ekterya.com

हॉरर फिल्म के दौरान `कूद` कैसे रोकें

एक "भय की छलांग" वह क्षण है जिसमें एक निर्देशक जोर से शोर या अचानक संस्करण का उपयोग करता है, जिससे आप अचानक आश्चर्यचकित हो जाते हैं, जिससे आप अपनी सीट से बाहर निकलते हैं। इन दिनों, सबसे हॉरर फिल्म निर्देशक इस तकनीक का प्रयोग करते हैं, क्योंकि यह एक व्यक्ति को कूदने में बहुत मुश्किल नहीं है अगर वह जोर से आवाज़ सुनता है। इसके अलावा, बहुत से लोग इस तरह के एक अपरिवर्तनीय तरीके से डरने की भावना से नफरत करते हैं। हालांकि, अधिकांश डायरेक्टर इस तरह के पूर्वानुमानयोग्य संसाधनों का उपयोग करते हैं, जिसका अर्थ है कि आप उन्हें अक्सर अनुमान लगा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
डराने के कूदने की भविष्यवाणी करें

छवि शीर्षक स्टॉप`Jumping` During a Horror Movie Step 1
1
रिलैक्स। यह सोचने की कोशिश करें कि कूद कुछ बिंदु पर दिखाई देगा और उनके बारे में चिंता न करें। विडंबना यह है कि सिर्फ जानने के लिए जब एक डरा हुआ कूद आता है, तो आप कूदने की संभावना अधिक कर सकते हैं। इसका कारण यह है कि लोग अगले डर के विचार के बारे में सोचना शुरू करते हैं, जो उन्हें डर बढ़ने के रूप में पूरा ध्यान देता है। हालांकि, यह एक हॉरर फिल्म निर्देशक चाहता है, कि आप वर्णों की तरह भय पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। अंत में, जब आप कूदने पर आश्चर्य होता है, तो आप इस क्षण में इतने अभ्यस्त होंगे कि सदमे आपको दोगुना प्रभाव डालेगा।
  • डर के कूदने से डरने की कोशिश न करें आपको परेशान कर दें। आपको अपने आपको बताना चाहिए कि कोई आ रहा है और महत्व देना बंद कर रहा है
  • निम्नलिखित उपायों में पास के डराने के कूदने को देखने के तरीकों का विस्तार होता है, जो डराने की भविष्यवाणी करने में आपकी मदद कर सकता है। भय के साथ इन संकेतों पर ध्यान देने के बजाय, एक निर्देशक की तरह सोचें, खुद से पूछिए "ये प्रभाव तनाव कैसे उत्पन्न करते हैं?" और नहीं "किस बिंदु पर तनाव बंद हो जाएगा?"।
  • Video: ЧИПИРОВАНИЕ это РАБСТВО Человечества. Чипирование людей

