ekterya.com

रेडियो पर अपना गीत कैसे लें

अपने संगीत को वितरित करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि रेडियो पर खेला जाए, चाहे आप एकल कलाकार हो या बैंड में हों आप राष्ट्रीय प्रदर्शनी प्राप्त कर सकते हैं भले ही आप विश्वविद्यालय के एक छोटे से रेडियो स्टेशन से शुरू करें अपने गाने भेजना एक डरावने काम की तरह लग सकता है, लेकिन चिंता मत करो! अपने संगीत को एक रेडियो स्टेशन पर कैसे भेजना है, यह जानने के लिए इस आलेख को पढ़ें।

चरणों

भाग 1
अपनी शिपमेंट तैयार करें

रेडियोन स्टेप 1 पर आपका गेट जाओ शीर्षक वाला इमेज
1
वितरण के लिए अपने संगीत को तैयार करें आपको अपने संगीत को भौतिक डिस्क पर या इलेक्ट्रॉनिक रूप से डिजिटल स्वरूप में भेजना होगा, जैसे कि एमपी 3, यद्यपि यह उस पर निर्भर करेगा जहां आप इसे भेजते हैं।
  • आम तौर पर आपको कॉम्पैक्ट डिस्क वितरण के लिए एक सुरुचिपूर्ण पैकेज या प्रेस फ़ोल्डर्स तैयार करने की आवश्यकता नहीं है। दरअसल, कई रेडियो स्टेशन इस बात का अनुरोध करेंगे इस प्रकार की सामग्री न भेजें कुछ संगीतकारों का आग्रह है कि आपको सभी की ज़रूरत है एक साधारण चांदी कॉम्पैक्ट डिस्क, जिसमें आपके नाम और गीत का शीर्षक है, एक पारदर्शी प्लास्टिक के मामले में संगीत की सूची के साथ।
  • सुनिश्चित करें कि आपकी जानकारी स्पष्ट, पूर्ण, संक्षिप्त और सही है चाहे आप किस पैकेज का उपयोग करना चुनते हैं आप नहीं चाहते कि किसी संगीत निर्देशक को अपने गान के साथ प्यार हो जाए और यह पता न कर पाएं कि यह कौन है!
  • Video: रेडियो में करियर कैसे बनाये ?...

    रेडियो चरण 2 पर आपका गीत प्राप्त करें
    2
    अपने संगीत को ऑनलाइन साझा करने के लिए आसान बनाएं कुछ रेडियो स्टेशन ईमेल में अटैचमेंट स्वीकार कर सकते हैं, लेकिन वे आपके संगीत सुनने के लिए एक ऑनलाइन स्रोत से लिंक नहीं चाहते हैं। आपके पास डिजिटल वितरण के लिए कई विकल्प हैं
  • यदि आप चाहते हैं कि आपका संगीत अधिक सार्वजनिक रूप से उपलब्ध हो, तो आप iTunes, अमेज़ॅन संगीत या बैंडकैंप जैसी कुछ सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं। आईट्यून्स आपको मुफ्त में अपना संगीत बेचने के लिए साइन अप करने की अनुमति देता है - अमेज़ॅन म्यूज़िक के लिए आपको अपने डिजिटल संगीत स्टोर के माध्यम से अपने संगीत को बेचने के लिए एक वितरक का उपयोग करना होगा। आप बैंडकैम्प में नि: शुल्क पंजीकरण कर सकते हैं, जो इसमें शामिल कलाकारों के लिए बहुत लोकप्रिय हो जाता है। कई विकल्पों की जांच करें और अपनी स्थिति के लिए सर्वश्रेष्ठ चुनें।
  • आप यूट्यूब और वीमेओ जैसे कुछ वेब पेजों का उपयोग करके अपने संगीत को ऑनलाइन रख सकते हैं। वेबसाइट के नियमों और शर्तों को ध्यान से पढ़ें - आपको अपने संगीत को बेचने की अनुमति कॉपीराइट और आपके पास रखना सुनिश्चित करना चाहिए!
  • वेब पेज जैसे साउंडक्लाउड, मीडियाफ़ायर और सेंडस्पेस कानूनी फ़ाइल साझाकरण सेवाएं संचालित करते हैं, जो संगीत निर्देशकों को वायरस और अन्य सुरक्षा समस्याओं के बारे में चिंता किए बिना संगीत डाउनलोड करने की अनुमति देती हैं।
  • रेडियोन स्टेप 3 पर आपका गेट जाओ शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक प्रेस फ़ोल्डर बनाएँ आपको अपने संगीत के साथ एक प्रेस फ़ोल्डर भेजने के लिए कहा जा सकता है। हालांकि, वर्तमान में एक सूची पेश करने के लिए बुरा नहीं है। अधिकांश प्रेस किट्स में कई बुनियादी तत्व शामिल होते हैं जो लोगों को आपको जल्दी से जानने में मदद करेंगे
  • एक कवर पत्र लिखें यह उस व्यक्ति को भेजा जाना चाहिए जिसे आप अपना संगीत भेजते हैं अपनी संपर्क जानकारी, वेब पेज (यूट्यूब, फेसबुक, वेब पेज, आदि) को शामिल करें और अपने संगीत (शैली, विषयों, आदि) के बारे में सभी बुनियादी जानकारी शामिल करें।
  • एक छोटी जीवनी लिखें आपके (या आपका बैंड अगर आपके पास है) और आपकी उपलब्धियों के बारे में संक्षिप्त विवरण लिखें। आप अपने प्रभावों और रुचियों के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन इस कहानी को एक कहानी में रख सकते हैं। इसे एक नए दोस्त को अपनी प्रस्तुति के रूप में देखें
  • एक तथ्य पत्रक बनाएं इसमें आपके बारे में आवश्यक जानकारी शामिल होनी चाहिए: आपका नाम, संगीत की आपकी शैली, अन्य कलाकार या अन्य बैंड जो आपके जैसा हैं, आपके द्वारा खेलते हैं, आदि।
  • भाग 2
    पर्यावरण की जांच करें

