ekterya.com

डीजे का नाम कैसे खोजना है जिसका उपयोग में नहीं है

क्या आप सार्वजनिक कदम उठाने के लिए पैदा हुए थे? क्या आप कभी भी टर्नटेबल खेलना चाहते थे? यदि आप डीजे के रूप में सफल होना चाहते हैं, तो आपको भीड़ से बाहर खड़े होना होगा और यदि आप इसे करना चाहते हैं, तो आपको एक आकर्षक, अनोखी और यादगार नाम होना होगा। दुर्भाग्य से, दुनिया भर के लाखों शौकिया डीजे के साथ, सबसे अधिक स्पष्ट नाम पहले से ही उपयोग में हैं इसका मतलब यह है कि सुनिश्चित करना कि आपका नाम सही मायने में अनूठा है एक डीजे के रूप में सफलतापूर्वक कैरियर शुरू करने का एक अनिवार्य हिस्सा है।

चरणों

भाग 1
मौजूदा नाम खोजें

एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन`t Taken Step 1
1
किसी भी खोज इंजन पर सरल खोज करें डीजे का नाम पहले से उपयोग में है या नहीं, यह देखने के लिए सबसे तेज और सबसे सीधा तरीका है कि आपकी पसंद के खोज इंजन में संपूर्ण खोज के साथ। यदि किसी अन्य डीजे ने पहले से ही अपना नाम चुना है, तो आपकी वेबसाइट या आपके सामाजिक नेटवर्क सामान्य रूप से परिणामों में दिखाई देंगे। हालांकि, याद रखें कि कुछ कम-ज्ञात कलाकार पहले पृष्ठ पर दिखाई नहीं दे सकते हैं।
  • याद रखें कि साक्ष्य की अनुपस्थिति अनुपस्थिति का प्रमाण नहीं है। हालांकि तथ्य यह है कि खोज परिणाम में एक और डीजे दिखाई दे रहा है, यह एक मजबूत संकेत होगा कि नाम पहले ही उपयोग में है, तथ्य यह है कि दूसरे डीजे को देखकर यह जरूरी नहीं होगा कि नाम यह प्रयोग में नहीं है। निर्णायक सबूत पाने के लिए, नीचे दिए गए तरीकों में से एक के साथ अपनी प्रारंभिक खोज को गोद लेने के लिए सबसे अच्छा होगा।
  • एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन`t Taken Step 2
    2
    एक नाम खोज इंजन का उपयोग करें यह जानने के लिए कि कोई विशेष नाम उपयोग में है, नाम खोजने के लिए एक वेब पेज पर जाएं। यह आमतौर पर वेब पेज लिस्टिंग के बड़े डेटाबेस की जांच करने के लिए पता है कि क्या आपके द्वारा दर्ज डोमेन नाम पहले ही पंजीकृत है या नहीं। सबसे अच्छी बात यह है कि, सर्वश्रेष्ठ नाम खोजकर्ताओं में से कई 100% मुफ्त हैं
  • हालांकि, ध्यान रखें कि किसी ने किसी ऐसे वेब पेज को नहीं खरीदा है जिसके पते में आपका चरण नाम है, इसका मतलब यह नहीं है कि कोई डीजे उस नाम का उपयोग नहीं करता है। आपके नाम का उपयोग करने वाला कलाकार शायद एक मजबूत आभासी उपस्थिति नहीं हो सकता है
  • एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन`t Taken Step 3
    3
    सामाजिक नेटवर्क के खोज इंजन का उपयोग करें। आधुनिक दुनिया में, बैंड और छोटे संगीत कलाकारों के पास अक्सर फेसबुक जैसे सामाजिक नेटवर्क पर अपने पेज होते हैं सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्क पर यूजर नेम या पेज की खोज करना, जो आपके डीजे नाम के समान हैं, यह जानने में उत्कृष्ट होगा कि यह पहले से ही उपयोग में है या नहीं। चूंकि अधिकांश सोशल नेटवर्क्स निशुल्क हैं, इस तरह आपको सबसे अज्ञात कलाकारों को जानने का एक अच्छा मौका मिलेगा।
  • जबकि फेसबुक सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्क है, यह केवल एक ही नहीं है इस कारण से, यदि आप कई उपकरणों में से एक का उपयोग करते हैं, तो आप बहुत समय बचा पाएंगे, वे एक ही समय में कई सामाजिक नेटवर्कों में तुरन्त खोजते हैं (जैसे namechk.com) हर एक को देखने के बजाय
  • एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन`t Taken Step 4
    4
    पंजीकृत ट्रेडमार्क के कुछ डेटाबेस में खोजें संगीत कलाकारों के नाम के मालिक उन्हें कानूनी रूप से पंजीकृत कर सकते हैं, जैसे आरएएम जैसे नाम, जिनमें अन्य अर्थ हैं, पॉल मेकार्टनी, जो केवल कलाकार का असली नाम है और निश्चित रूप से डीजे के नाम हैं। इस कारण से, पंजीकृत ट्रेडमार्क के डेटाबेस को खोजना यह निर्धारित करने के लिए सबसे सटीक तरीके से है कि कोई नाम उपयोग में है या नहीं। यदि आपको डीजे के नाम का एक ट्रेडमार्क मिला है जिसे आपने चुना है, तो इसका मतलब है कि कोई अन्य व्यक्ति पहले से इसका इस्तेमाल करता है और कानूनी आधार है कि आप को बदलने के लिए मजबूर किया जाए यदि कोई संभावना है कि आप एक कलाकार के रूप में गलत हो सकते हैं
  • इनमें से कुछ डेटाबेस खोजना मुफ़्त है, जबकि अन्य पैसे की एक छोटी राशि मांगते हैं यदि आप एक सटीक पंजीकृत डेटाबेस चाहते हैं, तो परामर्श करें uspto.gov, अमेरिकी पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय की आधिकारिक साइट
  • एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन`t Taken Step 5
    5