    छवि शीर्षक स्टॉप`Jumping` During a Horror Movie Step 2
    2
    पहले 30 मिनट के दौरान कम से कम एक डर के लिए तैयार रहें। यह एक सामान्य वक्तव्य की तरह लग सकता है, लेकिन यह एक फिल्म में डरा हुआ कूद का उपयोग करने के लिए मुख्य कलात्मक कारण से ली गई है। आतंक एक ऐसी शैली है जिसमें डर और तनाव का सामना करना पड़ता है, इस पूरे फिल्म में धीरे-धीरे इस डर को तेज करने की कोशिश कर रही है ताकि सब कुछ एक बड़ा भय या एक डिज़ाइन किए गए खंड में (राक्षस के रहस्योद्घाटन की तरह) समाप्त हो जाए। ऐसा करने के लिए, निदेशक एड्रेनालाईन प्रवाह को बनाने के लिए छोटे से डराते हैं। इससे आपको एक तनाव और थका हुआ राज्य बनने का मौका मिलता है, जो कि अधिक जटिल या अधिक मनोवैज्ञानिक डराता बनाते हैं बाद में आसानी से हासिल हो जाते हैं।
  • पहले के रूप में डराने के बारे में सोचो "ब्रश स्ट्रोक" निर्देशक का और आप उन्हें संभालने के लिए बेहतर तैयार होंगे।
  • छवि शीर्षक स्टॉप`Jumping` During a Horror Movie Step 3
    3
    ऑडियो सिग्नल जानिए जो सामान्यतः डराने वाली कूद से पहले रखे जाते हैं। चुप्पी सबसे आम है, लेकिन यह आमतौर पर संगीत की एक लंबी, धीमी और अशुभ लहर के बाद आता है। याद रखें कि डरा हुआ कूद आपको आश्चर्यजनक और क्षणभंगुर छवि या ध्वनि के साथ आश्चर्यजनक ढंग से काम करता है, चीजों को धीमा नहीं कर रहा है इसलिए, एक डरावना लगभग हमेशा एक ब्रेक या चुप पल के बाद आता है। यह भय की ताकत को और अधिक उल्लेखनीय और भयावह बनाता है
  • छवि शीर्षक स्टॉप`Jumping` During a Horror Movie Step 4
    4
    पेंटिंग के अप्राकृतिक रिक्त स्थान के लिए बने रहें यदि कोई चरित्र स्क्रीन के निचले भाग में छेदता है और उसके पीछे एक अंधेरे या एक खाली जगह है, तो बॉक्स को पूरा करने के लिए तैयार करें। निदेशक उद्देश्य के लिए उस स्थान पर आपका ध्यान आकर्षित कर रहे हैं और उम्मीद है कि पूरा करने का विचार आपको डरा देगा। नीचे बैठने और कूदने की प्रतीक्षा करने के बजाय, पता करें कि निर्देशक सिर्फ आपकी आंख को उस जगह पर निर्देशित कर रहा है जो आपको डराने वाला है। यह हॉरर फिल्म निर्माण में सबसे पुरानी चाल है, लेकिन भविष्यवाणी करना आसान है।
  • ध्यान रखें कि कुछ आधुनिक प्रबंधकों ने पहले कुछ मिनटों के लिए स्क्रीन को खाली रखने के लिए विशेषज्ञों की झूठी भावना के साथ परेशान करने में विशेषज्ञ हैं।
  • छवि शीर्षक स्टॉप`Jumping` During a Horror Movie Step 5
    5
    किसी भी डराने के तुरंत बाद ध्यान दें "झूठा"। एक छोटी सी सरल, लेकिन आम चाल, धीरे-धीरे संगीत की मात्रा बढ़ाने और एक नाटकीय क्षण (जब एक अंधेरे दालान में एक दरवाजा खोलने पर) से पहले रहस्य बढ़ाना है, तब कुछ दिखाएं जो बिल्कुल भी भयानक नहीं है। ज्यादातर समय, विश्राम के इस पल का इस्तेमाल केवल आपको सुरक्षा की झूठी भावना के साथ सुन्न करने के लिए किया जाता है। असली डराने के बाद जल्द ही आ जाएगा
  • कोई भी दृश्य जो समय उत्पन्न करने या तनाव स्थापित करने का निवेश करता है, वह किसी तरह से परिणाम प्राप्त करने का प्रयास करेगा। शायद ही कभी निर्देशक आपको सीट के किनारे पर बैठेंगे और आपको कुछ भी नहीं छोड़ेंगे "करना" जब आप वहां होते हैं इस बढ़ती तनाव पर ध्यान दें।
  • छवि शीर्षक स्टॉप`Jumping` During a Horror Movie Step 6
    6
    कूदने की आवश्यकता महसूस करने के लिए अधिक से अधिक हॉरर फिल्में देखें इस प्रतिक्रिया को दूर करने का सबसे अच्छा तरीका इन फिल्मों के दौरान कई बार प्रयोग करना है। जितनी अधिक हॉरर फिल्में आप जानते हैं और देखें, उतना ही कम संभावना है कि कोई फिल्म या विशेष क्षण आपको डराता है। इन फिल्मों में महान गुण हैं - हालांकि, कई बार, साजिश की मौलिकता उनमें से एक नहीं है। जितना अधिक आप जानते हैं, उतना अधिक सक्षम आप सफलतापूर्वक भविष्यवाणी कर सकते हैं।
  • आतंक या रहस्य के वीडियो गेम भी कूदने को डराते हुए इस्तेमाल करने का एक अच्छा तरीका है, क्योंकि उन्हें केवल प्रतिक्रियाओं की आवश्यकता नहीं है, बल्कि यह भी कि आप उस प्रतिक्रिया के साथ कुछ करते हैं (जैसे कि खलनायक की शूटिंग) जो आपको बनाए रखने में सीखने में मदद करता है शांत।



