ekterya.com

अपने संगीत क्षितिज का विस्तार कैसे करें

क्या आप अपने जीवन में एक प्रकार की संगीत शैली की सीमाओं के पीछे छिप गए हैं? क्या आपकी सीडी संग्रह बोरिंग और कम है? क्या आपने ध्यान दिया है कि व्यावसायिक रूप से सफल सभी संगीत उसी विषय का एक भिन्नता लगता है - एक ऐसा विषय जिसे आप पहले से ही थक चुके हैं? यहां हम आपको अपने कानों को एक नया संगीत मेनू देने के लिए सिखाते हैं।

चरणों

इमेज का शीर्षक है जो आपके संगीत हड़ताल को विस्तृत करता है चरण 1
1
इंटरनेट रेडियो स्टेशनों को सुनो मानक रेडियो को भूल जाओ अंतरराष्ट्रीय, रैप, हिप हॉप, इलेक्ट्रॉनिक, विकल्प, नीले, sountracks, जैज, और इतने पर - मौसम के सभी प्रकार के लिए देख रहे हैं। जब आप इंटरनेट पर हैं, ईमेल का जवाब दे रहे हैं, तो पृष्ठभूमि संगीत को छोड़ें। आप अपनी पसंद का गीत सुनाई देते हैं, शीर्षक, एल्बम और कलाकार, यदि संभव हो तो लिखें। कुछ अच्छी साईट में शामिल pandora.com, accuradio.com jango.com, last.fm और deezer.com, लेकिन कई अन्य स्थानों है कि सार्थक कर रहे हैं देखते हैं।
  • छवि को चित्रित करें जो आपके संगीत क्षितिज को चरणबद्ध करें
    2
    ऑनलाइन संगीत स्टोर खोजें बैंड या गीत का नाम टाइप करें जिसे आपने पसंद किया और अपने सभी एल्बमों और गीतों के नमूने सुनें। इसके अलावा संबंधित कलाकारों की जांच करें (कभी-कभी संपादकीय समीक्षाओं और सिफारिशें अनुभाग में उल्लिखित) खोजें संगीत की क्या शैली गीत या कलाकार ने आपका ध्यान आकर्षित किया है, और खरीदारी द्वारा खरीदारी / खोज शुरू करें
  • इमेज का शीर्षक, आपका संगीत हड़ताल ब्रॉडन शीर्षक चरण 3
    3
    दिलचस्प लोगों से पूछें कि वे किस संगीत को सुनते हैं। क्या आप जानते हैं कि बस पर एक रेनकोट, आंखों का यंत्र, और उंगलियों के दस्ताने पहने हुए लड़के? ठीक है, आप कुछ रोचक गीत सुन सकते हैं लड़का को होंठ भेदी और कला की आपूर्ति के साथ बैग देखें। अगली बार जब आप उसे अपने आइपॉड के साथ अपने सिर को मिलाते हुए देखते हैं, तो उससे पूछें कि वह क्या सुन रहा है। आप सोच सकते हैं कि आप अशिष्ट या अजीब हैं, लेकिन आप संभवत: अपने म्यूजिक स्वाद को किसी ऐसे व्यक्ति के साथ साझा करने के लिए खुश होंगे, जो वास्तव में उत्सुक है। लोगों को पूछने के बजाय कि अगर वे उस दिन मौसम की तरह (या नहीं), उन्हें उन चीजों से पूछें:
  • पहली सीडी क्या खरीदी गई थी?
    इमेज का शीर्षक है जो आपके संगीत हड़ताल को अलग करता है चरण 3 बुलेट 1
  • आखिरी सीडी क्या खरीदी गई थी?
    इमेज का शीर्षक है जो आपके संगीत क्षितिज को विस्तृत करता है चरण 3 बुलेट 2
  • अगर आपको अपने पूरे जीवन का सार करने के लिए एक गीत चुनना होता, तो यह गीत क्या होगा?
    इमेज का शीर्षक है जो आपके संगीत हड़ताल को विस्तृत करता है चरण 3 बुलेट 3
  • क्या आपको किसी गीत से रोना पड़ता है?
    इमेज का शीर्षक, आपका संगीत हड़ताल ब्रॉडन करें चरण 3 बुलेट 4
  • यदि आप अपने जीवन का साउंडट्रैक बना रहे थे, तो आप क्या गाने देंगे?

