ekterya.com

कैसे एक महान रॉक हिट लिखने के लिए

क्या एक महान रॉक गीत को एक महान सफलता से अलग करता है? क्या कुछ गाने बेहद लोकप्रिय होते हैं जबकि अन्य रेडियो पर आवाज करते हैं? बेशक, प्रतिभा और सही समय पर सही जगह पर होने के लिए बहुत कुछ करना है, लेकिन कुछ विशिष्ट चीजें हैं जो आप एक महान रॉक हिट लिखने के लिए कर सकते हैं!

चरणों

विधि 1
पिछला चरण

इमेज नामक एक हिट रॉक गाने चरण 1 लिखें
1
एक रॉक बैंड बनाएं. लोग एकल कलाकारों की महान सफलताओं को पसंद नहीं करते हैं वे हमेशा एक रॉक बैंड को एक विशिष्ट शैली के साथ सुनना चाहते हैं। यह हमें दूसरे बिंदु पर ले आता है
  • इमेज शीर्षक से एक हिट रॉक गाने चरण 2 को लिखें
    2
    एक नया लेकिन परिचित ध्वनि विकसित करना एक गीत के लिए एक महान सफलता है, यह अपनी तरह का पहला होना जरूरी नहीं है यह एक बैंड द्वारा बनाया जाना चाहिए जिसमें परिभाषित और परिपक्व शैली है
  • चित्र लिखें एक हिट रॉक गाने चरण 3
    3
    अपने बैंड को प्रसिद्ध बनाओ इसके बारे में अन्य आलेख हैं जो इसे कैसे करें एक गीत तब तक लोकप्रिय नहीं होगा जब तक कि इसमें खेला जाने वाला बैंड जाना जाता है। एक महान सफलता तब तक संभव नहीं होगी जब तक कि बैंड के पास काफी प्रशंसक आधार या अंतरराष्ट्रीय नहीं है, न कि राष्ट्रीय। अब गीत लिखने का समय है नीचे, हम आपको कुछ सुझाव देंगे जो आपको सुनिश्चित करने में मदद करेंगे कि यह गीत एक महान सफलता है।
  • विधि 2
    एलीमेंट्स ऑफ एक्शन

    इमेज शीर्षक से एक हिट रॉक गाने चरण 4
    1
    एक टीम बनाएं यदि कई लोग (आम तौर पर बैंड के दूसरे सदस्य) इस पर काम करते हैं तो एक गीत लोकप्रिय होने की अधिक संभावना है। यह लोगों को उनके मानने से पहले बुरे विचारों को खत्म करने में मदद करेगा और यह कई प्रशंसकों के साथ भी गाना शुरू करेगा। इसके अलावा, बैंड के सदस्यों को उनके गीत में खेलने के लिए और अधिक उत्साहित हो जाएगा अगर उनकी रचना में भूमिका होती है और वे अपने स्वयं के अनूठे संगीत झुकावों में योगदान कर सकते हैं।
  • इमेज नामक एक हिट रॉक सॉन्ग लिखें 5
    2
    पत्र लिखें स्पष्टता की कमी महत्वपूर्ण है एक सामान्य संदेश पर ध्यान केंद्रित न करें, लेकिन एक विषय पर अनिश्चितता उत्पन्न होती है। हालांकि यह हास्यास्पद लग सकता है, कई महान रॉक हिटों में स्पष्ट संदेश नहीं है या किसी भी अर्थ के साथ। पांच प्रसिद्ध रॉक गीतों के बारे में सोचो सबसे अधिक संभावना है, उनमें से कम से कम एक को स्पष्ट बिंदु या अर्थ नहीं है। कुछ प्रसिद्ध उदाहरण बोहेमियन रिप्डीोड, बोल्ड एज़ लव एंड सीयरवे टू हेवन हैं इन सभी गाने महान हिट थे - हालांकि, संदेश अस्पष्ट या अस्पष्ट है। यह गीत गीत लिखने का एक महत्वपूर्ण अंग है, क्योंकि आदर्श श्रोताओं के लिए अपने संदर्भों के अनुसार अर्थ की व्याख्या करना है। श्रोताओं को अपनी कल्पना का उपयोग करने देते हैं और लगता है कि गीत सुनना अच्छा है। महान शब्द है कि लोगों को सुनना पसंद, उदाहरण के लिए प्रयोग करें, "प्रेम", "रंग", "स्वर्ग", "कुछ भी नहीं है वास्तव में मायने रखती", "धूल हवा में", "सागर की लहरों", आदि किसी के बारे में बात करें, उनसे बात करें कि वे कैसे मिले और इसे और अधिक शानदार बनाते हैं अब क्या होता है इसके बारे में बात करें, लेकिन कुछ चीजें जोड़ें। आप एक बड़ी सफलता लिखते हैं, आपको पता होना चाहिए कि सबसे अधिक श्रोताओं गहरे अर्थ पर ध्यान केंद्रित नहीं है, लेकिन बस शब्दों या वाक्यांशों साथ गाना कर सकते हैं। अलग रहें लोगों को एक ही पुनर्नवीनीकरण गिटार और ड्रम रिफ़्स सुनना पसंद नहीं है। बाधा तोड़ो संगीत सुनने के लायक बनाओ!
  • चित्र लिखें एक हिट रॉक गाने चरण 6
    3



