ekterya.com

कैसे एक कीबोर्ड या पियानो पर चीनी काँटा खेलने के लिए

कुछ देशों में "चॉपस्टिक्स" के रूप में भी जाना जाता चॉपस्टिक, एक सरल और आसान संगीत सीखना और खेलने के लिए आसान है। आप इस सरल गीत से पियानो कुंजी के साथ अपने आप को परिचित कर सकते हैं, जितने लोग करते हैं जब आप इसे महारत हासिल कर चुके हैं, तो आप इसे दोनों में भी खेल सकते हैं।

चरणों

विधि 1

खेलने के लिए तैयार
एक कुंजीपटल या पियानो चरण 1 पर चलायें चॉपस्टिक्स नाम वाली छवि
1
एक पियानो या कीबोर्ड प्राप्त करें जिसका उपयोग आप कर सकते हैं जाहिर है, आपको इसे खेलने के लिए सीखने के लिए उपकरण होना चाहिए। हालांकि, अगर आप अभ्यास करना चाहते हैं, तो आप पियानो कुंजी को कागज के एक टुकड़े पर खींच सकते हैं और वहां खेल सकते हैं।
  • एक कुंजीपटल या पियानो चरण 2 पर चलायें चॉपस्टिक्स नाम वाली छवि
    2
    पहले से लिखित संगीत नोटों के साथ कीबोर्ड स्टिकर पर पेस्ट करें यदि आप प्रत्येक कुंजी पर छोटे राउंड डेकल्स डालते हैं तो नोट्स को याद रखना आसान होगा। आप प्रत्येक डेकल में उनमें से प्रत्येक का नाम लिख सकते हैं, लेकिन कीबोर्ड को नुकसान नहीं पहुंचाएं। चाबी पर लिखना मत!
  • इस गीत को चलाने के लिए उपयोग की जाने वाली चाबियों पर दिग्गज लगाएं।
  • एक कुंजीपटल या पियानो चरण 3 पर चलायें चॉपस्टिक्स नाम वाली छवि

    Video: SCP-261 Pan-dimensional Vending Machine | Safe | Food / drink scp

    3
    इस गीत का स्कोर प्रिंट करें इंटरनेट पर विभिन्न साइटों में, आप का स्कोर पा सकते हैं जब आप इसे खेलना सीखते हैं, तो उपयोग करने के लिए कांस्टिक्स। एक बार जब आप इसे याद करते हैं, तो आप इसे से छुटकारा पा सकते हैं। यह स्कोर करना जरूरी नहीं है, लेकिन यह संदर्भ के रूप में उपयोग करने के लिए अच्छा है। अब, यदि आप स्कोर पढ़ नहीं सकते हैं, तो बस कागज के एक टुकड़े पर गीत के नोट लिखिए।
  • एक कुंजीपटल या पियानो चरण 4 पर चलायें चॉपस्टिक्स शीर्षक वाली छवि
    4
    दृढ़ संकल्प के साथ गीत जानने के लिए सेट करें ध्यान रखें कि आप पूरी तरह से तुरंत गाना नहीं खेलेंगे। यह एक सुखद अनुभव होगा, लेकिन आपको निराश किए बिना लगातार अभ्यास करना चाहिए। यह सीखने की मस्ती का हिस्सा है
  • विधि 2

    मूल बातें जानें
    एक कुंजीपटल या पियानो चरण 5 पर चलायें चॉपस्टिक्स शीर्षक वाली छवि
    1
    बुनियादी नोट्स जानें कुंजीपटल के मुख्य नोट्स को जानने के लिए या किसी अन्य चीज़ के लिए इंटरनेट पर खोज करने के लिए किसी वीडियो का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि आप गान नोट्स का अभ्यास करना शुरू करते हैं चॉपस्टिक्स जिसे आप स्कोर में देखते हैं नोट्स सीखना बहुत आसान होगा यदि आप कुछ मुख्य लोगों के साथ शुरू करते हैं और फिर उनका उपयोग करके एक गीत खेलने के लिए सीखते हैं।
  • एक कुंजीपटल या पियानो चरण 6 पर चलायें चॉपस्टिक्स शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने हाथ की स्थिति अपने हाथों को चाबी पर बग़ल में बदल कर सही स्थिति में रखें सुनिश्चित करें कि छोटी उंगलियां कीबोर्ड के निकट हैं गीत कहा जाता है चॉपस्टिक्स क्योंकि जब आप इसे स्पर्श करते हैं तो आप देखते हैं कि आप अपने हाथों को ले जाते हैं जैसे कि आप अपनी उंगलियों के टुकड़ों में कुछ काट रहे थे
  • कल्पना कीजिए, उदाहरण के लिए, आप कराटे स्ट्रोक के साथ पियानो की चाबियाँ फाड़ रहे हैं।
  • एक कीबोर्ड या पियानो चरण 7 पर चलायें चॉपस्टिक्स नाम वाली छवि
    3
    अपनी उंगलियों को कीबोर्ड पर रखें अपनी उंगलियों को कुंजीपटल पर छोड़ दिया गुलाबी रखकर कुंजीपटल पर रखें और सूरज नोट पर सही एक। यदि आवश्यक हो, तो स्कोर की जांच करें या कुंजीपटल पर डिकल्स का उपयोग करें, यदि आप उन्हें मारते हैं।
  • एक कुंजीपटल या पियानो चरण 8 पर चलायें चॉपस्टिक्स शीर्षक वाली छवि
    4
    लय प्राप्त करें यद्यपि यह प्रक्रिया का सबसे कठिन हिस्सा है, आप घड़ी की टिक टिक कर इसे प्राप्त कर सकते हैं: टिक, टीएसी, टिक, टीएसी। प्रत्येक मन में 1, 2, 3, 4, 5, 6, 1, 2, 3, 4, 5, 6 और दो बार जब आप तीन तक पहुंच जाते हैं तो टीएसी में दोहराकर प्रत्येक टिक और टीएसी में छह की गणना करें।
  • विधि 3

