ekterya.com

विज्ञापन एजेंसी कैसे आरंभ करें

यहां तक ​​कि अगर आपने कॉलेज से स्नातक किया है और संचार या विज्ञापन की डिग्री प्राप्त की है, तो भी आपके द्वारा चुने गए क्षेत्र में काम करना मुश्किल है। यदि आपके पास शिक्षा और अनुभव है, लेकिन आप अवसरों की कमी से निराश महसूस करते हैं, तो अपनी खुद की एक विज्ञापन एजेंसी शुरू करने की संभावना पर विचार करें। जैसा कि सभी नए व्यवसायों के साथ, आपको बहुत कुछ सीखना है, लेकिन निम्नलिखित कदम आपको एक विचार प्रदान कर सकते हैं कि आपको शुरुआत में क्या करना है।

चरणों

एक विज्ञापन एजेंसी चरण 1 पर खुलने वाली छवि
1

Video: आयशर ट्रैक्टर 548 की कीमत और जानकारी | Eicher Tractor 548 Price and Specification

एक ठोस व्यवसाय योजना का विकास करना प्रबंधित अपने स्वयं के विज्ञापन एजेंसी में काम करने से बहुत अलग हो जाएगा, इसलिए पहली बात क्या करने की जरूरत अपने लक्ष्यों का पता लगाने और कैसे पूरा करने के लिए जा रहा की एक विस्तृत योजना बनाने के लिए है। आप लांच लागत, कार्यालय अंतरिक्ष, कर्मचारियों, पेरोल और आपूर्ति के बारे में सोच की जरूरत है।
  • एक विज्ञापन एजेंसी चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: Escort Powertrac 439 Plus Tractor Full Review | Powertrac 439 Plus की पूरी जानकारी

    अपना पोर्टफोलियो बनाएं यदि आपके पास एक नहीं है, तो आपको इसे एक साथ रखना होगा, जिसमें आपकी पिछली नौकरियों से सबसे अच्छी नौकरी और अभियान शामिल हैं। संभावित पोर्टफोलियो के साथ आपको अपनी सभी बैठकों के साथ पोर्टफोलियो लेना चाहिए, इसका उपयोग आप अपने कर सकते हैं की प्रस्तुति कार्ड के रूप में कर सकते हैं।
  • एक विज्ञापन एजेंसी शुरू करें
    3
    संपर्कों और व्यावसायिक संबंधों को विकसित करना जैसे ही आप अपने एजेंसी खोलने के लिए और अपने व्यापार योजना को लागू करने के लिए शुरू, समाचार पत्रों और रेडियो स्टेशनों है कि आप दिन के आपरेशनों के लिए अपने दिन में उपयोग करेगा पर देखने के रूप में। जब यह एक विज्ञापन अभियान, एक साथ उन बिक्री प्रतिनिधियों के साथ शुरू करने के लिए समय आता है आप को पता है जो आप अपने ग्राहक के संदेश सार्वजनिक पहुंचता है पाने के लिए जाना पुरस्कृत किया जाएगा।
  • एक ऐडवर्ड्स एजेंसी स्टार्ट एट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4

    Video: उज्ज्वला योजना के तहत वाराणसी की सुशीला देवी को मिला गैस कनेक्शन




    ग्राहक आधार बनाएं जब आप एक विज्ञापन एजेंसी शुरू करते हैं तो ठंडे कॉलों से भयभीत न हों अपने क्षेत्र के उन कंपनियों पर कुछ पृष्ठभूमि अनुसंधान करें जो नियमित विज्ञापनदाताओं या कंपनियों को एक एजेंसी की आवश्यकता होती है, और एक बैठक का आयोजन करते हैं।
  • एक विज्ञापन एजेंसी प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    उद्योग प्रवृत्तियों पर अपडेट रहें विज्ञापन व्यवसाय लगातार बदल रहा है और समाज के साथ आगे बढ़ रहा है, इसलिए उद्योग में व्यावसायिक प्रकाशनों की सदस्यता लेने और व्यापार संगठनों में शामिल होना महत्वपूर्ण है। सम्मेलनों में भाग लेने से आप प्रतियोगिता की योजना बना रहे हैं, और विज्ञापन कंपनियों के हस्ताक्षर बदलने के लिए कौन से कंपनियां तैयार हैं, इसका एक विचार प्राप्त हो सकता है।
  • एक विज्ञापन एजेंसी प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    पूरी वेबसाइट शुरू करें इंटरनेट जल्दी से जानकारी के लिए खोज करने के लिए एक उपकरण बन गया है। यह आवश्यक है कि आप एक गतिशील साइट को डिज़ाइन करते हैं जो संभावित ग्राहकों को आकर्षित करती है, जबकि उन सभी सूचनाओं को प्रदान करते हैं जिन्हें आपको कॉल करने और पूछताछ करने की आवश्यकता होती है।
  • एक ऐडवर्ड्स एजेंसी प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि 7
    7
    आभासी विज्ञापन के अवसर प्रदान करता है अधिक से अधिक कंपनियां ऑनलाइन विज्ञापन में रुचि रखते हैं आपको उन संपर्कों को खोजने की आवश्यकता होगी जो इंटरनेट पर अपने ग्राहकों के लिए विज्ञापन कैसे स्थापित करें। यह एक महत्वपूर्ण क्षेत्र है, जिसे आप विज्ञापन कंपनी शुरू करने पर हल्के ढंग से नहीं लेना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • एक बैठक करने से पहले कंपनी के आकार पर विचार करें यदि यह बहुत छोटा है, तो आप सीधे मालिक से मिल सकते हैं।
    • जब आप एक सम्मेलन कक्ष के बाहर उन्हें मिलते हैं, संभावित ग्राहकों को खाने के लिए बाहर जा रहे हैं, या उनके साथ गोल्फ के गेम खेल रहे हैं, तो अपने विज्ञापन एजेंसी को खोलते समय नए ग्राहकों को आकर्षित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com