    Video: चोरी हुए मोबाइल की लोकेशन कैसे पता करे| Chori Hua mobile ki location Kaise track kare

    पंजीकृत ट्रेडमार्क धारकों द्वारा आनंदित कानूनी सुरक्षा के बारे में जानें यदि आपको लगता है कि आप चाहते हैं कि डीजे का नाम पहले से पंजीकृत है, तो आपके पास दुर्भाग्य है। पंजीकृत ट्रेडमार्क के मालिकों को उनके ट्रेडमार्क का कानूनी अधिकार है, विशेषकर उन मामलों में जहां आप ट्रेडमार्क के स्वामी के साथ भ्रमित हो सकते हैं (उदाहरण के लिए, यदि दोनों एक ही भौगोलिक क्षेत्र में सक्रिय संगीतकार हैं) यह जोखिम अधिक होगा यदि आपका लोगो, पत्र और आपके नाम का सौंदर्य पता समान लगता है या ट्रेडमार्क के मालिक की नकल करता है। संगीत कलाकार उन प्रतिद्वंद्वियों पर मुकदमा कर सकते हैं जो उनके नाम को बदलकर सहयोग नहीं करना चाहते हैं।
  • सौभाग्य से, ट्रेडमार्क उल्लंघन को हल करने के कई तरीके हैं। सरलतम अपना नाम बदलना है यदि आप यह साबित करते हैं कि आप सीधे ट्रेडमार्क के मालिक के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं करते हैं तो आप "खुद को बचा सकते हैं", उदाहरण के लिए, यदि आप केवल कैलिफोर्निया राज्य में प्रसिद्ध हैं और ट्रेडमार्क स्वामी फ्लोरिडा में केवल प्रसिद्ध है, तो आपको अपना नाम बदलना नहीं पड़ सकता है जब तक आप में से एक दूसरे के राज्य में दौरा शुरू नहीं करता है और अपने संगीत को बढ़ावा देता है
  • Video: Tubel बोरिंग लगाने के लिए भूमि में पानी देखने की 3 सफल विधियाँ ।जमीन के अंदर पानी देखने का तरीका

