ekterya.com

अपनी पुस्तक के लिए सही शीर्षक कैसे बनाएं

आपकी किताब यह आप का हिस्सा है हर शब्द, प्रत्येक वाक्य आपके विचार, आपके विचारों, आपकी आत्मा के एक पैटर्न का एक हिस्सा है, लेकिन एक मास्टरपीस का शीर्षक आसान नहीं है। सही शीर्षक ढूंढने में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ चरण दिए गए हैं

चरणों

अपनी पुस्तक के लिए एकदम सही शीर्षक बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
अपनी पुस्तक के सामान्य विचार बनाएं, या याद रखें शीर्षक सीधे या अप्रत्यक्ष रूप से आपकी कहानी से संबंधित होना चाहिए, यह एक जीवनी या कल्पना है। एक अच्छा शीर्षक केवल उस कहानी को श्रेय नहीं देना चाहिए, जिसकी आपने इंटरवॉव किया है, लेकिन इसे रीडर के लिए तत्काल हुक होना चाहिए।
  • अपनी पुस्तक के लिए एकदम सही शीर्षक बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    उन खिताबों के बारे में सोचो जो आपकी पुस्तक के लिए इस्तेमाल की जा सकती हैं और उन्हें लिख सकते हैं
  • अपनी पुस्तक के लिए एकदम सही शीर्षक बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 3

    Video: How to Create a Bullet Journal in Notion




    3
    बॉक्स ऑफिस पर नजर डालें आपकी पसंदीदा फिल्म का शीर्षक इस तरह क्यों है? उदाहरण के लिए, "निर्दोषों की चुप्पी", शीर्षक उस कहानी से आता है, जिसमें नायिका खलनायक को बताती है, लेकिन हत्याओं, मौन, निर्दोषों का भी उल्लेख करती है।
  • अपनी पुस्तक के लिए एकदम सही शीर्षक बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    अच्छे स्रोतों की जांच करें एक शानदार शीर्षक बनाने और बिक्री पर एक सफल पुस्तक लिखने के लिए एक अच्छी टिप, न्यू यॉर्क टाइम्स बेस्टसेलर सूची की जांच करना है। अपनी शैली और वहां के हिस्से में सबसे ज्यादा बिकने वाली किताबों के शीर्षक देखें।
  • अपनी पुस्तक के लिए एकदम सही शीर्षक बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5

    Video: शिक्षक पाठ योजना कैसे बनाये देख इस विडियो में/ how to make lesson Plan

    याद रखें कि संपादक शीर्षक को बदल सकता है। उपन्यास की अंतिम मात्रा टोल्किंस के रिंग ऑफ द रिंग्स मूलतः "रिंग की युद्ध" शीर्षक था फिर उसने इसे "राजा की वापसी ", जो टॉलिकिन पर विश्वास करता था, वह भी खुलासा कर रहा था। लेकिन जैसा कि लोगों के साथ, अंदर क्या होता है अपनी कहानी को परिपूर्ण करें, इसे अपनी प्रतिभा के साथ चमकाएं, फिर चाहे कितना ही आकर्षक कवर, आपको दुनिया को देखने के लिए किताब प्रकाशित करनी है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com