    संगीत लिखें एक महान सफलता के लिए एक अच्छा राग और एक अच्छा ताल की जरूरत है इसका मतलब यह नहीं है कि गाना तेज या धीमा होना चाहिए, लेकिन लय तुरंत श्रोता को खुश करना है। किसी भी संगीत प्रशंसक से पूछो और वह आपको बताएगा कि तीसरी कविता है जहां गीत बदलता है यदि आपके पास इनमें से कोई एक संरचना है: स्टांज़ा 1, कोरस, स्टांज़ा 2, कोरस, तो लोग कुछ अलग की उम्मीद करेंगे, या फिर वे गीत बदलेंगे! तीसरी कविता में लय को थोड़ा बदलें: आप एक फाल्सेटो कर सकते हैं, एक कैपेला गा सकते हैं या एक गिटार सोलो कर सकते हैं, और फिर कोरस पर लौटें। इसे आसानी से पहचानने योग्य बनाएं ताकि जब कोई किसी मित्र को गायन या रेडियो पर खेलता है, तो कहें "ओह! यही है (गीत का नाम)! मुझे उस गीत से प्यार है! " सफलता! आपके पास पहले से नि: शुल्क और त्वरित प्रचार है मेलोडी की पंक्ति में बार-बार नोट्स से बचें। सबसे बड़ी हिट की धुन आम तौर पर ज्यादातर लोगों के रैंकों की तुलना में अधिक गाया जाता है। गीत की शैली को बैंड की सामान्य शैली के अनुरूप होना चाहिए। जहां तक ​​chords के हार्मोनिक प्रगति का संबंध है, रचनात्मक होना जरूरी नहीं है। सबसे महान हिट रचनात्मक तार प्रगति का उपयोग नहीं करते हैं दो बहुत लोकप्रिय कोरल संबंध हैं I IV IV IV और I VI VI IV। इन हार्मोनिक प्रगति का उपयोग करने में कुछ भी गलत नहीं है बस सुनिश्चित करें कि आप अपना खुद का गीत लिखते हैं और इसे किसी और से कॉपी नहीं करें
  • इमेज शीर्षक से एक हिट रॉक गाने चरण 7

    Video: 24 HOURS IN KAYLA'S BEDROOM! | We Are The Davises

    4
    आवश्यक अनुकूलन करें। यह एक गीत की रचना का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, लेकिन आम तौर पर चिंतित गीतों के लेखक इसे अनदेखा करते हैं, क्योंकि वे संभवत: किसी भी अनुकूलन के बिना इसे पुन: उत्पन्न करना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि केवल एक स्पष्ट साधन है जो श्रोताओं को पहचान सकते हैं, जैसे कि एक इलेक्ट्रिक गिटार या पियानो, या किसी सीटी या आदिवासी बांसुरी जैसी कुछ भी। आपको एक अनुकूलन करना चाहिए जो हमेशा मौजूद होता है, लेकिन इसे कभी भी भारी नहीं होना चाहिए ड्रम, बास और गिटार को गाने के कुछ पलों में प्रवेश करना चाहिए, लेकिन उन्हें कभी वाद्य सोलो के साथ भ्रमित नहीं होना चाहिए। यदि बहुत अधिक आवाज़ें या कई सहायक सोलो हैं, तो श्रोताओं को भ्रमित और विचलित हो जाएगा, और वे वास्तव में संगीत के बारे में सोचना नहीं चाहते हैं। गतिशीलता, लय और पुनरावृत्ति के साथ विविधताएं कोरस रखें या जो कुछ भी है वह उसमें लगातार गीत को पहचानता है।
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें ए हिट रॉक सॉन्ग चरण 8
    5
    अभ्यास। अब जब आपने गाना लिखा है और अनुकूलित किया है, तो आपको इसे पेश करने के लिए अभ्यास करना चाहिए और इसे पेश करने से पहले मास्टर करना होगा। विभिन्न चीजों का प्रयास करें और सुनिश्चित करें कि बैंड इसे खेलना पसंद करता है। उसे परिपक्व होने के लिए आवश्यक समय दें
  • चित्र लिखें एक हिट रॉक गाने चरण 9
    6
    सही क्षण की प्रतीक्षा करें अपनी अगली बड़ी सफलता के बारे में उत्साह के बावजूद, यह सही समय नहीं हो सकता है हो सकता है कि दुनिया आपकी सरलता के लिए तैयार नहीं है या हो सकता है कि वह इसे पहचान न सके। गीत को ज्ञात करने के लिए रणनीतियों के बारे में बैंड के प्रबंधक या निर्माता से बात करें। इसे पेश करने के लिए एक बड़े स्थानीय कॉन्सर्ट के दौरान एक रणनीतिक क्षण की योजना बनाएं, और दर्शकों की प्रतिक्रिया पर ध्यान दें।
  • इमेज नामक एक हिट रॉक सॉन्ग लिखें 10
    7
    सीडी पर बाजार में इसे प्रदान करें किराने की दुकानों, फुटबॉल मैचों या कहीं और में सीडी वितरित करें एक विकल्प के रूप में, आप लोगों को विश्वास करने के लिए करीब 2.50 डॉलर का शुल्क लगा सकते हैं कि आपका बैंड किसी भी बैंड से अधिक आधिकारिक है जो सीडी देता है। रेडियो पर मिनट जाओ गाने दुर्घटना से प्रसिद्ध नहीं होते हैं। प्रसिद्धि बहुत कड़ी मेहनत का परिणाम है रिकॉर्ड लेबल्स के साथ सौदे करें सुनिश्चित करें कि प्रशंसकों के पास इसका उपयोग हो। माइस्पेस की तरह एक संगीत वेबसाइट पर डाल दिया, TuneCore की तरह उपयोग साइटों आईट्यून जैसी जगहों में गीत डाल करने के लिए, सीडी कैंडी के बजाय हेलोवीन पर अपने बैंड देता है, सीडी स्कूल, आदि में वितरित एक महान विकल्प निर्देशक से बात करने के लिए अपने बैंड को एक खेल आयोजन, जैसे फुटबॉल खेल, या स्कूल असेंबली पर खेलने के लिए देना है। यह एक महान प्रदर्शनी होगी!
  • छवि लिखित लिखें एक हिट रॉक गाने चरण 11
    8
    देखो और प्रतीक्षा करें गीत रातोंरात एक महान सफलता नहीं बन जाएगा। लगातार रहो, और यदि आपका गाथा सफल नहीं होता है, तो अगली बार आपको अधिक भाग्य मिलेगा। अपने बैंड के वीडियो रिकॉर्ड करें और प्रस्तुतीकरण कर रहे हैं और पार्टियों का आनंद ले रहे हैं और आनंद ले रहे हैं। फिर, iTunes या अन्य मल्टीमीडिया फ़ाइल वितरण सेवाओं में सामग्री पॉडकास्ट में प्रकाशित करें लोगों को बताने के लिए मत भूलना!
  • युक्तियाँ