  • छवि शीर्षक स्टॉप`Jumping` During a Horror Movie Step 7
    7
    डरावने कूदता की पूरी सूची के लिए WheresTheJump.com जैसी साइटों की जांच करें। हालांकि उनकी सभी फिल्में नहीं हैं, उनमें लगभग सभी फिल्में शामिल हैं जिन्हें आप देखना चाहते हैं इसके अलावा, उनके पास योग्यताएं हैं "छलांग तीव्रता" प्रत्येक फिल्म का कुछ फिल्मों में उपशीर्षक फाइलें होती हैं जो आपको डरा हुआ कूद से पहले 2 या 3 सेकंड की चेतावनी देगी। हालांकि यह एक अतिरिक्त लग सकता है, सीट से पूरी तरह से कूदने से बचने के सर्वोत्तम तरीके हैं।
  • विधि 2
    हॉरर फिल्मों को अधिक आत्मविश्वास से देखें

    छवि शीर्षक स्टॉप`Jumping` During a Horror Movie Step 8
    1
    99% हॉरर फिल्मों में इस्तेमाल होने वाले तनाव को दूर करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले सामान्य सूत्र को पहचानें। आतंक एक विशेष रूप से फॉर्मूलाइक शैली है, जैसा कि कोई भी कई हॉरर फिल्मों को देखा है, वह सत्यापित कर सकता है। इसका मतलब है, हालांकि, यह चतुर दर्शकों को आम तौर पर कार्रवाई और रहस्य की सामान्य चाप की भविष्यवाणी कर सकते हैं। हालांकि यह कर सकते हैं "विनाश" आपको थोड़ा सा डरा लगता है, आपको ये महसूस करने में मदद मिलती है कि इन फिल्मों में डराते हुए वास्तविक नहीं होते हैं, दर्शकों की इसी तरह की प्रतिक्रिया पाने के लिए उन्हें भी ऐसा ही बनाया जाता है। उदाहरण के लिए:
    • सबसे पहले एक दृश्य आपको तुरंत डराता है, जैसे पहले शिकार या रिहाई "बुराई" फिल्म के दिल में
    • दूसरा अक्षरों और स्थानों की स्थापना आता है आमतौर पर, यह पहला डरा हुआ कूद का स्थान है (यह खलनायक या वास्तविक डराने के बारे में नहीं है, लेकिन आपको परेशान करने के लिए कुछ है)।
    • तीसरे पहली मृत्यु या पहली बार डराता है, हालांकि लोगों का मानना ​​है कि हालात अभी भी हैं "साधारण" फिल्म की दुनिया में आमतौर पर, डरा हुआ कूद इस मौत के साथ मेल खाता है, यदि कोई एक है।
    • चौथा फिल्म का सबसे भयानक हिस्सा आता है, शरीर जमा हो जाते हैं और वर्ण धीरे-धीरे महसूस करते हैं कि चीजें अच्छा नहीं दिखती हैं रुको 1 या 2 डरावना अधिक कूदता है।
    • पांचवें और आखिरी जगह में खलनायक की हार (या नहीं?) आती है और सामान्य तौर पर, इस खंड में बाकी की तुलना में अधिक कार्रवाई होती है। 1 या 2 डरा हुआ कूद हो सकता है, लेकिन ये आमतौर पर अनुमान लगाने में आसान होते हैं।
  • छवि शीर्षक स्टॉप`Jumping` During a Horror Movie Step 9
    2
    पदार्थ की बजाय शैली पर ध्यान देने वाली हॉरर फिल्में देखें चूंकि अधिकांश हॉरर फिल्में टकसाली तर्कों का पालन करती है, इसलिए अधिकांश निर्देशकों को प्रेरणा या मौलिकता की आवश्यकता नहीं होती है। आतंक एक स्टाइलिश और काल्पनिक शैली है जिसे उत्कृष्टता के लिए रोशनी, पोशाक डिजाइन में, ध्वनि या संगीत में, और विषय में रचनात्मक विकल्प की आवश्यकता होती है। सबसे आतंकवादी अभिवादन इन फिल्मों को हर समय डर का सामना करने के लिए नहीं देखते हैं, लेकिन वे उन महान कलाकारों का आनंद लेने के लिए देखते हैं जो एक चरम और सुरुचिपूर्ण शैली की सीमा को धक्का देते हैं, जबकि एड्रेनालाईन की एक स्वादिष्ट खुराक की सेवा करते हुए सभी।
  • छायांकन हॉरर फिल्मों में यह अतिवादी और कलात्मक है। रोशनी और आम रंग, कैमरे के असाधारण कोण और दिलचस्प छलांग या संस्करणों पर ध्यान दें।
  • सामाजिक मुद्दों वे आतंक में आम हैं, जो कला के माध्यम से समाज के भय का पता लगाते हैं। जैसे सिनेमा मरने वालों की रात या इसके पीछे आप वास्तविक जीवन के रूपकों हैं।
  • ध्वनि और संगीत वे सूक्ष्म लेकिन आवश्यक हैं यह दिखाया गया है कि स्वयं की ध्वनि दृश्य छवियों की तुलना में अधिक भयानक होती है। कोई भी व्यक्ति जो रात में एक क्रैकिंग हाउस में अकेला रहता है, वह यह जानता है। हालांकि, अपने आप से पूछें कि एक निर्देशक फिल्म में इस तरह के प्रभाव को कैसे हासिल करता है।
  • छवि शीर्षक स्टॉप`Jumping` During a Horror Movie Step 10
    3
    याद रखें कि सबसे अच्छी हॉरर फिल्में आपकी अपेक्षाओं से अधिक हैं। वास्तव में एक अच्छी डरावनी फिल्म भयानक है क्योंकि आप घटनाओं और डराता की भविष्यवाणी नहीं कर सकते। हालांकि इन सभी फिल्मों का पालन करें "नियम" कई स्तरों पर ऊपर वर्णित है, आपको महत्वपूर्ण और भयानक तरीके से उन्हें टूटने वाले के लिए तैयार होना चाहिए। अंत में, कूदने से बचने का सबसे अच्छा तरीका है पहली जगह में हॉरर फिल्में देखना नहीं है हालांकि, उस बारे में इतना मजाकिया क्या है?
  • छवि शीर्षक स्टॉप`Jumping` During a Horror Movie Step 11
    4
    आपको पता होना चाहिए कि कूद या कंपकंपी एक विकासवादी लाभ है जो कि मूल्य रखने के लिए है यह आपको परेशान कर सकता है कि आपको डराने के दौरान कितनी आसानी से हिलाएं, भले ही आप की भविष्यवाणी की जाए, लेकिन कूदने का एक अच्छा कारण है। लगभग सभी स्तनधारियों ने यह साझा किया है "डराना पलटा", क्योंकि यह आपको स्वाभाविक रूप से इसके बारे में सोचने के लिए समय के बिना संभावित खतरों से दूर स्थानांतरित कर देता है। हालांकि यह मजेदार नहीं है, डर के माध्यम से मानसिक रूप से मानव के डीएनए में क्रमादेशित है।
  • युक्तियाँ

