ekterya.com

एक अच्छा देश का गीत कैसे लिखना

देश शैली के गाने काफी सरल हैं। आपको बस इतना करना होगा कि आप किस प्रकार महसूस करते हैं अगर आप खुश, उदास, परेशान, परेशान या डरे हुए हैं, तो उसे एक वाक्य में लिखिए, लेकिन आपको इसे एक गाना देना चाहिए। तो आपके पास एक देश का गीत होगा

चरणों

एक अच्छा देश गीत लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
लगभग सभी देश के गीतों में एक है "अंकुड़ा", एक वाक्यांश जो गीत में कई बार दोहराया जाता है और यह याद रखना आसान है, जैसा कि "कम स्थानों में मित्र"। हुक गीत में शुरुआत के लगभग ही आता है, लेकिन यह कोरस में भी कई बार दोहराता है हुक आम तौर पर सामान्य अभिव्यक्ति में आते हैं, जैसा कि पहले की तरह है "कम स्थानों में मित्र" या स्पष्ट विरोधाभासों में जैसे "यह जीवन मुझे है"। जब आप एक आम वाक्यांश सुनाते हैं, तो इसे मोड़कर या इसे बदल कर देखें कि क्या आप एक रोचक रूपक बना सकते हैं जो समझ में आता है। एक हालिया उदाहरण टिम मैक्ग्रा द्वारा एक वाक्यांश है जो कहता है "आपके साथ आनंद लेने के लिए यह एक व्यवसाय है"।
  • एक अच्छा देश गीत लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    कुछ गीतों को बहुत ध्यान से सुनें और उनकी संरचना देखें। गीतों के गीतों को खोजें या खुद को इस प्रकार के गीत की संरचना के साथ अपने आप को परिचित करने में मदद करने के लिए स्वयं लिखें। आप ध्यान देंगे कि गाने एक पैटर्न का पालन करेंगे और आप इसे अपनी रचनाओं में लागू करना सीखेंगे।
  • एक अच्छा देश गीत लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    साधारण स्वर से प्रारंभ करें और अपने गानों के गीतों को अपनी माधुर्य पर आधारित लिखें। यदि आप नहीं जानते कि कैसे एक यंत्र खेलने के लिए और आपके पास संगीत की पृष्ठभूमि नहीं है, तो आपको शायद कोई ऐसा व्यक्ति ढूंढना चाहिए जो आपकी सहायता कर सके और आपके साथ सहयोग कर सके। कागज़ पर अच्छी तरह से लिखा गया शब्द हमेशा एक गीत की संरचना में फिट नहीं होते हैं और संगीत के साथ कुछ समायोजन की आवश्यकता होती है ताकि गीत पूरी तरह से काम कर सकें।
  • एक अच्छा देश की गाने लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    अधिकांश देश के गीत सरल निर्देशों का पालन करते हैं जैसे "हार्मोनिक संरचना से डरो मत" - कुछ सर्वश्रेष्ठ देश के गाने नियमों को तोड़ते हैं लेकिन ध्यान रखें कि सादगी सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले गीतों की गुणवत्ता और ताकत का ब्योरा है। अधिकांश गीत कविता-कविता-कोरस-कविता-पुल-कोरस पैटर्न या कुछ इसी तरह का पालन करते हैं। अपने आप को कठोर और परंपरागत रूप में रखने की कोशिश न करें, अगर आप साधारण से कुछ के बारे में सोचते हैं जो अच्छा लगता है, यह पूरी तरह से काम कर सकता है महान हांक विलियम्स ने नाम से एक गीत लिखा है "शीत, ठंडा दिल", जो एक गाना बजानेवालों की प्रथा को अनदेखा करता है, और तीन के बजाय चार पन्ने हैं हार्मोनिक संरचना की बात करते समय विली नेल्सन काफी असामान्य है
  • एक अच्छा देश गीत लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5

    Video: Tina's First Day With The Gada Family | Tapu Sena Special | Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah

    5
    अच्छे गीत कहानियां बताते हैं, तो इस बारे में सोचें कि कहानी आपके गीत में कैसे प्रगती करती है। यहां तक ​​कि जब यह आपके जीवन का केवल एक छोटा सा हिस्सा है, तो आपको बताना है कि आप इसे कैसे वर्णन करते हैं, इसके साथ ही आपको बयान के अनुभव को बताना चाहिए।



