ekterya.com

फिल्म ग्रंथ सूची संदर्भ कैसे लिखें

जब आप कोई रिपोर्ट या निबंध लिखते हैं, तो संदर्भ सूची की सूची को शामिल करने के लिए प्रथागत है, ग्रंथ सूची में स्रोत सामग्री या स्रोतों का उल्लेख है जो आपने अपने अंतिम उत्पाद की जानकारी संकलित करने के लिए उपयोग किया था। ग्रंथ सूची में पुस्तकों, पत्रिकाओं, दस्तावेजों, इंटरनेट साइटों, रिकॉर्डिंग और फिल्म शामिल हैं। एक संदर्भ के रूप में फिल्मों का उपयोग करने वाले लेखक को यह जानना होगा कि कैसे एक फिल्म बिब्बिलोग्राफी लिखनी है अगर आपको शिकागो, विधायक या एपीए प्रारूप का उपयोग करना चाहिए तो अपने शिक्षक या संपादक से पूछें

चरणों

विधि 1
विधायक की फिल्म का उद्धरण

एक फिल्म बिबिलियोग्राफी लिखें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने शीर्षक के अनुसार फिल्मों की सूची बनाएं तिर्छा में शीर्षक लिखें और इसे अपने वक्तव्य में रखें। फिर, संक्षिप्त नाम के बाद निर्देशक का नाम डालें "dir"। फिर फिल्म स्टूडियो या वितरण कंपनी और रिलीज के वर्ष की सूची, प्रत्येक अलग वाक्य में। संक्षिप्त नाम के साथ सूची "अधिनियम"। अंत में, वह प्राप्ति के साधनों को बताता है "filmic" एक स्वतंत्र वाक्य में
  • "झूठी फिल्म Dir। लिंडा बोनिटो पैरामाउंट, 2002. फिल्म"।
  • निर्देशक के बाद अभिनेताओं के नामों की सूची दें, यदि आप चाहते हैं
  • शायद आप ऐसा कुछ लिखते हैं: "झूठी फिल्म Dir। लिंडा बोनिटो अधिनियम, जूलिया सांचेज़, मारिया सेपुलवेद, डिएगो सेपुलवेद, डिएगो ग्युरा पैरामाउंट, 2002. फिल्म"।
  • Video: नींबू-लौंग के ये टोटके 24 घंटों में दूर करेंगे आपकी हर समस्या

    एक फिल्म बिबिलोग्राफी चरण 2 लिखो छवि शीर्षक

    Video: रीतिकाल के प्रमुख कवि बिहारीलाल

    2
    निर्देशक या अभिनेता के अनुसार फिल्मों की सूची बनाएं यदि आपका निबंध एक निर्देशक या अभिनेता पर केंद्रित है, तो अपने संदर्भ को अपने नाम के साथ शुरू करें और फिर संक्षिप्त नाम "dir" या "अधिनियम"। शायद आप ऐसा कुछ लिखते हैं: "लिंडा बोनिटो, डियर झूठी फिल्म पैरामाउंट, 2002. फिल्म"।
  • एक अभिनेता पर जोर देने के लिए, आप ऐसा कुछ लिखना चाहेंगे: "जूलिया सांचेज़, अधिनियम झूठी फिल्म Dir। लिंडा बोनिटो पैरामाउंट, 2002. फिल्म"।
  • एक छवि बिंबियोग्राफी लिखें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    यह डीवीडी और वीएचएस पर उत्पादन के माध्यम से समाप्त होता है। यदि वीडियो को वीडियो या डीवीडी पर रिलीज़ किया गया था, तो अपने संदर्भ को समाप्त करें "डीवीडी" या "वीएचएस", के बजाय "filmic"। उदाहरण के लिए, यदि आपने जो फिल्म देखी थी, तो डीवीडी पर था, आपको जोड़ना चाहिए "डीवीडी" संदर्भ में एक व्यक्तिगत वाक्य के रूप में। शायद आप ऐसा कुछ लिखते हैं: "झूठी फिल्म Dir। लिंडा बोनिटो अधिनियम। जूलिया सांचेज़, मारिया सेपुलवेद, डिएगो फ्रेंको पैरामाउंट, 2002. डीवीडी"।
  • अगर आपने उसे वीडियो पर देखा है, तो वह लिखती है "वीएचएस"।
  • एक फिल्म बिबिलोग्राफी लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    यह फिल्म वेबसाइटों को श्रेय देती है जहां आपने वीडियो ट्रांसमिशन देखा था। अगर आप फिल्म को ऑनलाइन देख रहे हैं, तो उस वेबसाइट के साथ अपना संदर्भ समाप्त करें जहां आपने शब्द का उपयोग करके उसे एक्सेस किया था "वेब" और आपकी पहुंच की तिथि। जानकारी के इन टुकड़ों में से प्रत्येक को अलग वाक्य में होना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, लिखें: "झूठी फिल्म Dir। लिंडा बोनिटो अधिनियम। जूलिया सांचेज़, मारिया सेपुलवेद, डिएगो ग्युरा पैरामाउंट, 2002. झूठी नकली फिल्म डेटाबेस। वेब। जून 2015"।
  • विधि 2
    एपीए में एक फिल्म का हवाला देते

