ekterya.com

अंतरिक्ष यात्री बनने का तरीका

हालांकि अपने माता-पिता उन्हें चेतावनी दी कि अगर आप help`d नहीं था नफरत एक अंतरिक्ष यात्री बनने के लिए, बस के रूप में आप ग्रीष्मकालीन शिविर बास्केटबॉल को भेजने के लिए जारी रखा। चूंकि आपके माता-पिता ने आपकी मदद नहीं की, विकी हि बचाव में आता है! अगले स्पेस स्टेशन के लिए अपना रास्ता शुरू करने के लिए आपको ऐसा करना होगा और वहां से सितारों तक (सचमुच बोलना) बढ़ना होगा।

चरणों

विधि 1

पहला दौर मारो
एक छवि बनने वाला छवि एक अंतरिक्ष यात्री कदम 1
1
एक अंतरिक्ष एजेंसी के साथ एक देश का नागरिक बनो अंतरिक्ष में मनुष्यों को भेजने में सक्षम यहां तक ​​कि अगर आपके देश में अंतरिक्ष एजेंसी नहीं है, तो आप को जमीन के काम में ले जाया जा सकता है और आप आसमानों को नेविगेट करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं जैसे कि आप चाहते हैं। रूस, चीन और संयुक्त राज्य अमेरिका अंतरिक्ष यान के अग्रणी हैं, हालांकि कई ऐसे देश हैं जो एक तरफ या दूसरे में एक साथ आ रहे हैं।
  • यूरोपीय अंतरिक्ष एजेंसी (ईएसए) अन्य एजेंसियों के साथ अन्य देशों के रॉकेट पर उनके अंतरिक्ष यात्री भेजने के लिए सहयोग करती है। वर्तमान में, ईएसए 20 देशों से बना है: ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, चेक गणराज्य, डेनमार्क, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, ग्रीस, आयरलैंड, इटली, लक्समबर्ग, नीदरलैंड, नॉर्वे, पोलैंड, पुर्तगाल, रोमानिया, स्पेन, स्वीडन, स्विट्जरलैंड, और यूनाइटेड किंगडम
  • पूर्व में, नासा के पास विभिन्न देशों के अंतरिक्ष यात्री थे, जिनके साथ अंतरराष्ट्रीय समझौतों थे, अर्थात् कनाडा, जापान, रूस और ब्राजील। यह उल्लेखनीय है कि इन देशों में से कोई भी एक अंतरिक्ष एजेंसी नहीं है।
  • छवि का शीर्षक एक जीवित अवतार चरण 2
    2
    उम्र की आवश्यकताओं को पूरा करता है यदि आप स्कूल छोड़ने या वरिष्ठ नागरिकों के लिए डिस्काउंट बफ़र छोड़ देते हैं, तो आप अंतरिक्ष यात्री होने के लिए सामग्री नहीं हैं PREPA 27 से 37 साल के बीच उम्मीदवारों की तलाश है। नासा कम मांग है - कोई आयु आवश्यकता नहीं है, लेकिन अंतिम अंतरिक्ष यात्री 26 से 46 साल के बीच रहे हैं। औसत 34 वर्ष है
  • छवि का शीर्षक एक अंतरिक्ष यात्री चरण 3
    3
    ऊंचाई आवश्यकताओं को पूरा करता है अचानक वृद्धि के चरण के लिए अपनी उंगलियों को पार करो! एईई उन उम्मीदवारों को स्वीकार करता है जो 153 से 190 सेंटीमीटर लंबा (वे शाही मापन प्रणाली में 5 `और 6`2 1/2` के बीच) के बीच हैं। यह मुश्किल नहीं है, है ना?
  • नासा 157 और 1 9 .5 सेंटीमीटर लंबा (5`2 "और 6`3" के बीच) के बीच पुरुषों और महिलाओं के लिए दिखता है दोनों एजेंसियों की समान आवश्यकताएं हैं
  • इमेज शीर्षक से एक एस्ट्रोनॉट चरण 4 बनें
    4