  • एक अच्छा देश गीत लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    देश के गीतों में कट्टरपंथियों से बचना मुश्किल है, इसलिए कुछ बातें कहने के नए तरीकों को खोजने के लिए अपना सबसे अच्छा प्रयास करें, जो कि सबसे अधिक गाने बताते हैं-प्रेम प्रसंग का दर्द, नए प्यार का रोमांच, दुःख एक जीवन व्यर्थ, पार्टी का आनंद और इतने पर।
  • एक अच्छा देश गीत लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7

    Video: Samjhawan Lyric - Humpty Sharma Ki Dulhania | Varun, Alia Bhatt

    मजबूत क्रियाओं का उपयोग करें और छवियों पर ध्यान केंद्रित करें। प्रत्येक शब्द का एक मजबूत अर्थ है। कई गीतों में 100 से कम शब्द हैं, जिसका अर्थ है कि उनमें से प्रत्येक का एक बहुत ही विशेष अर्थ है और एक साथ वे बहुत ज्यादा महसूस करते हैं।
  • एक अच्छा देश गीत लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    याद रखें कि किसी भी तरह का अच्छा लेखन कार्रवाई को बताता है भावपूर्ण वाक्यांश हर समय भावुक वाक्यांशों पर विजय प्राप्त करते हैं। "मेरा ट्रक एक खाई में है, मेरे मालिक ने आज मुझे निकाल दिया, मेरी पत्नी ने मुझे अपने सबसे अच्छे दोस्त के लिए छोड़ दिया"- सभी वाक्यांशों के इस सेट ने श्रोताओं के दिमागों को चित्रित किया है। यह आपका पत्र है, लेकिन यह उसकी छवि है यानी और यही उनके साथ रहता है, मानसिक चित्रों को और भी यादगार बनाती है। "मैं तुमसे प्यार करता हूँ, मुझे तुम्हारी ज़रूरत है, मैं आपको प्यार करता हूँ" यह कल्पना के लिए बहुत कुछ नहीं करता
  • एक अच्छा देश गीत लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    9
    अनुभवों के बारे में लिखिए, न केवल आपके बारे में। अन्य लोगों के अनुभव हैं जो एक गीत के गीत के लिए एकदम सही हैं सहानुभूति की कला जानें, अपने आप को किसी और की स्थिति में डालकर, कल्पना करें कि बच्चे को कैसा होना चाहिए, माता-पिता या अपने साथी को खोना, या अपने प्रेमी या प्रेमिका को तोड़ना
  • Video: अच्छा निबंध(Essay) कैसे लिखें? - !! UPSC / IAS Exam Mains !! कै

    एक अच्छा देश गीत लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    10
    जो कुछ आपके दिमाग में आता है वह सब कुछ लिखें जो एक गीत के साथ-साथ फ़ोकस के बिंदु के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। समाचार लेख, फ़िल्में, किताबें या कुछ जो कि किसी ने बातचीत में कहा है, वह आपको गाने लिखने के लिए प्रेरणा दे सकता है। एक मित्रा की कहानी के बारे में कि कैसे बुद्धिशीलता ने उन्हें अपना घर याद किया, मुझे एक गीत लिखने के लिए प्रेरित किया, हमेशा तुम्हारे साथ एक कलम और काग़ज़ है, जो आपके विचारों को लिखने के लिए अचानक आपके सिर में आते हैं और जो बच नहीं जाते निजी तौर पर, मेरे पास गाने और विचारों को व्यवस्थित करने के लिए एक प्रणाली है - फाइलें उनकी डिग्री प्रगति के अनुसार मैं उन्हें एक शीर्षक देता हूं जो काम करता है, लेकिन एक ही समय में परिवर्तन के अधीन है जबकि गीत का खुलासा होता है। जब वे समाप्त हो जाते हैं, तो मैं उन्हें स्थानांतरित कर देता हूं और शेष उनको उनके पास छंदों की संख्या के अनुसार अवरोही क्रम में होता है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • किसी संगीत को खेलने की कुछ क्षमता, बुनियादी संगीत सिद्धांत का ज्ञान या कोई जो आपके साथ सहयोग कर सकता है
    • आपके साथ पेन और पेंसिल हर समय है ताकि आप अपने मन में आने वाले गाने के विचारों के नोट बना सकें
    • जब आप फंस रहे हैं तो आपकी सहायता करने के लिए एक लयबद्ध शब्दकोश
    • अपने गीतों और पत्र के टुकड़ों को छांटने के लिए एक प्रणाली
    • यह आवश्यक नहीं है लेकिन इसका इस्तेमाल कुछ वाइस रिकॉर्डर द्वारा आपके संगीत विचारों को याद करने के लिए किया जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com