ekterya.com

हॉरर फिल्म देखने के बाद सोने कैसे जाए

हॉरर फिल्मों को देखकर कभी-कभी एक व्यक्ति डर लग सकता है और सो नहीं पा रहा है। अगर आपको हॉरर मूवी देखने के बाद डर लगता है या चिंता हो रही है, तो आपको डराने के बारे में पहचानने और बोलने से अपने भय का सामना कर सकते हैं। आप अपने भय को उचित तरीके से सोच सकते हैं और उन पर काबू पाने की कोशिश कर सकते हैं। एक और चीज जो आप कर सकते हैं वह अपने मस्तिष्क से कुछ मजा देखकर या पढ़कर अपने आप को विचलित कर लेती है, ऐसी गतिविधियां कर रही है जो एकाग्रता की आवश्यकता हो या शांत गतिविधि में भाग ले। आप अपने और अपने कमरे को यथासंभव आराम से रख सकते हैं ताकि आप सो सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने भय का सामना करें

हॉरर मूवी चरण 1 देखने के बाद बिस्तर पर जाएं

Video: पलंगिया ऐ राजा सोने न दिया | Smita Singh का 2018 का सबसे हिट गाना | New Bhojpuri &SanjivaniMusic

1
उन चीजों को पहचानें जो आपको डरा दें एक हॉरर फिल्म देखने के बाद, आप ज़ोंबी, भूत, सीरियल किलर, पिशाच या विभिन्न चीजें हैं जो आपको डराने के बारे में चिंतित महसूस कर सकते हैं इस बारे में सोचें कि आपको क्या डर लगता है और उन चीजों को पहचानते हैं जो आपको डरते हैं इस पद्धति से आपको उस डर से उचित तरीके से निपटने में मदद मिल सकती है या आप को और अधिक डरा सकते हैं, क्योंकि यह हर किसी के लिए काम नहीं कर सकता है
  • उदाहरण के लिए, आपको डर लग रहा है कि कोई आपके घर में प्रवेश करेगा या कोई भूत आपको पीछा करेगा
  • हॉरर मूवी चरण 2 देखने के बाद बिस्तर पर जाएं
    2
    अपने डर के बारे में बात करें किसी अन्य व्यक्ति को आपको कैसा लगता है, यह बताने में बहुत उपयोगी हो सकता है। अपने भाई-बहनों या माता-पिता से बात करें, या मित्र को कॉल करें या पाठ करें किसी को आपकी सहायता करने के लिए चुनें और जब आप बताएं कि आपको क्या परेशान है
  • आप अपने भाइयों में से एक के कमरे में जा सकते हैं और कह सकते हैं "मैंने अभी भी डर का खेल देखा है और अब मुझे डर है कि कोई मुझे यातना देगा"। आप शांत हो सकते हैं और आपको यह महसूस करने में सहायता कर सकते हैं कि वास्तविकता में आप किसी भी खतरे को नहीं चला सकते हैं
  • एक डरावनी मूवी चरण 3 देखने के बाद बिस्तर पर जाएं
    3
    आपको जो डराता है उसके बारे में आपको उचित रूप से सोचना चाहिए। याद रखें कि आप फ़िल्म को देखने से पहले सुनिश्चित हैं। आपको दोहरा जाना चाहिए कि यह केवल एक फिल्म थी, वास्तविकता नहीं, और यह महसूस किया कि यह काम आपको डराने के लिए डिज़ाइन किया गया था। सैकड़ों लोगों ने कड़ी मेहनत की है और एक हॉरर फिल्म बनाने के लिए लाखों डॉलर खर्च किए हैं ताकि वेशभूषा, श्रृंगार और विशेष प्रभाव बन सके। यह सोचें कि यह कैसे हो सकता है कि आपका डर एक वास्तविकता बन जाता है और अपने डर को दूर करने के लिए आपके तर्क का उपयोग करें।
  • हालांकि यह फिल्मों में डरावनी और विश्वसनीय लग सकता है, ज़ोंबी आपके पड़ोस पर आक्रमण करने के लिए नहीं जा रहे हैं। आपके पीछे कोई कोयल भी नहीं है
  • हॉरर मूवी चरण 4 देखने के बाद बिस्तर पर जाएं
    4
    अपने डर पर काबू पाएं अपने भय को दूर करने का सबसे अच्छा तरीका उनको सामना करना है आपको खुद को डरने का डर लगाना चाहिए अगर आपको ऐसा करने की संभावना है या अपने आप को अपने आप को उजागर करने की कल्पना करनी चाहिए, अगर आपको उन चीजों तक पहुंचने की संभावना नहीं है जो आपको डराता है आपको एक गहरी सांस लेनी चाहिए और अपने आप से बताना चाहिए कि आप ठीक हैं, भले ही आप डर गए हों।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको हॉरर फिल्म देखने के बाद अंधेरे से डर लगता है, तो अपने कमरे में प्रकाश बंद करें प्रकाश को चालू करने से पहले कुछ ही मिनटों में अंधेरे में बैठो और महसूस कर लो कि कुछ भी ऐसा नहीं है जिससे आपको नुकसान हो सकता है।
  • उदाहरण के लिए, आप उनके बारे में हॉरर फिल्म देखने के बाद मकड़ियों से डर सकते हैं। मकड़ियों के ऑनलाइन चित्र देखें याद रखें कि, हालांकि वे डरावना हो सकते हैं, वे एक विशाल आकार में नहीं बढ़ेगी या अपने शहर को नहीं ले जाएगा।
  • हॉरर मूवी चरण 5 देखने के बाद बिस्तर पर जाएं
    5
    फिल्मों की त्रुटियों को देखो किसी त्रुटि को देखते हुए या दृश्यों के पीछे विचार को मजबूत कर सकते हैं कि सब कुछ कल्पना है सेट और वर्ण को उनके असली रूप में देखकर आपकी आशंका कम हो सकती है। देखें कि भयावह दृश्य गलतियों, हँसी या अन्य समस्याओं से बाधित है, आपको यह समझने में मदद मिल सकती है कि आपको डराने के लिए कुछ भी नहीं है।
  • आप फिल्म में शामिल अतिरिक्त तत्वों को भी देख सकते हैं, जैसे कास्ट सदस्यों के साथ साक्षात्कार या फिल्म कैसे बनाई गई, इस बारे में संक्षिप्त स्निपेट्स, वेशभूषा कैसे तैयार की गई और कैसे पात्रों को डरावने देखने के लिए बनाया गया।
  • यदि आपके पास इस सामग्री के साथ एक बोनस डीवीडी नहीं है, तो इसे यूट्यूब पर या एक समान वेब पेज पर देखें।
  • विधि 2
    आप विचलित हो

