ekterya.com

ड्रम और बास मिश्रण कैसे करें

यह आलेख मानता है कि आपके पास डिस्क जॉकी (डीजे) के बारे में कुछ बुनियादी अवधारणाएं हैं, जो कि मिलान, क्यूइंग और हार्मोनिक मिश्रण को हराया ऐसे नेटवर्क पर कई जगह हैं जहां आप यह जानकारी पा सकते हैं, लेकिन यहां हम गति के त्वरक, एंडी सी और एमएमपी स्विफ्ट जैसे डीजे के रैपिड फायर मिक्सिग के साथ सौदा करेंगे। ड्रम और बास संगीत के अन्य शैलियों से अलग है क्योंकि इसकी बहुत अधिक गति है लय और बास एक मिश्रण में बहुत अधिक विनिमेय हैं, जो डीजे को एक विशाल ध्वनि प्रणाली में विस्फोट करने वाले बड़े पैमाने पर डबल ड्रॉ करने देता है। यह पूर्णता तक पहुंचने के लिए कई वर्षों का अभ्यास कर सकता है, लेकिन यह लेख आपके शुरुआती बिंदु के रूप में काम करेगा, शेष आप पर निर्भर करेंगे

चरणों

1
चयनित। सुनिश्चित करें कि दो गीत जिनके साथ आप डबल ड्राप करेंगे, सही ढंग से गठबंधन करेंगे। आप महत्वपूर्ण विश्लेषकों का चयन कर सकते हैं जो वर्तमान में अपेक्षाकृत सस्ती (मिश्रित कुंजी की तरह) हैं, लेकिन यदि आप अधिक संगीतकार हैं, तो आप इसे कीबोर्ड से कान के साथ कर सकते हैं। मुद्दा यह है कि यदि आप दो गाने मिश्रण करने जा रहे हैं, तो उन्हें संगीतमय रूप से पूरक होना जरूरी है या यहां तक ​​कि दुनिया में सर्वश्रेष्ठ डीजे भी उन्हें अच्छी तरह से एक साथ ध्वनि नहीं कर सकती है। उदाहरण के लिए, दो सबसे अच्छा ड्रम और बास गीत जो डीजे को मिश्रित करना चाहिए था:
  • 2
    जम्मू माइकिक और विक्मान, डबप्लेट किलास द्वारा गीत को सुनें।
  • और फिर टीसी के लिए - मेरा पैसा कहां है
  • दोनों गाने बी फ्लैट नाबालिग में हैं या कैमलॉट पहिया का 3 ए कोड है इसका मतलब यह है कि वे शुरू से खत्म करने के लिए मिश्रित किया जा सकता है और सद्भाव की कोई समस्या नहीं होगी
  • Video: Crowd Mics for Live Streaming Audio

    3
    cueing: अपने गाने की क्यूइंग को लागू करने के माध्यम से आपके द्वारा मिश्रण करने के लिए चुना गया माध्यम पर काफी हद तक निर्भर होगा। यदि आप vinyl मोड का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपके पास पहले से ही आपके मिक्स के लिए बूँदें होनी चाहिए उदाहरण के लिए, Dubplate Killas में, आप एक अंधेरे खंड शुरुआत में इस मोड़ में एक अंधेरे खंड है कि गीत के मुख्य शरीर बनाता द्वारा देख सकते हैं, एक छोटे और हलके अनुभाग द्वारा पीछा किया,। मिश्रण की योजना बनाने के लिए, आपको उसे 16 उपायों में विभाजित करना होगा। तो अगर हम सुनने और समय, आप शुरू कम से पहले 16 बार, एक कम्पास 16 के दो चरण देखते हैं कि देखेंगे। डबल छोड़ने में गीत का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, क्योंकि अभी जब आप चाहते हैं दोनों गीत एक साथ सुना रहे हैं जब बास में आता है। यदि आप मेरा धन कहां देखते हैं, तो आप देखेंगे कि बास से पहले एक छोटा, हल्का हिस्सा है जो अंधेरे क्षेत्र में प्रवेश करता है। सुनो और गिनो, आप देखेंगे कि इस गाना के शुरू होने से पहले इस गीत में 16 बीट्स की दो बार हैं। इसलिए, यदि आप डूप्लेट किलस के साथ शुरू करते हैं, तो आपको अपना धन कहाँ स्थित करने के लिए 16-हरा समय का इंतजार करना होगा। अब, दोनों गाने उनके दो 16-बीट की धड़कन के दौरान ध्वनि देंगे और उनकी बास लाइनें एक ही समय में दर्ज होंगी!
  • 4