    Video: What Happens at the Event Horizon? | Space Time | PBS Digital Studios

    Video: Simple SNOWMAN Christmas Step by Step Acrylic Painting on Canvas for Beginners

    इमेज का शीर्षक है जो आपके संगीत के क्षितिज को विस्तृत करता है चरण 3 बुलेट 5
  • इमेज का शीर्षक है जो आपके संगीत के क्षितिज को विस्तृत करता है चरण 4
    4
    पूर्ण एल्बमों को सुनो। कभी-कभी एक कलाकार या समूह एक या दो सिंगल्स को अधिक लोगों को आकर्षित करने के लिए कहते हैं, लेकिन यह उनके काम की विशेषता नहीं है। और आमतौर पर, संगीत के गहने एलबम में दफन हो जाते हैं, जो कि वे रेडियो पर खेलते हैं इसलिए, अगर आप उस चिपचिए गाना को आकर्षित कर रहे हैं जो आपने सुना है, तो आश्चर्य न करें और सीडी को फेंक दें यदि बाकी गाने इस तरह से नहीं हैं
  • छवि को चित्रित करें आपका संगीत हड़ताल प्रसारित करें चरण 5
    5
    यह तय करने से पहले एक बार से अधिक एल्बम को सुनें कि क्या आपको यह पसंद है या नहीं अपने अंतिम निर्णय लेने से पहले तीन बार एक एल्बम को सुनना सबसे अच्छा है, खासकर यदि यह एक शैली है तो आप सामान्य रूप से नहीं सुनते हैं उदाहरण के लिए, आप भारी धातु के अपने पहले सीडी को सुन रहे हैं, तो आप शायद एक तेवर के साथ पहले दौर खर्च और संगीत के लिए अपने कान को समायोजित करने की कोशिश कर रहा होगा। दूसरे दौर के लिए, आप अपने पैरों को स्थानांतरित करने के लिए शुरू हो सकता है, और शायद एक छोटे से सिर ले जाएँ। और तीसरे समय के लिए आप पहले से ही गीत गा रहे हैं और ध्यान से सुन सकते हैं। बस उसे संदेह का लाभ देने के लिए इससे पहले कि आप फेंक सुनिश्चित हो - आप पूरे सीडी तीन बार सुनने के लिए जरूरत नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक, आपका संगीत हड़ताल ब्रॉडन शीर्षक चरण 6



