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कैसे टू सी ♭ से संगीत स्थानांतरित करने के लिए

ट्रांज़ोसिजिंग यंत्र वे होते हैं - जैसे कि सनसनी सैक्सोफोन, और तुरही - पियानो के विपरीत, नोट की ऊंचाई जो लिखित नोट की ऊंचाई के अनुरूप नहीं होती है यह आलेख आपको दिखाता है कि सी ♭ (फ्लैट) के उपकरण में लिखित संगीत को कैसे स्थानांतरित किया जाए।

चरणों

ट्रांस्पज़ म्यूज़िक सी से टू बी फ्लैट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
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अपने ट्रांसपोसिटर उपकरण को जानें सी ♭ में निम्नलिखित कुछ साधन हैं:
  • तुरही और बीगल
  • अवधि सक्सोफोन
  • क्लेरिनेट
  • Video: Chapter -31 विश्व एवं भारत में स्थानांतरित कृषि के विभिन्न नाम by Online pariksha vani

    ट्रांस्पज़ म्यूज़िक सी से टू बी फ्लैट चरण 2 शीर्षक वाली छवि
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    पारिस्थितिकी कवच ​​जानें जब एक पियानोवादक स्कोर में डू पढ़ता है, तो नोट हम सुनेंगे क्या है लेकिन अगर तुरही अंक में डू खेलता है, हम एक सी ♭ को सुनेंगे संगीत ध्वनि को अच्छा बनाने के लिए (और बैंड तनाव को कम करने के लिए) हमें ट्रांस्पोज़िंग उपकरणों के लिए भागों को लिखना चाहिए ताकि तुरही और पियानो एक ही आवाज उठा सके।
  • Video: UGC NET- स्थानान्तरणशील कृषि: भारत और विश्व के विभिन्न् नामो की ट्रिक




    ट्रांस्पज़ म्यूज़िक सी से टू बी फ्लैट चरण 3 शीर्षक वाली छवि
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    कवच के साथ शुरू करें एक यंत्र यदि एक गहरा स्वर आवाज़ से लिखा गया है, तो आपको प्रत्येक नोट को उस साधन के लिए एक पूर्ण स्वर लिखा जाना चाहिए। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका उस साधन के लिए सही कवच ​​लिखकर है।
  • मान लीजिए कि पियानो भाग सी ♭ के एक कवच में लिखा है। सी ♭ का एक पूर्ण ऊपरी स्वर है, तो आपको दो के कवच में तुरही का हिस्सा लिखना होगा।
  • दूसरी तरफ, यदि पियानो भाग डू की चाबी में लिखे गए थे, तो आप री की एक अलग कुंजी के साथ शुरू करेंगे।
  • ट्रांस्पज़ म्यूज़िक सी से टू बी फ्लैट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
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    यहां एक उपयोगी उपकरण है सी एम्पीज़ा में एक उपकरण के लिए स्थानांतरित करने के लिए सही सुदृढीकरण खोजने के लिए, मुख्य कवच से शुरू करें, और एक पूर्ण चरण जोड़ें, फिर नीचे दी गई तालिका में सही कवच ​​ढूंढें:
  • उदाहरण के लिए, यदि कंसर्ट का कवच सूर्य कवच है, तो सन मेजर कवच के लिए तालिका खोजें। ध्यान दें कि यह एक तेज, फा # के साथ लिखा है सूर्य की एक पूर्ण छाया ला है तालिका में मेजर को ढूंढें, और आप देखेंगे कि उसके पास 3 sharps हैं: Fa #, Do #, और सन #।
  • कभी-कभी आप फ्लैट से बदलते हैं, या इसके विपरीत। उदाहरण के लिए, यदि कवच एफ प्रमुख होता है, तो सी ♭ के साथ, एफए का एक पूर्ण ऊपरी स्वर सूर्य होता है, जो तेज, फा # के साथ लिखा जाता है।
  • याद रखें कि न केवल आपको कवच बदलने के लिए, नोट भी लिखें
  • युक्तियाँ

    • अभ्यास परिपूर्ण बनाता है
    • सलाह के लिए किसी को पूछने से डरो मत।
    • आप हमेशा उस कुंजी का निर्धारण कर सकते हैं जिसे आप संगीत के लिखे जाने वाले कवच में दो sharps जोड़कर खेलेंगे। उदाहरण के लिए, यदि संगीत मेरे मेजर ((बख्तरबंद में 3 फ्लैट्स) में लिखा हुआ है, तो आपको इसे एफ प्रमुख (कवच में 1 फ्लैट) में खेलना होगा। एक तेज जोड़ना एक फ्लैट को हटाने के समान है
    • यदि आप विज़ुअलाइज़ेशन से सीखते हैं, तो आप डू टू हां notes से 12 नोटों के नाम लिख सकते हैं, फिर उस उपकरण की चाबी का नोट लिखिए जिसे आप डू के बाद स्थानांतरित कर सकेंगे। उस साधन के लिए फिर से सभी नोट लिखिए, डू डू डू से। जब आप दूसरा कॉलम समाप्त करते हैं, तो अगले नोट ऊपर से शुरू करें। वे बहुत ज्यादा समान नहीं होंगे, लेकिन आपने एक ट्रैप शीट बनाई है जो आपके लिए उपयोगी हो सकती है।
    • यदि आप गीत को अच्छी तरह से जानते हैं और कान से खेलने में अच्छा है, तो कान से गाना खेलना संभव है, लेकिन एक कुंजी में एक पूर्ण कदम है। उदाहरण के लिए, अगर इसे डू में लिखा है तो इसे री में स्पर्श करें।
    • याद रखें कि यह सभी उपकरणों पर लागू होता है हां ♭
    • किसी भी उपकरण पर ऑक्टेव्स के परिवर्तनों को ध्यान में रखें। उदाहरण के लिए, टेनॉर सैक्सोफोन, एक नौवें प्रमुख (एक ऑक्टेव + पूर्ण टोन) लगता है जितना लिखा है।
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