    हॉरर मूवी चरण 6 देखने के बाद बिस्तर पर जाएं
    1
    कुछ मज़ा देखें हॉरर फिल्म देखने के बाद, कॉमेडी देखें आप एक मजेदार प्रोग्राम के एक एपिसोड भी देख सकते हैं जो आप पसंद करते हैं। हॉरर फिल्म के अलावा किसी अन्य चीज़ पर ध्यान केंद्रित करने से आपको डर दूर करने में मदद मिल सकती है। हँसी आपकी मनोदशा को बदलने और बेहतर महसूस करने में भी आपकी मदद करेगी।
    • बिल और टेड, नेपोलियन डायनामाइट, Zoolander, यहां तक ​​कि स्टीवंस और स्पंज मजेदार कार्यक्रमों के उदाहरण हैं जिन्हें आप पसंद कर सकते हैं
    • अजीब जानवरों के वीडियो देखें ऐसा लगता है कि मजे की बातें करते हुए प्यारे जानवरों को देखकर आप अपने डर से विचलित हो जाते हैं।
  • एक हॉरर मूवी चरण 7 देखने के बाद बिस्तर पर जाएं
    2
    इंटरनेट ब्राउज़ करें अपने सेल फोन या कंप्यूटर को बाहर निकालें और सामाजिक नेटवर्क ब्राउज़ करें आप मजेदार वीडियो ऑनलाइन भी खोज सकते हैं या अपने पसंदीदा स्टोर के वेब पेज को देख सकते हैं। फिल्म के अलावा किसी और चीज के बारे में सोचकर आप शांत हो जाएंगे और दिमाग से अपने डर को दूर करेंगे।
  • एक भूत भगाने का प्रदर्शन
  • हँसते हुए YouTube पर "क्रोधी बिल्ली" के वीडियो देखें
  • अपने प्रोफाइल या फोटो ऑनलाइन की जाँच करके, या चैट कर अपने दोस्तों के साथ पकड़ो।
  • Video: सबसे महंगी हैं ये सोने की नैनो...

    एक हॉरर मूवी चरण 8 देखने के बाद बिस्तर पर जाएं

    Video: ट्रेन को पटरी पर खड़ी कर नहाने खाने चला गया ड्राइवर, फिर जो हुआ (सब्सक्राइब चैनल for News UPDATE )




    3
    एक पुस्तक पढ़ें एक किताब चुनें जो आपको डरा नहीं करता: अब स्टिफ़न किंग द्वारा एक उपन्यास पढ़ना शुरू करने का समय है कुछ हंसमुख, मज़ा या आराम चुनें आप एक पत्रिका या कॉमिक बुक भी पढ़ सकते हैं
  • मज़े की किताबों के कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं: जॉय पिग्ज़ा ने निगल लिया, आधा जादू, स्विन्डल या फ्राइड वर्म्स कैसे खाएं
  • हॉरर मूवी चरण 9 देखने के बाद बिस्तर पर जाएं

    Video: ताज महल का वो राज़ जिसे खोलने से सरकार भी डरती है // The secret of the Taj Mahal