    Video: अंतरिक्ष यात्री कैसे बनें | How to become Astronaut - Rom Ror

    भौतिक परीक्षणों को सफलतापूर्वक पास करें नासा के अंतरिक्ष यात्री बनने के लिए, प्रत्येक नज़र में 20/20 की दृश्य तीक्ष्णता प्राप्त करने के लिए आपके नज़दीक और दूरी की दृष्टि सही होना चाहिए। हाँ, यह लेजर सर्जरी के लिए वैध है आपकी शारीरिक स्थिति के लिए, आपके रक्तचाप को बैठने की स्थिति में 140/90 से ज्यादा नहीं होना चाहिए।
  • ध्यान रखें कि यदि आप परीक्षाओं के पहले राउंड को पास करते हैं, तो आपके पास अतिरिक्त नेत्र परीक्षा होगी इस दौर को दूर करने, अपवर्तक अपनी दूरी दृष्टि "-5.50 diopters + 5,50 के बीच है और किसी भी मध्याह्न में" होना चाहिए अगर आप कोई उड़ान अनुभव, और "2.50 और -4.00 के बीच है डायरेपर किसी भी मेरिडियन पर "अगर आपके पास उड़ान अनुभव है ऐसा नहीं है कि आप एक दृष्टिवैषम्य नहीं हो सकता है और अधिक से अधिक 3.00 diopters सिलेंडर एक सुधार की जरूरत है आप अनुभव उड़ान है अगर (या एक से अधिक 2.00 diopters के सिलेंडर सुधार यदि आप कोई अनुभव नहीं है) या उल्लेख अधिक से अधिक anisometropia को भी है 3.5 डाइपर पर (2.5 यदि आपके पास उड़ान का अनुभव है)
  • PREPA में समान आवश्यकताएं हैं वे उम्मीदवारों को मानसिक रूप से स्वस्थ होने की आवश्यकता पर जोर देते हैं। सब के बाद, आप महीने के लिए अन्य लोगों के साथ एक छोटे से कमरे में बंद कर दिया जाएगा। यदि आप आक्रामक, बंद दिमाग, या जिद्दी, आप एक अंतरिक्ष यात्रा के लिए फिट नहीं हो सकता है!
  • एक छवि बनने वाला छवि, एक अंतरिक्ष यात्री कदम 5
    5
    अंग्रेजी बोलें इसे अंतरिक्ष स्टेशन नहीं कहा गया है कुछ भी नहीं के लिए अंतर्राष्ट्रीय मुद्दा यह है, ज्यादातर लोग इसे बोलते हैं, और यदि आप सभी देशों के लोगों के साथ काम करने की योजना बनाते हैं, तो आपको ऐसा करना चाहिए।
  • यह रूसी बोलने में भी उपयोगी है अंग्रेजी के बाद, स्थानिक संबंधों के संबंध में एक महान रूसी प्रभाव होता है। दोनों नासा और ईएसए मूल्य उम्मीदवार दोनों जो बहुत अच्छी तरह से दोनों भाषाओं में धाराप्रवाह हैं
  • इमेज का शीर्षक, एक अवतरण पथ बनें चरण 6
    6
    तैरना सीखें, और कुछ भी अच्छा नहीं है गुरुत्वाकर्षण के रूप में जाने जाने वाले कष्टप्रद घटना के कारण, बाहरी जीवन के वातावरण को अनुकरण करने के लिए दैनिक बाहरी जीवन उपयुक्त नहीं है। आपके प्रशिक्षण का एक हिस्सा पानी के भीतर किया जाएगा यदि आप तैरना नहीं कर सकते हैं, तो आप शायद पहले दौर से नहीं जाएंगे।
  • नासा पानी के अस्तित्व के लिए सैन्य प्रशिक्षण में डाल, तो एक उड़ान सूट में 75 मीटर की दूरी तैराकी के अलावा 10 मिनट के लिए पानी में खड़ी फ्लोट करने के लिए, और हो सकता है एक योग्य गोताखोर सुनिश्चित हो जाएगा। तो अपने निकटतम पूल के लिए साइन अप करें अब।
  • विधि 2

    शैक्षणिक क्षेत्र में सफल रहें
    एक छवि बनने वाला चित्र, एक अंतरिक्ष यात्री कदम 7
    1