    6
    स्वतंत्र संगीत खोजें स्थानीय बैंड की खोज करें और जहां वे खेलते हैं स्वतंत्र कलाकारों को बढ़ावा देने वाले स्थानों पर जाएं आप एक प्रमुख शहर के पास रहते हैं, की जांच जहां संगीत रहने के लिए सुनने और साइट पर देख सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह एक समूह या एक कलाकार है जिसे आपने कभी नहीं सुना है, और / या एक प्रकार का संगीत जिसे आप आमतौर पर नहीं पसंद करते हैं, कभी-कभी संगीत सुनना आपकी राय और परिप्रेक्ष्य को बदल सकता है।
  • छवि को चित्रित करें आपका संगीत हड़ताल ब्रॉडन शीर्षक 7
    7
    एक संगीत सिद्धांत कक्षा ले लो। अगर आप समझें कि यह कैसे काम करता है तो आप बेहतर संगीत की सराहना कर सकते हैं। संगीत में कई परतें हैं, जिन्हें अक्सर पहचानना मुश्किल है अगर आपको संगीत और शोर के बीच अंतर नहीं पता है दूसरे शब्दों में, संगीत सिद्धांत को समझने के बिना संगीत को सुनना यह कह रही है कि आप कारों की तरह हैं और पता नहीं है कि हुड के नीचे क्या है।
  • आपका संगीत हड़ताल प्रसारित शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    एक उपकरण खेलने के लिए जानें संगीत बनाने के लिए सीखने के अलावा अपनी संगीत प्रशंसा लेने का बेहतर तरीका क्या है? अपने पसंदीदा गाने का एक आवरण बनाएं यदि आप एक विशिष्ट शैली या कुछ गीतों को पसंद करते हैं, जो आपके अंदर उत्पन्न होने वाली भावनाओं की वजह से है, तो यह संभव है कि अगर आप वास्तव में संगीत खुद खेलना चाहते हैं तो यह भावना बढ़ेगी। और कौन जानता है? आप अपने भीतर के संगीतकार की खोज कर सकते हैं और अपने आप से संगीत का निर्माण शुरू कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, आपका संगीत हड़ताल ब्रॉडन शीर्षक 9
    9
    पुस्तकालय पर जाएं पुस्तकालय प्रभावशाली संपदा का भंडार है इसके बारे में सोचें: उनका क्या है तुम्हारा है! वहाँ में सभी पुस्तकों इसके अलावा, पुस्तकालयों भी संगीत है - संगीत के सभी प्रकार: रैप, देश (दोनों आधुनिक और पुराने), ब्लूज़, शास्त्रीय, ओपेरा, संगीत की दुनिया, रेग, तकनीकी, कम से कम, ट्रान्स, डिस्क, इत्यादि)। आपके लाइब्रेरी की क्या ज़रूरत नहीं है, आप अन्य पुस्तकालयों को अपनी इच्छा के अनुसार पूछ सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है जो आपके संगीत हड़तालों को विस्तृत करता है चरण 10
    10
    अपने जीवन में किसी को पहचानें, जिसकी संगीत शैली तुम्हारा मैच हो। फिर, आप सुनते हुए कुछ संगीत का पता लगाएं और आपके द्वारा बनाए गए आला में प्रवेश न करें अपने आप को मौका दें, भले ही वह आपको अपने संगीत आराम क्षेत्र से बाहर ले जाता है (नोट करें कि आप एक बार से अधिक एल्बम सुनना पसंद करते हैं)। जब आप पूर्वाग्रहों के बजाय खुले दिमाग से सुनते हैं, तो आपको आश्चर्य होगा कि आप वास्तव में क्या पसंद करते हैं। सिफारिशों के लिए अपने मित्र से पूछें कि वे सोचते हैं कि आप शायद चाहें, लेकिन सामान्य रूप से नहीं सुनें
  • इमेज का शीर्षक है जो आपके संगीत हड़ताल को विस्तृत करता है
    11
    डॉट्स कनेक्ट करें (या, हम कह सकते हैं, कलाकार!)। उन कलाकारों को पहचानें जिन्हें आप वास्तव में पसंद करते हैं, और उनके सहयोग मिलते हैं। फिर, संकलन एल्बमों को सुनें, जिसमें उस कलाकार को शामिल किया गया है, और उस एल्बम पर अन्य कलाकारों को सुनने के लिए पता करें कि आपको कौन पसंद कर सकता है उसी तरह आप इसे साउंडट्रैक के साथ आज़मा सकते हैं, जिसमें उनके संगीत शामिल हैं - दोनों रणनीतियों संगीतकारों के साथ कलाकारों की खोज करने में आपकी सहायता कर सकती हैं, जिसकी आप इतनी बात सुनते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप संगीत की तरह आप अपने पसंदीदा के साथ शुरू किया अब भी लगता है और अच्छी तरह से है महसूस कर खत्म हो सकता है - यह अन्य संभावनाओं को खोलने और अपने क्षितिज का विस्तार है। सभी स्वाद बदल सकते हैं और विकसित के रूप में हम बड़े होते हैं और अधिक अनुभव है - लेकिन अगर आप समय के रूप में गुजरता अन्य संगीत को पसंद करने अंत तो हैरान न हों।
    • आपके कंप्यूटर पर मुफ्त में (कानूनी तौर पर) डाउनलोड करने के लिए संगीत प्रदान करने के लिए समर्पित साइटों की जांच करें। शैलियों में खोजें, या एक मौका लें और साइट की सबसे हाल की समीक्षा डाउनलोड करें कौन जानता है कि आपको क्या मिला? कुछ गाने आपको डरा सकते हैं, जबकि अन्य आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं, लेकिन इनमें से अधिकांश आपको कुछ नया करने के लिए उजागर करेंगे, जिनके बारे में आपने पहले नहीं सुना होगा।
    • नैतिक / धार्मिक मूल्यों / जीवन शैली से संगीत की शैली का न्याय न करने की कोशिश करें, जिसके साथ आप इसे संबद्ध कर सकते हैं। याद रखें कि रूढ़िवादी हमेशा लागू नहीं होते हैं, और संगीत की शैली की सराहना करने के लिए सीखना किसी अन्य व्यक्ति की जीवन शैली के लिए खिड़की खोल सकता है।
    • सोच के तरीके में पैटर्न खोजें, जो आपको नई शैली की सराहना करने से रोक सकता है। विचारों की तरह "सब कुछ एक ही लगता है" या "वे केवल संगीत को सुनते हैं जो अच्छा लगता है" वे आम तौर पर अज्ञान से आते हैं। उन लोगों को बताएं जो इस शैली को संदेह का लाभ मानते हैं, कि उनके संगीत में कुछ पदार्थ है, इतना कि कुछ लोग अपनी ज़िंदगी इसके लिए समर्पित करते हैं।
    • हैरानी की बात है, आप पाते हैं कि Amazon.com जैसी साइटें आपके संगीत स्वाद के विस्तार के लिए अच्छी हैं अपने संपादकीय और आलोचकों और रेटिंग के साथ, अन्य बैंड की सूची, जो एक उत्पाद में दिलचस्पी रखते हैं, और उपलब्ध सीडी का एक बहुत बड़ा डाटाबेस, यह आपके संगीत क्षितिज का विस्तार करने के लिए एक महान उपकरण हो सकता है।
    • उन वेबसाइटों के लिए साइन अप करें जो मुफ्त में ऑनलाइन संगीत सामग्री प्रदान करते हैं, जैसे Last.fm और Pandora.com। दोनों साइटें एक प्रोटोकॉल प्रदान करती हैं जो आपको साइट के भीतर अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ आपकी समान स्वाद के साथ लिंक करती हैं।
    • सभी के पास सीडी हैं जो वे लगभग कभी नहीं सुनते हैं उन गानों को पहचानें जिन्हें आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं और केवल उन लोगों को अपने आइपॉड पर डालते हैं। आप उन्हें बहुत अधिक सराहना करेंगे, और भले ही वे आपके पसंदीदा कलाकार से हों, वे आप के लिए नया होंगे
    • आपके कानों में या कम से कम - आप अपने मुँह में अपने पैसे डाल करने के लिए तैयार रहना चाहिए। (सिर्फ गीत और आप रहने उतरना, कि चोरी है - आप नीचे और सुनने, और फिर पसंद आने वाले हैं, तो आप कलाकारों का समर्थन कर रहे खरीद!)
    • अपने दोस्तों के साथ मिक्स सीडी गमागमन पर विचार करें - आप मिश्रण में अपनी सबसे बड़ी संगीत खोजों को शामिल करना चाह सकते हैं।
    • सीडी और व्यापारियों को सीधे संगीतकारों से खरीदकर विविधता और रचनात्मकता का समर्थन करें जो संघर्ष कर रहे हैं या शुरू करते हैं और जिन्होंने दुनिया में कुछ अद्वितीय पेशकश की है।
    • एक अच्छी जगह ऐसे ही कलाकारों को खोजने के लिए tastekid.com है आपको बस इतना करना है कि एक कलाकार लिख सकते हैं या आप की तरह बैंड है और आप उन बैंड के लिए इसी तरह प्रस्तुत किया जाएगा। और इस साइट के बारे में एक अच्छी बात यह भी समूहों, जो अपने कैरियर शुरू कर रहे हैं शामिल हैं। यह एक अच्छा तरीका अन्य समूहों कि कोई नहीं जानता को सुनने और एक अद्वितीय स्वाद है करने के लिए है।
    • LaunchCAST प्लेयर स्वचालित रूप से आपकी सिफारिशों के आधार पर आपके लिए किस तरह के संगीत को खेलना चुनता है। एक बार जब आप पर्याप्त मात्रा में संगीत को रेट करते हैं, तो आप उन बैंड की खोज करने के लिए एक महान स्रोत बन सकते हैं जिन्हें आपने अन्यथा नहीं सुना है।
    • सुनिश्चित करें कि आप अत्यधिक संगीत रूपों की तलाश करें, जैसे कि मौत और काले धातु कई गाने लोक / शास्त्रीय और यहां तक ​​कि सिम्फ़ोनिक प्रभाव भी हैं। एलुविएटी, कार्पिकलानी और बेहेमोथ की कोशिश करें

