ekterya.com

कैसे अपने बैंड प्रसिद्ध बनाने के लिए

एक बैंड में बजाना आपकी संगीत प्रतिभा को उभरने का एक तरीका है और आप संगीत दोस्तों के साथ होंगे और आप अपने गाने खेलेंगे। संगीत उद्योग बैंड, या केवल गायकों पर भारी निर्भर करता है किसी भी तरह, बस एक प्रसिद्ध बैंड शुरू करने का सपना देखकर आप प्रसिद्ध बना सकते हैं इसलिए यदि आपके पास एक संगीत जुनून है और इसे मशहूर बनाना चाहते हैं, तो सावधान रहना और कुछ सलाह देने के लिए इस लेख को पढ़ें।

चरणों

1
अपने बैंड में शामिल हों यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन ऐसे कई बैंड हैं जो प्रसिद्ध होने की कोशिश कर रहे हैं, जिनमें से प्रत्येक अभी भी बैंड के एक विशिष्ट सदस्य की तलाश में है। आपके संगीत की शैली के आधार पर आपको अलग-अलग उपकरण की आवश्यकता होगी, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि आपके द्वारा शुरू होने पर आपके पास सभी की ज़रूरत है यह उनकी भूमिकाओं में कौशल का समान स्तर रखने की भी कोशिश करता है, और इस तरह हर कोई अपनी प्रतिभा के मामले में एक ही समय में विकास करेगा।
  • 2
    एक शैली के बारे में सोचो जो आपको अद्वितीय बनाती है एक बात जो आम तौर पर बैंड प्रसिद्ध, प्यार करता था, और जीता, यह है कि उनकी एक अनूठी शैली है जो बाहर खड़ा है। अलग होने की हिम्मत - व्यावसायिक प्रयास को अपने प्रयास में न दें। बेशक, इस बारे में सोचें कि किस तरह के संगीत लोग सुन रहे हैं, और सोचें कि यह दूसरों की तरह कैसा दिखता है, लेकिन उन लोगों की कोशिश करने से डराओ, जो लोगों ने पहले कभी नहीं देखा है आप एक उपकरण को अद्वितीय आवाज़ें बना सकते हैं या आप एक उपकरण का उपयोग कर सकते हैं जिसे बिजली वायलिन उदाहरण के लिए प्रयोग नहीं किया जाता है, या आप एक बैटरी का उपयोग करने के बजाय, उदाहरण के लिए संशोधित कुछ का उपयोग कर सकते हैं, यह इलेक्ट्रॉनिक ड्रम का उपयोग करने वाला पहला बैंड हो सकता है ।
  • 3
    वही तरंगदैर्ध्य पर दर्ज करें आपके बैंड को संगीत की दुनिया में कहीं भी प्राप्त करने के लिए एक कुशल इकाई के रूप में काम करना है। शुरुआत में हर किसी को संगीत के कुछ विशिष्ट शैलियों पर सहमत होना चाहिए जो वे खेलेंगे। किसी भी प्रकार का संगीत नहीं खेलें, जो कम से कम एक व्यक्ति खेलना नहीं चाहता है। यही वह जगह है जहां टूटने शुरू होते हैं। सही निर्णय एक साथ करें, और किसी की राय को अनदेखा न करें
  • Video: अपने मोबाइल की स्क्रीन रिकॉर्डिंग कैसे करें// apne mobile ki screen recording kaise kare

    4
    अपने आप को अनुशासित। इससे पहले कि आप अपना खुद का संगीत लिखना शुरू करें, गाने के कवर खेलना शुरू करें। यह भविष्य में आपके संगीत के प्रवाह में मदद करता है, और बैंड के प्रत्येक सदस्य को दूसरे सदस्यों की शैली को पहचानने और उपयोग करने की अनुमति देगा। इसमें सप्ताह में कम से कम दो बार अभ्यास करना शामिल होगा। इसमें एक बड़ी प्रतिबद्धता भी शामिल है, और बैंड के प्रत्येक सदस्य को बैंड का काम करने के प्रयास में उसी तरीके से खुद को तैयार करना चाहिए।
  • 5

    Video: बर्बरीक जो एक बाण से महाभारत समाप्त कर सकता था | Barbaric Story Full Episode#140