    सीडी का मिश्रण जब तक आप CDJ 1000 के खरीदने के विशेषाधिकार है, कि तुम देता है एक विनाइल-esque पढ़ने एक गीत में चला जाता है, यह उपाय प्रति अपने बूँदें निर्धारित करने के लिए मुश्किल होगा। बूंदों को सेट करने के लिए प्लेयर स्क्रीन का उपयोग करने की सलाह दी जाती है बार जब बार प्रति मिनट 175 बीट के एक गाने में तेज़ होते हैं, तो ये निम्न हो जाते हैं:
  • 1 16-बीट कम्पास = 0.21 सेकंड
  • 16 बार के 2 उपाय = 0.42 सेकंड
  • 16 बार के 3 उपायों = 1.06 सेकंड
  • 16 बार के 4 उपाय = 1.28 सेकंड
  • Video: INSTAGRAM FOLLOWERS MAKE MY SLIME | DID WE FAIL? | We Are The Davises

    5
    इन मूल्यों का उपयोग मदद कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, एक गीत cueing लागू होते हैं, अगर आप 16 बार के चार सलाखों के एक इनपुट के साथ जल्दी से शुरू करने के लिए, आप 1.06 सेकंड के लिए दिखना चाहिए और उसके बाद लंबे समय तक थोड़ी देर के लिए ट्रैक करने के लिए जाना जब तक आप एक सुनना चाहते हैं झांझकर या ड्रम को समाप्त करें, जिस पर यह आमतौर पर एक और हरा की शुरुआत इंगित करता है यह आपके स्थान का स्थान होगा, वहां से, तेजी से तेज़ी से गिरने के लिए तेजी से आग बनाने के लिए मिश्रण करें
  • 6
    मिश्रण। यह सबसे अधिक पसंद करते हैं जब आप मिश्रण करने के लिए तैयार कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, भाग एक साथ दो कम, सुनिश्चित करें कि आपके गीत की मात्रा (लाभ) बनाने के लिए आ रहा है, पूर्ण है बास Dubplate Killas लेता है और यह कहाँ मेरे पैसे है पर ध्वनि बनाते हैं। बूम! वहां आपके पास, दो लयबद्ध गीत हैं, इस क्षण को मापने के लिए एक लाइव रीमिक्स! अब आप थोड़ा मज़ेदार काट सकते हैं और बास के प्रवेश द्वार में वाक्यांश डाल सकते हैं और मैशप तैयार कर सकते हैं!
  • 7
    बाहर काटना डबल छोड़ने में, सबसे कठिन हिस्सा इस हो सकता है, क्योंकि के रूप में सिर्फ एक उग्र मिश्रण, खत्म बनाया है और एक गाना छोड़ ध्वनि की तीव्रता को प्रभावित कर सकते लौटने। यह जब इसे ठीक करने के गाने काटने थोड़ा मात्रा में वृद्धि, लेकिन जब आप दो नए गाने मिश्रण करने के लिए वापस जाने के लिए एक मामूली ड्रॉप फिर से बनाने के लिए याद करने के लिए हमेशा की तरह है। अन्यथा, मात्रा केवल जबकि मिश्रण है और क्या आप लाल रेखा मिक्सर में दिखाई देगा कल्पना से भी कम समय में वृद्धि करने के लिए जारी है और आप बच नहीं होगा। , आपके कंप्यूटर के प्रभाव का उपयोग कर के लिए इस्तेमाल किया नहीं किए जाते हैं, क्योंकि अधिकांश क्लबों कोई प्रभाव नहीं इकाइयां हैं या अगर वे जो लोग पहले से इस्तेमाल किया है हो सकता है और नहीं होगा केवल आप भ्रमित।
  • युक्तियाँ

    • नाटक रखें! डबल ड्रापिंग मिश्रण शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका है, ड्रामा को जोड़ने और अपने कौशल का एक प्रदर्शन जो कि भीड़ को बढ़ने ला सकता है। हालांकि, मिश्रण करते समय, आश्चर्य कारक को न्यूनतम नहीं करें डबल ड्रापिंग की पूरी श्रृंखला करना बहुत उबाऊ हो सकता है, इसलिए कभी-कभी यह गाने को जाने देना और पार्टीगॉर्स आराम करना बेहतर होता है। यदि हर कोई एक घंटे के बाद थका हुआ है, तो उनके पास आपके द्वारा बनाई गई शानदार समाप्ति का आनंद लेने की ताकत नहीं होगी। एक विशेष प्रभाव के रूप में डबल छोड़ने का उपयोग सामान्य रूप से नहीं, और आप देखेंगे कि आप उन्हें अपने कौशल के साथ बहुत अधिक समय तक चकित करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com