    चेतावनी

    • लोगों को शायद आप अजीब मिलेगा जब आप उस संगीत की खोज करेंगे जो कि संगीत के प्रकार से आता है "यह माना जाता है" आप कौन हैं के अनुसार आपको सुनना चाहिए मस्ती को उस व्यंग्य को नष्ट कर लें, और जब किसी व्यक्ति ने भौहें उठाई हो तो मात्रा बढ़ाएं (लेकिन अतिरंजना न करें, आप अपने कानों को चोट पहुंचा सकते हैं)।

    Video: गोफेलाल गेंदले-Cg Song-A Saga Samdhin-Gofelal Gendale-Vijaya Raut-New Chhattisgarhi Geet Video 2018

    Video: Los secretos de la mente millonaria | Mentalidad Pobre vs Rica | Archivos de riqueza

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • इंटरनेट कनेक्शन (डीएसएल / केबल अधिमानतः, संगीत को ऑनलाइन डाउनलोड करने या सुनने के लिए)
    • अपने पूरे संगीत संग्रह को डिजिटल रूप से संग्रहीत करने के लिए पर्याप्त मेमोरी वाला एक कंप्यूटर।
    • एक अच्छा एंटीवायरस एंटीस्पाइवेयर कॉम्बो
    • किसी भी चीज़ की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण, नए संगीत के लिए एक नया मन।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com