ekterya.com

स्कोर कैसे लिख सकता है

संगीत लिखना सीखना एक मूल्यवान कौशल है यदि आप अपने सिर में सुन रहे संगीत की सुंदर जटिलता को व्यक्त करना चाहते हैं सौभाग्य से, प्रौद्योगिकी हमें आसानी से कर्मचारियों को सीधे स्कोर और परिवहन संगीत का उत्पादन करने की अनुमति देता है। यदि आप यह जानना चाहते हैं कि इसे पुराने तरीके से कैसे करना है, हालांकि आपको मूलभूतताओं के साथ शुरू करना चाहिए और फिर अधिक जटिल रचनाएं विकसित करना चाहिए, अधिक जानकारी के लिए पहला बिंदु पढ़ें।

चरणों

भाग 1
एक रचना विधि चुनें

लिखित शीट म्यूजिक चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
कुछ रिक्त स्टैव्स को डाउनलोड और मुद्रित करें। स्कोर खाली स्टेव्स में लिखे गए हैं, जहां आप नोट, मौन कर देता है, बारीकियों, आदि लिख सकते हैं, जब वे भूमिका निभा संगीतकारों गाइड।
  • यदि आप मोजार्ट या बीथोवेन जैसे हाथों से स्कोर लिखना चाहते हैं, तो कर्मचारियों को आकर्षित करने के लिए किसी शासक का उपयोग करने पर परेशान न करें। इसके बजाय, रिक्त स्टैव्स मुद्रित करें ताकि आप अपनी रचनाओं के साथ उन्हें जल्दी भरने शुरू कर सकें।
  • कई वेबसाइटों में आप अग्रिम में कुंजी सेट कर सकते हैं और तिहरा क्लफ प्रतीक (सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला) जोड़ सकते हैं। अपनी इच्छा के मुताबिक स्टैव्स सेट करें, उन्हें डाउनलोड करें और प्रिंट करें।
  • अभ्यास करने के लिए और अपनी रचनाओं को पेंसिल में लिखना शुरू करने के लिए कई पत्थरों को मुद्रित करें, क्योंकि आपके जटिल विचारों को कागज में अनुवाद करना मुश्किल हो सकता है और जब एक पेंसिल का इस्तेमाल किया जाता है, तो आप जो चाहें मिटा सकते हैं और सब कुछ पुनः लिखने के बिना छोटे बदलाव कर सकते हैं।
  • लिखित शीट म्यूजिक चरण 2 नामक छवि
    2
    एक संगीत रचना सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें यदि आप अपने कंप्यूटर पर लिखना चाहते हैं, तो आप सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर सकते हैं: नोट्स खींचें और ड्रॉप, त्वरित बदलाव और संशोधन करें, आपको त्वरित पहुंच प्रदान करें और अपनी रचनाएं जल्दी से सहेजें कंप्यूटर पर रचना करना समकालीन संगीतकारों के साथ तेजी से लोकप्रिय हो रहा है, क्योंकि आप संगीत लिखना चाहते हैं, क्योंकि यह आपको समय और प्रयास बचाता है।
  • MusicScore यह एक बहुत ही लोकप्रिय सॉफ्टवेयर, उपयोग करने में आसान और मिडी कीबोर्ड के लिए संरचना या इनपुट के किसी भी शैली के साथ संगत है। आप कर्मचारियों पर सीधे रिकॉर्ड कर सकते हैं या नोट के द्वारा अपने टुकड़े के नोट लिख सकते हैं। रचना सॉफ्टवेयर के अधिकांश में मिडी प्रतिकृतियां भी शामिल हैं ताकि आप डिजिटल संस्करण में जो लिखा है, वह सुन सकें।
  • GarageBand एक सॉफ्टवेयर है जो सबसे हाल के मैक में आता है और अगर आप "गीतलेखन" विकल्प का चयन करते हैं तो संगीत लिखने के लिए उपयोग किया जा सकता है आप लाइव रिकॉर्ड कर सकते हैं या एक उपकरण को सीधे कनेक्ट कर सकते हैं और संगीत संकेतन में संगीत का प्रतिलेखन कर सकते हैं, फिर नोट्स की समीक्षा करने के लिए निचले बाएं कोने में कैंची आइकन का चयन करें।
  • सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें और एक नया प्रोजेक्ट शुरू करें ताकि आप रिकॉर्ड किए गए रिकॉर्ड को रिकॉर्ड कर सकें। यदि आप किसी USB केबल के साथ किसी कंप्यूटर पर एक मिडी कीबोर्ड कनेक्ट करते हैं, तो आप सॉफ्टवेयर में सीधे मेलोडी खेल सकते हैं और इसे कर्मचारियों पर डाल सकते हैं। यह बहुत आसान है! आप प्रत्येक भाग को ओवरले भी कर सकते हैं और एक सिम्फनी लिखना शुरू करने के लिए इसे विभिन्न उपकरणों में आवंटित कर सकते हैं।
  • रिक्ति शीट म्यूजिक चरण 3 शीर्षक वाली छवि