    4
    संगीत सुनें अपने पसंदीदा एल्बम या कलाकार को चुनें और वॉल्यूम बढ़ाएं। जब आप संगीत सुनते हैं, तो संगीत के ताल, गायन या अपने कमरे का ऑर्डर करें। मनोदशा को बदलने के लिए संगीत उत्कृष्ट है और आप अन्य चीजों के बारे में सोचने में मदद करेंगे, क्योंकि आप कुछ गाने या कलाकारों को किसी चीज़ के साथ जोड़ सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आपके जस्टिन बीबर के प्लेलिस्ट को सुनने से आप जस्टिन बीबर कॉन्सर्ट के बारे में सोच सकते हैं जो आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ गए थे। याद रखें कि आपके पास कितना मज़ा है और आप हॉरर फिल्म के बारे में भूल जाएंगे।
  • हॉरर मूवी की 10 वीं देखने के बाद बिस्तर पर जाने वाला इमेज
    5
    एक ऐसी गतिविधि करें जो आपको आश्वस्त करती है ध्यान करता है, योग करो, भेड़ की गणना करें, एक बुलबुला स्नान ले लो, प्रगतिशील मांसपेशी छूट का उपयोग करें या बस एक गहरी साँस लें. ये क्रियाकलाप आपके दिल की गति को धीमा कर देगा और आपको शांत करने में मदद करेगा। हॉरर फिल्म के बारे में भूलने के लिए आराम से गतिविधि पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित करें।
  • एक डरावनी मूवी चरण 11 देखने के बाद बिस्तर पर जाएं
    6
    एका गतिविधि का चयन करें जिसमें एकाग्रता की आवश्यकता होती है। एक क्रॉसवर्ड, पहेली को भरें या सुडोकू बनाएं एक अकादमिक परियोजना पर काम करें, अपने डीवीडी व्यवस्थित करें या अपने सेल फोन पर कुछ खेलते हैं। यदि आप अपने डर के अलावा किसी अन्य चीज़ पर अपनी ऊर्जा केंद्रित करते हैं, तो आप बेहतर महसूस करेंगे।
  • विधि 3
    अपने वातावरण को संशोधित करें

    हॉरर मूवी चरण 12 देखने के बाद बिस्तर पर जाएं
    1
    किसी को अपने कमरे में सोने से पूछो यदि आप वास्तव में डरते हैं, तो आप अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं यदि आप किसी से पूछते हैं कि आप अपने कमरे में सो रहे हैं। किसी मित्र को कॉल करें या अपने भाई-बहनों या माता-पिता से पूछें कि वे आपके कमरे में सो सकते हैं या यदि आप उनकी नींद में सो सकते हैं। यह आपको और अधिक सुरक्षित महसूस कर देगा और आपको डरने का कारण बनता है।
    • यदि आपके पास एक कुत्ता है, तो उसे अपने कमरे में सोते रहें, जब तक कि यह आपको विचलित नहीं करता।
  • हॉरर मूवी चरण 13 देखने के बाद बिस्तर पर जाएं
    2
    आंतरिक दरवाजे खोलें या बंद करें। कुछ लोगों को सभी दरवाजे बंद होने के साथ और अधिक सुरक्षित महसूस होता है, जबकि अन्य यह पसंद करते हैं कि वे खुले रहते हैं। निर्धारित करें कि क्या आपको बेहतर महसूस होता है और उन्हें खुले या बंद कर देता है सिर्फ यकीन है कि आप किसी भी दरवाजा और बाहरी खिड़की ताला सुनिश्चित करें।
  • हॉरर मूवी चरण 14 देखने के बाद बिस्तर पर जाएं
    3
    पर प्रकाश छोड़ दो। अगर अंधेरे आपको डराता है या आप चिंतित हैं कि डरावनी चीजें आपके घर में आ जाएंगी, तो प्रकाश को छोड़कर आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी। दालान या बाथरूम में रोशनी चालू करें, या अपने कमरे में दीपक या दीपक करें आप टीवी को भी छोड़ सकते हैं और इसे शांत छोड़ सकते हैं, ताकि एक नरम प्रकाश आपके परिवेश को उजागर कर सके।
  • एक हॉरर मूवी चरण 15 देखने के बाद बिस्तर पर जाएं
    4
    आरामदायक हो जाओ यदि आप अच्छा और आरामदायक महसूस करते हैं, तो आपके लिए सोना पड़ता है। अपने सबसे आरामदायक पजामा रखो, अपनी तकिया की व्यवस्था करें और चादरें और कंबल में छड़ें। थर्मोस्टैट को संशोधित करें ताकि आप आरामदायक तापमान पर हों या पंखे या हीटिंग चालू करें।
  • यदि आपके पास एक पसंदीदा कंबल या भरवां जानवर है, तो इसके साथ सो जाओ
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com