    एक फिल्म बिबिलोग्राफी लिखें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    अपने निर्माता के अनुसार एक फिल्म की सूची बनाएं निर्माता की अपिलिनो, एक अल्पविराम लिखो, फिर प्रथम नाम और अवधि का प्रारंभिक। फिर एक स्थान छोड़ दें और शब्द लिखें "(निर्माता)" कोष्ठकों में फिर एक अल्पविराम लिखो, एक जगह छोड़ दें, प्रतीक का प्रतीक रखें "&" और निर्देशक की उपनाम, फिर एक अल्पविराम, अपने पहले नाम की शुरुआत और शब्द "(निदेशक)" कोष्ठकों में फिर एक अल्पविराम लिखो, एक स्थान छोड़ दें और फिर फिल्म रिलीज होने वाले वर्ष कोष्ठक में लिखें।
    • फिर, इटैलिक में मूवी का नाम लिखें, उसके बाद कुछ वर्गाकार कोष्ठक शब्द को संलग्न करें "[फिल्म]" और एक बिंदु
    • फिर मूल के देश, दो बिंदु लिखिए और फिर अध्ययन या वितरण कंपनी
    • उदाहरण के लिए, इस तरह से कुछ लिखें: "बस्तानानी, पी। (निर्माता), & बोनिटो, एल (निदेशक) (2002)। नकली फिल्म [मूवी] चिली: जिराफ"।



  • एक फिल्म बिबिलोग्राफी लिखें शीर्षक वाला चित्र चरण 6

    Video: भाषा की शिक्षण विधि, शिक्षण विधियाँ hindi, Bhasha ki Shikshan Vidhi, teaching methods in hindi,

    2
    इसे कैसे प्राप्त करें, इसके बारे में जानकारी के साथ एक सीमित उपलब्धता फिल्म की सूची बनाएं यदि आप संदर्भ में जा रहे फिल्म को ढूंढना मुश्किल है, तो उसी प्रारूप का उपयोग उस बिंदु पर करें जहां आप [मूवी] लिखते हैं। फिर, एक स्थान छोड़ें और फिल्म को कैसे उपयोग करें, इसके निर्देशों को कोष्ठकों में लिखें।
  • शायद आप ऐसा कुछ लिखते हैं: "बस्तानानी, पी। (निर्माता), & बोनिटो, एल। (निदेशक) (2002)। नकली फिल्म [मूवी] (न्युवो लियोन के स्वायत्त विश्वविद्यालय में उपलब्ध है, अंधेरे नारीवादी फिल्मों पेड्रो डी अल्बा एस / आर, सैन निकोलस डी लॉस गाज़ा, न्यूवो लियोन 66455 के कार्यालय)"।
  • एक फिल्म बिबिलोग्राफी लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    वह निर्माता के साथ शुरू होने वाली फिल्म के प्रसारण का हवाला देते हैं। सबसे पहले, उत्पादक का पूर्ण नाम कोष्ठक द्वारा पीछा किया जाता है कोष्ठकों में, लिखें "(निर्माता)"। फिर एक बिंदु डालें, फिर दूसरे कोष्ठकों का एक सेट जो कि वीडियो के प्रकाशन की तारीख को संलग्न करता है। अब इटैलिक में फिल्म का शीर्षक लिखें, एक अवधि के बाद। वाक्यांश को बंद करने वाले कोष्ठक के साथ समाप्त करें "[वीडियो प्रसारण]", फिर एक अवधि और वाक्य "से प्राप्त (डेटाबेस का नाम)"।
  • उदाहरण के लिए, लिखें: "बस्तीनी, पेनेलोप (निर्माता) (2002)। झूठी फिल्म [वीडियो प्रसारण] ऑनलाइन नारीवादी मूवी सितारे के डेटाबेस से प्राप्त"।
  • विधि 3
    शिकागो में एक फिल्म का उद्धरण