    हाई स्कूल में उत्कृष्ट ग्रेड प्राप्त करें सभी विषयों में उत्कृष्ट ग्रेड प्राप्त करें सभी में उनमें से हर एक में अंतरिक्ष यात्री बहुत बुद्धिमान हैं। सबसे महत्वपूर्ण विषय विज्ञान और गणित हैं, लेकिन अंग्रेजी, इतिहास, और अंतरराष्ट्रीय संबंधों में भी अपना विशेष स्थान है। सबसे अच्छी बात एक अभिन्न छात्र बनना है। यह सिर्फ तुम्हारे लिए मत करो, बल्कि इसलिए भी क्योंकि प्रतिस्पर्धा दृढ़ हो जाएगी। आप सर्वश्रेष्ठ के सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगे।
    • ठीक है, आपके पास समय रोकने की शक्ति नहीं है चूंकि आप एक मशीन नहीं हैं, गणित और विज्ञान पर ध्यान केंद्रित करें - आप अपने पेशेवर प्रशिक्षण में कम से कम अगले दशक के लिए उन 2 विषयों से निपटेंगे।
  • इमेज का शीर्षक, एक अंतरिक्ष यात्री बनने वाला चरण 8
    2
    एक अच्छे विश्वविद्यालय में एक प्रमुख छात्र बनें आपको एक मान्यता प्राप्त (मान्यता प्राप्त) विश्वविद्यालय से गणित, भौतिकी, इंजीनियरिंग या विज्ञान में पेशेवर डिग्री की आवश्यकता है। विश्वविद्यालय के सामाजिक जीवन से विचलित न हो - आपका ग्रेड आपकी मुख्य प्राथमिकता है
  • आप संयुक्त राज्य अमेरिका, ROTC कार्यक्रमों के बारे में आपके विश्वविद्यालय में अनुसंधान के क्षेत्र में कर रहे हैं (रिजर्व अधिकारी प्रशिक्षण कोर - अधिकारी प्रशिक्षण कोर रिजर्व), विशेष रूप से वायु सेना और नौसेना के उन। सेना में आपका अंतिम लक्ष्य एक परीक्षण पायलट होना है, क्योंकि आपके पास प्रायोगिक विमान का अनुभव सबसे अधिक है।
  • इस्तमाल शीर्षक से एक अंतरिक्ष यात्री चरण 9 बनें
    3
    पूरा 3 साल या अधिक काम के अनुभव। यह व्यावसायिक अनुभव के रूप में या एक शीर्षक के रूप में हो सकता है। आपको एक डिग्री प्राप्त करना चुनना चाहिए, क्योंकि एक मास्टर की डिग्री 1 वर्ष के अनुभव के रूप में होती है और डॉक्टरेट की गणना 3 साल होती है, चाहे आप इन डिग्री प्राप्त करने के लिए कितने समय लेते हैं।
  • यदि आपके पास उड़ान का अनुभव है, तो आपको जेट विमानों पर पायलट-इन-कमांड के रूप में कम से कम 1,000 उड़ान समय पूरा करना होगा। सुनिश्चित करें कि आपको परीक्षण उड़ानों में भी अनुभव है
  • यदि आप बस पेशेवर अनुभव प्राप्त करने का निर्णय लेते हैं, तो एक ऐसी वस्तु से संबंधित नौकरी लीजिए जो अंतरिक्ष यात्री करेंगे। कुछ उदाहरण हैं: नेविगेशन, पायलटिंग, कंप्यूटर के साथ काम, रसायन, जीव विज्ञान, या एक जहाज निर्देशन आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि शिक्षण अंतरिक्ष यात्री होने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, इसलिए प्राथमिक, माध्यमिक और विश्वविद्यालय के शिक्षकों को लागू करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।
  • विधि 3