    बैंड को एक नाम दें यहां तक ​​कि अगर उनके पास अभी तक कोई मूल नाम नहीं है, तो उन्हें बैंड के नाम की आवश्यकता होगी। ऐसा कुछ ऐसा होता है जो स्वाभाविक रूप से होता है जबकि अभ्यास करना, जब लोग नामों की कल्पना करना शुरू करते हैं मूल कुछ चुनें आप यह सुनिश्चित करने के लिए इसे Google में डाल सकते हैं कि आपने इसे अब और नहीं चुना है जब आप अपना नाम चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह आपके लिंग के साथ मेल खाता है - आप एक धातु बैंड "खुश bunnies" कॉल नहीं कर सकते।
  • 6
    अपने गाने के समूह में शामिल हों उन गीतों को चुनें जिन्हें आपने सबसे ज्यादा अभ्यास किया है और जो सबसे अच्छे हैं, और फिर करीब 30 से 40 मिनट का एक सेट बनाने के लिए उन्हें एक साथ रखें। आम तौर पर, उन्हें अपने सेटों में दो तेज गीत और फिर धीमे एक आदि आना चाहिए।



  • 7

    Video: चलो सीखते है आसान रबर बैंड ट्रिक -mind game shift rubber band trick magic

    छुआ जाओ एक बार जब आप सोचते हैं कि आपने खेले जाने वाले खेलने के लिए काफी मेहनत की है, तो आप कहीं भी खेलते हैं, भले ही आपको भुगतान न मिले हो। इन हिट को खोजने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि अपने क्षेत्र में स्थानीय बैंड जो खेल रहे हैं। फिलहाल आपने अभी तक नहीं सुना है, इसलिए चाहे कितना अच्छा हो, आपको भुगतान नहीं किया जाएगा। यदि आप चाहें तो आप अपने इलाके में अपना खुद का टकराव भी व्यवस्थित कर सकते हैं ताकि आप कुछ पैसे कमा सकें।
  • 8
    अपने गाने लिखें एक महीने या दो खेलने के बाद और संभवतः चार या पांच महीने सामान्य अभ्यास और आशुरचना, अपने खुद के गाने लिखना और लिखना शुरू करें। यह पहली बार में एक मुश्किल प्रक्रिया हो सकती है, लेकिन निराश नहीं हो सकता, जल्द ही सभी टुकड़े शुरू हो जाएंगे। जब आपने अपने गाने लिखे हैं, तो उन्हें फिर से अभ्यास करें, जिससे आप भागों को बदलने और उन्हें समायोजित कर सकें, जब वे खेल रहे हों।
  • 9
    Graben। यह आपको एक छोटी राशि और भारी मात्रा में पैसे के बीच खर्च करेगा I अगर आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो एक पेशेवर स्टूडियो पर जाएं, लेकिन शुरुआत में महंगी एक में मत जाओ क्योंकि यह आमतौर पर इसके लायक नहीं है, विशेषकर यदि यह मूल गीतों का पहला सेट है सीडी बनाने के लिए 4 या 6 गाने के बीच रिकॉर्ड करने के लिए काम, विद्यालय या विश्वविद्यालय में 5 दिनों के लिए पूछें।
  • 10