    एक छवि बिंबियोग्राफी लिखें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    1
    संदर्भ फुटनोट या अंतिम नोट के भीतर जाता है, जो फिल्म के शीर्षक से शुरू होता है। इटैलिक में फिल्म का नाम लिखें, उसके बाद एक अल्पविराम, एक स्थान, वाक्यांश "निर्देशित (निर्देशक का नाम)", और उसके बाद खुला कोष्ठक। कोष्ठक के भीतर, उस वर्ष को लिखें, जिसमे मूवी शुरू की गई थी उसके बाद एक बृहदान्त्र और स्टूडियो शहर या वितरण कंपनी का नाम। तुरंत दो अंक और अध्ययन / वितरण कंपनी का नाम रखें। अब एक अल्पविराम लगा, वीडियो रिलीज के वर्ष लिखिए और समापन बिंदु के साथ समाप्त करें
    • कोष्ठक को बंद करें, अल्पविराम जोड़ें और लिखें "डीवीडी", "वीएचएस" या "फ़िल्म" अगर यह अभी तक जारी नहीं किया गया है।
    • अगर फिल्म अभी तक डीवीडी या वीडियो पर प्रकाशित नहीं हुई है, तो उस वीडियो को जारी किया गया था, जिसे जारी किया गया था।
    • शायद आप ऐसा कुछ लिखते हैं: "1. झूठी फिल्म, लिंडा बोनिटो द्वारा निर्देशित (2002- मॉन्टेरी, न्वेवो लिओन: इंडिपेंडेंट फिल्म्स, 2004), वीएचएस"।
  • चित्र टाइप करें एक फिल्म बिबिलोग्राफी चरण 9
    2
    लिखना "इंटरनेट ट्रांसमिशन" अगर आपने इसे ऑनलाइन देखा है इसके साथ अपने संदर्भ को समाप्त करने के बजाय "डीवीडी", "वीएचएस" या "फ़िल्म", लिखो "इंटरनेट ट्रांसमिशन"। इसे एक स्वतंत्र प्रार्थना के रूप में लिखें यहां आपको स्रोत वेब पेज की सूची नहीं है
  • चित्र शीर्षक एक फिल्म बिब्बिलोग्राफी चरण 10
    3
    उसी प्रकार से संबंधित ग्रंथ सूची प्रविष्ट करें। एक स्वतंत्र प्रार्थना के रूप में इटैलिक में फिल्म के शीर्षक से प्रारंभ करें फिर, निम्नलिखित कथन लिखें: "निर्देशित (निर्देशक का नाम)"। फिर फिल्म की रिलीज की तारीख और एक अवधि लिखें। अब अध्ययन के स्थान, दो बिंदु, अध्ययन का नाम, अल्पविराम और वीडियो की रिलीज की तारीख लिखें। यह प्राप्ति के साधन और अंतिम बिंदु के साथ समाप्त होता है।
  • उदाहरण के लिए, लिखें: "झूठी फिल्म लिंडा बोनिटो द्वारा निर्देशित 2002. ग्वाडलाजारा, जलिस्को: स्वतंत्र फिल्म, 2004. वीएचएस"।
  • युक्तियाँ

    • संदर्भों की अपनी सूची का रिकॉर्ड रखो, जैसा कि आप अपने निबंध पर काम करते हैं, आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्रत्येक स्रोत की ग्रंथ सूची संबंधी जानकारी को रखते हुए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com