    रेडियो पर आपका गीत प्राप्त शीर्षक चरण 4
    1
    रेडियो स्टेशन विकल्प निर्धारित करता है आपके द्वारा चलाए गए संगीत की शैली आपके रेडियो स्टेशनों को निर्धारित करने में आपकी सहायता करेगी जो आपके गीत को चला सकें। उदाहरण के लिए, सार्वजनिक रेडियो स्टेशन (जैसे शहर के राष्ट्रीय पब्लिक रेडियो की शाखाएं) इंडी और जाज शैलियों और गायक-गीतकारों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। स्थानीय विश्वविद्यालय का रेडियो स्टेशन संगीत के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है जो युवा दर्शकों को आकर्षित करता है, जैसे रैप, हिप हॉप और रॉक सुनिश्चित करें कि आप अपना गाना एक स्टेशन पर भेजते हैं जो आपको इस प्रकार के संगीत को दिखाता है।
  • रेडियो चरण 5 पर आपका गीत प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्थानीय रेडियो स्टेशनों की जांच करें यह संभावना है कि आपको कुछ शुरू करने की आवश्यकता होगी, खासकर यदि आपने अभी तक रिकॉर्ड कंपनी के साथ हस्ताक्षर नहीं किया है विश्वविद्यालयों के रेडियो स्टेशनों को शुरू करने के लिए उत्कृष्ट हैं क्योंकि वे नए और कम परंपरागत संगीत के लिए ग्रहणशील होते हैं। इसी तरह, वे वाणिज्यिक रेडियो स्टेशन की तुलना में विज्ञापनों और व्यवसाय की चिंताओं से कम संचालित करते हैं, इसलिए वे आपके संगीत के साथ जोखिम लेने के लिए और अधिक इच्छुक हो सकते हैं। हालांकि, वाणिज्यिक रेडियो स्टेशन आपके संगीत में दिलचस्पी ले सकते हैं, खासकर यदि आप स्थानीय इलाके से हैं, तो ऐसे रेडियो स्टेशन की वेबसाइटों की जांच करें जहां आप रहते हैं।
  • आप इंटरनेट पर एक रेडियो स्टेशन के पेजर्स पा सकते हैं ये आपको राज्य, शहर या काउंटी द्वारा खोज करने की अनुमति देगा।
  • जैसे कुछ खिताब खोजें "संगीत निर्देशक", "स्टेशन प्रबंधक", "उत्पादन प्रबंधक" या "डीजे"। आम तौर पर, ये लोग हैं जो प्राप्त करने, चुनने और नए संगीत खेलने का प्रभार रखते हैं।
  • स्टेशन की सामान्य सूचना लाइन को कॉल करने की कोशिश करें और संगीत प्रोग्रामिंग के प्रभारी व्यक्ति से संपर्क करने के लिए कहें।
  • उसी तरह, आप एक प्रोग्राम के दौरान स्टेशन को कॉल कर सकते हैं क्योंकि डिस्क जॉकी अपने कार्यक्रमों के दौरान फोन का जवाब देते हैं और आप अपने गीत को प्रेषित करने के बारे में पूछ सकते हैं। यह अच्छी तरह से काम करता है अगर आप एक ऐसे कार्यक्रम को कॉल करते हैं जो आपके द्वारा चलाए जाने वाले संगीत की शैली पर केंद्रित होता है
  • रेडियो पर आपका गीत प्राप्त शीर्षक चरण 6
    3
    वैकल्पिक स्टेशन पर विचार करें इंटरनेट रेडियो स्टेशन अब भी नियमित रेडियो स्टेशनों के सबसे छोटे प्रीमियम हैं, लेकिन कलाकारों के आने के लिए वे एक और साधन हैं। कई इंटरनेट रेडियो स्टेशन पर्यावरण के लिए नए हैं जो संगीतकारों की शिपमेंट प्राप्त करते हैं और उन्हें प्राप्त भी करते हैं।
  • पांडोरा सीधे लदान की अनुमति देता है। AmazingRadio.com एक और ऑनलाइन स्टेशन है जो स्वतंत्र और उभरते कलाकारों को स्वीकार करता है। Live365.com आपके संगीत पुस्तकालय में आपके संगीत को व्यवस्थित करेगा, जो आपके ऑनलाइन स्टेशनों तक इसे एक्सेस करने की अनुमति देगा।