    गीत खेलो
    एक कुंजीपटल या पियानो चरण 9 पर Play Chopsticks नाम वाली छवि
    1



    पहला संगीत चलाएं पहले दो नोटों को छह बार खेलते हैं जब आप अपने दिमाग में ताल रिकॉर्ड करते हैं। यह कदम छवि में कैसे दिखता है।
    • जल्दबाजी में सीखने की कोशिश किए बिना पहला संगीत का अभ्यास करें। अगले एक पर जाने से पहले इसे मास्टर करने का प्रयास करें
  • एक कुंजीपटल या पियानो चरण 10 पर चलायें चॉपस्टिक्स शीर्षक वाली छवि
    2
    दूसरे राग खेलने के लिए तैयार यदि आप सुनिश्चित हैं कि आपने पहले व्यक्ति में महारत हासिल की है, तो दूसरा नंबर जारी रखें। बाएं गुलाबी को नोट मे (उस सफेद कुंजी को जो बाईं ओर चलता है) ले जाएं और दाएं गुलाबी को सूरज नोट पर छोड़ दें इस कदम की छवि में, आप संगीत नोट्स देखेंगे
  • एक कीबोर्ड या पियानो चरण 11 पर चलायें चॉपस्टिक्स नाम वाली छवि
    3
    एक पंक्ति में मुझे और सूरज को छह बार नोट करें इन नोटों को उसी तरह चलाएं, जिस तरह से आपने पहले किया था, टिकने की लय रखने की कोशिश की। अब आप एक साथ और कठिनाई के बिना पहली और दूसरी संगीत को चलाने का प्रयास कर सकते हैं।
  • एक कीबोर्ड या पियानो चरण 12 पर चलायें चॉपस्टिक्स नाम वाली छवि
    4
    अपनी उंगलियों को फिर से और हाँ कुंजी की ओर ले जाएँ। छवि में देखा गया जैसा कि फिर से कुंजी पर बाईं गुलाबी रखें और उस पर दाईं ओर रखें। गीत के इस हिस्से में अपना समय लें और उसे अभ्यास करें, क्योंकि यह थोड़ा और अधिक जटिल है, क्योंकि आपको एक ही समय में दोनों उंगलियों को स्थानांतरित करना होगा।
  • एक कीबोर्ड या पियानो चरण 13 पर चलायें चोपस्टिक्स नाम वाली छवि
    5
    फिर से स्पर्श करें और हां नोट फिर से करें एक बार फिर, इन नोटों को एक ही लय के साथ छह बार चिपकाते हुए लय रखने या वे अच्छे नहीं लगेंगे
  • एक कीबोर्ड या पियानो चरण 14 पर चलायें चोपस्टिक्स नाम वाली छवि
    6
    अपनी उंगलियों को नोट की ओर एक अक्सेवे दूर ले जाएं। इस बार, दोनों उंगलियों को नोट की ओर ले जाना चाहिए, एक अक्सेवे दूर। पियानो पर नोट की स्थिति की समीक्षा करें अगर आपको अपने आप को फिर से ढूंढने की ज़रूरत है यह आपको ताल की प्राप्ति में मदद करेगा
  • एक कुंजीपटल या पियानो चरण 15 पर चलायें चॉपस्टिक्स शीर्षक वाली छवि
    7
    केवल चार बार नोट को दबाएं चार नोट्स खेलने के बाद, आप अभी भी सर्कल पूरा करने के लिए दो और होंगे, क्योंकि आप छह की गिनती कर रहे हैं। उन नोटों को खेलने के लिए, प्रत्येक उंगली को एक समय में शुरुआती बिंदु पर वापस लौटाएं, फिर से छूकर और फिर बाएं पिंकी के साथ जब आप हाँ खेलते हैं और फिर सही एक छवि में, आप देख सकते हैं कि यह कैसे जाता है।
  • एक कुंजीपटल या पियानो चरण 16 पर चलायें चॉपस्टिक्स नाम वाली छवि
    8
    शुरुआत से शुरू करें चार धुनें दोबारा शुरूआत से कदम से कई बार दोहराएं। यदि आपको इसकी आवश्यकता होती है तो इसे धीरे-धीरे और कुछ हिस्सों में करें जल्द ही, जब तक आप निराशा नहीं करते, तब तक आपको गाना खेलने में सहज महसूस होगा।
  • एक कुंजीपटल या पियानो चरण 17 पर चलायें चॉपस्टिक्स शीर्षक वाली छवि
    9
    बहुत अभ्यास करें जैसा कि आप इन चरणों के साथ गाना खेलना सहज महसूस करते हैं, आप अधिक विविधताओं की कोशिश कर सकते हैं। अपने अभ्यास का आनंद लें!
  • युक्तियाँ

    • अभ्यास और धैर्य के साथ, आप उस गीत को जल्दी और आसानी से सीखेंगे
    • मूल रूप से, इस गाने को "द सेलिब्रेटेड क्लॉप्स्टिक वाल्ट्ज़" कहा जाता था और 1877 में युफफेमिया एले द्वारा लिखा गया था जब वह 16 साल की थी।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com