    Video: BE CAREFUL तकदीर में लिखा हादसा कहीं भी हो सकता है ,मतलब कहीं भी |

    3
    ऑनलाइन साइन अप करें ताकि आप मुफ्त में लिख सकें। संगीतकारों और स्कोर पाठकों के भी समुदाय हैं जो उनके संगीत को एक साथ लिखते हैं और जोड़ते हैं। रचना सॉफ्टवेयर के प्रयोग की तरह, आप अपनी धुन ऑनलाइन बना सकते हैं और समग्र को बचा सकते हैं। उसके बाद, आप इसे प्रकाशित कर सकते हैं और अन्य संगीतकारों से राय प्राप्त कर सकते हैं या इसे निजी छोड़ सकते हैं और अपनी रचना को कहीं से भी एक्सेस कर सकते हैं।
  • Noteflight इन समुदायों में से एक है और संगीत को पढ़ने और लिखना सीखने के लिए एक उत्कृष्ट संसाधन है, अन्य लोगों की रचनाओं को सुनो और अपनी रचनाएं पोस्ट करें
  • रिक्ति शीट म्यूजिक चरण 4 नामक छवि
    4
    लिखने के लिए उपकरण या किसी समूह का एक समूह चुनें। क्या आप आर के एक गीत में कुछ तुरही लाइनें शामिल करना चाहते हैं&बी? या एक गेंदबाजी में एक स्ट्रिंग उपकरण जोड़ें? यह एक समय में एक मुहावरा है या एक ही उपकरण में काम करने के लिए और फिर जब आप पहले से ही यह पहली बार तैयार है सद्भाव और सुर की देखभाल ज्यादा आम है। सिम्फ़ोनिक रचनाओं में शामिल हैं:
  • पवन यंत्र: ट्रम्पेट (बी फ्लैट में), सैक्सोफोन (बी फ्लैट में) और द ट्रॉम्बोन (बी फ्लैट में)
  • स्ट्रिंग वाद्ययंत्रों का एक चौकड़ी: दो वायलिन, वायलो और सेलो
  • पियानो संगत
  • आवाजें
  • भाग 2
    मूल बातें से शुरू करें

    रिप्लेस शीट म्यूजिक चरण 4 नामक छवि
    1
    कर्मचारियों पर कुंजी लिखें एक स्कोर नोट और टिकी हुई है कि 5 समानांतर रेखाओं और उन दोनों के बीच रिक्त स्थान पर मुद्रित कर रहे हैं के होते हैं, सब के सेट कैसे कर्मचारियों का उल्लेख किया। लाइनों और रिक्त स्थान नीचे से गिना जाता है, जिसका अर्थ है कि सर्वोच्च नोट्स कर्मचारियों के शीर्ष पर होंगे कर्मचारी सूरज की कुंजी में या पिता की कुंजी में हो सकता है, इसका संकेत इसके बाएं मार्जिन में होगा। कुंजी यह संकेत देगी कि किस लाइन या स्थान प्रत्येक नोट से मेल खाती है:
    • सूरज की चाबी में, आप एक प्रतीक को "&"कर्मचारियों के बाएं किनारे पर स्कोर में यह सबसे सामान्य कुंजी है गिटार, ट्रम्पेट, सैक्सोफोन और उच्चतम रजिस्टर वाले उपकरण सूर्य की चाबी हैं नोट्स, यदि आप निचला रेखा से ऊपर की ओर से पिछले एक से शुरू करते हैं, तो हैं: मील, सोल, सी, रे और एफए यदि आप पहली और दूसरी पंक्तियों के बीच अंतरिक्ष से शुरू करते हैं, तो लाइनों के बीच के नोट्स हैं: एफए, ला, डू और मील
    • पिता की कुंजी में आप कर्मचारियों के बाएं हाशिये में घुमाव वाले संख्या "7" के समान प्रतीक देखेंगे। एफए-कुंजी का इस्तेमाल कम पंजीकरण जैसे वाद्य-यंत्र, बास और टुबा के लिए किया जाता है। यदि आप नीचे की रेखा से ऊपर के अंतिम एक से शुरू करते हैं, तो नोट्स हैं: सूरज, हाँ, पुनः, एफए और ला लाइनों के बीच के नोट्स, यदि आप नीचे से शुरू करते हैं, तो हैं: ला, डू, मील और सोल
  • रिप्लेस शीट म्यूजिक चरण 6 नामक छवि