    भाग 2
    एक उत्कृष्ट डीजे का नाम चुनें

    एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन`t Taken Step 6
    1
    कम होने का प्रयास करें ऐसे प्रसिद्ध डीजे के बारे में सोचने का प्रयास करें जिनके नाम चार से अधिक अक्षरों वाले हैं यदि आप एक के साथ आते हैं, तो शायद आपके पास एक या दो का ध्यान है अधिकांश डीजे के पास बहुत लंबा नाम नहीं है और अच्छे कारण के लिए: नाम जितना लंबा होगा, लोगों के लिए यह याद रखना कठिन होता है और कम होने की संभावना आकर्षक होती है।
    • उदाहरण के लिए, कल्पना कीजिए कि "डीप पटकथा" खेलने में विशेष रूप से एक नया डीजे "डिस्स्टाब्लिशैरिज्म" कहलाता है। जबकि शब्द "diss" के साथ मनोरंजक है, नाम लोकप्रिय हो जाएगा। यदि डीजे प्रशंसकों के नाम को याद रखने में परेशानी होती है (और अधिक उच्चारण करने पर), तो उनकी सिफारिश की क्षमता गंभीर रूप से सीमित होगी।
  • एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन`t Taken Step 7

    Video: Manrega job card list kaise dekhe | आपके गांव में किस किस का बना है जॉब कार्ड कैसे देखें

    2
    कुछ कालानुक्रमिक चुनें एक सनक के नाम पर मत डालें, जो कि इलेक्ट्रॉनिक्स के एक उप-जेनरेटर है जो कुछ वर्षों में लोकप्रिय नहीं है या जो कुछ भी लंबे समय तक अपील नहीं करता है। इस प्रकार का नाम तुरंत कुछ तारीखों पर आपको ठीक कर देगा और आपके श्रोताओं के ध्यान को ध्यान से आकर्षित करना मुश्किल होगा क्योंकि आपके नाम का महत्व कम हो जाता है इसके बजाय, एक को चुनें जो स्थायी प्रासंगिकता है, जो कुछ महीनों या वर्षों में मूर्खतापूर्ण नहीं लगती।
  • उदाहरण के लिए, कल्पना कीजिए कि फरवरी 2013 में मैम के लोकप्रियता के दौरान एक होनहार डीजे का नाम "डीजे हार्लेम शेकर" रखा गया था, जो इतना आसान नहीं था, क्योंकि कुछ महीने बाद मेम की लोकप्रियता यह प्रभावशाली रूप से नीचे आया, इसलिए इस डीजे का नाम तंग लग सकता है।
  • एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन`t Taken Step 8
    3
    खाते द्वारा सामान्य प्रभाव उत्पन्न करने के लिए खाते को ध्यान में रखें। आदर्श रूप से, नाम के सिलेबल्स एक दूसरे के पूरक होते हैं और जब वांछित प्रभाव उत्पन्न होते हैं। कुछ नाम कान के लिए सुखद ध्वनि करते हैं, जबकि दूसरों को ठंडा और भयावह आवाज आपके द्वारा चलाए गए संगीत के प्रकार के आधार पर, आपको एक ऐसा नाम चुनना होगा जो नरम या कठिन लग रहा है
  • उदाहरण के लिए, "जी, कश्मीर, जेड, टी और क्यू" के साथ शब्द आमतौर पर कठिन होते हैं और कर्कशता उत्पन्न करने के लिए माना जाता है, एक अप्रिय ध्वनि दूसरी ओर, कई "एल, डब्ल्यू, यू, एस और सी" के शब्दों में नरम और चिकनी ध्वनि आती है, और इन्हें उल्लास, एक सुंदर ध्वनि का उत्पादन करने के लिए माना जाता है। आप इन दो शैलियों में से किसी एक का चयन कर सकते हैं, इसलिए हमने जो कहा है उसके अनुसार अपना स्वयं का आवाज़ चुनें ताकि नाम आपकी छवि के लिए उपयुक्त हो।



  • एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन`t Taken Step 9
    4
    सुनिश्चित करें कि नाम रेडियो परीक्षण पास करता है प्रसारण में, लोगों, स्थानों और लाइव इवेंटों के नामों को "रेडियो परीक्षण" के रूप में जाना जाता है, उन्हें पास करना होगा ऐसा लग रहा है जितना जटिल नहीं है: रेडियो परीक्षण केवल यह जानने का एक आसान तरीका है कि नाम श्रोताओं के लिए सुगम है, जो इसे केवल कान से उठा सकते हैं, आंखों के साथ नहीं। सामान्य तौर पर, आपके डीजे नाम जितना जटिल होता है, उतना ही कठिन है कि आप रेडियो पर लोगों को समझें।
  • रेडियो परीक्षण से गुजरने वाले नाम को केवल यह उच्चारण करके समझना आसान है। यह उस व्यक्ति के लिए इतना मुश्किल नहीं होना चाहिए, जो इसे घोषित कर देता है या लिखता है। याद रखें: जो लोग आपके डीजे का नाम सुनते हैं, वे कभी भी आपको पहले कभी नहीं सुना सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि "PuntoC0mrad3" नामक एक डीजे था रेडियो नाम देने के लिए इस नाम के लिए बहुत मुश्किल होगा जो कोई इसे लाइव पढ़ता है, वह कह सकता है: "अगर आपको वह गीत पसंद आया जिसे आपने अभी सुना है, तो कलाकार की वेबसाइट PuntoC0mrad3.com पर जाएं। यह लिखा है: w, w, w, अवधि, बिंदु (संज्ञा), सी, शून्य (पत्र `ओ` नहीं), मी, आर, ए, डी, 3 "। प्रस्तुतकर्ता के लिए यह घोषणा करना बहुत कठिन होगा और यदि यह गलत है, तो श्रोताओं को भी ऐसा होगा।
  • एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन`t Taken Step 10
    5
    एक नाम चुनते समय एक कलात्मक डिजाइन या लोगो को ध्यान में रखें। यदि आपकी इच्छा आपके डीजेंग कौशल को दूर करना है, तो आपको अंतिम निर्णय लेने से पहले एक संभव नाम के सौन्दर्य गुणों को ध्यान में रखना होगा। कुछ नाम स्वाभाविक रूप से आकर्षक लोगो और कॉन्सर्ट डिज़ाइनों पर खुद को उधार देते हैं, जबकि दूसरे को दृश्य घटक लेने के लिए और अधिक काम की आवश्यकता होती है, जो "फिट।" इस बिंदु के लिए कोई सही या गलत जवाब नहीं है, यह सिर्फ एक बात है कि आप अपने डीजे छवि का लाभ उठाने के लिए कितना तैयार हैं।
  • उदाहरण के लिए, "व्हाईट टाइगर" नामक एक डीजे अपने संगीत कार्यक्रमों में बाघों की कई छवियों का उपयोग कर सकता है उदाहरण के लिए, आप अपना संगीत खेलते समय मंच के लिए एक बाघ मुखौटा डाल सकते हैं। यदि आपके पास प्रोजेक्टर तक पहुंच है, तो आप शो के दौरान अपने व्यक्ति पर साइकेडेलिक बाघों के डिजाइन तैयार कर सकते हैं।
  • दूसरी ओर, "डीजे पालंड्रोम" नामक डीजे एक लोगो है जो व्यावहारिक तौर पर अकेले तैयार किया गया है। जैसे पागलपन ऐसे शब्द हैं जो समान तरीके से लिखे गए हैं और इसके विपरीत। डीजे पालंड्रोम लोगो इस प्रकार हो सकता है: PalindromomordnilaP, जैसे कि यह एक दर्पण से परिलक्षित होता है।
  • एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन`t Taken Step 11
    6
    तय करें कि आप अपने नाम पर "डीजे" को शामिल करना चाहते हैं। " यह पूरे जीवन मुद्दा है जो सभी डीजे से निपटना पड़ा है: उनके नाम पर "डीजे" या नहीं। इस बिंदु पर कोई सही या गलत जवाब नहीं होगा, क्योंकि दुनिया में सबसे ज्यादा प्रसिद्ध (जैसे टीएस्टो) ने उपसर्ग "डीजे" को छोड़ने का फैसला किया है, जबकि अन्य ने इसे बनाए रखा है। यह आप पर निर्भर करेगा!
  • सामान्य तौर पर, उपसर्ग "डीजे" यह आपकी छवि को "पुरानी" या "क्लासिक" टोन दे सकता है, क्योंकि पुरानी-स्कूल की हिप-हॉप प्रवृत्ति को उनके कलात्मक नामों में इस उपसर्ग को शामिल करना था (देखें: डीजे)। हालांकि, यह बिल्कुल भी सार्वभौमिक नहीं है, इसलिए हर नाम को केस-बाय-केस आधार पर लेने की कोशिश करें।
  • भाग 3
    एक अद्वितीय नाम के लिए खोज प्रेरणा

    एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन`t Taken Step 12
    1

    Video: android फोन का पासवर्ड खोले। forgotten passward

    एक संगीत संदर्भ का उपयोग करें किसी संगीतकार के नाम के लिए एक पुराने संसाधन एक संगीत अवधारणा या शब्दावली का एक टुकड़ा है इतिहास में सबसे प्रसिद्ध कलाकारों में से कुछ ने इस प्रयुक्त चाल का उपयोग किया है (उदाहरण के लिए: हरानालेस, द मूडी ब्लूज़, आदि)। अगर आप ऐसा करते हैं, तो आदर्श संगीत के संदर्भ को बनाने के लिए होगा जो सामान्य जनता समझ सकता है। उदाहरण के लिए, हालांकि लगभग सभी को पता होगा कि "लय" क्या है, प्रत्येक व्यक्ति को "सिलेकापेशन" का अर्थ नहीं पता होगा आपके नामों में शामिल किए जाने वाले शब्दों के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • संगीत शब्दावली (लय, नोट, गति, तार, गीत, सिम्फनी, आदि)
    • संगीत शैलियों (रॉक, डिस्को, टेक्नो, आदि)
    • विशिष्ट गीत या बैंड (उदाहरण के लिए, रेडियोहेड, फीनिक्स और द रोलिंग स्टोन्स नाम अन्य बैंड के गीतों से लिया गया है)
  • एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन`t Taken Step 13
    2
    अपना नाम संशोधित करें डीजे सहित कुछ संगीत कलाकार, अपने मंच के नाम के रूप में बस अपने वास्तविक नाम का उपयोग करना चुनते हैं। हालांकि, अन्य लोग उनके नाम को संशोधित करते हैं ताकि यह आकर्षक या यादगार हो। कुछ लोग शब्द पर खेलने के लिए अपना नाम भी बदलते हैं। ऐसा करने की आपकी क्षमता स्पष्ट रूप से आपके वास्तविक नाम पर निर्भर करेगी।
  • उदाहरण के लिए, एम.आई.ए., सफलता के "श्रीलंकाई रैपर" पेपर प्लान्स, अपने नाम (माया) पर एक कविता का प्रयोग करते हैं और अंग्रेजी में शब्द के एक संक्षिप्त नाम के संदर्भ "कार्रवाई में लापता "(कार्रवाई में गिर गया)
  • एक अन्य ज्ञात उदाहरण एमिनेम है उनका नाम कलाकार के आद्याक्षर (मार्शल माथेरर्स द्वारा एमएम) और उनके पिछले चरण के नाम (एम के ध्वन्यात्मक उच्चारण) का एक संदर्भ है&एम)।
  • एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन`t Taken Step 14
    3
    उन विचारों को शामिल करें जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं अगर आपके जीवन में कुछ चीजें, जगहें, लोगों या विचार हैं जो आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं, तो आप अपने डीजे नाम में उन्हें संदर्भ (या सिर्फ उन्हें सीधे शामिल) कर सकते हैं। विषयों की एक बड़ी रेंज है: सबसे गूंगा से सबसे अधिक उदास करने के लिए जो कुछ आपके लिए महत्वपूर्ण लगता है वह सभी मान्य होगा। आपके नाम पर विषयों के प्रकार के कुछ विचार यहां दिए गए हैं:
  • धार्मिक संदर्भ (देखें: मैटिसाहू)
  • राजनीतिक संदर्भ (देखें: रेज अगेंस्ट द मशीन)
  • साहित्यिक संदर्भ (देखें: मामूली माउस, जैसा मैं मर रहा हूं)
  • विशिष्ट लोगों या स्थानों के लिए संदर्भ (देखें: लिनैड स्काइयर्ड)
  • एक डीजे का नाम ढूंढें जिसका नाम है आईएसएन`t Taken Step 15
    4
    अपने आप को दुनिया के सबसे प्रसिद्ध डीजे के साथ परिचित कराएं। कभी-कभी सबसे आसान बात यह है कि दूसरे लोगों के नामों का अध्ययन करके सिर्फ एक अच्छे नाम का आविष्कार करना है। हालांकि, यदि आप अन्य महान लोगों के नामों से प्रेरित होने की कोशिश करते हैं, तो याद रखें कि आपका अंतिम लक्ष्य उन में से खड़ा होगा, एक और नहीं निम्नलिखित नृत्य संगीत और हिप हॉप की दुनिया के इतिहास में सबसे प्रभावशाली डीजे और बीटमेकर हैं, हालांकि बहुत अधिक हैं:
  • डीजे शैडो
  • ठीकरा
  • बेलेविल 3
  • ए-ट्रेक
  • ग्रैंडमास्टर फ्लैश
  • कूटनीति
  • जाम मास्टर जे
  • Deadmau5
  • युक्तियाँ