    • रचनात्मक रहें
    • अपने आप में विश्वास करो
    • पहली बार सफलता की उम्मीद न करें
    • एक बड़ी सफलता हासिल करने के लिए, वास्तविकता में एक बड़ा हिस्सा व्यवसाय और हेरफेर के कारण होता है। वैज्ञानिक अध्ययनों से पता चला है कि लोगों को बार-बार यह सुनना एक गीत की तरह ज्यादा है, यही वजह है कि पओला रॉक एंड रोल युग में सफल रहा। इसलिए, आपको अपने संगीत को बहुत कुछ करना होगा इसके अलावा, आपको यह जानने की आवश्यकता होगी कि रैंकिंग कैसे की जाती है और उसमें आपकी ऊर्जा डालती है नंबर 1 के रूप में बड़ी हिट डेब्यूबट कैसे करें (हालांकि यह आपको यह भी समझा सकता है कि यह इसके लायक नहीं है) पर "मैनुअल" पढ़ें।
    • अगर आप कभी सफल नहीं होते तो निराश न हों याद रखें: कई बैंडों को कभी भी एक महान रॉक सफलता नहीं मिली है
    • सभी बैंड प्रसिद्ध नहीं हैं, इसलिए यदि आपके बैंड बहुत सफल नहीं हैं तो बुरा न मानें। बस याद रखें कि आप प्रसिद्धि के लिए अपना रास्ता खोल सकते हैं। यदि कोई भी आपका गीत पसंद नहीं करता है, तो बस गीत या ताल को थोडा बदल दें। इसके अलावा, याद रखें कि आपके पास सफल होने का दृढ़ संकल्प है हार न दें यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको कभी भी पता नहीं चलेगा कि आपका बैंड क्या हासिल कर सकता है। अच्छा काम रखो और हार न दें!

    Video: 12 Fulfillments Prove Rapture CAN Occur NOW!

    चेतावनी

    • कुछ लोग कहते हैं कि यह 10,000 गुना आसान है कहने के लिए कि आप वास्तविकता से सफल होंगे डरावना या प्रसिद्ध नहीं होने के तनाव को आप का उपभोग न करें इस तरह से सोचें: यदि 20 लोग आपके गीत का आनंद लेते हैं, तो यह आपके लिए प्रयास करने के लिए लायक होगा। सफलता मात्रा द्वारा मापा नहीं है, लेकिन गुणवत्ता और संतुष्टि से।
    • जब आप मशहूर हो जाते हैं, तो प्रसिद्धि को अपने सिर पर जाने न दें प्रशंसक संगीतकार पसंद नहीं करते हैं जो केवल स्वयं के बारे में बात करते हैं
    • यदि आप भ्रामक हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आप सफल नहीं होंगे। जब आप उनके लिए खेलते हैं और मज़े के लिए खेलते हैं तो प्रशंसक इसे पसंद करते हैं यदि आप पैसे कमाने के लिए खेलते हैं, तो आप एक धोखेबाज हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com