    Video: खजाना कहींआपके मकान के नीचे तो नहीं दबा पुराना खजाना कहां दबा है कैसे पता लगाएं

    2
    कम्पास के हस्ताक्षर लिखें कम्पास के हस्ताक्षर यह दर्शाते हैं कि प्रत्येक माप में कितने नोट और लय होंगे। पेंटाग्राम में, प्रत्येक स्थान को दो ऊर्ध्वाधर लाइनों से अलग किया जाएगा, जो कर्मचारियों के नोटों के छोटे स्थानों में विभाजित करेगा। कुंजी के बगल में एक अंश के रूप में दो नंबर एक दूसरे से ऊपर होंगे। उपरोक्त संख्या प्रत्येक माप के लिए समय की संख्या को दर्शाती है और नीचे दी गई संख्या माप के प्रत्येक समय के मूल्य को दर्शाती है।
  • देश के संगीत में, सबसे आम कम्पास हस्ताक्षर 4/4 है, जिसका अर्थ है कि प्रत्येक माप में चार बीटियां हैं और काले धड़कन को धड़कता है 6/8 के एक कम्पास हस्ताक्षर का अर्थ है कि प्रत्येक माप में 6 बीट हैं और आठवें नोट को हरा देता है
  • Video: Dairy Farming,Dairy Farm,डेयरी पालन शुरू करने से पहले जाने ये10 महत्वपूर्ण बाते पशुपालन से बने लखपति

    रिप्लेस शीट म्यूजिक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    कवच सेट करें. अधिक जानकारी जो कि शामिल की जा सकती है, कर्मचारियों की प्रत्येक पंक्ति की बाईं ओर होगी (तेज या सपाट के रूप में), जिसे आपको पूरे टुकड़े का पालन करना होगा। एक तीक्ष्ण एक नोट ऊपर आधा टोन ऊपर जाता है, जबकि एक फ्लैट बनाता है नोट नीचे आधा टोन नीचे दोनों सामयिक उपयोग के लिए पूरे टुकड़े में दिखाई दे सकते हैं या वे शुरुआत में दिखाई दे सकते हैं और आप उन्हें टुकड़ा भर में पालन करना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको त्रैली क्लफ के पहले स्थान में तेज तीखी दिखाई देती है, तो आपको पता चल जाएगा कि उस स्थान पर दिखाई देने वाला प्रत्येक नोट उच्च आधा टोन (निरंतर) में खेला जाएगा। फ्लैटों के साथ उसी तरह
  • रिक्ति शीट म्यूजिक चरण 8 नामक छवि
    4
    आप उपयोग करने जा रहे विभिन्न प्रकार के नोटों को जानें। कर्मचारियों पर विभिन्न प्रकार के नोट्स और चुप्पी मुद्रित किए जाएंगे। नोट की शैली इसकी अवधि को संदर्भित करता है और कर्मचारियों में नोट का स्थान नोट के स्वर को संदर्भित करता है। नोट्स सिर के बने होते हैं, जो अंक या मंडलियां और चिपक जाती हैं, नोट के स्थान पर निर्भर करता है कि नोट ऊपर या नीचे के ऊपर से जा रहा है।
  • गोल वाले वे अंडाकार और पिछले चार बार दिखे हैं
  • सफेद वे गोल की तरह दिखते हैं, लेकिन उनके पास एक छड़ी है इसकी अवधि 2 गुना है एक 4/4 समय के हस्ताक्षर में, प्रति माप दो सफेद वाले हो सकते हैं।
  • काला उनके पास काले सिर और लाठी हैं 4/4 हस्ताक्षर में, प्रति माप चार तिमाही नोट हो सकते हैं।
  • आठवें नोट वे काले रंग की तरह दिखते हैं लेकिन छड़ी के अंत में छोटे झंडे के साथ ज्यादातर मामलों में, आठवें नोट लय को इंगित करने के लिए सलाखों के साथ समूहीकृत होते हैं और पढ़ने में आसान होते हैं।
  • चुप्पी वे समान नियमों का पालन करते हैं प्रत्येक semibreve, स्टाफ के बीच लाइन में एक काले रंग की पट्टी की तरह लग रहा है, जबकि काला मौन पत्र "K" इटैलिक में दिखाई देगा।



