तकनीशियन बनें चरण 7
    1

    Video: मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी में करियर Career in Medical Lab Technology

    उन लोगों के साथ शुरू करें जिन्हें आप जानते हैं विश्वविद्यालय या प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में अपने प्रशिक्षकों को पता है कि आप एक प्रमाणित फार्मासिस्ट के रूप में नौकरी की तलाश कर रहे हैं। यदि आपके पास एक फार्मेसी सहायक के रूप में अनुभव है, तो अपने प्रबंधक से पूछें कि क्या फार्मेसी तकनीशियनों को काम पर रखने वाले है
  • एक फार्मेसी तकनीशियन बनें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    कार्यस्थलों की एक विस्तृत श्रृंखला पर विचार करें एक अस्पताल, समुदाय फार्मेसी, आउट पेशेंट क्लिनिक, नर्सिंग होम या फार्मास्यूटिकल संगठन में एक लाइसेंस प्राप्त फार्मासिस्ट के साथ काम करना चुनें। अब जब आप एक प्रमाणित फार्मेसी तकनीशियन हैं, तो आप पूरे संयुक्त राज्य में फार्मेसियों में काम करने के लिए पात्र हैं। और आपको सभी ईई में एक फार्मेसी तकनीशियन के रूप में काम करने के लिए लाइसेंस प्राप्त होना चाहिए। UU। और प्यूर्टो रिको
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com