    Video: सोहन पापड़ी घर पर बनाने की सरल वैकल्पिक विधी

    उन्हें आप की बात सुनो
  • गाने के मालिक और मूल मिश्रण को दर्ज करने के बाद, 2 और 100 रिक्त सीडी के बीच मूल मिश्रण को जला दें - या वैकल्पिक रूप से, उन्हें एक पेशेवर कंपनी द्वारा प्रकाशित किया गया है किसी भी तरह, उन्हें किसी को भी जो उन्हें चाहता है मुफ़्त इसमें किसी को बेचने की कोशिश करने का कोई मतलब नहीं है, जिसने आपने कभी भी नहीं सुना है, लेकिन अगर वे इसे मुफ्त में प्राप्त करते हैं तो वे इसे कम से कम सुनेंगे।
  • वीडियो और फ़ोटो प्राप्त करें और सुनिश्चित करें कि वे अच्छी गुणवत्ता के हैं, क्योंकि आपको कभी पता नहीं है कि वे कब प्रकाशित होंगे और सभी प्रकार के लोग उन्हें देखे जा रहे हैं।
  • साधारण संगीत वीडियो अपेक्षाकृत आसान करना है बैंड के एक लाइव वीडियो को संगीत वीडियो के गाने खेलते हैं। ऑडियो निकालें और उस पर पेशेवर रिकॉर्ड किया ऑडियो डाल दिया। इसे आज़माएं और थोड़ा सा मिश्रण करें। यदि आप सॉफ़्टवेयर के साथ वीडियो संपादन करने के लिए सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो एक दोस्त प्राप्त करें जो इसे कर सकते हैं
  • 11
    उन्हें आप को देखें
  • एक मित्र को प्राप्त करें जो कॉलेज में पेशेवर फोटोग्राफी कर रहा है या इसे अपने बैंड, लाइव और तस्वीरों की तस्वीरें लेने के लिए एक तीव्र शगल के रूप में खेलते हैं। अपने इंटरनेट साइटों पर सर्वश्रेष्ठ लोगों का चयन करें।
  • किसी प्रकार का लोगो प्राप्त करें इन दिनों, हम सभी जानते हैं जो फ़ोटोशॉप में प्रतिभाशाली है। समूह के नाम और लिंग पर आधारित कुछ लोगो बनाने के लिए इस व्यक्ति को प्राप्त करें कुछ सरल और आकर्षित करना आसान करें
  • कुछ शर्ट भेजें यदि आपके पास ऐसा करने के लिए पैसा है और इसे अपने दोस्तों को दें शर्ट में आपके बैंड और वेबसाइट का लोगो होना चाहिए।
  • मेरे स्थान और अन्य नेटवर्क साइटें बैंड के लिए महान संसाधन हैं जिन्हें अभी तक नहीं सुना है। मेरे अंतरिक्ष में आप किसी को भी अपने गाने को मुफ्त में डाउनलोड करने का विकल्प प्रदान कर सकते हैं, जो कि सबसे पहले एक उत्कृष्ट विचार है।
  • जब आप अपनी वेबसाइट स्थापित करते हैं, तो इसे स्वयं करें या अपने दोस्त को ऐसा करें, और एक डोमेन में पैसा खोना न करें जब आप मुफ्त में एक हो आप सभी की ज़रूरत है आपका लोगो, आपका नाम, अपने सामाजिक नेटवर्क के अपने पृष्ठों के लिंक, आपके कुछ गीत, एक वीडियो या दो, और आपकी सबसे अच्छी तस्वीरें।
  • युक्तियाँ

    • हार न दें बड़ा बैंड, जैसे लिंकिन पार्क, डेव मरि, और यहां तक ​​कि बीटल्स भी अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले कई बार अस्वीकार कर दिया गया है। सभी लोगों से नकारात्मक प्रतिक्रिया लेने और उस पर निर्माण करना सीखें। जिन बैंड को अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले अधिक बार अस्वीकार कर दिया गया है उनमें अधिक अनुभव है क्योंकि उन्हें अपनी गलतियों से सीखने का अवसर मिला है।
    • अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास सुनिश्चित करें कि आप हर समय अभ्यास करते हैं यदि आप खेल रहे हैं और आप एक अनुबंध की कोशिश कर रहे हैं और एकमात्र कारण यह क्यों नहीं मिला है, क्योंकि उनके पास त्रुटियों का ढेर है, आपको खुद को छिपाना होगा एक व्यक्ति के रूप में अभ्यास करें और एक समूह के रूप में अभ्यास करें। जितना अधिक आप अभ्यास करते हैं, उतना ही आप अपने संगीत और अपने बैंड को एक इकाई के रूप में सीख सकते हैं और सुधार कर सकते हैं। अगर किसी ने आपको गली में उपकरण देखा और वे आपको खेलने के लिए कहें, तो आप इसे करने में सक्षम होंगे।
    • यदि आपको कोई गीत लिखने या एक लेखक का ब्लॉक लिखने में कोई समस्या है, तो कुछ विचारों को प्राप्त करने के लिए एक ब्रेक, आराम करो, टीवी देखें, मैगजीन पढ़िए। अपने दैनिक कार्य करते समय उन्हें अपने दिमाग में रखें और कुछ आपके मन में आ जाएगा। यह अविश्वसनीय लग सकता है लेकिन यह सच है। अपनी नई सीडी सुनो और शायद आप अच्छे विचार कर सकते हैं, लेकिन प्रतिलिपि न करें, मुझे यकीन है कि आप अपने लिए कुछ गीत या कुछ संगीत का विचार कर सकते हैं। अच्छा भाग्य
    • उपसंहार। बैंड के कुछ सदस्यों के बीच झगड़े हो सकते हैं, लेकिन याद रखना कि सब कुछ भी होगा मज़ेदार याद रखना।

    चेतावनी

    • कई बैंड कई बार खारिज कर रहे हैं इसे आपको हतोत्साहित न करें - इससे सीखें अपना सर्वश्रेष्ठ दे और मज़े करें
    • यदि आप अपना बैंड 1, 2.3 या अधिक बार अस्वीकार करते हैं, तो उन लोगों को पूरी तरह से अनदेखा कर लेते हैं जो इस समय मौजूद प्रसिद्ध संगीतकारों के बारे में सोचते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com