  • रेडियो पर आपका गेट जाओ शीर्षक छवि 7 चरण
    4
    कनेक्शन बनाएं वर्तमान में, कई डिस्क-जॉकी और कई रेडियो स्टेशनों पर सोशल मीडिया अकाउंट्स हैं ट्विटर और फेसबुक पर उनका पालन करें और अपने ब्लॉग और प्लेलिस्ट देखें। यदि आपको पता है कि आप अपना गीत किसके पास भेज रहे हैं तो आपके शिपमेंट को अनुकूलित करने का बेहतर मौका होगा
  • आप सोशल मीडिया के माध्यम से रेडियो स्टेशनों और डिस्क-जॉकी के साथ संवाद कर सकते हैं। आपके संगीत के बारे में इनके लिए एक ट्वीट, आपका नाम बहुत ऊर्जावान दिखाई देने के बिना फैल जाएगा।
  • रेडियो पर आपका गेट जाओ शीर्षक छवि 8 कदम

    Video: Neha Kakkar, Sonu Kakkar & Tony Kakkar UNPLUGGED for the FIRST TIME at the Radio Mirchi Studio

    5
    दिशानिर्देशों को ध्यान से पढ़ें शिपिंग दिशानिर्देश व्यापक रूप से भिन्न होते हैं, हालांकि यह उस पर निर्भर करेगा कि आप अपने संगीत को कहां भेजते हैं। सामान्य तौर पर, सीडी पर संगीत भेजने का पसंदीदा तरीका लगता है। बहुत कम जगह एक डिजिटल फ़ाइल को स्वीकार कर लेगी जो ईमेल में अनुलग्नक के रूप में भेजी जाती है।
  • यदि आपके पास रेडियो स्टेशन की वेबसाइट के विशिष्ट दिशानिर्देशों का पालन करें! कुछ भी इस तथ्य से ज्यादा कर्मचारियों को निराश नहीं करेगा कि आप उनके निर्देशों का पालन नहीं करते हैं। कई स्टेशन बिना सुनवाई के संगीत छोड़ देते हैं अगर यह ठीक से नहीं भेजा जाता है
  • यदि आप ऑनलाइन अपना संगीत भेजने के बारे में जानकारी नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो अपने प्रश्न के साथ सीधे रेडियो स्टेशन के साथ संवाद करें। एक संक्षिप्त, दोस्ताना ईमेल भेजें जो बताता है कि आप कौन हैं, आपका संगीत अनुभव और आपका गीत कैसा है यदि आपके पास है, तो अपने YouTube खाते, फेसबुक या किसी अन्य मीडिया पृष्ठ पर एक लिंक शामिल करें। किसी ईमेल में अटैचमेंट न भेजें, क्योंकि कई स्थानों पर सुरक्षा और संभव वायरस के कारण उन्हें नहीं खोला जाएगा।
  • भाग 3
    अपना गीत भेजें

