ekterya.com

आपको जो शैली पसंद है उसका अच्छा संगीत कैसे प्राप्त करें

संगीत अधिकांश लोगों के जीवन का एक मूलभूत हिस्सा है और सभी तरह के लाभ प्रदान करता है, जैसे डोपामाइन की रिहाई के कारण मूड में सुधार, प्रतिरक्षा प्रणाली के समर्थन और शारीरिक दर्द से निपटने के लिए और मनोवैज्ञानिक। ज्यादातर लोगों के पास पसंदीदा शैलियों और कलाकार हैं, और नए संगीत का पता लगाने में मजेदार हो सकता है जो कि हम पहले से ही जानते हैं कि हम जैसे हैं। हालांकि, संगीत की विशाल दुनिया को नेविगेट करना भी मुश्किल हो सकता है। यह लेख जानने के लिए कि आप कितने समय खोए बिना प्रभावी तरीके से ढूंढ सकते हैं।

चरणों

विधि 1
नया लाइव संगीत आज़माएं

आप जिस प्रकार की शैली पसंद हैं, उसके अच्छे संगीत का शीर्षक शीर्षक वाली छवि 1

Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

1
त्योहारों और संगीत प्रस्तुतियों खोजें एक विशिष्ट शैली के कई संगीत समारोह हैं, जैसे कि शिकागो ब्लूज़ महोत्सव और सैन फ्रांसिस्को में शायद ही सख्ती से ब्लूग्रास महोत्सव। संगीत समारोहों में जाने से आपको केवल उभरती हुई बैंडों को नहीं दिखाया जाएगा, बल्कि यह आपको उन अन्य लोगों के संपर्क में भी लाएगा, जो एक ही प्रकार के संगीत सुनने का आनंद लेते हैं, और आपको अधिक अनुशंसाएं भी दे सकते हैं
  • प्रस्तुतियां और संगीत त्योहारों को एक नए तरीके से संगीत का अनुभव करने का अतिरिक्त लाभ मिलता है, जिससे आप न केवल नए संगीत की सराहना कर सकते हैं, बल्कि एक अलग वातावरण में शैली की सराहना कर सकते हैं।
  • छवि के शीर्षक वाला चित्र जिसे आपने चरण 2 की तरह पसंद किया है



    2
    अज्ञात गीतों की ओर ध्यान दें जो आप पसंद करते हैं हालांकि हमारे पास विशिष्ट शैलियों और कलाकार हैं जो हम वास्तव में पसंद करते हैं, हम कभी-कभी एक अज्ञात गीत सुनते हैं जो हम वास्तव में आनंद लेते हैं। यह जानने के लिए प्रयास करें कि गीत क्या है और अगर यह एक ऐसा कलाकार है जिसे आपने पहले कभी नहीं सुना है इस तरह, आप अपनी आंतरिक संगीत पुस्तकालय थोड़ी बढ़ाई होगी!
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक बार या रेस्तरां में एक गीत सुनते हैं, तो एक कर्मचारी से पूछें, अगर आपको पता है कि यह क्या है।
  • उसी तरह, आप कुछ संगीत अनुप्रयोगों का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि शाजाम, अगर आपके पास स्मार्टफोन है इस प्रकार का आवेदन पर्यावरण की आवाज़ को पहचानता है और गाना और कलाकार के शीर्षक की पहचान करने में बहुत प्रभावी हो सकता है अगर कोई भी गीत को पहचानता है।
  • छवि के शीर्षक से मिलते-जुलते गीतों का अच्छा संगीत खोजें
    3
    स्थानीय संगीत स्टोर पर जाएं रिकॉर्ड स्टोर्स विशेष रूप से उन उत्कृष्ट शैलियों के नए संगीत को खोजने के लिए एक उत्कृष्ट स्थान हैं, क्योंकि आपको पसंद है क्योंकि संगीत को अलग-अलग अनुभागों में विभाजित किया गया है। कर्मचारियों को भी संगीत के बारे में अक्सर पता होता है, ताकि आप उन्हें कुछ सिफारिशों के लिए पूछ सकें।
  • अगर आप किसी भी संगीत स्टोर को नहीं जानते हैं, तो आप खोजते हैं "संगीत" या "रिकॉर्ड भंडार" Google मानचित्र में
  • आपको उस स्टोर के उन वर्गों की समीक्षा करके शुरू करना चाहिए, जिसमें संगीत शैलियों को पसंद किया गया हो। हालांकि, अगर आप कुछ कलाकारों के समान संगीत ढूंढना चाहते हैं, तो आप सीधे स्टोर के कर्मचारियों से बेहतर पूछना चाहते हैं।
  • बहुत विशिष्ट होने की कोशिश न करें यदि आप वास्तव में एक कलाकार की तरह लग रहे हो, तो आप उस किसी अन्य कलाकार को ढूंढने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, जो वास्तव में उसकी तरह लग रहा है, इसलिए आपको निराश महसूस न करें, अगर कर्मचारी आपको सिफारिशें देते हैं जो आपको अपने आराम क्षेत्र से बाहर ले जाती हैं। आखिरकार, ऐसा संगीत सुनने के लिए उबाऊ हो सकता है, जो वास्तव में वही लगता है, इसलिए उनके सुझावों को एक ग्रहणशील दृष्टिकोण से सुनें।
  • विधि 2
    इंटरनेट का उपयोग करें

    Video: This video is blocked in your country.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com