  • लिखित शीट म्यूजिक चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    अन्य स्कोर जानने के लिए समय निकालें देश संगीत में एक जटिल प्रतीकात्मक भाषा है जिसे आपको सीखने की ज़रूरत है अगर आप लेखन के बारे में सोच रहे हैं। जैसे कि आप शब्दों या वाक्यों को पढ़ने के बिना जानने के उपन्यास नहीं लिख सकते, आप नोट लिख सकते हैं और चुप्पी नहीं पढ़ सकते हैं। स्कोर लिखने से पहले, इसमें एक ठोस ज्ञान विकसित करें:
  • अलग नोट्स और चुप्पी
  • कर्मचारियों की रेखाएं और रिक्त स्थान
  • लय मार्कर
  • बारीकियों
  • कवच
  • लिखित शीट म्यूजिक चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    वह उपकरण चुनें जिसमें आप लिखना चाहते हैं। कुछ संगीतकार एक पेंसिल और एक पेपर के साथ रचना करते हैं, दूसरों को गिटार या पियानो पर लिखना होता है और दूसरे हाथ में फ्रांसीसी सींग के साथ लिखते हैं। कोई सही तरीका संगीत लेखन शुरू करने नहीं है, लेकिन यह अपने आप को छूने के लिए है कि आप काम करते हैं और सुना है उनके उच्चारण करना चाहते हैं छोटे संगीत वाक्यांशों अभ्यास करने के लिए उपयोगी है।
  • यह पियानो पर कुछ नोट्स बजाता है, यह संगीतकारों के लिए बहुत उपयोगी है, क्योंकि पियानो सबसे दृश्य साधन है। सभी नोट्स आपके सामने हैं!
  • भाग 3
    संगीत COMP

    चित्र शीर्षक पत्रक संगीत चरण 11

    Video: नरेगा मजदूरी बैंक खाते में पहुंची या नहीं कैसे पता करें पैसा कहां पर फंसा हुआ है