    • पॉपकॉर्न को हर जगह उड़ान भरने से रोकने के लिए, उन्हें एक तरफ रखें, न अपनी गोद में। पेय को कंटेनरों के अंदर जाना चाहिए
    • एक नर्सरी कविता की लय को अपनी जांघ को दोहन करने का प्रयास करें, जिसे आप दिल से जानते हैं कि भयावह संगीत (उदाहरण के लिए, वर्णमाला का गीत) दबाना है।
    • यदि आप एड्रेनालाईन की खुराक का आनंद नहीं लेते हैं, तो हॉरर मूवी प्रशंसकों को जब आप देख लेते हैं, तो दूसरों को बताने के लिए शर्मिन्दा नहीं रहें कि आप इन प्रकार की फिल्मों को पसंद नहीं करते हैं।
    • कई हॉरर फिल्में संगीत और जोर से शोर पर निर्भर करती है "छलांग" थोड़ा रचनात्मक भय का यदि आप इस प्रकार की मूवी देखते हैं और आप देखते हैं कि मात्रा बदलने लगती है, तो अपने कान को सावधानीपूर्वक कवर करने का प्रयास करें।

    चेतावनी

    • हॉरर फिल्मों में डर मजेदार है, क्योंकि कई बार उनके पास कोई अच्छा तर्क नहीं है। इसलिए, भय का अनुभव अनुभव को बर्बाद नहीं करेगा
    • अगर यह एक बड़ी समस्या बन जाती है, हो सकता है कि हॉरर फिल्में आपके लिए नहीं हैं अन्य शैलियों की कोशिश करें, जैसे कॉमेडी, रोमांस, एक्शन आदि।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com