    रेडियो पर आपका गीत प्राप्त शीर्षक चरण 9
    1
    अपने शिपमेंट को कस्टमाइज़ करें एक व्यक्तिगत डिलीवरी के लिए संगीत निर्देशक या डिस्क जॉकी का ध्यान ई-मेल के जरिए पकड़ने की अधिक संभावना है जो स्पष्ट रूप से पांच सौ रेडियो स्टेशनों पर भेजा गया है।
    • यह भौतिक सीडी के शिपमेंट पर भी लागू होता है। जितना संभव हो उतना संभव है, लोगों के नाम (यदि आप इसे पा सकते हैं) का उपयोग करके अपने सबमिशन को कस्टमाइज़ करें और रेडियो स्टेशन के वातावरण में फिट होने के एक संक्षिप्त बयान करें
  • रेडियोन स्टेप 10 पर आपका गेट जाओ शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपना संगीत भेजें इसे भेजने के लिए दिशानिर्देशों को भेजने पर इसे भेजें! पूरी जानकारी प्रदान करना आवश्यक है: कॉम्पैक्ट डिस्क पर आपकी संपर्क जानकारी और संगीत की सूची की सूची हालांकि, कुछ भी नहीं भेजना जो आपको नहीं पूछा है।
  • रेडियोन स्टेप 11 पर आपका गेट जाओ शीर्षक वाला इमेज
    3
    उम्मीद। संगीत निर्देशक के हाथों तक पहुंचने में आपके गीत के लिए दिन, सप्ताह या महीनों लग सकते हैं, खासकर अगर आपने इसे एक बड़े रेडियो स्टेशन पर भेज दिया है कॉल या ईमेल वाले लोगों को परेशान न करें याद रखें कि उन्हें आपके जैसे आशावादी कलाकारों से कई सबमिशन मिलती है, और यह कि हर किसी के सुनने के लिए कुछ समय लगता है
  • रेडियो स्टेशन आपको जवाब देने के लिए एक विशिष्ट समय दे सकता है। अगर एक विशिष्ट समय बीत चुका है, तो उसे एक दोस्ताना ईमेल भेजना उचित है, लेकिन आपत्तिजनक या परेशान नहीं होने की कोशिश करें। यह एक साधारण ईमेल के साथ पर्याप्त होगा जिसमें आप पूछेंगे कि संगीत निर्देशक ने आपके द्वारा भेजे गए संगीत को सुनने का समय दिया है।
  • रेडियो चरण 12 पर अपना गीत प्राप्त करें
    4
    अस्वीकृति के लिए तैयार करें जब एक कलाकार को सफलता मिलती है तो यह बहुत अच्छा होता है हालांकि, कई कलाकार और कई बैंड हैं, और रेडियो स्टेशनों में केवल एक छोटी सी जगह है। यह संभव है कि आपको पहले रेडियो स्टेशनों द्वारा अस्वीकार कर दिया जाएगा, जिनके साथ आप ने संप्रेषित किया है, लेकिन इसमें कोई समस्या नहीं है। लगातार और रोगी रहें तथ्य यह है कि वे अस्वीकार करते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपका संगीत बुरा है!
  • युक्तियाँ

    • विनम्र रहें आपको अपने संगीत की गुणवत्ता को याद दिलाना चाहिये, न कि उस जलन की वजह से जिसे आपने संगीत निर्देशक को भेजा पांचवें ईमेल में व्यक्त किया था।
    • निर्देशों का पालन करें एमपी 3 प्रारूप में एक गीत के साथ एक ईमेल न भेजें यदि एक रेडियो स्टेशन इंगित करता है कि यह केवल कॉम्पैक्ट डिस्क्स पर संगीत स्वीकार करता है! अपनी नौकरी संभव के रूप में आसान के रूप में बनाओ इस तरह, वहां अधिक संभावनाएं होंगी जो वे आपके साथ काम करना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com