    • विचारों की एक सूची को विस्तृत रखें इसमें एक ऐसा नाम आविष्कार करने में सप्ताह, महीनों या साल भी लग सकते हैं जो आप पसंद करते हैं और सबसे महत्वपूर्ण, दूसरों की तरह
    • अपना नाम अधिक रोचक बनाने के लिए अनुलेखन और अन्य लेखन तकनीकों का उपयोग करें
    • नाम के साथ सरल बनें उदाहरण के लिए, आप सड़क के नाम का उपयोग कर सकते हैं, जहां आप अपने पहले पालतू जानवर के नाम के अनुसार बड़े हो गए थे, "आई" को "और" के साथ बदल दिया था।
    • आप एक प्रकार का भोजन, संगीत, सामग्री, विचार, पशु, स्टेशन या किसी शब्द के साथ सुपरहीरो का नाम भी जोड़ सकते हैं। दूसरे शब्दों के समान अक्षरों के साथ अक्षरों को बदलने की कोशिश करें: "क" के लिए "c", "j" के लिए "g", "i" के लिए "i" आदि।
    • "X" और "z" अक्षरों के उपयोग को हड़ताली है।
    • रचनात्मक रहें: हाइपो स्टैटिक, ड्रेक्सो, फ्लेक्सट्ररा, विषाक्त ग्रीष्मकालीन, ट्रैपस्कीलेज़, क्यो लागोज़, वोजित, चीनी वेनर आदि।
    • यह कठोर, अजीब और गंभीर हो सकता है, लेकिन इस बिंदु पर मूल होना चाहिए कि यह आकर्षक है और आपके दर्शकों को आसानी से इसे याद कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • नामों के साथ पागल मत जाओ यदि आप "डीजे कॉमांडेंट एंटीरोहापोटोमोगो डीपाजा पाजा ट्रान्स्सारल" की तरह कुछ चुनते हैं, तो लोग इसे याद नहीं करेंगे या इसे गंभीरता से नहीं लेंगे।
    • यदि आप एक निर्माता बनने की योजना बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका नाम पहले से उपयोग में नहीं है और अन्य कलाकारों के साथ भ्रमित न होने के लिए डिजिटल वितरण (जैसे बीटपोर्ट, आईट्यून्स आदि) के "बड़े नाम" को देखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com