    1
    एक मेलोडी से शुरू करें रचनाओं में से अधिकांश संगीत या संगीत के वाक्यांश से शुरू होते हैं जो पूरे रचना के अनुसरण और विकास करेंगे। यह एक गाना का हिस्सा है, जो हर किसी के पास है। तो अगर आप एक ही उपकरण के लिए स्कोर लिख सकते हैं या आप अपनी पहली सिम्फनी लिखना शुरू, माधुर्य है आप कहां से शुरू जब आप रचना करना चाहते हैं।
    • जब आप लिखना शुरू करते हैं, तो छोटे दुर्घटनाएं हो सकती हैं। कोई टुकड़ा पूरी तरह से गठित और सही नहीं आता है। यदि आप अपनी माधुर्य के साथ विस्तार करना चाहते हैं, पियानो या किसी अन्य उपकरण पर सुधार करें और आप जहां भी लेते हैं, अपनी प्रेरणा का पालन करें।
    • यदि आप प्रयोग करना चाहते हैं, तो यादृच्छिक रचनाओं की दुनिया का पता लगाएं। अन्य तरह की रचनाओं जैसे कि जॉन केज, यादृच्छिक संरचनाएं जिसमें एक तत्व जोड़ा जाता है, जब आप बनाते हैं: एक 12-टोन पैमाने पर अगला नोट निर्धारित करने के लिए पासा को रोल करें या मैं चिंग से परामर्श करें नोट्स को शामिल करने के लिए कुछ मामलों में, इन रचनाएं बेजान हो सकती हैं, लेकिन यह अभिनव संगीत वाक्यांशों और धुनों को भी बनाने का एक अच्छा तरीका होगा।
  • लिखित शीट म्यूजिक चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    संगीत के टुकड़े रिकॉर्ड करें और फिर उन्हें संगीत को स्वयं व्यक्त करने के लिए गठजोड़ करें एक बार जब आप माधुर्य से शुरू करते हैं, तो अगला कदम क्या है? आपको क्या करना चाहिए? नोट्स का एक समूह एक संरचना कैसे बनता है? जैसा कि मोजार्ट कोड को समझने के लिए कोई सरल उत्तर नहीं है, संगीत के वाक्यांशों के नाम से छोटे टुकड़े के साथ शुरू करना अच्छा है और धीरे-धीरे पूरे टुकड़े का निर्माण करना कोई टुकड़ा पूरी तरह से गठन नहीं आता है!
  • उन भावनाओं से संगीत वाक्यांशों का निर्माण करने की कोशिश करें जो वे उत्पन्न करते हैं। गिटारवादक जॉन फाहे, आत्म सिखाया वादक और संगीतकार, उनकी रचनाओं "भावना" और एक ही कुंजी और अगर वे एक साथ थे के रूप में ध्वनि से नहीं द्वारा छोटे-छोटे टुकड़ों में संयुक्त। अगर विभिन्न संगीत वाक्यांशों को कट्टरपंथी, उदास या उदासी है, तो वह उन्हें गाना लिखने के लिए गठबंधन करेंगे।
  • इकलौते शीर्षक पत्रक संगीत चरण 13
    3
    एक हार्मोनिक संगत के साथ तालमेल के साथ. यदि आप एक तारवाला साधन (एक साधन एक समय में एक से अधिक नोट खेलने में सक्षम) के लिए लिख सकते हैं या एक से अधिक उपकरण के लिए लिखते हैं, आप भी हार्मोनिक संगत रचना के लिए अपने राग को संदर्भ और गहराई देने के लिए की जरूरत है। सद्भाव एक राग का अगला कदम है और तनाव और संकल्प के लिए अवसर प्रदान करता है।
  • रिप्लेस शीट म्यूजिक चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    बारीकियों के साथ संगीत पर ज़ोर देना अच्छे रचनाएं बढ़ने और कमी (ध्वनि में) होंगी मजबूत बारीकियों के साथ चरम भावना के क्षणों पर जोर दें
  • आप इतालवी शब्दों के साथ स्कोर में हुए परिवर्तनों को इंगित कर सकते हैं जो मजबूत और नरम के बुनियादी विवरण दर्शाते हैं। "पियानो" का मतलब है कि आपको धीरे से खेलना चाहिए और यह आमतौर पर कर्मचारियों के नीचे लिखा जाता है जब संगीत को चुपचाप खेला जाना चाहिए "बलशाली" का अर्थ है कि आपको जोर से खेलना चाहिए और यह उसी स्थान पर "पियानो" के रूप में लिखा गया है
  • ध्वनि प्रतीकों को इन प्रतीकों के लम्बी ड्राइंग द्वारा स्टाफ के नीचे इंगित किया जा सकता है: "<"या फिर">", जहां संगीत जाना होगा "तेज" (यह मजबूत हो जाएगा) या "अवरोह" (ध्वनि घट जाती है)
  • लिखित शीट म्यूजिक स्टेप 15 नामक छवि
    5
    यह सरल होना चाहिए। टुकड़े की अपनी महत्वाकांक्षाओं के आधार पर, आप कई टुकड़े और जटिल पाली लय या एक साधारण पियानो राग चुन सकते हैं। सादगी का डर न रखें सबसे प्रतीकात्मक और यादगार टुकड़े में से कुछ सरल और बहुत सुंदर हैं
  • एरिक सैटी द्वारा "जिमनोपेडी नंबर 1" सरलता का उत्कृष्ट उदाहरण है यह टुकड़ा विज्ञापन और फिल्मों में अनगिनत बार इस्तेमाल किया गया है, लेकिन इसके सरल नोट्स और धीमी ताल में कुछ सुंदर और स्पर्श होता है
  • "¿एस्ट्रेलिटी डोंडे एस्टेस?" में मोजार्ट की विविधताएं, सबसे प्रसिद्ध बच्चों के गीतों में से एक को विविधता और सजावट के एक जटिल अभ्यास में बदलने का एक उदाहरण है।
  • युक्तियाँ

    • मज़े और विभिन्न संभावनाओं के साथ प्रयोग करें
    • बहुत जटिल संगीत संकेतन का उपयोग न करें यदि आप किसी दूसरे को स्पर्श करने के लिए अपनी रचना देने की योजना बना रहे हैं या सुनिश्चित करें कि दूसरे व्यक्ति इसे समझता है।

    चेतावनी

    • पहले पेंसिल का उपयोग करना सुनिश्चित करें कम्पोजिंग गन्दा हो सकते हैं
    • आपके संगीत निर्देशों को किसी और के द्वारा समझा नहीं जाना चाहिए, जब तक कि आप लोगों को अपनी संरचना खेलने के लिए नहीं बताते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com