    पेशेवर प्रगति
    छवि का शीर्षक, एक जीविका अवतार चरण 10
    1
    सेना में शामिल होने के बारे में सोचो यद्यपि सेना के नागरिकों पर प्राथमिकता नहीं है, लेकिन यह अंत करने का एकमात्र साधन है। सेना में आपको शारीरिक और मानसिक प्रशिक्षण दोनों मिलेगा, और आपके पास विमान के साथ काम करने का अवसर होगा जहाँ भी आप इसे देखते हैं, वहां केवल पुरस्कार होते हैं
    • नासा सैन्य कर्मियों के साथ अस्थायी अनुबंध करता है। वे एक सैन्य कार्यक्रम के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं और काम कर सकते हैं जो नागरिकों तक पहुंच नहीं सकते हैं।
  • एक छवि बनने वाला चित्र, एक अंतरिक्ष यात्री कदम 11
    2
    काम पर लागू करें ध्यान रखें कि संयुक्त राज्य में नागरिकों को एक आवेदन के माध्यम से प्रस्तुत करना होगा usajobs.gov, और सभी सक्रिय सैन्य कर्मियों को अपने संबंधित सेवा (ऑनलाइन आवेदन के अलावा) में एक आवेदन प्रस्तुत करना होगा।
  • ईएसए द्वारा किए गए अंतरिक्ष यात्रियों की भर्ती के आखिरी दौर में 2009 में था। यदि आप जानना चाहते हैं कि यह कैसा होता, तो परीक्षण ऑनलाइन उपलब्ध होते हैं। जून 2013 में ह्यूस्टन में नासा के प्रशिक्षण का अंतिम दौर था।
  • Video: नासा अंतरिक्ष यात्री कैसे बने | HOW TO BECOME A NASA ASTRONAUT | SPACE SCIENTIST SELECTION PROCESS

    इमेज का शीर्षक, एक बीता हुआ एस्ट्रोनॉट चरण 12
    3
    प्रशिक्षण पूरा करें नासा प्रशिक्षण टेक्सास में होता है, और लगभग 2 साल रहता है। PREPA 16 महीने के लिए कोलोन, जर्मनी में एक समान प्रशिक्षण कार्यक्रम में आपको देगा। आप पानी के भीतर और सिमुलेटर में काम करेंगे, इसके अलावा स्थानिक रिश्तों के अध्ययन और प्रौद्योगिकी के पीछे विज्ञान के अलावा। मानव यांत्रिकी, इंजीनियरिंग, साथ ही साथ खगोल विज्ञान पर बहुत जोर दिया गया है। दोनों कार्यक्रमों में आप खुद को रूसी भाषा में विसर्जित करेंगे
  • नासा में, प्रशिक्षण पूरा करने वाले नागरिक जो अंतरिक्ष यात्री बनने से पहले 5 साल के लिए एजेंसी के कर्मचारियों के रूप में रहना चाहिए। सैन्य विशिष्ट नासा कार्यों को निर्दिष्ट किया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • हार न दें! लगातार रहें, और अपना अंतिम लक्ष्य कभी भी न भूलें
    • व्यायाम करें। अपने शरीर को मजबूत बनाएं, जैसे कि आपको नौकरी मिलती है तो वे आपको परीक्षा में ले जाएंगे। आप पानी के नीचे ट्रेन करते हैं, और अंतरिक्ष में समय की एक लंबी अवधि आपकी मांसपेशियों को खराब करती है, क्योंकि वज़न महत्वपूर्ण नहीं है। उत्कृष्ट शारीरिक स्थिति को बनाए रखें
    • जो विषय हमेशा विषय में डुबोया जाता है और बकाया हो भले ही आप छुट्टी पर हों, अध्ययन करें!

    चेतावनी

    • यह काम दिल के बेहोश होने के लिए नहीं है। यह बहुत खतरनाक है चैलेंजर और कोलंबिया फेरी विघटित, और अपोलो 1 को सामान्य प्रशिक्षण के दौरान जला दिया गया सभी 3 दुर्घटनाओं में, सभी चालक दल के सदस्यों की मृत्यु हो गई। यदि आपके पास दोहन सही तरीके से नहीं है, तो आप अंतरिक्ष में बहाव कर सकते हैं, या फिर पृथ्वी के वायुमंडल में प्रवेश कर सकते हैं। यह सब ग्लैमर नहीं है
    • उपरोक्त को ध्यान में रखते हुए, आप आसानी से एक अंतरिक्ष यात्री के रूप में काम नापसंद नहीं कर सकते। जब आप एक रॉकेट पर हैं, तो आपको लगता है कि वे मल पदार्थ देने जा रहे हैं?
    • यदि आप ऐसे लोग हैं जो आंदोलन से चक्कर आते हैं, तो आप ग्रह पृथ्वी पर काम करने के विचार पर विचार करना चाहेंगे।
    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com